रिश्ते कैसे प्रारंभ करें

एक स्थायी रोमांटिक संबंध हमारे जीवन के सबसे अधिक परिपूर्ण पहलुओं में से एक हो सकता है, जिससे हमें किसी और के साथ अपनी यात्रा को साझा करने का अवसर मिल सकता है यह कहने के बाद, सही समय पर सही व्यक्ति को खोजने के लिए हमेशा बहुत समय और प्रयास की आवश्यकता होती है, न कि मैदान से संबंध बनाने के प्रयासों का उल्लेख करना। जानने के लिए जो आप चाहते हैं, अपने आप का सम्मान करना और सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण पहलू हैं, दोनों को आपके लिए सही साझेदार ढूंढने और अपने रिश्ते को अंतिम बनाने के लिए।

कदम

विधि 1

एक रिश्ते को बाधाओं को खत्म करना
रिश्ते के चरण 1 में प्राप्त छवि का शीर्षक
1
अपने आप से पूछें कि आप रिश्ते में क्या ढूंढना चाहते हैं हालांकि कई लोग सोचते हैं कि वे आदेश के लिए कुछ (यह प्रेम, सेक्स या संतुष्टि) "प्राप्त" में एक रिश्ता चाहते हैं, एक स्वस्थ संबंध केवल दो लोग हैं, जो करने के लिए "साझा" चाहते हैं कि उनके प्यार, अपने जीवन और अपने बीच बनाया जा सकता है अंतरंगता।
  • रिश्ते के चरण 2 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    2
    खुद का सम्मान करें कई समस्याएं हैं जो आपके रिश्ते को दुःख कर सकती हैं यदि आप प्यार और सम्मान नहीं दे सकते हैं। हालांकि, हमारे व्यक्तित्व के इन पहलुओं को, अतीत के पिछले संबंधों, बचपन के दुखों से कभी दूर नहीं किया जा सकता है, आदि को आसानी से चुनौती दी जा सकती है।
  • अपने आप को सम्मान देने का मतलब है कि आप कौन हैं और आप अपनी गलतियों के लिए क्षमा कर रहे हैं। जब आप सीखें कि इस जीवन शैली को कैसे अभ्यास करें, तो आप अपने साथी को प्यार, स्वीकार और यहां तक ​​कि माफ कर पाएंगे।
  • एक व्यक्ति जो खुद का सम्मान करने में सक्षम है, वह यह भी समझने में सक्षम है कि उसे किस तरह से उम्मीद है और उसका इलाज किया जाना चाहिए। संभावित हिंसक संबंधों में पड़ने से बचने के लिए यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है
  • छवि रिश्ते में प्राप्त करें शीर्षक चरण 3
    3
    अपना अतीत का चेहरा एक नए रिश्ते में सबसे कम वांछनीय चीजों में से एक पिछले संबंधों या विवाहों से उत्पन्न होने वाले अनसुलझे मुद्दों का उदय है। अपने आखिरी रिश्ते में नाकाम रहने के कारणों की वजह से काम करना आपको भी गलतियों को दोहराने में मदद करेगा।
  • एक विश्लेषक आपको उन पैटर्नों का एक स्पष्ट अनुमान प्राप्त करने में मदद कर सकता है, जिनके साथ आप अपने रिश्तों को स्थापित कर सकते हैं, जिससे आप किसी भी जटिल समस्याओं को हल करने के लिए रचनात्मक कार्यक्रम तैयार कर सकते हैं।
  • यह आपके व्यवहार पैटर्न को बदलने के लिए बहुत देर तक नहीं है यदि आपको लगता है कि आप किसी के साथ अंतरंगता में प्रवेश नहीं कर सकते हैं या पिछले संबंध बनाने में असमर्थ हैं, तो ध्यान रखें कि आप हमेशा समय के साथ और सही मार्गदर्शन से बदल सकते हैं।
  • एक रिश्ते में जाओ 4
    4
    एक रिश्ते में न सिर्फ अकेले होना चाहिए कभी-कभी सामाजिक दबाव हमें विश्वास दिला सकता है कि हमें किसी के साथ किसी भी कीमत पर कोई संबंध होना चाहिए। यह एक झूठी मिथक लेकिन कुछ भी नहीं है याद रखें कि अकेले रहना गलत व्यक्ति के साथ होने से बेहतर है। सुनिश्चित करें कि आपके संभावित भागीदार में आपकी रूचि असली है
