अपने कमरे में किसी को भी ज्ञात किए बिना न्यडिज्ज कैसे अभ्यास करें

क्या तुमने कभी न्यडिस्ट आंदोलन से आकर्षित किया (या आकर्षित)? न्यडिज्म, जिसे नस्तिवाद भी कहा जाता है, वह सौंदर्य और आज़ादी का आनंद लेने का एक तरीका है, जब आप अपने कपड़े से छुटकारा लेते हैं और प्रकृति में वापस जाते हैं। यदि आप सार्वजनिक रूप से न्यडिज्ज के अभ्यास के लिए तैयार नहीं हैं, तो इसे बाहर निकलने से पहले अपने कमरे की गोपनीयता में देखें। गोपनीयता और कुछ चालियों का उपयोग करने पर ध्यान देना, आप अपने कमरे को एक छोटी सी कॉलोनी में बदल सकते हैं ... एक एकल न्यडिस्ट निम्नलिखित सुझाव महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए मान्य हैं

कदम

भाग 1

अपने कमरे में न्यडिज्ज का अभ्यास करें
प्रैक्टिस न्यडिज्म इन दैट रूटर विद नो वन फॉनाइजिंग स्टेप 1
1
सबसे अधिक कुल गोपनीयता पाने की कोशिश करें कमरे में सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें और लॉक करें जहां आप बसने जा रहे हैं। विशेष रूप से रात में, शटर बंद करें और अंधा कर लो। दरवाजे और तल के बीच खाली जगह को कवर करने के लिए, दरवाजे के निचले किनारे पर तौलिया या कंबल रखो। आपको हस्तक्षेप के बिना कुल गोपनीयता हासिल करना चाहिए। न्यडिस्टों के लिए कॉलोनियों में घर पर बैठने के लिए एक तौलिया लाने के लिए कस्टम है: आप अपने कमरे में एक ही काम करना शुरू कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत कुछ है और जब तक आप अकेले अपने कमरे में अकेले रहना चाहते हैं, तब तक स्वयं के लिए आत्मनिर्भर रहें।
  • प्रैक्टिस नूडिज़म इन द इयर रूटर विद नो वन फॉर नोइंग स्टेप 2
    2
    अपने कपड़े निकाल दो उन्हें एक दूसरे के ऊपर रखें ताकि जल्दी से पहना जा सके, अगर किसी ने अचानक दरवाजे पर बैठी हो। इसका उपयोग करें यदि आपको डर लगता है कि खोज की जा रही है वैकल्पिक रूप से, एक तौलिया रखो: यदि कोई व्यक्ति आना होता, तो इसे जल्दी से लपेटो और उसे बताएं कि आप शॉवर लेने जा रहे थे।
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन दैट रूम विद नो वन फॉर नोइंग स्टेप 3
    3
    सामान्य चीजें जो आप आमतौर पर करते हैं एक बार जब आप सभी बाधाओं को हटा दिया और अपने कपड़े हटा दिए हैं, तो चीज़ें करें जो आप आमतौर पर हर दिन करेंगे। इसलिए कुछ खास न करें, क्योंकि आप पूरी तरह नग्न हैं। वास्तविक न्यडिस्ट रोजमर्रा की सामान्य चीजें करते हैं, केवल वे उन्हें नग्न करते हैं, पूर्ण स्वतंत्रता में जीवन का आनंद ले रहे हैं। यहां कुछ गतिविधियां हैं जो आप अपने कमरे में कर सकते हैं:
  • रिलैक्स। एक किताब पढ़ें, कंप्यूटर खेलते हैं, टीवी देखते हैं, ड्रॉ करें, पेंट करें, एक सॉलिटेयर करें, क्रॉसवर्ड पहेली करें, गिटार बजाएं और इतने पर।
  • प्रतिबद्धताओं के साथ कैर्री करें अपने फिर से शुरू को परिशोधित करें, खर्चों की रिपोर्ट करें, इंटरनेट पर खोज करें, अपने कमरे को साफ करें, फ़ोटो व्यवस्थित करें, और इतने पर। ऐसी गतिविधियां जो आमतौर पर उबाऊ होती हैं, जैसे कमरे की सफाई करना, अगर आप कपड़े के बिना उन्हें करते हैं, तो आपको सुखद लगता होगा।
  • अपने शरीर को स्वस्थ रखें कपड़ों के बिना एक सामान्य व्यायाम, खींच या योग करना एक उपयोगी अभ्यास है, खासकर यदि आप एक बड़े दर्पण के सामने खड़े हो, तो व्यायाम में शामिल मांसपेशियों और स्नायुबंधन देखने के लिए।
    प्रैक्टिस न्यूडिज्म इन ऑर रूटर विद नो नॉन नॉइडिंग स्टेप 3 बुलेट 3
  • एक मालिश प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आप अपनी पीठ पर पहुंच नहीं सकते हैं, तो आप अपने शरीर में अपने पैरों, बाहों, धड़, त्वचा, पेट, और अन्य बिंदुओं को मालिश कर सकते हैं जो तनावपूर्ण लग रहे हैं।
  • लाड़ प्यार। यदि आपके पास बहुत से समय उपलब्ध है, तो कंबल पर आराम करते हुए अपने शरीर पर मॉइस्चराइजिंग लोशन लगाने का अवसर उठाएं।
  • बोल्ड हो जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, फोन पर एक मित्र को फोन करके उससे बात करें, उसे न बताएं कि आप नग्न हैं। कोशिश करें कि क्या ऐसा लगता है कि किसी दोस्त के साथ प्लेटो के स्तर पर बातचीत न करें, बिना कपड़े पर। यदि आप पूरी तरह से सहज महसूस करते हैं, तो आप पहले ही सोच सकते हैं जैसे ही आप तैयार हो जाएं।
