किसी रिश्ते में बेहतर संवाद कैसे करें

क्या आप अपने आप को गुस्से में पाते हैं जब आपको पता है कि आपका साझेदार आसानी से समझ नहीं सकता कि आपकी ज़रूरत क्या है? संचार की आवश्यकता है प्रतिबद्धता यह लेख आपको सही दिशा लेने में मदद करेगा

कदम

1
अंतरंगता के अपने रिश्ते को प्रशिक्षित करें आज की वार्ता में, यह अभिव्यक्ति जल्दी से यौन क्रियाओं को ध्यान में रखती है, हालांकि शब्दों में बातचीत का गहरा स्तर होता है। किसी के साथ अंतरंगता होने के नाते एक अर्थ है जो शारीरिक एक से परे चला जाता है एक अंतरंग संबंध के लक्ष्य को दूसरे व्यक्ति में देखना चाहते हैं, उनके मन में एक उपयुक्त जगह उनके शब्दों, अपने शरीर की भाषा और उनके कार्यों के लिए समर्पित बनाने का प्रयास कर रहा है।
  • 2
    सुराग पर ध्यान देना सीखें कुछ विषयों के बारे में, आपका पार्टनर अपनी भावनाओं को सीधे व्यक्त नहीं कर सकता है, जबकि गैर-मौखिक सुराग कई हो सकते हैं कभी-कभी, शरीर की भाषा शब्दों से अधिक संवाद कर सकती है। यदि आप गलतफहमी पैदा कर रहे थे, तो संवाद करने की आपकी इच्छा को लागू करने के लिए महत्वपूर्ण होगा।
  • 3
    आप क्या मतलब है निर्दिष्ट करने के लिए जानें। पत्नी और पति के बीच स्थापित एक गेम के बारे में हमने कितनी बार मजाक उड़ाया है: पत्नी कहते हैं "यह", इस दावे के साथ कि उसके पति समझते हैं कि वह वास्तव में मतलब था "एक"। बहुत बार, जब हम एक बात कहते हैं, हम वास्तव में एक और मतलब है इसके बारे में कई अजीब और असली मजाक हैं कभी-कभी हम अपेक्षा करते हैं कि हमारे साथी हमारे शब्दों के बीच छिपी हुई अर्थ को समझ सकें, हालांकि इस तरह की आशा पर भरोसा करना एक प्रभावी रणनीति नहीं है इसके बजाय, सीधे अपने विचारों को बेनकाब करना सीखें
  • 4
    अपने साथी से वास्तव में समझने योग्य तरीके से आप क्या चाहते हैं, यह जानने के लिए जानें विशिष्ट रहें उदाहरण के लिए, अपने प्रेमी की एक पार्टी में लाने के लिए, उसे सच बताने के बजाय परियोजना के लिए विकल्प की पेशकश की: कि बस काम का एक कठिन सप्ताह के बाद उन सभी लोगों से मिलने के लिए नहीं करना चाहती। भी जोड़ें: "मुझे खेद है, लेकिन आज रात पार्टी के लिए मेरा मन नहीं है।" अपने विचारों को उजागर करना सीधे आपके प्रेरणाओं के बारे में असंतोष और भ्रम को समाप्त करता है।



  • 5
    अपने साथी के जूते में खुद को रखो एक विस्तृत तरीके से किसी अन्य स्थिति में दूसरों के परिप्रेक्ष्य को समझने के लिए कल्पना की शक्ति का उपयोग करें। ध्यान रखें कि आपके लिए अज्ञात कारक हो सकते हैं।
  • 6
    अपने साथी को अपने विचारों और भावनाओं के मूल को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • "मैं आपको समझने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मेरे लिए यह आसान नहीं है क्या मैंने ऐसा कुछ किया जो आपको परेशान करता है?" "नहीं।" "क्या किसी ने ऐसा कुछ किया जो आपको परेशान कर रहा है?" "नहीं।" "क्या आप बस एक बुरे मूड में हैं?" "हां।" "मेरे कारण?" "नहीं, वास्तव में नहीं।" आप लक्ष्य आ रहे हैं यह एक बहुत ही मांग की प्रक्रिया की तरह लग सकता है, लेकिन इसके परिणामस्वरूप वह परिणाम होगा जो इसके लायक हो जाएगा।
  • अपने साथी को अपने आंतरिक संघर्षों पर काम करने की स्वतंत्रता दें
  • 7
    आपके बीच पैदा होने वाली समस्याओं और गलतफहमी के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण लें। रिपोर्ट के दोनों सदस्य समाधान प्रदान कर सकते हैं, जब तक कि वे उन दोनों को मिल सकें जो दोनों पक्षों के लिए स्वीकार्य हो। एक सच्चे समझौता है जब दोनों भागीदारों का मानना ​​है कि उनके विचार और अपनी भावनाओं को ध्यान में, वास्तविक बाधाओं का सम्मान करते हुए लिया जाता है: व्यवहार्यता, समय, लागत, आदि
  • 8
    रिलैक्स। मस्ती करने के लिए कुछ समय खोजें और थोड़ी सी `कम गंभीरता से लें उन चीजों के साथ एक साथ काम करें जो वास्तव में दोनों कृपया, कुछ अप्रत्याशित सहित अपने अनुभवों को सतह पर आश्चर्यजनक रूप से लाने के नए अनुभवों में एक साथ कूदो
  • 9
    यह उन विषयों की बात करता है जो दूसरे व्यक्ति को सुनने के लिए प्यार करता है। एक रिश्ते में, हर संचार बांड और विश्वास बनाता है, जिसमें समान हितों को खोजने की संभावना होती है। इसलिए, उन विषयों के बारे में बात करने से बचें, जो अपरिचित हैं या आपके साथी के लिए अस्वस्थता पैदा करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com