कैसे खुद को रेइनवेट करने के लिए

खुद को बदलने का मतलब यह नहीं है कि थोड़ा अलग व्यक्ति बनने की कोशिश में छोटे कदम उठाए हुए हैं - इसका मतलब है कि अपने आप को एक नए और बेहतर संस्करण में फेंकता है। वास्तव में अपने रिश्ते पर अपने कैरियर, आपकी उपस्थिति या आपके फैसले को बदलते हुए, एक सरल उपक्रम नहीं है, बल्कि आपको ब्याज के साथ चुकाना होगा। यदि आपने खुद को फिर से बदलने का फैसला किया है, तो आपको प्रक्रिया की योजना बनानी होगी, अपने दोष का सामना करना होगा और सीखना बंद नहीं करना होगा। यहाँ यह कैसे करना है

कदम

विधि 1

आपका नया भविष्य देखें
छवि शीर्षक से शीर्षक खुद को चरण 01
1
उन बदलावों पर गौर करें, जिन्हें आप बनाना चाहते हैं अपने आप को फिर से शुरू करने से पहले, आपको धीमा, प्रतिबिंबित करने और अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए समय व्यतीत करने की आवश्यकता है। अपने आप से पूछें कि आप अपने आप को दोबारा क्यों खोजना चाहते हैं और आप अपने भविष्य की आशा कैसे करते हैं। उन चीजों की एक लिखित सूची बनाएं जिन्हें आप बदलना चाहते हैं, और रणनीतियों के साथ आप व्यवहार में बदलाव करना शुरू कर सकते हैं।
  • उन बड़े बदलावों की सूची बनाएं जिन्हें आप अपने जीवन में करना चाहते हैं। शायद आप पर्याप्त मात्रा में पाउंड खोना चाहते हैं - शायद आप उदार होना सीखना चाहते हैं - शायद आप स्कूबा गोताखोर बनने के लिए वॉल स्ट्रीट पर अपना करियर छोड़ना चाहते हैं। जो कुछ भी बड़ा परिवर्तन आप अपने जीवन में करना चाहते हैं, उन्हें लिखना, और उन कार्यों की सूची बनाएं, जो आपको अपने वांछित गंतव्य पर ले जा सकते हैं।
  • छोटे बदलाव भी लिखें यद्यपि आप जानते हैं कि रोम को एक दिन में नहीं बनाया गया था, फिर भी आप को आगे बढ़ने की आवश्यकता है। उन छोटी चीजों की एक सूची बनाएं जो धीरे-धीरे आपके नए जीवन का निर्माण करने में आपकी सहायता कर सकें। उदाहरण के लिए, जागरूकता पर ध्यान देना सीखें, प्रति सप्ताह एक घंटे के लिए स्वयंसेवक, या हर दिन अधिक फलों और सब्जियां खाएं।
  • छवि का शीर्षक
    2
    परिवर्तन रणनीति बनाएं परिवर्तनों को लिखने के बाद, जो आपको वांछित भविष्य में ले जाएगा, एक उचित, समय-सीमित लक्ष्य लिखें जो आपको कहने की सुविधा देता है "हाँ, मैंने उस कार्य को पूरा किया" अपने आप को एक मासिक, वार्षिक या लंबी अवधि दें। तिथि निर्धारित करने के बाद, आप अपने लक्ष्य के करीब होंगे। आप कई छोटी चीजों के लिए समयसीमा के साथ अपने लक्ष्य दे सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "महीने के अंत तक मैं तीन नई पुस्तकें पढ़ूंगा" एक योजना बनाना प्रतिबद्धता बनाने का अभिन्न अंग है।
  • अपने कैलेंडर में निर्धारित तिथियां लिखिए, जैसे कि आप किसी अन्य प्रकार की प्रतिबद्धता के लिए करेंगे
  • छवि को शीर्षक से बदलें चरण 03
    3
    प्रेरित रहें. अपने नए आप के करीब पाने के लिए, आपको यात्रा के दौरान सकारात्मक और प्रेरित रहने की आवश्यकता होगी, भले ही आप विशेष रूप से ऊर्जावान या उम्मीद नहीं महसूस करें। अपनी लड़ाई का आधा हिस्सा जीतने के बाद मानसिक रूप से मजबूत तरीके से रहना यहां बताया गया है कि आप अपने आप को उस पथ पर कैसे प्रेरित कर सकते हैं जो आपको बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रेरित करेगा:
  • खुद को ऐसी छवियों से चारों ओर से लगाएं, जो आपको भविष्य की दृष्टि के बारे में याद दिलाएं। यदि आपका लक्ष्य पूरे समय बागवानी पर ध्यान केंद्रित करना और अपनी संपत्ति का विस्तार करना है, जो कमरों का पौधों से घिरा हुआ है और रसीला बागों की छवियों का विस्तार करता है।
  • एक डायरी में अपने लक्ष्यों के बारे में लिखें हर दिन, अपने समय का कम से कम 10 मिनट खर्च करें उस पथ पर प्रतिबिंबित करें जो आपको अपने लक्ष्यों की दिशा में आगे बढ़ रहा है तुम कितनी दूर हो? अपने बड़े परिवर्तनों की प्रक्रिया को बताएं आप अधिक आत्मविश्वास हासिल करेंगे
  • एक पत्रक पर कम से कम तीन कारण लिखें ताकि आप अपने आप को पुन: हमेशा शीट अपने साथ ले जाएं और कमजोरी के क्षणों में खुद को उत्तेजित करने के लिए इसे पढ़ें।
  • रिएन्वेंट खुदई चरण 04 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी योजना को दूसरों के साथ साझा करें यदि आपके पास (भागीदारों, सहकर्मियों आदि) लोग आपके फैसले के बारे में जानते हैं, तो अपने आप को पुन: स्थापित करना अधिक आसान होगा अपने जीवन में महत्वपूर्ण लोगों के साथ बैठो और उस बदलाव के बारे में बताएं जिसे आप करना चाहते हैं उस अवधि के दौरान अपने समर्थन के लिए पूछें, जो आप के बारे में हैं सबसे अधिक संभावना है, वे समझेंगे कि यह एक गंभीर निर्णय है और आप परिवर्तन प्रक्रिया के दौरान आपकी मदद करेंगे और आपको प्रेरित करेंगे।
  • यदि आप सोशल मीडिया पर हैं, तो अपने ऑनलाइन समुदाय के साथ अपनी पसंद साझा करें। अधिक लोगों को आपकी योजनाओं से अवगत कराया जाता है, और अधिक गंभीरता से आपको प्रतिबद्धता को बढ़ावा मिलेगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप जिन लोगों से प्यार करते हैं, वे आपको गंभीरता से लेते हैं। यह महत्वपूर्ण होगा कि वे आपको वापस लाने की कोशिश न करें "आप पुराने", आप क्या छोड़ना चाहते हैं
  • विधि 2

