एक लड़के को बधाई देने का तरीका

लगभग हर कोई बुद्धिमान और व्यक्तिगत प्रशंसा प्राप्त करना चाहता है, यहां तक ​​कि लड़कों को! प्रशंसा करना एक मित्र को अपनी प्रशंसा दिखाने का एक बेहतरीन तरीका है, एक विशेष व्यक्ति की आँखों में कुछ अतिरिक्त बिंदुएं प्राप्त करना या जमीन पर मनोबल के साथ उन लोगों को दिलासा देना। हालांकि, उत्साह से रहित एक प्रशंसा आम तौर पर बहुत रुचि पैदा नहीं करता है। इसलिए, आपको सही तरीके से सही तारीफ करने की ज़रूरत है, ताकि गलत संदेश भेजने न हो

कदम

विधि 1

तारीफ बनाओ
कम्पटेंट ए गाइ चरण 1
1
ईमानदारी से रहें आप तारीफ की कीमत तय करते हैं इसे किसी पक्ष के लिए बदलना नहीं चाहिए, जिसका उपयोग हम लोगों को चापलूसी करने के लिए करते हैं, जिनके कारण हम बिना किसी कारण के लिए खुश हैं या वितरित करते हैं। यह केवल समझ में आता है कि यदि वह व्यक्ति वास्तव में यह मानता है कि वह क्या कहता है। एक झूठी स्तुति, सबसे अच्छा, एक सफेद झूठ है, जबकि सबसे खराब यह काफी हानिकारक हो सकता है, इसलिए ऐसा करने के लिए बेहतर नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि एक प्रतिभा दिखाने के बाद एक दोस्त अभी मंच पर आया है अगर शुरू में यह आपकी आत्माओं को ईमानदारी से बधाई देने के लिए एक अच्छा विचार की तरह लगेगा "वाह! तुम अद्भुत हो! ब्रावो!"हालांकि, जोखिम भी है जो इसे और भी खराब महसूस करता है, क्योंकि यह शायद जानता है कि यह अच्छी तरह से नहीं गया है। इस मामले में, शायद यह ईमानदार होना बेहतर होगा, उदाहरण के लिए कह रहा है: "चलो, चिंता मत करो। यह अगली बार बेहतर होगा"।
  • मस्तिष्क गतिविधि के कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि हम गैर-मौखिक संकेतों का शोषण करने के बजाए आवाज के पैटर्न और इनटनशन के माध्यम से सत्य से झूठ को और अधिक आसानी से पहचान सकते हैं। शो उदाहरण में, यदि आप ईमानदार नहीं हैं, तो आपका दोस्त उसे आवाज से चेतावनी देगा।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    सही समय पर प्रशंसा करें कोई अवसर नहीं है जिसमें शिष्टाचार के साथ तारीफ की सराहना नहीं है। हालांकि, यह नहीं है कभी ऐसा करने के लिए उपयुक्त वास्तव में, कुछ ऐसे क्षणों में उपयुक्त नहीं हो सकता है जो शर्मनाक हो (और सबसे बुरी स्थिति में, यह बहुत बड़ा गफ़्फ़ भी पैदा कर सकता है) नीचे उन परिस्थितियों के कुछ उदाहरण हैं जिनमें सबसे अच्छा है नहीं एक लड़के को बधाई देता हूं, या कम से कम खुद को सिंथेटिक और कोमल बनाने के लिए सीमित करता हूं:
  • गंभीर अवसरों (अंत्येष्टि, स्मारक कार्यों, आदि) पर;
  • एक अजीब क्षण के तुरंत बाद;
  • जब उसकी ईर्ष्यालु लड़की पास है;
  • जब वह कुछ मुश्किल पर केंद्रित है
  • यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कुछ बच्चों को शर्मिंदगी मिल सकती है अगर वे अपने दोस्तों के साथ बधाई देते हैं (विशेष रूप से नरम) इन मामलों में, क्योंकि वे दूसरों के सामने एक बुरा प्रभाव बनाने से डरते हैं, इस स्तवन की उम्मीद के विपरीत प्रभाव पड़ सकता है
