अपनी भावनाओं को जिस व्यक्ति के साथ आप प्यार करते हैं उसे प्रकट करने के लिए

"मुझे तुमसे प्यार है" कहने का एकमात्र तरीका यह नहीं है कि किसी को पता है कि आपको कैसा महसूस होता है आपकी भावनाओं को व्यक्त करने के कई मौखिक और गैर मौखिक तरीके हैं

कदम

विधि 1

मौखिक अभिव्यक्तियाँ
अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाली एक छवि जिसे आप प्यार चरण 1
1
उसे या उसकी तारीफ दो। दिल से बनी एक ईमानदारी से बधाई देने का एक सुखद तरीका हो सकता है कि व्यक्ति को पता चले कि आप उसे कितना प्रशंसा करते हैं एक अच्छी शारीरिक गुणवत्ता चुनें (आँखें और मुस्कान हमेशा सुरक्षित विकल्प होते हैं), एक व्यक्तित्व विशेषता या रेखांकन करने के लिए एक कार्यवाही। जो भी आप चुनते हैं, वह ऐसा कुछ होना चाहिए जो खुश और अनमोल बधाई देता है।
  • जानें कि रोमांटिक बधाई का संचार कैसे करें यद्यपि प्रशंसा की सामग्री अपने आप में बहुत ही सुंदर है, लेकिन यह भी बहुत मायने रखती है जैसा आप कहते हैं। आंख के संपर्क को बनाए रखने और मुस्कुराते वक्त रोमांटिक टोन बनाइए - आप स्वाभाविक रूप से आपकी आवाज़ में सुखद बदलाव जोड़ सकते हैं। (जब आप कभी-कभी फोन का जवाब देते हैं और यह देखते हैं कि आप अंतर को देखते हैं तो इस चाल की कोशिश करें)। आवाज की टोन को उच्च रखें, लेकिन वॉल्यूम नीचे बारी - धीरे से बोलें और तत्काल अंतरंगता के बारे में संवाद करें, और आप लोगों को आपके सुनने के लिए करीब पहुंच सकते हैं। यदि यह सब थोड़ा मुश्किल लगता है, तो दर्पण के सामने अभ्यास करें। यह ध्यान में रखना एक महान तकनीक है।
  • अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाली एक छवि जिसका शीर्षक आप प्यार 2 चरण में हैं
    2
    इसके बारे में व्यक्त करें कुछ हिस्सों में, किसी से प्यार करना उसके लिए सबसे अच्छा चाहता है / यदि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं, तो आप उस व्यक्ति से पूछकर इस रवैया को रेखांकित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि कल उसे एक मुश्किल दिन था, तो धीरे से पूछें कि आज यह कैसे चला जाता है यदि आप एक कमीशन कर रहे हैं, तो पूछें कि क्या आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके लिए कुछ भी खरीद सकते हैं। यदि वह विशेष रूप से कठिन परिस्थिति से गुजर रहा है, तो उसे बताएं कि आप उसे किसी भी तरह से मदद करने के लिए खुश होंगे। यह दिखाने के लिए अपने स्वयं के शब्दों का उपयोग करें कि आप कितना ध्यान रखते हैं।
  • अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाली एक छवि जिसे आप प्यार करते हैं चरण 3
    3
    कहो "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" जब आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, तो यह संवाद करने का सबसे स्पष्ट तरीका है कि आप किसी से प्यार करते हैं अर्थ में अमीर अनुभव बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • इसे स्वयं करो किसी को बता कर कि आप उन्हें किसी संदेश के माध्यम से प्यार करते हैं, एक ईमेल या चैट करने पर इसका असर नहीं होता है। अगर आपको लगता है कि आप इसे व्यक्ति से नहीं कह सकते, तो फ़ोन पर करें।
  • अपनी उम्मीदें शेष करें इस अनुभव पर निर्भर न करें कि दूसरे व्यक्ति आपको वापस बताता है या नहीं। आपको यह कहना चाहिए क्योंकि आप उसे / उसे जानना चाहते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है, इसलिए नहीं क्योंकि आपको सत्यापन की आवश्यकता है या आप बदले में कुछ उम्मीद करते हैं। खुश होने पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि किसी अन्य व्यक्ति की सराहना की जा सके।
  • सही समय चुनें आदर्श रूप से, जिस क्षण आप किसी को बताते हैं कि आप उससे प्यार करते हैं वह अंतरंग और निर्बाध होना चाहिए। एक जगह चुनें जहां आप अपने आप को शर्मिंदा महसूस किए बिना व्यक्त कर सकते हैं या चिंता किए बिना कि कोई अन्य intrudes।
  • बातचीत की रोशनी का स्वर रखें कुछ लोगों को एक उच्च स्तर की प्रतिबद्धता के एक संकेतक के रूप में "मैं आपको प्यार करता हूं" अनुभव कर सकता है स्वचालित रूप से ऐसा न करें कि दूसरे व्यक्ति रिश्ते को उच्च स्तर तक ले जाने के लिए तैयार है। इसके बजाय, अपने शब्दों को यह कहकर पेश करें कि आप किसी ट्रक में कुछ भी नहीं पूछ रहे हैं और आप यह नहीं चाहते कि दूसरे व्यक्ति को दबाव महसूस हो। इससे आपको चिंता हो सकती है कि बाद में क्या हो सकता है।
  • आँख से संपर्क रखें आप अपनी भावनाओं को पट्टी के रूप में उसकी आँखों में देखने के लिए डरावना लग सकता है, लेकिन ऐसा करने की कोशिश करें इससे आपको अधिक ईमानदार और ईमानदार दिखाई देगा, और साथ ही यह पल की अंतरंगता में वृद्धि करेगा।
  • सुनिश्चित करें कि कोई शर्मनाक चुप्पी नहीं है। अगर आपका बखान करने वाला व्यक्ति आपके बयान के बाद चुप रहता है, तो सामान्य बातचीत को फिर से शुरू करने का तरीका ढूंढें कुछ कहो "आपको कुछ भी कहना नहीं है मैं आपको बता रहा हूँ कि मुझे कैसा लगता है "और हमेशा की तरह जारी रहता है। यदि कोई उत्तर आता है, तो उसके समय के अनुसार होगा
  • विधि 2