    अपने दोषों का सामना करें
    छवि का शीर्षक
    1
    सोच के अपने तरीके में सुधार करें हमें दोबारा लगाने की प्रक्रिया हमारे मन में शुरू होती है पुराने सोचा पैटर्न से चिपके हुए आप को बदलने में सक्षम नहीं होंगे। यद्यपि आप अपनी यात्रा के दौरान स्वस्थ विचारों के पैटर्न हो सकते हैं, निश्चित रूप से कुछ पहलुओं को और अधिक सुधारना संभव होगा। यहां कुछ अच्छे प्रारंभिक बिंदु हैं:
    • अधिक सकारात्मक सोचें. यदि आप पाते हैं अपने आप को बार आप को समझाने हम सब अपनी गलती की वजह से उसे अपने साथ है, या आप विश्वास है कि अपने कार्यों में से कोई भी वास्तव में अपने जीवन में सुधार कर सकते हैं कि, प्रत्येक परिदृश्य का सबसे खराब संभव परिकल्पना के बारे में सोच, अब समय आ गया है हर दिन अधिक सकारात्मक बनने की कोशिश में अपने प्रयासों का समन्वय करें। अपने नकारात्मक विचारों को ध्यान में रखते हुए और अपने आप को आश्वस्त करके सकारात्मक प्रतिक्रिया देकर शुरू करें कि आप सही रास्ते पर हैं।
    • भविष्य की अपनी दृष्टि में सुधार करें भविष्य के बारे में बहुत से लोग चिंताओं और भय से भरे हैं - लेकिन आप नहीं! कम से कम, अब और नहीं सुनिश्चित करें कि भविष्य के बारे में आपका हर विचार, हालांकि अनिश्चित, आपको एक खुश और उत्साहित भावनात्मक स्थिति में रखता है
    • जिस तरीके से आप अपने बारे में सोचते हैं, उसमें सुधार करें विश्वास और आत्मविश्वास प्राप्त करें और प्यार करने के लिए जानें कि आप वास्तव में कौन हैं, आपका लग रहा है और आप क्या करते हैं विश्वास के बिना, आप बदल नहीं सकेंगे।
    • जिस तरह से आप जीवन में अपनी स्थिति देखते हैं उसमें सुधार करें जिन चीज़ों के बारे में आप नहीं जानते हैं या जिनके आप चाहते हैं, उन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आपके स्वामित्व के लिए अधिक आभारी होना जानें।
  • छवि का शीर्षक रेनवेंट खुद चरण 06
    2
    जिस तरह से आप दूसरों के साथ बातचीत करते हैं, उसमें सुधार करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप एक मां, एक पिता या मॉडल दोस्त हैं, तो हमेशा सुधार के लिए जगह है। अगर आप अपने आप को फिर से बदलना चाहते हैं, तो आप के साथ जिस तरह से बातचीत कर रहे हैं, उस समय को बदलने का समय है - चाहे वह डाकिया हो या जिस व्यक्ति को आपने तीस साल से शादी की हो। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • एक बेहतर दोस्त बनें अपने दोस्तों को सुनने के लिए और उनकी समस्याओं के साथ उनकी मदद करने के लिए अधिक समय ले लो, छोटी-छोटी क्रियाएं करें जो अपने दिनों को उजागर करें। अपने दोस्तों के साथ कम स्वार्थी और अधिक सहायक होने का प्रयास करें
  • एक बेहतर साथी बनें अधिक रोमांटिक और साहसी होने का समय ढूँढ़ें, और जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं उसे पता करें कि आप वास्तव में हर दिन कैसा महसूस करते हैं।
  • एक बेहतर कार्यकर्ता बनें चाहे आप मालिक या एक साधारण कार्यकर्ता हो, अपने सहकर्मियों को बेहतर जानना और दयालु और उपयोगी होने के लिए समय निकालें।
  • एक बेहतर नागरिक बनें अपने समुदाय में उदार और स्वयंसेवक बनने के लिए समय निकालें, हर शनिवार के पड़ोस पार्क की सफाई करें या स्थानीय पुस्तकालय में पढ़ने के लिए अध्यापन करें।
  • छवि शीर्षक से रेनवेंट खुद फेज 07
    3
    अपने स्वास्थ्य में सुधार करें जब तक आप एक स्वस्थ गुरु नहीं हैं, तो संभावना है कि आप अपने समग्र स्वास्थ्य में बदलाव कर सकते हैं। आपकी शारीरिक स्थिति में सुधार से आपकी मानसिक स्थिति में सुधार आएगा, जिससे आप अपनी दैनिक चुनौतियों में मजबूत, अधिक सकारात्मक और अधिक ऊर्जावान बना सकें। अपने स्वास्थ्य को प्रभावी तरीके से कैसे सुधारने के लिए यहां बताया गया है:
  • एक कसरत दिनचर्या खोजें योग, नृत्य, कराटे, आदि का अभ्यास करें, और अपनी नई गतिविधि में पूरी तरह से शामिल हों, साथ ही इसके स्वास्थ्य लाभ भी चुनें।
  • सप्ताह के दौरान, कम समय (20 मिनट) के लिए समय लगता है। चलना न केवल आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा, यह आपको भविष्य के बारे में अपने नए दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करने का समय भी देगा।
  • स्वस्थ भोजन. तीन संतुलित दैनिक भोजन करने के लिए जानें, स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट, दुबला प्रोटीन और भरपूर फल और सब्जियां खाएं।
  • आप के लिए क्या कर सकते हैं तनाव कम करें आपके जीवन में - यह विकल्प आपके स्वास्थ्य के लिए कई लाभ लाएगा सोने से पहले आराम करने के लिए समय निकालें, 30 मिनट पर्याप्त हो जाएंगे अपनी अतिरिक्त प्रतिबद्धताओं को कम करें, कैफीन का सेवन कम करें, और जितना संभव हो उतनी तनाव कारकों को खत्म करने का प्रयास करें।
  • विधि 3