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    पर स्माइल. मुस्कुराहट से कुछ भी अधिक ईमानदार नहीं है! कुछ लोगों के लिए (विशेषकर उनको पसंद करते हैं), आपको मुस्कुराहट देखने का सरल आनंद स्वयं में बधाई हो सकता है! यहां तक ​​कि अगर आप कोई रोमांटिक इरादों है और अपने दोस्तों, अपने मुबारकबाद, जब एक स्नेही मुस्कान और प्राकृतिक के साथ में से एक के लिए बस खुश हैं, उसकी अभिव्यक्ति आवेगहीन और अभेद्य externalised उन लोगों की तुलना में बहुत अधिक वाक्पटु हो जाएगा। मुस्कुराहट को मंजूरी संदेश देने का कोई मतलब नहीं है जब आप किसी व्यक्ति से मुस्कुराते हैं, तो उसे बताएं कि सबकुछ ठीक है
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी प्रशंसा शीघ्र और संक्षिप्त है जब आपको एक लड़के को बधाई पाना पड़ता है, तो हमेशा सिंथेटिक बनना बेहतर होता है! इस बात पर ध्यान न दें कि यह कितना अच्छा है, आपके बाल कितने अच्छे हैं और इतने पर। एक इशारे पर ध्यान दें या उस व्यक्ति का एक पहलू जिसे आप पसंद करते हैं, उसे बधाएं, फिर हमेशा की तरह जारी रखें याद रखें कि जितना अधिक आप करते हैं, उतना ही कम प्रभावशाली होगा।
  • कभी-कभी तारीफ की एक लंबी श्रृंखला इस धारणा को दे सकती है कि आपके पास निश्चित नाखून है या उन पर क्रश है जो उन्हें प्राप्त कर रहे हैं। भले ही यह सच है, इसे से बचने की कोशिश करो! उदाहरण के लिए, निम्न में से कथित बयानों पर विचार करें कि आपको उस लड़के का दिल जीतने की अधिक संभावना है जिसे आप पसंद करते हैं: "तुम्हें पता है, द्वाइड, आप सही आकार में दिखते हैं! क्या आप प्रशिक्षण कर रहे हैं?" और "तुम्हें पता है, डेविड, आप बहुत अच्छे लगते हैं! क्या आप जिम जा रहे हैं? मैंने देखा कि मछलियां अधिक पेशी दिखती हैं अपनी मुस्कुराहट दो। दूसरी तरफ, आपके पास शानदार दांत हैं वे लगभग आपकी कार के शरीर के रूप में सफेद होते हैं, जो मेरी राय में, सही मायने में बुद्धिमान रंग पसंद करने के लिए निकले ..."।
  • इसमें कोई निश्चित नियम नहीं है कि कितना प्रशंसा लंबी होनी चाहिए: यह एक ऐसा पहलू है जो संस्कृति से संस्कृति के बीच भिन्न होता है। कुछ में यह अधिक कड़े हो सकता है, जबकि अन्य में यह अधिक विस्तारित होता है।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    ऐसा व्यवहार करें जैसे आप किसी अन्य व्यक्ति को अगर संदेह में, सुनहरा नियम का अनुपालन करें: "दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसा आप अपने साथ व्यवहार करेंगे"। दूसरे शब्दों में, जिस तरह से आप उससे उनसे प्राप्त करना चाहते हैं, उसमें तारीफों को संबोधित करें। याद रखें कि चाहे कितना आकर्षक या कोरियस लग रहा है, यह लड़का एक सामान्य व्यक्ति है जितना कि आप जितना। वह अपने दैनिक चिंताओं को होगा, वह क्षणों को जीवित रहेगा जब वह अपनी क्षमताओं और परिस्थितियों का प्रदर्शन नहीं कर पाएगा जिसमें वह सही सिद्ध नहीं होगा, जैसा कि आप के साथ होता है! इसलिए उसके करीब आने और उसे सही समय पर तारीफ देने से डरो मत। यह एक अच्छा मौका है कि वह इस तरह के दृष्टिकोण में आपके से भी ज्यादा शर्मीली है।
