नंगा कैसे अच्छा लग रहा है (पुरुषों के लिए)

रूढ़िवादी होने के बावजूद, पुरुषों को अपने शरीर के बारे में असुरक्षित महसूस होती है जितनी ज्यादा महिलाओं, उतनी ज्यादा नहीं। जब आप नग्न होते हैं तो अपने स्वरूप के बारे में संदेह करना सामान्य है, लेकिन इस भय को दूर करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण सलाह अपने आप के साथ सहज महसूस करना है। सही रवैये के साथ, आप दर्पण को देखकर और अन्य लोगों के नजारे के मुताबिक आप आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

जब आप नग्न होते हैं तो अच्छा महसूस करने में सक्षम होने के नाते
1
बंद अपने कपड़े ले लो। सब कुछ निकालें वास्तव में अपने संदेहों को दूर करने और चिंताओं का एकमात्र तरीका उन्हें अपने दम पर सामना करना है।
  • आपको अन्य लोगों की कंपनी में ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि पहले कदम से आप नग्न होने पर आसानी महसूस कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके सामने एक दर्पण है जो आपको अपने पूरे शरीर की जांच करने की अनुमति देता है, विशेष रूप से उन भागों, जिन्हें आप सीधे नहीं देख सकते हैं
  • धीरे-धीरे उस समय में वृद्धि करें जब आप नग्न व्यतीत करें न्यडिस्ट बनने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन कपड़े के बिना लंबे समय तक रहने का प्रयास करें। आप शायद खुद को बिना शर्मिंदगी के विचार के लिए इस्तेमाल कर पाएंगे
  • 2
    अपने सकारात्मक विशेषताओं पर ध्यान दें जब आप नग्न होते हैं, तो अच्छा महसूस करने के लिए, उन हिस्सों को उजागर करने की आवश्यकता है जिन पर आप गर्व महसूस करते हैं। उन क्षेत्रों पर अपना ध्यान रखकर, जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं, आप सफल होंगे अपने आत्मसम्मान को बढ़ाएं और आपको अपने शरीर के बाकी हिस्सों में सुधार लाने की प्रेरणा मिलेगी।
  • मानव शरीर कई हिस्सों से बना है और इसका मतलब है कि आपके पास सकारात्मक चीज़ों को खोजने के कई विकल्प हैं। हो सकता है कि आपके पास अच्छे मजबूत पैर हों, एक मूर्तिकला वापस या आप अपने महान भागों पर विशेष रूप से गर्व कर रहे हैं। जो कुछ भी आप पा सकते हैं, हमेशा याद रखो कि प्रेम के लायक आप के कुछ भाग हैं।
  • यदि आपको कुछ भी पसंद नहीं है, तो चीजों की सूची के बारे में मत सोचो। अपनी सुविधाओं में से एक के साथ शुरू करें, जो आप की सराहना करते हैं, भले ही आप उसे नग्न नहीं देख सकें हो सकता है कि आपके पास एक सुंदर मुस्कान या मजबूत हाथ हैं
  • 3
    अपने शरीर के बारे में नकारात्मक विचारों से प्रश्न पूछें कुछ प्रकार की नकारात्मक सोच आपके आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचा सकती है। यह आपको अपने शरीर को स्वीकार करने से रोकता है क्योंकि यह है और आपको इसे सुधारने के लिए प्रेरित करने में सहायता नहीं करता है। समझने की कोशिश करें कि क्या आपके पास इन प्रकार के विचार हैं और एक अलग मानसिकता को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कुछ सामान्य प्रकार की नकारात्मक सोचें जो आपके दर्पण में दिखाई देने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं।
  • सभी या कुछ भी नहीं जब आप नग्न हो, तो शायद आप मूर्तियां पेट और पूरी तरह से टोंड की मांसपेशियों को नहीं देखते हैं। ये ऐसे पहलु हैं जो आप बदल सकते हैं और सुधार कर सकते हैं। यदि आप आकार में नहीं हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप कभी भी नहीं होंगे
  • केवल नकारात्मक पक्ष देखें अपने शरीर के नकारात्मक हिस्सों पर रुकने और उन मूल्यों को अनदेखा करने के लिए जो आपको नग्न होने पर आपको अधिक असुरक्षित महसूस कर सकता है। इस कारण से आपको अपने शरीर के पहलुओं को ढूंढना महत्वपूर्ण है और आपको याद है कि वे मौजूद हैं।
