रिश्ते में भरोसा कैसे करें

खुशी और फायदेमंद रिश्तों को बहुत ठोस नींव पर आधारित है, जो बिना शर्त विश्वास से गठित है। यदि आप अपने रिश्ते को अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए चाहते हैं, तो आप और आपके साथी दोनों को यह जानने की जरूरत है कि ऐसा विश्वास कैसे बनाएं। अधिकांश जोड़ों का मानना ​​है कि ट्रस्ट यौन भक्ति के बारे में विशेष रूप से है, लेकिन यद्यपि यह एक महत्वपूर्ण तत्व है, पर काम करने के लिए बहुत कुछ है

कदम

भाग 1

पारस्परिक युगल मूल्यों की स्थापना और सम्मान करें
1
वफादार रहो अगर जोड़े का कोई सदस्य वफादार नहीं है, तो रिश्ते जल्दी ले जाने में असंभव हो जाते हैं। कभी-कभी लोग विश्वासघात से मुकाबला करने में सक्षम होते हैं, लेकिन अक्सर इसे करने के लिए पेशेवर मदद की आवश्यकता होती है। वादा करने के लिए वफादारी और वचनबद्धता रखें। यदि आपका संबंध आपको खुश नहीं करता है, तो कुछ निपुणता में आराम पाने की बजाय मदद के लिए एक योग्य चिकित्सक से पूछें।
  • एक व्यक्ति के प्रति वफादार होने का मतलब सभी स्तरों पर होना चाहिए इसका अर्थ है शारीरिक और भावनात्मक निष्ठा दोनों। कुछ का मानना ​​है कि किसी और के साथ एक अंतरंग संबंध स्थापित करने, केवल, एक साथ समय बिताने जोड़ी के लिए हानिकारक नहीं है, लेकिन यह तो है- नहीं है समय के साथ अपने रिश्ते को निश्चित रूप से प्रभावित हो जाएगा।
  • 2
    अपने साथी को स्थान दें और आपसी सम्मान को प्रोत्साहित करें। विश्वास केवल स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण में विकसित होता है एक-दूसरे को चोट पहुंचाने के लिए, मौखिक या शारीरिक रूप से, या साथी से इंकार करने के लिए, कुछ भी नहीं बल्कि बेकार भय को ट्रिगर करता है जो जोखिम पर विश्वास रख सकता है। प्रत्येक साथी की चाल को नियंत्रित करने का प्रयास विश्वास की एक महत्वपूर्ण कमी को दर्शाता है, इसलिए अपनी उपस्थिति को स्वत्वपूर्वक तरीके से पकड़ने की कोशिश न करें। जुनूनी व्यवहार केवल दूसरे व्यक्ति को दूर ही चला जाएगा
  • यदि आपका साथी मित्र के साथ समय बिताना चाहता है, तो सहमत होने का प्रयास करें। इस संबंध में, हालांकि यह बात वैध है कि कौन से व्यवहार स्वीकार्य हैं और जो नहीं हैं। उदाहरण के लिए, जोड़ी में से एक सदस्य दोस्तों के साथ क्लब जाना चाहता हूँ, लेकिन अन्य, इसके बारे में कुछ गलतफहमी है इसके बारे में बात यह भविष्य की समस्याओं या बुरा भावनाओं को रोकने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है अगर।
  • 3
    ईमानदारी से अपने साथी से प्यार करो क्योंकि यह है। आपको दोनों को यह जानना होगा कि आप उन लोगों के लिए प्यार करते हैं जिनके कारण आप पैसे के, परिवार, शारीरिक उपस्थिति या अकेले होने का डर नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि आपका संबंध सार्थक कारणों पर आधारित है।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आपका संबंध आपकी प्राथमिकताओं के शीर्ष पर है दूसरे व्यक्ति की उपस्थिति को दी जाने वाली और उपेक्षा के लिए लेना आसान है। तीसरे पक्ष के साथ बातचीत करके या अपने आप को दैनिक गतिविधियों के लिए समर्पित करके अपनी सारी ऊर्जा निकालने की कोशिश न करें। यह स्पष्ट रखें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है अगर एक सुखी रिश्ते रहना आपके मुख्य जीवन लक्ष्यों में से एक है, तो सुनिश्चित करें कि आपका साथी हमेशा आपकी प्राथमिकता सूची के शीर्ष पर रहता है।
  • 5
    पहली कठिनाइयों से पहले नीचे न जाएं गलतफहमी, तर्क और तर्क हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि क्रोध का एक सामान्य असहमति या विस्फोट पार्टनर को छोड़ दिया जाने से डरने के लिए मजबूर नहीं करता है इसलिए, अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति को छोड़ने के लिए कभी भी धमकी नहीं देना।
  • भाग 2