  • विधि 2

    उनकी व्यक्तित्व पर बधाई पर ध्यान दें
    कम्प्लिट ए गाइ चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने स्वाद के लिए बधाई दी। सब लोग - लड़कों सहित - कहा जा सकता है कि उन्हें अच्छा स्वाद है। एक व्यक्ति को आश्वस्त करना कि उसकी पसंद शानदार, फैशनेबल या स्मार्ट है, यह कहने का एक सूक्ष्म तरीका है यह है इन गुणों इस कारण से, जब आप किसी लड़के के साथ काम कर रहे हैं, तो उसे सीधे बताए जाने के बजाए आप क्या पसंद करते हैं, प्रशंसा करना हमेशा बेहतर होता है "आपके पास अच्छा स्वाद है"। कुछ शोध से पता चलता है कि पुरुष दूसरों की बधाई देने की अधिक संभावना रखते हैं, और इसीलिए उनकी खुद के बारे में प्रशंसा करने के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं। यदि आप एक आदमी को बधाई देने का इरादा रखते हैं तो नीचे दिए गए कुछ सुझाव, सापेक्ष उदाहरणों के साथ, उपयोग करने के लिए विषयों पर देखेंगे।
    • सिनेमा: "फिल्मों के मामले में आपके पास स्वाद है अब से, आप हमेशा उनका चयन करेंगे"।
    • संगीत: "अरे, क्या अच्छा शर्ट! मुझे इस समूह से प्यार है"।
    • कला: "दीवार पर यह पोस्टर क्लासिक है आप इसे कहाँ से मिला?"।
    • साहित्य: "क्या आपके पास यह पुस्तक है? यह मेरे पसंदीदा में से एक है!"।
    • दर्शन: "वाह, मैंने इस तरह कभी चीजें नहीं देखी हैं आपके विचार वाकई असाधारण हैं"।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी क्षमताओं के लिए बधाई दी। लड़कों को हमेशा अपने कौशल के बारे में बधाई दी जानी चाहिए, खासकर यदि वे कुछ ऐसी चीजों से संबंधित हों जो स्वयं से सिखाई गईं या कुछ अन्य कर सकते हैं एक लड़के की आंखों में, उसकी विशेष योग्यता के लिए प्राप्त की जाने वाली प्रशंसा उस समय के मूल्य को जोड़ती है और उसे परिपक्व करने में सक्षम होने के लिए प्रयासों को महत्व देता है।
  • अनुसंधान से पता चलता है कि जब एक व्यक्ति को बधाई दी जाती है, तो उसके वार्ताकार की क्षमता की प्रशंसा करते हुए उत्तराधिकारी परदा देते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र गिटार खेलने के बारे में सीखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, लेकिन कई कठिनाइयों का सामना कर रहा है, तो उसे उत्साहित प्रदर्शन के बाद कुछ प्रशंसा के साथ प्रोत्साहित करना उपयोगी होगा: "वाह! मैंने कभी नहीं सुना "वंडरवॉल" इस तरह से खेला मुझे चरित्र पसंद है कड़ा और ईमानदार कि तुम उसे दे दिया"।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 8
    3