  • एक रिश्ते में जाओ चरण 5 में छवि का शीर्षक
    5
    ध्यान रखें कि आकर्षण बढ़ सकता है और समय के साथ बढ़ सकता है। पहली नजर में प्यार हमेशा सुंदर होता है, लेकिन कई सफल रिश्तों के लिए यह उस तरह से नहीं जाता था। यहां तक ​​कि अगर आप तुरन्त किसी के प्रति आकर्षित नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपके लिए सही व्यक्ति नहीं है: स्थायी प्रेम कुछ ऐसा है जो समय के साथ बढ़ता है और यहां तक ​​कि उन लोगों का भी मानना ​​है जो किसी दोस्त को आपके प्यार में बदल सकता है। जब आप उन लोगों का मूल्यांकन करते हैं जिनके साथ आप हो सकते हैं, तो अपने भौतिक स्वरूप के साथ बहुत व्यथित न करें दयालुता, हास्य और जिज्ञासा की भावना जैसे व्यक्तिगत गुण लंबे समय में और अधिक महत्वपूर्ण हैं और कुछ समय बाद भी आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप वास्तव में उस व्यक्ति से सवाल कर रहे हैं।
  • एक रिश्ते में प्राप्त करें शीर्षक चरण 6
    6
    अपने साथी को बदलने में सक्षम होने की अपेक्षा न करें। एक कहानी की शुरुआत में, उस व्यक्ति के कुछ पहलुओं को नजरअंदाज करना आसान है जिसे हमें पसंद नहीं है, यह सोचकर कि अभी या बाद में आप इसे बदल सकते हैं लेकिन याद रखना कि केवल दूसरा ही तय कर सकता है कि, कैसे और कब बदलना है। अगर आपके साथी का कोई पहलू है जिसे आप सोचते हैं कि आप लंबे समय तक वास्तव में बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो एक रिश्ते में संलग्न होने से पहले ध्यान से सोचें।
  • एक रिश्ते में जाओ 7
    7
    छोटी चीज़ों पर बहुत अधिक ध्यान न दें हालांकि कुछ आदतों (बहुत ज्यादा पीने, हिंसक या गैर जिम्मेदाराना बर्ताव की तरह) स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य हैं, वहाँ कई अन्य छोटे व्यवहार है कि आप परेशान, उसके मुंह खुला साथ चबाने की तरह, फैशन में अरुचिकर विकल्प बनाना है या प्राथमिकताएं हो सकती हैं संगीत में अलग यदि आप वास्तव में सवाल में व्यक्ति में दिलचस्पी रखते हैं, हालांकि, इन तुलसी को उसके साथ अंतरंगता में प्रवेश करने से बचने के लिए एक बहाना बनने नहीं देना चाहिए
  • विधि 2

    किसी से मिलो और एक साथ बाहर जाना
    एक रिश्ते में प्राप्त करें शीर्षक 8 छवि
    1
    पता लगाएं कि आप अपनी रुचियों को साझा करने वाले लोगों से मिल सकते हैं। यदि आपको नए लोगों को जानने में परेशानी हो रही है, तो आप क्या करना चाहते हैं इसकी एक सूची बनाने का प्रयास करें। रिश्ते शुरू करने के लिए समान हितों के लिए एक बहुत अच्छा प्रोत्साहन हो सकता है।
    • अपने शौक में से एक बढ़ने के लिए क्लब में शामिल होने पर विचार करें, जैसे हाइकिंग, पढ़ना या नाच करना
    • किसी कारण के लिए स्वयंसेवी, जिसे आप मानते हैं, जैसे एक खाद्य बैंक, एक पशु आश्रय या एक राजनीतिक अभियान।
    • एक कोर्स का पालन करें स्थानीय संघों या आपकी नगरपालिका के प्रस्तावों की जांच करें खाना पकाने में भाग लेना, भाषा या कला पाठ्यक्रम पहले ही अपने आप में संतोष कर रहा है, लेकिन यह एक अच्छा सामाजिक अवसर भी हो सकता है।
  • रिश्ते में जाओ 9
    2