    सीखना बंद मत करो
    छवि शीर्षक से रेनवेन्ट खुद चरण 08
    1
    अपनी शिक्षा में सुधार करें यदि आप वाकई खुद को पुन: स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको यह समझने की आवश्यकता है कि यह एक अंतहीन प्रक्रिया है। यद्यपि आप सभी संभव पहलुओं में एक बेहतर व्यक्ति बनने के लिए अपने आप को निर्धारित लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं, यह समझना महत्वपूर्ण है कि हमेशा कुछ सीखना है ऐसा करने से आपको आत्मसंतुष्ट रहने से और ज्ञान के लिए अपनी भूख को जीवित रहने से रोकेंगे। अधिक या कम परंपरागत तरीकों का उपयोग करके, आपको शिक्षित करने का तरीका यहां बताया गया है:
    • यदि पिछले कुछ सालों में आप पढ़ाई के लिए वापस जाने की इच्छा के बारे में सोचते हैं, तो यह वास्तव में वांछित पाठ्यक्रम में शामिल होने का समय है, चाहे आपकी उम्र या आत्मविश्वास का स्तर क्या हो। हाईस्कूल या विश्वविद्यालय के लिए साइन अप करें यदि आपको लगता है कि आपको इसे अपने करियर के लिए चाहिए या यदि आप अपनी संस्कृति का विस्तार करना चाहते हैं
    • उन विषयों के बारे में पढ़ें और उन्हें सूचित करें जिन्हें आप अधिक सीखना चाहते हैं। यदि संभव हो, तो सीधे स्रोत से जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें आप खुद को सप्ताह में एक नया विषय सीखने का लक्ष्य दे सकते हैं।
    • सफर। अपनी सारी महिमा में दुनिया को देखकर आप अपना दृष्टिकोण बदल सकते हैं, अपना मन खोल सकते हैं और विभिन्न दैनिक आदतों और रीति-रिवाजों के बारे में सीख सकते हैं।
    • एक नई भाषा जानें व्यक्ति या ऑनलाइन में पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें, या कोई पुस्तक खरीदें वे आपको अपना मन बढ़ाने और सोचने के नए रूपों को प्राप्त करने में सहायता करेंगे।