    अपने साहस के लिए बधाई दी लड़कों को डर है जितना किसी और को, लेकिन आम तौर पर वे उन्हें कमजोर नहीं दिखने को देखने देना पसंद करते हैं। हालांकि, कठिनाइयों के मुंह में साहस दिखाते समय प्रशंसा से बचने का कोई अच्छा कारण नहीं है। अगर उनकी युग डर, वे आपके समर्थन के लिए आभारी होंगे, अन्यथा वे इस बात की सराहना करेंगे कि आपने चरित्र की अपनी ताकत को देखा है।
  • साहस एक गुणवत्ता है जिसे पुरुषों की विशिष्टता माना जाता है। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि इस विशेषता के बारे में प्रशंसा, माना जाता है कि सांस्कृतिक मर्दाना पुरुषों के बीच दोस्ती के एक अनिवार्य हिस्सा हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि एक जवान आदमी को हाल ही में एक महत्वपूर्ण भाषण दिया गया था और आपको पता है कि उसे जनता में बोलने में कठिनाई होती है, तो आप उसे इस तरह बधाई देते हैं: "अपने उत्कृष्ट भाषण पर बधाई! कई लोग आपके सादृश्य के साथ विश्वास करते हैं विजय का स्वाद वास्तव में निशान मारा है"।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 9
    4
    अपने निर्णय लेने के लिए बधाई दी। पुष्टि की कि उसने एक अच्छा विकल्प बना दिया है, आप अपने सम्मान का संचार करेंगे। सभी को यह बताना पसंद करता है कि उन्होंने एक बुद्धिमान निर्णय किया है, लेकिन किसी को भी यह जानना पसंद नहीं है कि उन्होंने एक बेवकूफ लिया है एक निर्णय के बारे में एक लड़के को बधाई देने के लिए उसने अपनी अंतर्ज्ञानी क्षमता और बुद्धि के लिए उसकी तारीफ करने का एक निहित तरीका है। यह उसे शांत करने में भी मदद कर सकता है अगर वह अभी भी जिस रास्ते के बारे में सोचता है, उसके बारे में थोड़ा संकोच करता है और सोच रहा है कि क्या यह सही है।
  • उदाहरण के लिए, अगर एक आदमी कला Polynesian इतिहास के लिए अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए एक छात्रवृत्ति स्वीकार करने के लिए हाल ही में फैसला किया है, तो आप उन्हें बधाई हो सकता है (और साथ ही आश्वस्त) अपनी पसंद की अच्छी समझ पर प्रकाश डाला: "वाह! इस तरह आप को अपने सपने को जारी रखने की संभावना है चिंता मत करो मुझे पता है कि यह सच हो जाएगा"।
  • छात्रों पर किए गए कुछ शोध से पता चलता है कि लिंग, आत्मविश्वास के आधार पर, विश्वविद्यालय के अध्ययनों को जारी रखने या न करने के फैसले को प्रभावित करता है।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 10 नामक छवि
    5
    हास्य की अपनी भावना के लिए प्रशंसा की। उसे विडंबना की क्षमता के लिए प्रशंसा करना, जो आपको दिखाया गया है, आपके पास अपना गर्व बढ़ाने का अवसर है। सबसे ऊपर, वे दोनों काम करते हैं अगर आप उससे आकर्षित होते हैं और यदि आप सिर्फ दोस्त हैं अपने आप में, एक लड़के के चुटकुले में हंसते हुए एक उदारतापूर्ण भाव है जो दिखाता है कि वह उसे कितना सराहना करता है, भावनात्मक प्रभाव को खिलाए बिना। दूसरी तरफ, यदि आप हँसते हैं जब आप इसे धीरे से स्पर्श करते हैं या उससे संपर्क करते हैं, तो आप अपने हिस्से पर एक निश्चित रुचि का संचार कर सकते हैं, इस रवैये को विभिन्न व्याख्याओं के आधार पर तारीफ के एक रूप में बदल सकते हैं।
