लीली कैसे बनें

हम ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां स्वार्थ का नियम लगता है और व्यक्तिगत लाभ यह लक्ष्य हैं जो हम लक्ष्य और संबंधों के बहुमत से प्राप्त करना चाहते हैं। इस संदर्भ में, एक व्यक्ति जो विकसित हो सकता है, एक सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक वफादार होने की क्षमता है। वफादारी दूसरों की प्राथमिकता को खुद पर रखने की क्षमता है, अपने पक्ष में अच्छे और बुरे भाग्य में रहने और उन पर ध्यान देना। यदि आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति के प्रति वफादार होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं या यहां तक ​​कि अगर आप इसके बारे में उत्सुक हैं, तो इसका अर्थ बिल्कुल ठीक है।

कदम

भाग 1

दोस्तों के प्रति वफादार रहें
छवि वांछित चरण 1
1
अपने दोस्तों का समर्थन सिर्फ इसलिए कि वे आप के प्रिय हैं यदि आप किसी के साथ दोस्त हैं, तो एक कारण है, इसे मत भूलना। दोस्त होने के नाते इसका मतलब है सहायक होना चाहिए, बदले में कुछ प्राप्त करने के लिए नहीं बल्कि इसलिए कि आप अन्य व्यक्ति को खुश देखना चाहते हैं।
  • छवि वांछित चरण 2 वाला शीर्षक
    2
    अपने दोस्तों के पीछे बात मत करो अगर आपको अपने दोस्तों में से कोई समस्या है, तो उसे अफवाहें डालकर उसे पीछे नहीं मारना चाहिए और फिर उन्हें वायरस की तरह फैलाना चाहिए। यदि आप किसी मित्र के साथ एक कठिन समय ले रहे हैं, तो इसके बारे में बात करना सीखें, संवाद और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें, सीधे उसके साथ आपका मित्र ईमानदारी और रिश्ते को ठोस रखने की आपकी इच्छा की सराहना करेगा। और भले ही वह विपरीत करने के लिए इस्तेमाल किया गया था, वह आपसे बात करने के बजाय आपके साथ बात करने के लिए आएगा।
  • बी ल वफाल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने दोस्त को एक राय दें "ईमानदार"। यदि आपको कुछ के बारे में संदेह है, जैसे कि लड़की के साथ बाहर जाना या न करें, या यदि आप नौकरी की पेशकश स्वीकार करते हैं, तो उन्हें अपनी राय दें दोबारा मत दोहराएं जो आप सोचते हैं कि आप सुनना चाहते हैं - वह व्यक्ति है जिसकी वफादार व्यक्ति की बजाय कोई रीढ़ नहीं है इसलिए आपको जो राय मिलती है उसे बताइए और आपकी राय से आपको बताए गए कारणों को समझाओ। आपका मित्र ईमानदार सलाह चाहता है, याद है?
  • इसी समय, जटिल मुद्दों के बारे में पूरी तरह से ईमानदारी से सावधान रहें किसी मित्र को कहने पर कि एक नशे की तलाश में मदद की ज़रूरत लगभग हमेशा एक अच्छी चीज है - उसे कह रही है कि उसे आइसक्रीम नहीं खाना चाहिए क्योंकि यह पहले से वसा पर्याप्त नहीं है। चीजें हैं जो वास्तव में मूल्य के लिए शीर्षक हैं चुनें।
  • छवि वांछित चरण 4 शीर्षक
    4
    अपने दोस्त की निष्ठा का परीक्षण न करें - इसमें एक बुमेरांग प्रभाव होगा अपने दोस्तों की वफादारी को साबित करने वाले जटिल गेम को विस्तृत न करें क्यों नहीं? क्योंकि वे शायद इस पर ध्यान देंगे और जिस तथ्य पर आप विश्वास नहीं करते हैं वे उन्हें परेशान करेंगे, और उस समय वे आपको उन पर विश्वास न करने का एक वास्तविक कारण दे सकते हैं दूसरों की अपेक्षाओं का जवाब देते हुए लोग जीवित रहते हैं। दुख की बात है लेकिन सच है