    प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन दैट रूम विद नो वन फॉर नोइंग स्टेप 3 बुलेट 6
  • सावधान रहें कि सेक्स के साथ न्यडिज्ड का कोई संबंध नहीं है। यद्यपि आप अपने आप को जब आप नग्न हैं (और यह पूरी तरह से सामान्य है) को छूने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, तो याद रखें कि क्यूबाड के मूल सिद्धांतों में से एक यह है कि उसे यौन संबंध नहीं होना चाहिए। इस कारण से जब आप दरवाजे बंद कर लेते हैं और आप अपने कमरे में अकेले रहते हैं, तो कई चीजों का आविष्कार करना महत्वपूर्ण है।
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन प्रोडक्ट रूम फॉर नो वन नॉइडिंग चरण 4
    4
    सो जाओ नग्न बहुत से लोग नग्न हो जाते हैं क्योंकि यह उन्हें आसानी से महसूस करता है, यहां तक ​​कि खुद को नडियािस्टों के विचार के बिना। यदि आप अपने कमरे में अकेले नसीदिता का अभ्यास करना चाहते हैं, तो आप कपड़े के बिना सोते नहीं छोड़ सकते। अगर किसी को पता है कि आप नग्न हैं, तो आपको बहुत आश्चर्यचकित नहीं किया जाएगा, क्योंकि यह एक व्यापक अभ्यास है बाथरूम में जाने के लिए रात में उठना पड़ता है, बाथरूम में आराम रखो यदि आप गंभीरता से न्यडिज्म का अभ्यास कर रहे हैं, जब आप सुबह उठते हैं, तो आप जितनी जल्दी हो सके नग्न रहेगा।
  • प्रैक्टिस नूडिज़म इन द इयर रूटर विद नो वन फॉर नोइंग चरण 5
    5
    न्यडिज्म की घटना को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करें जब आप अपने कमरे में अकेले हों, तो एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि न्यडिज्म के बारे में ऑनलाइन जानकारी देखने के लिए। यदि आप वास्तव में ननयवाद का अभ्यास करना चाहते हैं, तो आपको इस घटना की एक ठोस समझ होनी चाहिए। ऐसे नस्लवाद के बारे में कई गलत धारणाएं हैं, जिनसे आपको पता होना चाहिए कि आपको वास्तव में यह पता है। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है:
  • कई न्यडिस्ट्स वास्तव में प्राकृतिक चिकित्सकों को बुलाए जाने को पसंद करते हैं
  • नग्नता का कोई यौन प्रभाव नहीं है इस अभ्यास का उद्देश्य उत्तेजना भड़काने के लिए नहीं है, बल्कि पूरी तरह स्वतंत्रता और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहना है।
  • न्यडिज्म आपको स्वतंत्रता और सहजता की भावना का आनंद लेने की अनुमति देता है जो बच्चों को नग्न होने पर महसूस होता है। चलो सब प्रतिबंधों को भूल जाते हैं कि समाज ने आप पर बच्चे को खोजने के लिए लोगों पर लगाया है। यह एक चंचल अभ्यास है
  • इसे नस्तिवाद भी कहा जाता है क्योंकि इसका प्रेरणादायक सिद्धांत प्रकृति की अवस्था पर लौट रहा है।
  • यद्यपि यह सार्वजनिक रूप से नग्न होने के लिए गैरकानूनी है, विशेष रूप से नामित स्थानों में न्यडिज़्म का अभ्यास आम तौर पर गैरकानूनी नहीं है, जब तक आप अर्कांसस, सऊदी अरब, ईरान या कुछ अन्य राज्यों में नहीं रहते।
  • यह यौन व्यंग्य प्रथा नहीं है Nudists पूरी तरह से सामान्य यौन जीवन है तथ्य यह है कि वे नग्न होने से प्यार करते हैं, इसका यह अर्थ नहीं है कि वे हमेशा सेक्स के बारे में सोचते हैं। जाहिर है वे भी अलैंगिक नहीं हैं एक न्यडिस्ट ग्रुप का हिस्सा बनने के लिए, एक सेक्स छात्र होना जरूरी नहीं है।
  • न्यडिज्म का अभ्यास करने के लिए कोई पूर्ण शरीर की आवश्यकता नहीं है। बस अपने आप के साथ सहज महसूस करते हैं
  • सभी संदर्भों में, हमेशा एक एडीमीटिक पोशाक में रहने की आवश्यकता नहीं होती है कई नैसर्गिकवाद पूरी तरह से कपड़े पहने हैं और परिस्थितियों की अनुमति नहीं देते हैं, तो वे नंगा नहीं होते हैं, लेकिन वे हमेशा ऐसे मौके और परिस्थितियों की तलाश करते हैं, जिसमें वे पूरी तरह से स्वतंत्रता में कपड़ों के बिना खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं।
  • कोई भी जानने के चरण 6 के साथ आपका कक्ष प्रैक्टिस न्यडिज्म में शीर्षक वाली छवि
    6
    लेपित। दुर्भाग्य से, आप हमेशा अपने कमरे में नग्न नहीं रह सकते। चाहे आप अपने दोस्तों के साथ फिल्मों में जाकर अपने परिवार के साथ खाना खाएं, कुछ बिंदु पर आपको अपने कपड़े वापस लेना होगा और दुनिया में वापस आना होगा। यदि आपके दिन के अधिकांश दिनों के लिए कपड़े पहनने की संभावना आपको पकड़ना शुरू होती है, तो आप गंभीरता से न्यडिज्म को उच्च स्तर पर अभ्यास करने की योजना बना सकते हैं।
  • भाग 2