  • आम तौर पर, एक लड़के को हास्य की भावना पर बधाई देने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ अपने चुटकुले के सामने (एक ईमानदार और सहज तरीके से) हंसना है! यदि आप चाहें, तो आप हँसी और दूसरे के बीच कुछ छोटी प्रशंसा जोड़ सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। आप जिस तरह से अपनी विडंबना आपको महसूस कर सकते हैं, उस पर जोर देने की कोशिश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए कह रहे हैं: "तुम्हें पता है, मुझे हंसने की ज़रूरत है आपकी नकल हमेशा मुझे हंसी के साथ घबराहट करते हैं"।
  • कुछ शोधों से पता चलता है कि, सामान्य तौर पर, किसी व्यक्ति को हास्य की भावना से बधाई देने से उनके संबंधित साथी की आंखों में उनके रिश्ते का खतरा नहीं होता है।



  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 11
    6
    अपनी बुद्धि के लिए बधाई किसी को अपनी बुद्धिमत्ता पर बधाई देने का यह एक अच्छा तरीका है कि आप उस गुणवत्ता की सराहना करते हैं जो तुच्छ नहीं है। इसके अतिरिक्त, एक लड़के की अपनी बौद्धिक क्षमताओं के लिए प्रशंसा करके, आप अपने आप को बधाई देंगे कि आप तारीफ कैसे तैयार करते हैं आखिरकार, दूसरों में बुद्धि की पहचान करने के लिए बुद्धिमान होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र होमवर्क के साथ आपको मदद कर रहा है, आप बस उसे बताओ "वाह! तुम इतनी चतुर हो"लेकिन संवाद करने के अधिक मूल तरीके हैं, धन्यवाद जिससे आप खुद को अपने पैरों पर फेंकने और अपने उच्च बौद्धिक स्तर तक प्रस्तुत करने की छाप नहीं देंगे। एक बेहतर विकल्प यह हो सकता है: "कितना अच्छा! तुम सच में सब कुछ समझते हो! आखिरकार, ज्यामिति महिलाओं के लिए नहीं है!"।
  • कुछ जगहों पर, पुरुषों की खुफिया भौतिक आकर्षण की तुलना में बहुत अधिक प्रशंसा की गुणवत्ता है। यह सामाजिक स्थिति का सूचक और एक पुरुष विषय की कमाई की क्षमता हो सकती है।
  • विधि 3

    बाहरी उपस्थिति पर बधाई का पालन करना
    कम्प्लिट ए गाइ चरण 12 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक शारीरिक विशेषता पर तारीफ लागू करें शायद, एक सांस्कृतिक दृष्टिकोण से, पुरुष अपनी शारीरिक उपस्थिति से महिलाओं के बारे में जानते नहीं हैं, लेकिन वास्तविकता में कुछ लोग ही उनकी छवि के प्रति सचेत हो सकते हैं (यदि अधिक नहीं)। यदि आप एक लड़के को उसके स्वरूप के बारे में बधाई देने की कोशिश कर रहे हैं, तो उसे बताने की कोशिश करें कि उसके पास सुंदर मुस्कुराहट, एक सुंदर लग रही है, सुंदर बाल या एक सुंदर चेहरे यदि आप अधिक होना चाहते हैं "साहसी", आप कुछ भौतिक अजीबताओं, जैसे हथियार, पेटी आदि पर भी रह सकते हैं, लेकिन आम तौर पर इस तरह के स्पष्टीकरण को इसके आकर्षण के प्रवेश के रूप में व्याख्या किया जाता है, इसलिए सावधान रहें कि आप इन प्रशंसाओं का कैसे उपयोग करते हैं प्लैटिक दोस्ती!