    संदेह की एक बिट के साथ ऑनलाइन डेटिंग सेवाएं प्राप्त करें कुछ लोगों के लिए, इंटरनेट पर मिलना काम कर सकता है, जबकि दूसरों को भी दबाव महसूस हो सकता है या लगता है कि यह संचार का एक रूप है जो सहजता का अभाव है। आप इसे करने की कोशिश करना, यह ध्यान रखें फैसला करते हैं: जाहिरा तौर पर अभी बनाया सभी सूत्रों आप सही साथी खोजने में मदद करने के बावजूद, यह किसी को पता करने के लिए प्राप्त करने के लिए एक लंबा समय लगता है और यह एक प्रक्रिया है कि चाहिए व्यक्ति में आओ
  • एक रिश्ते में 10 में जाओ छवि शीर्षक
    3
    दायित्व के बिना एक नियुक्ति को व्यवस्थित करें यदि आप किसी को दिलचस्प से मिले हैं, तो पहला कदम उठाएं और दोनों के लिए एक आराम की गतिविधि में भाग लेने के लिए उन्हें आमंत्रित करें। कॉफी के लिए लगभग हमेशा एक व्यवहार्य विकल्प होता है बाहर निकलने की अन्य संभावनाएं आपको जिस तरीके से जानी जाती हैं, उस पर निर्भर होगी: उदाहरण के लिए, आप लंबी पैदल यात्रा के क्लब का हिस्सा हैं, उदाहरण के लिए, आप दूसरे व्यक्ति को पहाड़ की सैर पर आमंत्रित कर सकते हैं, संभवत: आपके कुछ दोस्तों की कंपनी में। यदि आप दोनों संगीत प्यार करते हैं, तो आप उसे एक संगीत कार्यक्रम में जाने के लिए कह सकते हैं
  • नियुक्ति के लिए सार्वजनिक स्थान का चयन करना उचित है, जिसमें अन्य लोगों के पास है इस तरह से आप दोनों को एक सुरक्षित और तटस्थ वातावरण में मिलने में सक्षम होने की निश्चितता होगी।
  • इसके अलावा, एक अनौपचारिक बैठक आपको किसी भी प्रकार के दबाव को खत्म करने की अनुमति देगी जो आधिकारिक निमंत्रण के परिणामस्वरूप हो सकती है।



  • एक रिश्ते में जाओ 11
    4
    इनकार को स्वीकार करना सीखें अस्वीकार होने के नाते किसी को डेटिंग की प्रक्रिया का हिस्सा है और आपको यह अनुभव करना होगा कि इस अनुभव को सकारात्मक तरीके से कैसे संभालना है।
  • निजी अस्वीकृति न लें लोगों के कई अलग-अलग कारण हो सकते हैं कि वे एक रिश्ते नहीं चाहते हैं, जिनमें से अधिकांश आप पर निर्भर नहीं होते हैं।
  • एक रचनात्मक दृष्टिकोण ले लो यदि आपको कई बार रिहा कर दिया गया है, तो एक कदम वापस ले लें और अपने आप से पूछें कि क्या आपके प्रकार के दृष्टिकोण में कोई गड़बड़ है जिसे बदला जा सकता है हो सकता है कि आप बहुत तेजी से जाए या फिर आप उन लोगों के साथ बाहर जाने का चुनाव करें, जो आपकी रुचियों को साझा नहीं करते हैं किसी भी मामले में, इनकार से बचें: एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और आगे बढ़ें।
  • अपनी भावनाओं को अनदेखा न करें कुछ कचरे को दूर करने के लिए विशेष रूप से मुश्किल हो सकता है यदि आप दुखी या नाराज महसूस करते हैं, तो उन्हें दबाने की कोशिश करने की बजाय अपनी भावनाओं को स्वीकार करें। इस तरह से आप आगे बढ़कर आगे बढ़ सकते हैं और पूरी तरह से दूर कर सकते हैं।
  • एक रिश्ते में प्राप्त करें
    5
    पहली तिथियों पर सेक्स से बचें अपने भीतर के पक्षों को साझा करना, जिसकी आप पूरी तरह से मुलाकात कर चुके हैं, वह आपकी ज्ञान प्रक्रिया की गति को परेशान कर सकता है। यदि प्रश्न में व्यक्ति आपको पसंद करता है, तो जो भावनाएं आप अभी तक सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं, उन्हें सेक्स से जोड़ा जाएगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात, आप या दोनों में से कोई भी यौन संचारित रोगों के संचरण से बचने या गर्भावस्था से बचने के लिए सभी आवश्यक उपाय नहीं ले सकता है। या इससे भी बदतर, दूसरे व्यक्ति जल्द ही गायब हो जाएंगे!