  • नकारात्मक आत्मविश्वास किसी व्यक्ति के रूप में आपके मूल्य पर प्रतिबिंब में अपनी नकारात्मक विशेषताओं पर अपनी आलोचना न करें। बीच में एक बड़ा अंतर है "मेरा पेट बहुत बड़ा है, मुझे कुछ पाउंड खोने की कोशिश करनी चाहिए" और "मैं वसा हूं क्योंकि मुझे पर्याप्त प्रशिक्षण नहीं मिल सकता है"। जब आप अपने आप की आलोचना करते हैं, तो अपनी समस्याओं का समाधान खोजने के लिए भी प्रयास करें
  • 4
    क्षेत्रों को बेहतर बनाने के लिए पहचानें यह महत्वपूर्ण है कि जब आप नग्न होते हैं, तो आप अपने आप पर भरोसा करते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपका शरीर एकदम सही है। लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए सेट करें, ताकि आप अपनी उपस्थिति, अपने आत्मसम्मान और अपनी फिटनेस को बनाए रखने पर केंद्रित रहें।
  • सरल और प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों को सेट करें जिन्हें आप आसानी से देख सकते हैं, जिससे आप अपनी प्रगति और उपलब्धियों को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। यह आपके लक्ष्यों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो आपके शरीर को प्रभावित करते हैं और विशेष रूप से मूल्यांकन करने में आसान होते हैं, जैसे कि आपकी मांसपेशियों को मजबूत करना या अपने केश को बदलना।
  • आपको कुछ मानसिक लक्ष्यों पर विचार करना चाहिए, जैसे कि आपके शरीर के सकारात्मक पहलुओं पर अधिक ध्यान देना। हर सुबह आपके शरीर पर सकारात्मक टिप्पणी करने के रूप में सरल कुछ जब आप नग्न हो, तो आपको अपना मनोदशा और आपके आत्मविश्वास में सुधार करने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 2

    हो रही है एक Bell`Antetto दा Nudo
    1
    अपनी स्वच्छता का ख्याल रखना आपके समग्र रूप को सुधारने के लिए यह सलाह का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है यह अच्छी आदतों के नियमित दिनचर्या का पालन करने के लिए थोड़ा प्रयास कर सकता है, लेकिन कुल मिलाकर यह बहुत उपयोगी होगा।
    • नियमित रूप से धोएं अपने बालों और शरीर से सभी गंदगी, तेल और पसीने को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें कि अक्सर स्नान या बारिश करें गर्म पानी और साबुन का उपयोग करें, सूखने से पहले सभी फोम को धोकर।
    • खराब बदबू आएँ धोने के अलावा, दुर्गन्ध दूर करनेवाला या इत्र, विशेषकर उन क्षेत्रों में जहां पसीना और गंदे होने की प्रवृत्ति होती है, जैसे कि बगल नाजुक, प्रकाश और सुगंध से मुक्त डिओडोरेंट आपके शरीर के अप्रिय गंध को मास्क करने के लिए आदर्श होते हैं।
    • अपनी प्राकृतिक गंध के साथ एक इत्र का उपयोग करें कुछ बूंदों को पर्याप्त होगा, इसलिए आपको कॉलोनी में तैरने की ज़रूरत नहीं है।
  • 2
    शरीर के अन्य भागों का ख्याल रखना कुछ क्षेत्रों में विशिष्ट उपचार की आवश्यकता होती है उदाहरण के लिए, नाखूनों और दांतों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है, लेकिन उन्हें क्रम में होने से आपको अच्छा लगता है और अच्छा लग सकता है।
  • अपने नाखूनों और टोनी को नियमित रूप से काट लें. सप्ताह में एक बार इसे करने से उन्हें बहुत ज्यादा बढ़ने से बचाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। इसे काटने के बाद फाइल को चिकनी बनाने के लिए उपयोग करें और तेज किनारों को हटा दें जो कपड़े में पकड़े जा सकते हैं या अन्य लोगों को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • मौखिक स्वच्छता की देखभाल दिन में दो बार अपने दाँत ब्रश करें और दिन में एक बार फोसला। अपने सांस को ताज़ा करने के लिए मुंह से धोने के साथ विचार करें। यदि आप अपने दांतों को और भी अधिक सुंदर बनाना चाहते हैं, तो अपने दंत चिकित्सक से सफ़ेदता और सीधी जानकारी के लिए पूछें।
  • 3