    • कुछ शोधों से पता चलता है कि महिलाएं अन्य विशेषताओं की तुलना में शारीरिक रूप से प्रशंसा करने की अधिक संभावनाएं हैं।
    • रास्ता जिसमें आप एक लड़के की शारीरिक उपस्थिति पर बधाई देते हैं, उसमें बधाई के अर्थ को भी काफी हद तक बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप इसे एक दोस्त के साथ करते हैं जिसके साथ आप एक प्लेटोनिक संबंध रखते हैं, तो संभवत: ये कहकर चीजों को उलझाव न करें: "आपके पास पागल आँखें हैं! उनके पास हजारों अलग रंग हैं!"। दूसरी ओर, एक टिप्पणी के समान है "तुम्हारी आँखें समुद्र की तरह हैं ... मैं खुद अंदर खो सकता है" यह बेहतर होगा कि वह रोमांस के उपन्यासों में बने रहें या उस व्यक्ति को संबोधित किया जाए जिसके साथ पहले से ही एक है कुछ अंतरंगता।
    • कृपया ध्यान दें कि इसी तरह की टिप्पणियां आपके साथी को असुरक्षित बना सकती हैं। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि जब कोई अपने साथी की शारीरिक उपस्थिति की प्रशंसा करता है तो महिलाओं को धमकी महसूस होने की अधिक संभावना है।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 13
    2
    शैली पर तारीफ करें जब पुरुष पूरी तरह से कपड़े पहने हुए हैं, वे व्यावहारिक रूप से ध्यान देने के लिए भीख मांग रहे हैं, इसलिए उनको देने के लिए डर नहींें। आप जिस तरह से कपड़े पहने हुए हैं, उससे बधाई देने के लिए यह एक शानदार कदम हो सकता है, खासकर यदि आप जानते हैं कि जो व्यक्ति इसे प्राप्त करता है वह उसकी उपस्थिति के लिए बहुत ही ध्यान रखता है। यद्यपि पूरे संगठन पर सकारात्मक टिप्पणी करने के लिए अच्छा होगा, यह भी एक विशेष आइटम या अपनी शैली के एक पहलू पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्वीकार्य है।
  • ध्यान रखें कि पुरुष अपने ड्रेसिंग के रास्ते पर तारीफ की सराहना नहीं कर सकते। क्योंकि जोखिम है कि वे बेवजह माना जाता है अगर वे कपड़े के बारे में बहुत सावधान हैं, वे इसे बुरी तरह से ले जा सकते हैं। इस प्रकार की तारीफों को स्वीकार नहीं कर रहे हैं, वे संभवतः छपने को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • लैंगिक-आधारित छवियों को मजबूत करने वाली प्रशंसा रिश्तों को ख़तरे में डाल सकती है कुछ शोध से पता चलता है कि इस तरह की टिप्पणी depersonalizing हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके मित्र का एक नया बाल कटवाने है, लेकिन अभी भी जनता में दिखाया जा रहा है, तो आप उसे बता सकते हैं: "कितना अच्छा! मैंने पहले ही यह देखा था! यह फैशन से बाहर कभी नहीं होगा"। हालांकि, विचार करें कि आप उसे शर्मिंदा कर सकते हैं
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 14
    3
    अपने भौतिक रूप पर तारीफ दें यदि कोई व्यक्ति वास्तव में फिट है, तो यह इंगित करने योग्य है यदि आपने अपने शरीर को सुधारने या एक निश्चित पंक्ति बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की है, तो एक राय व्यक्त करना अच्छा होगा यह अच्छा है जब दूसरों को आप अपने आप को स्वस्थ रखने के प्रयासों पर ध्यान दें। उसे बधाई देने के लिए उसे थोड़ी सहायता दें आप अपनी विशेष शारीरिक स्थिति के बजाय विशेष रूप से एक पहलू पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • फिटनेस के बारे में बधाई देते हुए बोलने से कम कमजोर लड़के को देखने से बचने का एक शानदार तरीका हो सकता है। शारीरिक संविधान ऐसा है जिसे ज्यादातर लोगों को कठिन काम करना पड़ता है। शारीरिक पर बधाई कहने का एक सूक्ष्म तरीका के रूप में व्याख्या की जा सकती है "आपने कड़ी मेहनत की"।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि सीढ़ियों की उड़ान भरने के बाद लड़के को कोई परेशानी नहीं है, तो उसे बताएं: "हे, आपने बहुत सुधार किया है! मैं अभी भी सांस से बाहर हूँ!"।