  • अपने मित्रों पर भरोसा रखें जब तक कि वे आपको ऐसा करने के लिए न करें। यदि ऐसा होता है, तो जो टूटा हुआ है उसे सुधारने का प्रयास करें। यदि आप नहीं कर सकते, तो धीरे-धीरे अपने आप को दूर रखें यदि वे दोस्ती को जीवित रखने की कोशिश करते हैं, तो शायद यह सोचें कि यह एक रिश्ते के लिए लड़ने का एक रिश्ता है। यदि वे इसे पूरी तरह से प्रयोग नहीं करते हैं, तो शायद वे इसे बहुत महत्व नहीं देते
  • बीए वफादार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने दोस्तों की आवश्यकताओं की पहचान करने के लिए समय निकालें अपने समय और संसाधनों के साथ उदार रहें। भाग्य मुस्कुराते हुए प्यार और सम्मान देते हैं। आपके दोस्तों की क्या जरूरत है, आप उन्हें क्या दे सकते हैं?
  • किसी को बात करने के लिए - विशेष रूप से कठिन समय में
  • किसी को सुनने के लिए
  • किसी को उनकी सहायता करने के लिए - एक विशेष परियोजना में, एक महत्वपूर्ण तिथि पर, या कुछ करने के लिए हाथों की एक अतिरिक्त जोड़ी
  • किसी के साथ मुस्कुराहट करने के लिए, गले लगाने या रुकने के लिए
  • बी ल लॉयल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विभिन्न लोगों के बीच अपनी वफादारी का संतुलन रखें अक्सर आप अपने आप को एक जटिल स्थिति में पा सकते हैं, जिसमें किसी मित्र के प्रति वफादार होने का मतलब दूसरे के साथ नहीं होना है यदि आप कर सकते हैं, तो आप दोनों को समझाएं कि क्या हो रहा है और एक तरह के न्यायाधीश के रूप में कार्य करने की कोशिश करें (नियम न दें, तथ्यों पर नज़र रखें) किसी का हिस्सा न लें अपने आप को उचित और निष्पक्ष रखें
  • पता है कि आप हमेशा शामिल सभी पार्टियों का सम्मान नहीं प्राप्त कर सकते हैं, और किसी को चोट लग सकती है। जो व्यक्ति आपके विवेकपूर्ण राय का इस्तेमाल करता है वह शायद एक महान दोस्त नहीं है
  • कभी-कभी आपकी मित्र के प्रति निष्ठा एक विचार, एक पंथ या आपके परिवार के किसी भी सदस्य के खिलाफ होती है यदि आप धार्मिक हैं, तो आप अपने विश्वास में एक मार्गदर्शक की तलाश कर सकते हैं। जूडो-क्रिश्चियन धर्म में वफादारी की आवश्यकता है, इस क्रम में, सब से ऊपर "भगवान, परिवार, देश"। अंत में, हालांकि, जो आप अपने दिल में महसूस करते हैं अगर आपको लगता है कि आप अपने देश की तुलना में किसी दोस्त के प्रति अधिक वफादार हैं, तो अपनी भावनाओं से लड़ें मत।
  • बी ल लॉयल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी ज़िंदगी और आपके परिवार की जरूरतों के साथ अपनी निष्ठा को संतुलित करें अपने परिवार के साथ कम समय बिताने की लागत पर एक सामाजिक या स्वैच्छिक संगठन के प्रति वफादार होने से आप उन्हें याद कर सकते हैं या अपने व्यक्तिगत संबंधों में समस्याएं पैदा कर सकते हैं। "वफादारी एक भावना है, एक विचार नहीं है"- अगर यह सही नहीं लगता है, तो यह शायद नहीं है
  • इफेक्ट शीर्षक वुफ़ेल चरण 8
    8
    अपने जीवन में वफादारी के लिए जगह बनाएं यहां तक ​​कि अगर उन लोगों को संबोधित किया जो आपको नहीं पता है टैक्सी लेने के दौरान उस व्यक्ति को बटुआ लौटाओ जिसे आप गिर गए सुपरमार्केट के अंत में, माँ और बच्चे को आपके सामने आने दें। जब आप इसे गवाह करते हैं तो अपराध की रिपोर्ट करें दुनिया लगातार वफादारी के लिए आप से पूछता है आपसे पूछे जाने वाले कई छोटे मामलों पर ध्यान दो, यह आपकी आंखों को शानदार लाभ के लिए खोल देगा, जो वफादारी आपको दे सकते हैं।
  • भाग 2