    गैर मौखिक अभिव्यक्ति
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाली एक छवि जिसका शीर्षक है प्यार 4
    1
    एक अच्छा पत्र लिखें आपको पत्र में "मैं आपसे प्यार करता हूं" स्पष्ट रूप से लिखना नहीं है, लेकिन आप उन चीजों पर जोर दे सकते हैं जो आप दूसरे व्यक्ति के बारे में पसंद करते हैं। बहुत से लोग अपनी भावनाओं को लिखना पसंद करते हैं क्योंकि इससे आपको अपने शब्दों को सही तरीके से ध्वनि बनाने के लिए समय मिलता है।
    • यदि संभव हो, तो कंप्यूटर की बजाय पेपर और पेन के साथ अपनी भावनाओं को लिखें आपकी अनूठी सुलेख पत्र में एक निजी स्पर्श जोड़ता है, और वह / वह एक ठोस वस्तु है जो आपकी भावनाओं का प्रतिनिधित्व करती है।
    • शुरू करने से पहले, उन सभी चीजों के नोट लिखिए जिन्हें आप सराहते हैं और आप उसके बारे में पसंद करते हैं उन अनुभवों को लिखें जिन्हें आपने एक साथ अनुभव किया है, या ऐसी चीजें जो आपको दूसरे व्यक्ति की याद दिलाती हैं
    • कागज की एक अच्छी चादर लें यदि आपके हाथ में कोई लेखन पत्र नहीं है, तो एक सफेद गोली का उपयोग करें - यह नोटबुक के एक टुकड़े की तुलना में साफ दिखाई देगा।
  • अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने वाली छवि को आप से प्यार करें चरण 5