  • विधि 4

    सबसे अक्सर त्रुटियों से बचें
    कम्प्लिट ए गाइ चरण 15
    1
    किसी वस्तु की तरह व्यवहार करने के लिए सावधान रहें एक लड़के की उपस्थिति पर उपयुक्त तारीफ को संबोधित करना एक खाता है, लेकिन उसके शरीर पर एक अशिष्ट या गुप्त टिप्पणी करना एक और मामला है। हालांकि कई पुरुष इसे छिपाने के लिए करते हैं, लेकिन जब उन्हें ऑब्जेक्ट के रूप में इलाज किया जाता है, तब भी उन्हें चोट लग सकती है इसलिए, एक मांस को मांस का एक सरल टुकड़ा जैसा महसूस न करें। यद्यपि यह एक ऐसी सलाह है जो आम तौर पर पुरुषों को महिलाओं के प्रति उनके दृष्टिकोण के बारे में दी जाती है, हालांकि इसके विपरीत यह उतना ही सच है।
    • निष्पादन तब होता है जब एक व्यक्ति का एक पहलू संपूर्ण व्यक्तित्व को बढ़ाया जाता है यह सब से ऊपर होता है जब प्रश्न में विशेषता स्थिति के लिए अप्रासंगिक है।
    • एक लड़के की भावनाओं का सम्मान करते हुए इसे निष्पक्ष न करने के लिए पर्याप्त कारण होना चाहिए, एक और तात्कालिक कारण है कि आपको इस तरह की टिप्पणियों से बचना क्यों चाहिए: आप परेशानी में पड़ सकते हैं। वास्तव में, यदि आपके भयानक आउटपुट या आपकी अप्रिय प्रशंसा काफी भारी है, तो उन्हें उत्पीड़न के रूप में देखा जा सकता है, जो स्कूल या काम के संदर्भ में एक गंभीर अपराध का गठन करता है, जिससे गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 16
    2
    अनुपयुक्त विषयों से बचें स्वीकार्य प्रशंसा करने के लिए कई तर्क दिए जा सकते हैं, इसलिए अनुचित एक को चुनने की गलती मत बनें। आम तौर पर, यदि आपके पास किसी लड़के के साथ घनिष्ठ संबंध नहीं है, तो उसे व्यक्तिगत मामलों पर बधाई देने से बचें या मजबूत भावनाओं से जुड़ा होना उचित है।
  • यह सलाह मान्य है सब से ऊपर यदि अन्य लोग मौजूद हैं हालांकि कभी-कभी अकेले बात करते समय व्यक्तिगत विषय पेश करने में कोई समस्या नहीं होती है, लेकिन अपने दोस्तों के सामने ऐसा करना बेहतर नहीं है।
  • निषेध के रूप में माना जाने वाली तारीफ जगह-जगह अलग-अलग होती है यह एक आदमी को अपनी पत्नी को बधाई देने के लिए आक्रामक हो सकता है
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 17 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    अस्पष्टता पर ध्यान दें प्रशंसा से एक लड़के को प्रोत्साहित करना चाहिए, उसे कमाने न दें या अपने खर्च पर आपको बेहतर महसूस कर सकें। इसलिए, सुनिश्चित करें कि वे अस्पष्ट नहीं हैं, अर्थात्, वे अपमानित अपमान नहीं रखते हैं और वे स्वयं को संबोधित नहीं करते हैं न केवल वे निर्दयी होंगे, लेकिन वे आम तौर पर काफी स्पष्ट हैं, ताकि लोग आसानी से आपको बेवकूफ की तरह दिख सकें।
  • यहां एक उदाहरण है: "हे, आपने एक नई कमीज खरीदी है आप पतली दिखते हैं"। देखना यह चापलूसी हो सकती है, लेकिन आप वास्तव में अपने वार्ताकार को कह रहे हैं कि यह आमतौर पर मोटी लगती है।