    त्वचा का ख्याल रखना. स्वच्छ और स्वस्थ त्वचा बहुत आकर्षक है सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा का प्रकार जानते हैं, इसलिए अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वोत्तम उत्पाद चुनें।
  • नियमित स्नान से गंदगी और तेल को दूर करने में मदद मिलती है जो कि मुंह और अन्य त्वचा की खामियों का कारण बनती है। सुनिश्चित करें कि आप उन सभी क्षेत्रों तक पहुंचते हैं जो बहुत पसीना करते हैं।
  • अपने आप को सूरज से बचाओ सूरज आसानी से त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है अगर आप सावधान नहीं हैं और यहां तक ​​कि अगर आपको त्वचा के कैंसर नहीं मिलते हैं, तो सनबर्न दर्दनाक और शर्मनाक है। सबसे गर्म घंटे (10 से 2) के दौरान बाहर रहने से बचें, जो कपड़े का एक अच्छा हिस्सा कवर करता है और एक सनस्क्रीन फैलता है।
  • स्वस्थ त्वचा के लिए, अपने आहार में विभिन्न रंगों के फल और सब्जियां जोड़ें गाजर, खुबानी, पालक, टमाटर और ब्लूबेरी खाने की कोशिश करें सैल्मन और मैकेरल जैसे फैटी मछली अच्छी तरह से करते हैं, साथ ही सूखे फल और बीज।
  • 4
    शरीर पर मुँहासे लड़ो. आप अपने शरीर के विकास से pimples को रोकना चाहिए न कि आपके चेहरे पर। स्नान करना अक्सर एक अच्छी रोकथाम रणनीति है, जैसा कि आपको एक कसरत के बाद अपने शरीर पर पसीना को सूखना सुनिश्चित करना चाहिए।
  • यदि आप पहले से ही आपके शरीर पर मुँहासे से पीड़ित हैं, हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें, न कि आपके चेहरे पर आक्रमण करने वाले आकस्मिक दांतों का उपयोग करें
  • नियमित रूप से बिस्तर कंबल बदलें और साफ करें। जब आप शीट्स के बीच रोल करते हैं, तो गंदगी और मृत त्वचा कोशिकाओं के निशान छोड़ें। कंबल बदलने से अक्सर गंदगी में सोते रहेंगे, जो आपकी त्वचा से छड़ी नहीं करेगा।
  • 5
    स्वस्थ वजन रखें प्रत्येक व्यक्ति का शरीर अलग है और आपका वजन कारक, जैसे कि ऊंचाई, स्वास्थ्य और शारीरिक गतिविधि के स्तर पर निर्भर करता है। अपने चिकित्सक से पूछें कि आपकी हालत के लिए कौन से वजन सबसे उपयुक्त है।
  • शरीर के कुछ हिस्सों में वसा या ढीली त्वचा की उपस्थिति आपके वजन से संबंधित होती है। विशिष्ट क्षेत्रों की पहचान करें जो आपको असहज महसूस करते हैं प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाएं जो उन क्षेत्रों को लक्षित करता है
  • अपने वजन को नियंत्रित करने के लिए, आपको अपने दैनिक कैलोरी सेवन पर नजर रखना होगा। यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बहुत अधिक कैलोरी आप निगलना नहीं है। आपको शारीरिक गतिविधि करने और अपने जीवन के साथ ऊर्जा प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, फलों, सब्जियों और साबुत अनाज के आधार पर आहार का पालन करें। इन खाद्य पदार्थों में कम कैलोरी होते हैं और स्वस्थ विकल्प होते हैं जो आपको सक्रिय रहने के लिए आवश्यक ऊर्जा दे सकते हैं।



  • 6
    अपनी मांसपेशियों को बढ़ाएं. मांसपेशियों को टोनिंग और आकार देने का सिर्फ अच्छा तरीका नहीं दिखता है, लेकिन वे निश्चित रूप से आपकी सहायता कर सकते हैं अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने, व्यायाम करने और स्वस्थ आहार का पालन करने के लिए
  • चुनें कि किन क्षेत्रों में सुधार होगा आप शरीर के किसी भी भाग को टोन करने के लिए विशिष्ट अभ्यास कर सकते हैं। पेट के लिए, क्रंच और अन्य वर्कआउट्स का प्रयास करें जो कोर को लक्षित करते हैं। अपनी बाहों को टोन करने के लिए, झुकने, खींचने और वजन उठाने की कोशिश करें आपकी वजन घटाने की योजना के लिए, एक प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित करें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है अभ्यास करने से पहले खींचने के लिए याद रखें