    अगले स्तर पर स्विच करें
    प्रैक्टिस नूडिज़म इन द इयर रूटर विद नो वन फॉनाइजिंग स्टेप 7



    1
    घर के अन्य कमरों में प्रतालिक भी। जैसे ही आप अपने कमरे के आराम में पूरी तरह से नग्न महसूस करते हैं, आप अगले स्तर पर जा सकते हैं। यदि आप अपने कमरे में खुद को सीमित करना पसंद करते हैं, तो शायद यह इसलिए है क्योंकि आपको लगता है कि आपका रूममेट्स या आपके परिवार के सदस्य आपकी जीवन शैली को पूरी तरह समझ नहीं पाएंगे। इस मामले में उनसे बात करने की कोशिश करें, या - लेकिन यह सबसे मुश्किल बात है - उन्हें पूरा तथ्य के सामने रखिए और देखें कि वे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं। वैकल्पिक रूप से, अन्य कमरों की तलाश करें, जो किसी के द्वारा अक्सर नहीं आते हैं
    • शावर लेने के बाद बाथरूम से अपने कमरे में नग्न पीछे और आगे जाकर शुरू करें फिर दूसरे कमरे में नग्न होने का प्रयास करें, कुछ मिनटों के लिए भी।
    • यदि आप जानते हैं कि आप कुछ घंटों के लिए घर पर अकेले रहेंगे, तो शटर अच्छी तरह से बंद करें और मजे के आसपास घूमते हुए नग्न
    • बस सुनिश्चित करें कि आपके पास एक है "योजना बी" यदि आपके कमरे में रहने वालों को उम्मीद से पहले घर लौटना चाहिए बशर्ते यह आपके लिए एक समस्या है कि आपको बताएं कि आप एक माँ के रूप में टीवी क्यों देख रहे हैं
    • आप हमेशा अपनी कमर के चारों ओर एक तौलिया लपेट सकते हैं और समझा सकते हैं कि आप स्नान करने जा रहे थे। हालांकि, अगर आप वाकई न्यडिज्म पर विश्वास करते हैं, तो आप खुद को हमेशा के लिए छिपाने के बारे में नहीं सोच सकते हैं, है ना?
  • प्रैक्टिस न्यूडिज्म इन दैट रूटर विद नो वन फॉइंग स्टेप 8
    2
    अगले कदम उठाओ एक बार जब आप होम संस्करण में न्यडिज़म प्रैक्टिस से परिचित हो जाते हैं, तो आप अगले स्तर पर आगे बढ़ने का प्रयास कर सकते हैं यदि आप एक पृथक या छोटे बसे हुए क्षेत्र में रहते हैं, तो कोशिश करें कि आप यार्ड में नग्न होने या घर के पास जंगल में घूमने के लिए अच्छा कैसे महसूस करें। हालांकि, उन लोगों की प्रतिक्रिया का सामना करने के लिए स्वयं को तैयार करें, जो आपको देख सकें और आप क्या कर रहे हैं इसकी गलत धारणा प्राप्त करें। इस कारण से, एक जगह की तलाश करें जो संभवतः एकान्त के रूप में है। हो सकता है कि आप एक निर्जन जंगली इलाके तक थोड़ा सा चलना, या एक झील के सबसे अलग हिस्से में तैरते हैं, और केवल तभी आपकी योजना को अभ्यास में लगाया जा सकता है।
  • स्वाभाविक तत्वों में डूबे आनंददायक उत्तेजनाओं को स्वाद दें। क्या ऐसा कुछ है जो आप अपने आप को दुनिया से बाहर छोड़ने की भावना के बिना, जारी रखना चाहते हैं?
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन दैट रूम विद नो वन फॉइडिंग स्टेप 9
    3
    आपके निकटतम लोगों से बात करें यदि आपने पाया है कि स्वतंत्रता और मुक्ति की भावना जिसे आपने खुद को नग्न रखकर अनुभव किया है, तो आपको अच्छा लगता है, आप अपने प्रियजनों में विश्वास करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आजादी के लिए यह इच्छा आपके जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गई है, तो आपको दूसरों को यह पता करने की आवश्यकता है, तो अपने सबसे अच्छे दोस्त, अपने प्रेमी और (उह ...) से अपने माता-पिता के साथ भी बात करें। उम्मीद है कि, कम से कम पहले, लोग पूरी तरह से न्यडिज़्म के दर्शन को समझ नहीं पाते हैं और ये थोड़ा संदेह या गलतफहमी है। लेकिन चिंता मत करो, वे किसी कारण के लिए ऐसा करेंगे। और अगर वे समझ नहीं आते हैं, तो आप अभी भी स्थिति को संभालने के लिए प्रबंधन करेंगे।