    आत्मविश्वास का प्रदर्शन
    1
    अपनी खुद की रूटीन रखें बहुत से लोग मानते हैं कि बहुत सारे काम करने और चीजें करने से उन्हें एक शानदार रिश्ते रहने की अनुमति मिलती है - व्यवहार में, वे एक-दूसरे को आश्चर्यचकित करने के लिए लगातार कुछ नया करने की कोशिश करते हैं यद्यपि, समय-समय पर, आश्चर्यचकित होना सुखद होता है, स्थिरता और दोहराव दो पहलू हैं जो किसी रिश्ते में अधिक महत्वपूर्ण हैं। एक नीरस युगल जीवन को उबाऊ लग सकता है, लेकिन चीजों को लंबे समय तक काम करने के लिए आपको उम्मीद के मुताबिक होना चाहिए। ट्रस्ट predictability पर आधारित है
  • 2
    सिद्ध विश्वसनीय भरोसेमंद है कि आप किसी पर भरोसा कर सकते हैं जानने के साथ समानार्थी है। परिस्थितियों के बावजूद, आप सुनिश्चित हैं कि आपके साथी के कुछ व्यवहार हैं यह विश्वास सुरक्षा की भावना को जन्म देती है सुनिश्चित करें कि आपका पार्टनर हमेशा आप पर भरोसा कर सकता है
  • यदि आपने कहा है कि आप 5 साल तक घर पर रहेंगे, तो समय पर रहने की कोशिश करें और चेतावनी याद रखें, अगर आप मदद नहीं कर सकते लेकिन देर से आ सकते हैं। विश्वास एक विश्वास के प्रमुख कारकों में से एक है। यदि 5 में से 4 बार आप देर तक पहुंच जाएंगे, बिना बातचीत के भी परेशान होंगे, तो आप यह साबित करेंगे कि आपकी ज़रूरतें भागीदारों की अपेक्षा कहीं अधिक महत्वपूर्ण हैं। रिश्ते को खुश और संतुष्ट के रूप में परिभाषित करने के लिए, दोनों पार्टियों को अपनी प्रतिबद्धताओं को बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए
  • 3
    कहो कि तुम क्या सोचते हो किसी और से ज्यादा, आपका साथी आपके चेहरे की अभिव्यक्ति पढ़ सकता है। जब आप झूठ बोलते हैं, तो आप अपने वास्तविक भावनाओं को छिपाने या कह क्या तुम सच में मन के लिए जाने से बचने की कोशिश, लेकिन अन्य व्यक्ति को नोटिस करने में सक्षम है और कुछ मामलों में भी धोखा दिया महसूस कर सकते हैं। यह जानते हुए कि आप आँख बंद करके दूसरों के शब्दों पर भरोसा कर सकते हैं और हर विचार भय के बिना व्यक्त किया जाता है, और आप एक मजबूत और मूल्यवान बंधन बनाने की अनुमति देता है।
  • 4
    ईमानदारी से रहें कुछ भी छिपा न रखें, आपको अपने साथी के लिए रहस्य नहीं है। जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, जितनी जल्दी या बाद में, सच्चाई हमेशा प्रकाश में आती है और पूरी तरह ईमानदार नहीं होने के नतीजे आपके रिश्ते को बर्बाद कर विश्वास को नष्ट कर देगा।



  • 5
    आरक्षण के बिना अपनी भावनाओं को व्यक्त करें बहुत से लोग उनके साझीदार से अपनी वास्तविक जरूरतों को छुपते हैं। बहाना न करें कि दूसरे व्यक्ति को लगता है कि आपको क्या लगता है या आप इसे आपके लिए क्या करना चाहते हैं। यह जरूरी है कि आप इस नियम का सम्मान करते हैं। तथ्य यह है कि इन दोनों में से केवल एक ही अपनी जरूरतों को अत्यधिक संतुष्ट करता है, जिससे उन्हें बहुत कठोर महसूस हो सकता है, जबकि अन्य अत्यधिक लापरवाही के बजाय भुगतना पड़ेगा। दो परिदृश्यों में से न तो वांछनीय है।
  • 6
    कोई आवश्यक नहीं कहने के लिए सीखें अपने साथी की जरूरतों को ध्यान में रखकर और उन्हें संतुष्ट करने की कोशिश करना निश्चित रूप से सही है, लेकिन कभी-कभी यह जानना ज़रूरी है कि न कैसे कहें। आप हमेशा सबकुछ नहीं कर सकते हैं और कभी-कभार अस्वीकार केवल आपके लिए सम्मान में वृद्धि करेंगे लंबे समय में, एक स्थिति लेने और इसे जबरदस्ती करने के तथ्य जब ज़रूरत होती है, तो पारस्परिक विश्वास में वृद्धि करने में योगदान होगा।
  • भाग 3