  • यहां तक ​​कि अगर जिस व्यक्ति के साथ आप डेटिंग कर रहे हैं, तो आप समझ सकते हैं कि आपको सेक्स करने में रुचि है, यह आपको कभी भी दबाव में नहीं डालनी चाहिए यह स्पष्ट करना सुनिश्चित करें कि आपका इंतजार करना चाहते हैं, इनकार के समान नहीं है, बल्कि यह कि आप इसे ठीक से करते हैं क्योंकि वह आपको पसंद करती है और आप सही पल के लिए इंतजार करना चाहते हैं। यदि अन्य इसे समझने में विफल रहता है, तो खुद से दूरी: यह एक स्वत्वयुक्त या संभावित हिंसक चरित्र का संकेत कर सकता है
  • छवि में एक रिश्ते में प्राप्त करें चरण 13
    6
    मूल्यांकन करें कि आप दोनों अपने दोस्तों और परिवार के साथ कैसे व्यवहार करते हैं यदि आप एक साथ बाहर जा रहे हैं, तो संभवतः आप उन कुछ लोगों से मिलेंगे जो आपके सबसे प्रिय हैं मूल्यांकन करें कि आप इन स्थितियों में कितना आराम करेंगे: यह एक महत्वपूर्ण संकेत हो सकता है कि आपका संबंध कैसे प्रगति कर रहा है।
  • यह हो सकता है कि आप में से एक या दोनों पूरी तरह से कम नहीं है यह सामान्य है: महत्वपूर्ण बात यह है कि अपना समय व्यतीत करने और साथी के लिए महत्वपूर्ण लोगों के साथ मिलना प्रयास करना है।
  • छवि में एक रिश्ते में प्राप्त करें 14 कदम
    7
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ संबंध बनाए रखें यहां तक ​​कि अगर रिश्तों जो अभी तक विकसित हुए हैं, हमारे सभी समय को अवशोषित करते हैं, तो अपने नए प्रेम के साथ पृथ्वी के चेहरे से गायब होने की इच्छा का विरोध करना महत्वपूर्ण है। मित्रों और परिवार के संपर्क में रहने के लिए प्रतिबद्ध, कॉल करने और नियमित रूप से उन्हें देखने के लिए समय लेते हुए। मत भूलो कि आओ प्यार और जाओ और कि वे लोग हैं जो हमेशा आप के लिए उपलब्ध होंगे।
  • एक रिश्ते में जाओ 15 पायदान पर शीर्षक वाली छवि
    8
    नकारात्मक संकेतों के लिए देखें कुछ सुराग हमें समझ सकते हैं कि हमारा रिश्ता स्वस्थ दिशा में नहीं चल रहा है। अपनी सहजता को सुनने के लिए, जिस तरह से दूसरे व्यक्ति आपको महसूस करता है, उस पर ध्यान देना सीखें अगर आपको कम से कम, असुरक्षित महसूस होता है या आपको किसी चीज़ से शर्म आनी चाहिए, तो उस संबंध को खत्म करना और कुछ समय के लिए अपना समय व्यतीत करना बेहतर होगा।
  • अल्कोहल पर निर्भर संबंध: जब आप नशे में होते हैं, तब आप साथ मिल सकते हैं।
  • प्रतिबद्धता का अभाव: कुछ लोगों को अपने अतीत की वजह से प्रतिबद्धता बनाना मुश्किल लगता है, उदाहरण के लिए परिवार परिवार के एक मुश्किल इतिहास या विश्वास करने में उनकी असमर्थता के कारण।
  • खराब गैर-मौखिक संचार: दूसरे व्यक्ति को आपको अपनी शारीरिक भाषा के साथ अपनी रुचि दिखानी चाहिए, उदाहरण के लिए आपको आंखों में देखकर और आप को छूने - अन्यथा, उसके मन में अन्य चीजें हो सकती हैं