  • कुछ शोध से पता चलता है कि लोग इन टिप्पणियों को अस्पष्ट मानते हैं, जब वे समझते हैं कि उनके बाहर के लोग सामान्य वास्तविकता पर एक दृष्टिकोण का प्रस्ताव देते हैं।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 18
    4
    मूल रहें मानकीकृत प्रशंसाओं का सहारा न करें। अगर आप किसी के साथ complimentarti की कोशिश कर रहे एक मजाक बहुत मज़ा अगर आप मजाक कर रहे हो, लेकिन यह भी असुविधाजनक हो सकता है। याद रखें कि सबसे अच्छा प्रशंसा, ईमानदारी से होते हैं तो जब तक अपने साथी अपने विचारों में पूरे दिन नहीं किया गया है, शायद मजाक के इस प्रकार के साथ अपने अवसरों को बर्बाद कर।
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आप विवरण जानते हैं अपने आप को किसी चीज के बारे में बताना मत देना यदि आपकी धारणाएं गलत हैं, तो आप एक संवेदनशील तंत्रिका को अपमानित या खोजते हैं, इसलिए यह सुरक्षित रूप से सबसे अच्छा है और प्रतीक्षा करें। संभावित स्थितियों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं "ख़तरनाक" जहां लीडेन पैरों के साथ जाना बेहतर होगा:
  • हाल ही में उनकी उपस्थिति बदल गई है (उदाहरण के लिए, उन्होंने थोड़े समय में बहुत कुछ खो दिया है)।
  • आपने उसे लंबे समय तक नहीं देखा है और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि उनका जीवन कैसे बदल गया है।
  • आपको पता नहीं है कि उनके पास रिश्ते हैं
  • आप निश्चित रूप से नहीं हैं कि हाल ही में हुई घटनाओं के बारे में आप कैसा सोचते हैं (उदाहरण के लिए, राजनीति में, आदि।)
  • टिप्स

    • आप इसे कितना जानते हैं इसके आधार पर, विचार करें कि आप अपने व्यक्तिगत प्रशंसाओं से कितनी दूर पा सकते हैं। यदि आपके पास बहुत करीबी रिश्ते नहीं हैं, तो एक साधारण एक "मुझे आपकी शर्ट पसंद है" यह सही है यदि आप उसे बेहतर जानते हैं और शायद आप इसे पसंद करते हैं, तो उसे बताने का प्रयास करें "आप वास्तव में ठीक हैं" या "तुम्हारी मुस्कान वास्तव में प्यारा है"।
    • उसे कुछ विशेष पर बधाई दीजिए
    • प्रशंसा सरल और प्रत्यक्ष होनी चाहिए: इसे ज़्यादा मत करो या इसे धोखा दें।
    • शब्दों को क्रमबद्ध करें या विभिन्न तरीकों से सजा को व्यवस्थित करें। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "आप इस शर्ट के साथ ठीक हैं", आप कह सकते हैं "यह शर्ट आपको बहुत कुछ देता है"।
    • आप अपने इत्र पर उसकी आंखों पर या किसी अन्य चीज़ पर एक गफ़्फ़ कर सकते हैं, लेकिन यह उस व्यक्ति की विशेषता है। प्रशंसा बहुत अजीब नहीं होनी चाहिए: उदाहरण के लिए, बहुत से लोग खुशबू पर प्रशंसा प्राप्त करना चाहते हैं। यह एक विषय है जिसे आप सुरक्षित रूप से जा सकते हैं
    • उसे पहनने वाले वस्त्र पर तारीफ करें, बहुत ज्यादा न रहने के बिना, खासकर निजी विवरण पर, अन्यथा आप कुछ शर्मिंदगी बना सकते हैं। कह रही द्वारा शुरू करो "सुंदर अपने जूते" और फिर कुछ और बात कर रहे थे।

    चेतावनी

    • प्रशंसा करना ज़्यादा नहीं याद रखें, अन्यथा आप थोड़ा ईमानदार होने की छाप दे सकते हैं।
    • फिर, इसे ज़्यादा मत करो आप उसे उबाऊ या उसकी आँखों में हताश लग जोखिम।
    • ईमानदारी से रहें यदि आप झूठ बोलते हैं, तो आप इसे देख सकते हैं।
    • आपको जरूरी नहीं कि उसे अपने दोस्त बनने के लिए एक आदमी को बधाई देना पड़े, लेकिन वह किसी को आप को पहले से ही जानते हैं, और जो कम आत्मसम्मान है, कृपया कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com