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन दैट रूर विद नो वन फॉइडिंग पायरे 10
    4
    अपनी पसंद को साझा करने वाले लोगों से मिलो यदि आप वास्तव में एक न्यडिस्ट बनना चाहते हैं, तो एक और कदम उठाएं और संगठित संघों या समूहों के लिए साइन अप करें, जिसका उद्देश्य न्यडिज़्म का अभ्यास करना, सदस्यों के अधिकारों का बचाव करना और उन स्थानों की पहचान करना है जहां इसे पूरी सुरक्षा में अभ्यास में रखना है। ये संगठन आपके क्षेत्र में क्लब और सुविधाएं ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं, जहां आप न्यडिज्म का अभ्यास कर सकते हैं, वे कल्याण केन्द्रों या निजी घरों में हो सकते हैं।
  • आप फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका और उन सभी देशों में न्यडिस्ट समुद्र तटों और रिसॉर्ट्स भी देख सकते हैं जहां वे कानूनी तौर पर आवश्यक हैं।
  • डरो मत यदि आपको सही स्थान मिल गया है, तो आप एक यौन और हिंसक वातावरण में प्रवेश नहीं करेंगे। सुनिश्चित करें कि जिस समूह का आप हिस्सा बनना चाहते हैं, वह न्यडिज्म के बारे में अपने विचारों के साथ पूर्ण समानता में है यह माना जाता है कि न्यडिस्टों के पास व्यक्तिगत सम्मान और दूसरों की स्वतंत्रता के संबंध में सटीक नियम हैं, क्योंकि निस्सवाहिक आंदोलन का उद्देश्य मुक्त महसूस करना है, और मजबूर नहीं है और असुविधाजनक नहीं है
  • प्रैक्टिस न्यडिज्म इन दैट रूर विद नो वन फॉर नोइंग पायरे 11
    5
    एक स्वाभाविक छुट्टी रखने का विचार देखें अगर आप जिस क्षेत्र में शर्मिंदगी में रहते हैं, उस पर न्यडिज्म के अभ्यास की संभावना है, तो अपने शहर से न्यडिस्ट रिसोर्ट में जाने का विकल्प चुनें। इंटरनेट पर जाएं, एक नियमित वेबसाइट से अवकाश रिसॉर्ट्स बुक करें और टाइप करके अपनी खोज को प्रतिबंधित करें "न्यडिस्ट छुट्टियाँ एसपीए"। आपको वह रिसॉर्ट मिलेगा जो आपके लिए सही है, यह यूरोप, कैलिफ़ोर्निया या मैक्सिको में होगा। आपकी मां या आपके पूर्व शिक्षक की बैठक के जोखिम को न चलाए बिना न्यडिस्ट दुनिया में खुद को विसर्जित करने का यह एक अच्छा तरीका होगा
  • प्रैक्टिस न्यूडिज़म इन नूटर रूम फॉर नो वन नॉइंग स्टेप 12
    6
    यदि आप तैयार नहीं महसूस करते हैं, केवल निजी में ही अभ्यास करें जनता में न्यडिज्ड अभ्यास करना हर किसी के लिए नहीं है यदि आप अपने कमरे में या अपने घर में अभ्यास करने के लिए खुद को सीमित करना चाहते हैं, तो इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है। आपको नग्न बाहर, सार्वजनिक या न्यडिस्ट समूह में नहीं होना चाहिए। क्या मायने रखती है अपने आप को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने, अपने मन और शरीर के साथ, और खुश रहना है। तो तरीके और जगहों पर न्यडिज्म का अभ्यास करें!
  • टिप्स