    अपने साथी में अधिक विश्वास करने के लिए
    1
    अपने साथी की क्षमताओं पर विश्वास करें यह विश्वास करने के लिए कि इसमें कुछ भी सफल नहीं हो सकता जिसका अर्थ है कि इसमें आपका विश्वास खतरे में डाल सकता है। ऐसी स्थिति में सबसे अच्छी बात यह है कि ईमानदारी से और प्यार से इसके बारे में बात करें। साथ में आप एक रचनात्मक समाधान पा सकते हैं और अपने परस्पर विश्वास को ठोस बना सकते हैं।
  • 2
    अपने साथी पर भरोसा करें आप कैसे सोच सकते हैं कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं यदि आप उसे भरोसा नहीं करते हैं? सफल रिश्तों को पारस्परिकता पर आधारित है और विश्वास के आदान-प्रदान के बिना मौजूद नहीं हो सकते हैं।
  • अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए, आपको यह जानने की आवश्यकता होगी कि आपके भेद्यता को अलग कैसे रखा जाए। अक्सर विश्वास की उपस्थिति हमारी आंतरिक भावनाओं से जुड़ी हुई है यदि आप बहुत असुरक्षित होते हैं, तो आप अपने रिश्ते की ताकत को ख़तरे में डाल सकते हैं। याद रखें कि जब तक तथ्यों में कोई गलती नहीं होती है, तब तक आपकी नौकरी के लिए उस व्यक्ति पर पूरा भरोसा होता है जिसे आप पसंद करते हैं।
  • 3
    संदेह का लाभ दें हर स्थिति में सबसे खराब होने की उम्मीद की प्रवृत्ति विश्वास की कमी का एक स्पष्ट संकेत है। सिर्फ इसलिए कि उसने तुम्हें फोन नहीं किया था, इसका मतलब यह नहीं था कि उसने आपको धोखा दिया। किसी व्यक्ति पर भरोसा करना हमेशा उसके लिए संदेह का लाभ देने के लिए तैयार रहता है। दूसरे व्यक्ति को अपने निष्कर्ष निकालने से पहले खुद को समझाते हुए अवसर प्रदान करने का अवसर मिलता है, जो अन्यथा उद्देश्य नहीं होता।
  • 4
    अपना फोन स्पर्श न करें आपके फोन में से किसी एक या दोनों ने पासवर्ड सेट किया है? यदि आप हाँ जवाब देते हैं, तो आपको एक दूसरे पर भरोसा करने में परेशानी हो सकती है यद्यपि गोपनीयता महत्वपूर्ण है, फिर भी आपका सेल फोन बैंक वॉल्ट के रूप में अभेद्य नहीं होना चाहिए। जब विश्वास वास्तविक होता है, तो दंपती के दोनों सदस्य दूसरों की गोपनीयता का सम्मान करते हैं जबकि उनकी अपनी जानकारी से मुक्त पहुंच होती है। विश्वास करना कि जो व्यक्ति आपके साथी को बुला रहा है वह आपके रिश्ते के लिए एक खतरा हो सकता है, जिसका अर्थ है विश्वास की गंभीर समस्या का सामना करना, जिसे संबोधित करने की जरूरत है।
  • 5
    इसे मुफ्त में छोड़ दो अक्सर, जब विश्वास की कमी होती है, तो व्यक्ति को हर कदम पर नजर रखने की आवश्यकता महसूस होती है और उसे हमेशा पता है कि वह कौन है हम स्वत्वप्राप्त होते हैं और किसी के द्वारा धमकी महसूस करते हैं हालांकि, विश्वास, स्वतंत्र रूप से कार्य करने की अनुमति देने वाले दूसरे पर पूर्ण निर्भरता पर आधारित है। किसी पर विश्वास रखने के लिए स्वयं पर विश्वास करना शामिल है, और हमें स्वस्थ और स्थायी संबंधों का पालन करने की अनुमति देता है।
  • टिप्स

    • युगल के हर रिश्ते में समस्याएं और प्रतिकूलताएं आती हैं, लेकिन जब एक खुले दिमाग से कठिनाइयों का सामना होता है, तो विश्वास बढ़ता है और हर रोज अधिक ठोस हो जाता है।

    चेतावनी

    • किसी के साथी (उदाहरण के लिए, इसे धोखा देकर) के पीछे एक काम करता है तब विश्वास अस्तित्व में नहीं हो सकता जल्द ही या बाद में सच्चाई सामने आएगी और दूसरे व्यक्ति आप पर भरोसा खो देंगे। एक बार नष्ट होने पर, विश्वास अब पूरी तरह पुन: स्थापित नहीं हो सकता, यह हमेशा संदेह से कम हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com