  • आपके आहार में प्रोटीन शामिल होना चाहिए, जो मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करता है। मांस, जैसे गोमांस, चिकन और अंडे, कई प्रोटीन होते हैं यदि आप वास्तव में मांस पसंद नहीं करते हैं, अन्य खाद्य पदार्थ, जैसे बादाम और रिकोटा, प्रोटीन में समृद्ध हैं
  • 7
    बहुत पानी पी लो आपको एक दिन में लगभग 13 गिलास पीने चाहिए। जल आपकी त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करता है, भोजन के दौरान कम खाने और व्यायाम के दौरान हाइड्रेटेड रहने में मदद करता है।
  • भाग 3

    साथी के साथ आसानी से महसूस करें
    1
    एक सुरक्षित शरीर भाषा को अपनाना किसी विशेष संदेश को विचलित करने या भेजने के लिए कपड़े के बिना, आपके आसन को सहज महसूस करना और अपने आप पर भरोसा करना आवश्यक है। भले ही आप सुरक्षित महसूस न करें, नाटक करने से आपको कम चिंता हो सकती है।
    • सही आसन रखें ऊँची ओर देखने के लिए अपनी पीठ के साथ खड़े रहें या सीधे बैठें। अपनी ठोड़ी को ऊपर और अपने कंधों को आराम रखें, ताकि सुरक्षा दिखा सकें ये युक्तियां तब भी उपयोगी होती हैं जब आप कपड़े पहने होते हैं, लेकिन वे विशेष रूप से महत्वपूर्ण होते हैं, जब आप अपने शरीर को छिपाने वाले कपड़े नहीं पहने रहे हैं
    • आप मुस्कान। एक मुस्कुराते हुए चेहरा अपने आप में आत्मविश्वास व्यक्त कर सकता है, एक विशेषता जिसे हर कोई आकर्षक लगता है
    • आगे देखो और नजर रखें। यह आपके साथी के साथ एक मजबूत बंधन बना सकता है इसके अलावा, आप अपनी आँखों की जांच करने और अपने शरीर के अन्य हिस्सों में नहीं रहने के लिए अज्ञानता से इसे मजबूर करेंगे। यदि आप अपने साथी के साथ नग्न होने पर अब भी परेशान महसूस करते हैं, तो यह सलाह आपकी घूंट को बहुत ज्यादा भटकने से रोक सकती है।
  • 2
    शरीर के बालों की वृद्धि की जांच करें हो सकता है कि आपको अपने बाल मुक्त होने की समस्या न हो, लेकिन आपका साथी आपके जैसा नहीं सोच सकता। लंबे और उपेक्षित बाल आंखों के लिए अप्रिय हो सकते हैं और विशेष रूप से स्पर्श करने के लिए। यदि आप चाहते हैं कि आपका साथी आपको स्पर्श करे, तो उसे आपकी त्वचा तक पहुंचने चाहिए और बाल पर रोक नहीं सकते।
  • बगल बाल शरीर के इस क्षेत्र में अक्सर बहुत अधिक पसीना पड़ता है और बाल बढ़ने से पसीना कम हो सकती है। बेहतर उन सभी को खत्म करने के लिए नहीं है, लेकिन उन्हें कम रखो और उन्हें उपेक्षा मत करो।
  • छाती पर बाल। यदि आप एक एथलीट हैं, तो आपको शायद उस क्षेत्र में बाल निकालना चाहिए। धीरे-धीरे बालों के निशान हटाने के लिए एक इलेक्ट्रिक शेवर का दाढ़ी और उपयोग करें आप ऐसा करने पर विचार कर सकते हैं वैक्सिंग. वैकल्पिक रूप से, एक समायोज्य विद्युत रेजर आपको एक मर्दाना दिखने में मदद कर सकता है (यदि आप चाहते हैं कि वह क्या है)।
  • पीछे के बालों को अक्सर बदसूरत माना जाता है यदि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें मोम के साथ निकालने पर विचार करें, क्योंकि उस क्षेत्र में यह बहुत नुकसान नहीं करेगा इसके अलावा, शरीर के एक भाग को दाढ़ी करना आसान नहीं है जिसे आप नहीं देखते हैं।
  • जननांगों पर बाल। छाती और बाकड़ों के मामले में, एक व्यक्ति के लिए उस क्षेत्र में पूरी तरह से गंजेपन होना असामान्य है, जब तक कि यह एक एथलीट नहीं होता जो खेल के कारणों के लिए बाजी करता है। बाल साफ और लघु रखने के लिए बिजली के रेजर का उपयोग करें यह पसीना, गंध को कम करेगा और अपने महान भागों को बड़ा दिखेंगे।
  • 3
    पर्यावरण को और अधिक आरामदायक बनाएं आपको सहज महसूस करने के लिए, यह आपके लिए निश्चित नहीं है। आसपास के परिवेश के बारे में कुछ सावधानियों के साथ आप कपड़े के बिना और अधिक शांत महसूस करेंगे और सही माहौल बनाएंगे।