    2
    आँख से संपर्क रखें जब भी आप कर सकते हैं, दूसरे व्यक्ति की आंखों से मिलें लगातार इसे घूरना मत करो, लेकिन इसे पकड़ने के दौरान आप इसे एक पल के लिए देख रहे हैं। जब वह आपको नोटिस करता है, तो थोड़ा सा मुस्कुराएं और कहीं और देखे जाने से पहले अपनी दूसरी तरफ देखने के लिए।
  • अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाली एक छवि जिसका शीर्षक है प्यार 6
    3
    अपने कार्यों के माध्यम से अपनी भावनाओं को दिखाएं गैर-मौखिक सुराग बहुत मायने रखता है, और दूसरे व्यक्ति को यह समझने की अनुमति देता है कि आपको बहुत ज्यादा पर्दाफाश किए बिना आपको कैसा महसूस होता है यहां कुछ संभावनाएं हैं:
  • आप मुस्कान। सबसे अच्छी बात जो आप कर सकते हैं वह भी सबसे आसान है - अपने प्रियजन को एक ईमानदारी से मुस्कान दें जब भी आप कर सकते हैं। जब आप ऐसा करते हैं, उसे सिर्फ एक सेकंड में देखने के लिए आंखों में देखने की कोशिश करें
  • अपने शरीर की भाषा को ग्रहणशील रूप में देखें घबराहट होने का नकारात्मक प्रभाव जब पड़ोस में आपकी पसंद की व्यक्ति को बंद या दुर्गम शरीर की भाषा में परिलक्षित किया जा सकता है। अपनी बाहों को खुले रखकर, अपने कूल्हों के साथ बढ़ाकर या अपनी पीठ के पीछे जुड़कर विपरीत दिखाने की कोशिश करें दूसरे व्यक्ति की ओर मुड़ें, जब आप उससे बात करते हैं, जिसमें आपके पैर भी शामिल होते हैं। जब आप आंखों में उसे देख लें तो उसे अपने सिर की ओर झुकाएं
  • ब्लशिंग के बारे में चिंता मत करो आप किसी भी मामले में नियंत्रित नहीं कर सकते हैं जब आपके गाल लाल हो जाते हैं, लेकिन अगर आपको लगता है कि यह आपकी उपस्थिति में हो रहा है, तो इसे ध्यान न दें। कुछ मायनों में, ब्लशिंग एक अच्छा संकेत है कि दूसरे व्यक्ति को यह समझने के लिए कि आप कैसा महसूस करते हैं - तो इसका प्रभाव पड़ता है!
  • विंक। यदि आप सक्षम हैं, तो समय-समय पर उस पर पलक की कोशिश करें। ऐसा अक्सर मत करो - हर कुछ दिनों में एक बार से ज्यादा नहीं।
  • अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने वाली एक छवि जिसका शीर्षक है प्यार 7
    4
    कुछ हल्के भौतिक संपर्क की कोशिश करें किसी के साथ शारीरिक संपर्क शुरू करने से पता चलता है कि आप अधिक अंतरंगता चाहते हैं छोटे से चलना, दूसरे व्यक्ति के पास चलना या बैठना अगर सब ठीक हो जाता है, तो बातचीत के दौरान हल्के से उसके हाथ को छूने की कोशिश करें। इसके अलावा अन्य संभावनाएं में दूसरे व्यक्ति के कंधों के चारों ओर एक हाथ रखकर, कूल्हे के साथ हल्के ढंग से उछले होते हैं, और पैर बनाते हैं
  • अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाली एक छवि जिसका शीर्षक है प्यार 8
    5
    एक शब्द के बिना छोटे एहसान करें कभी-कभी, सबसे अधिक प्रशंसित पक्ष वह है जो आपको पूछने की ज़रूरत नहीं है। यदि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पता है कि उसे कुछ करना चाहिए या एक निश्चित इशारे की सराहना कीजिए, बस इसे करें जब दूसरे व्यक्ति आपके इशारे की खोज करेगा, तो बस मुस्कुराएं अगर आपको कोई टिप्पणी करना है, तो कहें "मैं आपकी मदद करना चाहता था" या "कृपया" इसे बहुत बड़ा मत बनाओ - कार्रवाई को एक तरफ छोड़ दें और उसे बताएं कि आप उसके बारे में कितना ख्याल रखते हैं
  • टिप्स

    • अपनी भावनाओं को पहचानें प्यार में गिरना बिल्कुल स्वाभाविक है, जैसे कि किसी को दिखाना चाहते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं अपनी भावनाओं के लिए बहाने के लिए मत देखो
    • इसे बहुत ज्यादा मत कहो यदि आप किसी व्यक्ति को बताते हैं कि आप उसे 15 बार प्यार करते हैं, तो यह चीज अर्थ खोने लगती है। विभिन्न मौखिक अभिव्यक्तियां ढूंढें और कुछ गैर-मौखिक सुराग जोड़ें।
    • अपने आप को दूसरे व्यक्ति को प्यार करने से न खोएं
    • नाराज न होने की कोशिश करें यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह आपकी भावनाओं को साझा नहीं करता है एक शानदार तरीके से इस बात को स्वीकार करें, और एक अच्छा दोस्त बनना जारी है। आप नहीं जान सकते हैं कि दूसरा व्यक्ति बाद में आपको इन भावनाओं को महसूस करना शुरू कर देगा।
    • "मैं आपको प्यार करता हूं" की प्रारंभिक बाधा को दूर करने के बाद, दूसरे व्यक्ति को एक छोटा और प्यारा संदेश भेजने का प्रयास करें, जो अक्सर आपकी भावनाओं को याद दिलाने के लिए पर्याप्त होता है
    • यदि आप जानते हैं कि दूसरे व्यक्ति आपसे प्यार नहीं करते हैं, तो आखिरी बात करने की कोशिश मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com