    एक विशेष व्यक्ति के साथ वफादार होने के नाते


    इफेक्ट शीर्षक वफादार चरण 9
    1
    कुल ईमानदारी से शुरू करें आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको सच्चाई बताकर शुरू करना होगा, कुल सच्चाई वफादारी विश्वास पर आधारित होती है और अगर अन्य व्यक्ति को यह पता चलता है कि आप पूरी तरह से ईमानदार नहीं हैं, तो विश्वास अलग हो जाएगा। एक झूठ के साथ जीने के लिए अपने आप को अलग करने का मतलब है, जबकि जब किसी का संबंध होता है तो खुद को खोलना महत्वपूर्ण है।
    • आपको उसे बताना होगा अगर आपने उसे धोखा दिया। उसे क्षमा मांगो और, यदि आप सहमत हैं, तो अपनी निष्ठा के लिए उसे वापस भुगतान करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
    • सबसे बड़ा झूठ बोलो उसे बताओ अच्छा झूठ की खोज की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि वे उन्हें नहीं जानना चाहते हैं। लेकिन बड़े झूठ महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे जहाज़ के साथ एक हिमशैल की तरह रिश्ते को सिंक कर सकते हैं।
  • बी ल लॉयल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को ऐसी परिस्थितियों में मत रखो जहां आप वफादार नहीं होने के जोखिम को चलाते हैं हम सभी इस तरह की स्थितियों को जानते हैं शायद आपकी प्रेमिका शहर और एक दोस्त से बाहर हो जाती है, जिसके साथ आप थोड़ा सा `अंतरंग और मोहक रहे हैं, आपको एक पार्टी में आमंत्रित किया गया है। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आप नम्रता से इस निमंत्रण को अस्वीकार करेंगे क्योंकि आप जानते हैं कि यह आपको समस्याएं पैदा करेगा। अपनी सीमाओं को समझें, उन्हें स्वेच्छा से अनदेखा न करें
  • छवि वांछित कदम 11
    3
    अपनी निष्ठा कई छोटे तरीकों से दिखाएं यदि आपने कुछ किया है जिसके लिए आपने जिस व्यक्ति से प्यार किया है, उसका भरोसा खो दिया है, और आप इसे हासिल करना चाहते हैं, आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ना होगा यह एक दिन में नहीं होगा यहां आपको कुछ छोटी चीजें मिलेंगी जो आपकी निष्ठा का प्रदर्शन करने में आपकी सहायता कर सकती हैं:
  • एक ईमानदार पत्र लिखें (अपने आप को कमजोर दिखाने के डर के बिना)
  • एक साथ समय बिताएं, जिस चीज को आप प्यार करते हैं, उससे प्यार करते हैं (आप और भी अधिक अंक प्राप्त करेंगे यदि आप अपने अहं को पार करते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हैं क्योंकि आपका मजा है)
  • अपने माता-पिता (या आपके ससुराल वालों) के साथ मिलकर प्रयास करें
  • इफेक्ट शीर्षक से लोलिअल चरण 12
    4
    यह वही निष्ठा दर्शाता है, दो बार ऐसा ही गलती न करें। अगर आप अपनी प्रेमिका को धोखा देते हैं, उदाहरण के लिए, आप अन्य महिलाओं को लुभाने की संभावना समाप्त कर चुके हैं मत सोचो कि आप इसे फिर से दोहरा सकते हैं और अपने पैरों के बीच अपनी पूंछ के साथ उसके पास वापस जा सकते हैं। आप गलतियां कर सकते हैं, लेकिन उनसे सीखना सही है। यदि आप एक ही गलती दो बार करते हैं, तो आप दिखा रहे हैं कि आपने अध्याय नहीं सीखा है - और यह कि आप इसे कभी नहीं सीख सकते।
  • छवि वरीयता वाला चरण 13 शीर्षक
    5
    अगर आपको उचित होने में थोड़ी मदद की आवश्यकता हो, तो लाभों पर विचार करें। आपको लाभ मिलेगा लगभग पूरी तरह से भावनात्मक हैं, लेकिन वे महान हैं वफादारी से आपको क्या मिलता है? इसे बस डालने के लिए: अन्य लोग आपके साथ वफादारी से व्यवहार करेंगे। आपकी वफादारी अन्य लोगों को प्रेरित करती है, जो बदले में दूसरों को प्रेरित करती है, एक सच्चे चक्र बनाते हैं इसके साथ आने वाली भावनात्मक इनाम विश्वास, आत्मविश्वास, प्रतिज्ञान, खुशी और संतोष की भावना है। यदि आपको यकीन नहीं है कि इन भावनाओं का मूल्य है, तो उन पर नज़र डालें जिनके पास नहीं है।
  • छवि वांछित कदम 14
    6
    यदि आपको वफादार रहने के लिए बहुत मदद की ज़रूरत है, तो इस बात पर पुनर्विचार करें। यदि किसी के प्रति वफादार होने का विचार आपके लिए बहुत मुश्किल और विद्रोही है, तो यह एक सुराग हो सकता है जो आपको लगता है कि आप गलत व्यक्ति के साथ हैं। सही व्यक्ति आपको उसी रवैया का इंतजार करने में सक्षम होना चाहता है।
  • इफेक्ट शीर्षक हो लोलिअल चरण 15
    7
    वफादार होने की आपकी क्षमता में विश्वास करें हर कोई हो सकता है, खासकर यदि वे वास्तव में किसी और के बारे में परवाह करते हैं वफादार होने की आपकी क्षमता पर सवाल न उठाएं, बल्कि अपने आप से पूछें कि आपने इस प्रवृत्ति को कैसे गंवा दिया था। आत्मविश्वास, या सकारात्मक सुदृढीकरण के मूल्य को कम मत समझो। बहुत से लोग बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं, क्योंकि वे स्वयं में विश्वास करते हैं
  • टिप्स

    • अपनी वफादारी और खर्च की लागत के वास्तविक दृष्टिकोण को रखें।
    • सुनिश्चित करें कि आप असली दोस्तों के प्रति वफादार हैं

    चेतावनी

    • आपको इस तथ्य से अवगत होना चाहिए कि आपके द्वारा और भी अधिक ऊर्जा और समय प्राप्त करने के लिए अंतहीन अनुरोधों के साथ निष्ठा के लिए पुरस्कृत होना असामान्य नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com