  • सुनिश्चित करें कि तापमान अच्छा है कई कारक यह निर्धारित कर सकते हैं कि कौन से तापमान सबसे उपयुक्त है, लेकिन अंततः यह एक व्यक्तिगत प्राथमिकता है। यदि आप नग्न हैं, तो मान लें कि तापमान सामान्य से थोड़ा अधिक होना चाहिए, क्योंकि आप खुद को कवर करने के लिए कुछ भी नहीं पहनेंगे। शीत रक्त प्रवाह को सीमित कर सकता है, जिसके कारण शरीर के कुछ हिस्सों में मात्रा में कमी होती है।
  • रोशनी मंद रखें रखें यदि आप और आपका साथी अब भी नग्न होने पर पूरी तरह से आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो कम रोशनी कुछ विवरणों को छिपाने में मदद कर सकती है। इसके अलावा, यह रोमांटिक माहौल पैदा करेगा, अगर आप यही चाहते हैं यदि आप विशेष रूप से साहसी हैं और आग अलार्म को ट्रिगर करने से डरते हैं, तो आप लैंप की बजाय मोमबत्तियां उपयोग कर सकते हैं।
  • कमरे में दुर्गन्ध। अभी के लिए आप अपने शरीर की गंध पर ध्यान केंद्रित किया है, लेकिन यह भी पर्यावरण जहां आप बदबूदार नहीं होना चाहिए कमरे को साफ और सुव्यवस्थित रखने से हमेशा अप्रिय गंध को कम करने का एक शानदार तरीका होता है। इत्र की एक त्वरित छप सभी असामान्य गंध को कवर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, खासकर यदि आपके पास ज्यादा समय उपलब्ध नहीं है
  • 4
    हँसो। जब आप नग्न हैं, तो असुरक्षित महसूस करना सामान्य है और आप के साथ रहने वाले लोगों के लिए भी यही लागू होता है। मजाक के साथ वातावरण को आनन्द करो, या अपनी स्थिति में कुछ अजीब लगता है। एक साथ हँसते हुए आप दोनों अधिक सहज महसूस करेंगे और एक गहन संबंध बनायेंगे।
  • 5
    अपने साथी को आप को छूने दो। आप नग्न होने पर आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है किसी अन्य व्यक्ति के हाथों को छूने से आपको यह याद दिलाने में मदद मिल सकती है कि आप केवल एक छवि नहीं हैं, जिसे आप दर्पण में देखते हैं। यह आपको अधिक आकर्षक महसूस कर देगा, स्पर्श करने वाला व्यक्ति होगा
  • यदि आपके पास एक स्थिर संबंध है, तो अपने साथी द्वारा छुआ जाओ। यह एक कामुक संपर्क नहीं होना चाहिए आपके पीछे एक अच्छी मालिश या गले लगाने से आप समझ सकते हैं कि आपके साथी आपको आकर्षक ढूंढते हैं
  • यदि आप अकेले हैं या यदि कोई भी नहीं है, तो आपको किसी भी व्यक्ति के साथ संपर्क में आने के लिए मालिश करना अच्छा होगा इसके अलावा, यह आपको अधिक आराम से महसूस करेगा।
  • टिप्स

    • एक साधारण सौंदर्य सलाह जो कि बहुत से लोगों को नजरअंदाज करते हैं, चेहरे और शरीर क्रीम का उपयोग होता है आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करना आपकी उपस्थिति को बेहतर बनाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। आप जो पसंद करते हैं उसे ढूंढने के लिए अधिक उत्पादों का प्रयास करें।
    • यदि आप पहली बार बढ़ रहे हैं, तो सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए पेशेवर को काम छोड़ने पर विचार करें।
    • यदि आप किसी आहार का पालन करते हैं, तो स्वस्थ और व्यक्तिगत कार्यक्रम विकसित करने के लिए पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें।
    • अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम को विकसित करने के लिए, एक व्यक्तिगत ट्रेनर से मदद मांगो जिससे आप विशिष्ट लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें।

    चेतावनी

    • अधिक प्रशिक्षण और आहार न करें - आप स्वास्थ्य समस्याओं या घायल हो सकती हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम या एक नया आहार शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • यदि आपके शरीर के बारे में नकारात्मक भावनाएं आपको अवसाद या आत्म-विनाशकारी विचारों के लिए प्रेरित करती हैं, तो तुरंत किसी से बात करें। किसी विश्वसनीय दोस्त, रिश्तेदार या मनोचिकित्सक से सहायता के लिए पूछें
    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com