  • ईर्ष्या: जब आपका साथी आपको पसंद नहीं करता है, तो आप अपना समय अन्य महत्वपूर्ण चीजें अपने लिए खर्च कर रहे हैं, जैसे आपके शौक का अभ्यास करना या अपने दोस्तों और परिवार को देखना
  • नियंत्रण उन्माद: जब आपका साथी चाहता है कि क्या करें, सोचें और कोशिश करें
  • केवल यौन रिश्ते: जब आप एक साथ बिताए हुए क्षणों में बिस्तर पर होते हैं
  • समय का अभाव अकेले एक साथ बिताया है: जब कोई अन्य व्यक्ति आपके साथ अकेले रहने में दिलचस्पी नहीं रखता (कवर के नीचे)
  • विधि 3

    एक नए रिश्ते को विकसित करना
    एक रिश्ते में 16 में जाओ छवि शीर्षक
    1
    एक साथ करने के लिए कुछ खोजें जब नए रोमांस के लिए शुरुआती उत्साह थोड़ा कम हो जाएगा, तो आपको दोनों को एक साथ समय व्यतीत करने और रिश्ते में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा। आप दोनों के साथ क्या करना पसंद करते हैं और नियमित रूप से मज़ेदार बनाने के लिए व्यवस्थित होने के बारे में बात करें, चाहे आप कितने व्यस्त हों।
    • विभिन्न शोध से पता चलता है कि कुछ नया करने की उत्तेजना एक साथ बढ़ती है और लोगों को एक साथ लाती है।
  • छवि में एक रिश्ते में प्राप्त करें चरण 17
    2
    लगातार बोलें किसी भी रिश्ते के लिए ईमानदारी से और दयालु बोलना एक महत्वपूर्ण कारक है। आपका बंधन मजबूत हो जाएगा क्योंकि आप अपनी भावनाओं, भय और इच्छाओं को एक दूसरे के साथ साझा करेंगे।
  • छवि में एक रिश्ते के चरण 18 देखें
    3
    स्वतंत्र रहें यद्यपि एक संतुलित रिश्ते और व्यक्तिगत पूर्ति को बनाए रखने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, फिर भी आपके प्रेम जीवन का एक महत्वपूर्ण कारक है। पारस्परिक स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए दोनों व्यक्तियों के रूप में बढ़ना जारी रखेंगे, जो आप प्यार करते हैं। इतना ही नहीं यह मदद से आप इस तरह के एक सह-निर्भरता के विकास के रूप में अस्वस्थ रिलेशनल पैटर्न से बचने के (जब आप में से एक उनके मूल्य और पहचान को परिभाषित करने के लिए पूरी तरह से दूसरे पर निर्भर है) - एक दूसरे को आप क्या प्यार और आप प्रतिभा है कि कर देखना यह भी उत्तेजक और पुनर्जन्मित हो सकता है
  • छवि में एक रिश्ते में प्राप्त करें चरण 1 9
    4
    संघर्ष से डरना मत दरअसल, किसी रिश्ते के दौरान, किसी भी तरह के असहमति के लिए यह असंभव है। परिणामों को डरने के बिना, हमें परेशान करने में आसानी महसूस करने में सक्षम होना ज़रूरी है अपने रिश्ते की खातिर, समझौता करने से समस्याओं को सुलझाने के लिए एक दूसरे के विचारों को सुनना और अपने आप को एक उचित तरीके से झगड़ा करना।
  • टिप्स

    • अगर आपको लगता है कि आपको कुछ दिक्कतें हल करने के लिए एक चिकित्सा का पालन करने की आवश्यकता है, लेकिन आप इस बात पर चिंतित हैं कि यह कितना खर्च कर सकता है, समूह चिकित्सा यह एक सस्ती और प्रभावी समाधान हो सकता है
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com