    • किसी न किसी दरवाजे पर दस्तक देता है या घर लौटता है, यह सुनने के लिए कि आप नग्न होने पर कम मात्रा में संगीत रखें (हेडफ़ोन या इयरफ़ोन का उपयोग करने से भी बचें)।
    • हाथ में स्नानवस्त्र और चप्पल रखो, पहनने के लिए अगर आपको फोन का जवाब देने के लिए अपने कमरे को छोड़ना है, बाथरूम जाने के लिए, इंटरकॉम का जवाब देने के लिए, स्नैक और इतने पर। यह आपको पूरी तरह से कवर करने और फिर दोहराते हुए अधिक आरामदायक और अधिक जल्दी है। वैसे भी, एक जवाब तैयार रखें, अगर कोई आपको पूछता है कि आप उस समय एक स्नानवस्त्र में क्या कर रहे थे। आप जवाब दे सकते हैं कि आप एक त्वरित बौछार लेने के बारे में थे, और निश्चित रूप से, आपको वास्तव में यह करना है, संदेह पैदा करने के लिए नहीं।
    • याद रखें कि आपके लिए यह एक मजेदार गतिविधि होगी जिसे पूर्ण स्वतंत्रता में आनंद लिया जाए, और एक क्षण खुद का ख्याल रखने और अद्वितीय महसूस करने के लिए।
    • यह हर न्यडिस्ट के लिए एक अच्छा नियम है, जो एक रिसॉर्ट में या कहीं और है, पर बैठने के लिए स्नान तौलिया लाने के लिए। यहां तक ​​कि अगर आप सार्वजनिक रूप से न्यडिज्ज के अभ्यास के लिए तैयार नहीं महसूस करते हैं, तो तौलिया पर बैठो, जब भी आप अपने कमरे में नग्न हो जाते हैं, इस विचार को इस्तेमाल करने के लिए शुरू हो जाते हैं।
    • यदि आप एक घंटे से भी ज्यादा समय तक न्यडिज्ड रहने और अभ्यास करने का इरादा रखते हैं, तो अपने कमरे में कुछ खाने और पीने के लिए सलाह दी जाती है

    चेतावनी

    • जब आपके माता-पिता या परिवार के अन्य सदस्य घर पर नहीं हैं, तो यह न्यडिज्ज के अभ्यास के लिए अधिक विवेकपूर्ण है अगर आप अकेले नहीं हैं, तब भी नग्न प्राप्त करना चाहते हैं, अपने कमरे की गोपनीयता की गारंटी सुनिश्चित करें, बिना किसी परेशान या आपके व्यवहार के संदेह के बिना। आप परेशान नहीं होने के लिए कह सकते हैं कि आप आराम कर रहे हैं या यदि आपके कमरे में एक बाथरूम है, तो आप एक कर रहे हैं "लंबे समय तक" शॉवर।
    • मासिक धर्म में महिलाओं को सभी आवश्यक सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com