  • छवि शीर्षक से रेनवेन्ट खुद चरण 09
    2
    और पढ़ें। पढ़ना अपने सीखने के विस्तार की कुंजी है यदि आप पढ़ नहीं है, तो आप ज्ञान प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे और अपने आप को सुधारने के लिए कार्य करेंगे। आप विभिन्न प्रकार की सामग्री पढ़ सकते हैं, समाचार पत्रों, उपन्यासों और ऐतिहासिक निबंधों से, आत्मकथाओं या वैज्ञानिक पत्रिकाओं में। जो भी आप पढ़ते हैं, अगर यह एक आधिकारिक स्रोत से आता है, तो यह आपको ज्ञान प्राप्त करने में मदद करेगा, जिससे आप अधिक बहुमुखी व्यक्ति बन जाएंगे। प्रेरणा लेने के लिए यहां कुछ विचार दिए गए हैं:
  • दर्शन। दर्शन दुनिया के अपने दृष्टिकोण का विस्तार होगा, आपको दिखा रहा है कि दुनिया आपके विचार से अधिक जटिल हो सकती है। यह आपके सामान्य दैनिक क्षितिज को भी चौड़ा कर देगा, जिससे आपको अपने भविष्य की दृष्टि में सुधार करने में मदद मिलेगी।
  • अंतर्राष्ट्रीय कथा विभिन्न देशों के लेखकों के कामों को पढ़ना आपके ज्ञान का विस्तार करेगा, आपको दिखाएगा कि लोग दुनिया के अन्य स्थानों पर कैसे रहते हैं। विदेशी साहित्य आपको सोफे से उठने के बिना यात्रा करने की अनुमति देगा
  • समाचार पत्र। अपने आप को हर दिन 10-15 मिनट के लिए समाचार पत्र पढ़ने का लक्ष्य निर्धारित करें। वर्तमान घटनाओं के बारे में जागरूक होने से आपको यह समझने की भावना मिलेगी कि दुनिया कैसे यात्रा करती है।
  • क्लासिक्स पढ़ें टॉल्स्टॉय, डिकेंस, या पो के साथ खराब हो जाने पर आप महसूस करेंगे कि आपके पास साहित्य के इतिहास की एक व्यापक संस्कृति है। इसके अलावा, शास्त्रीय साहित्य आपको जीवन के बारे में बहुत कुछ सिखाएगा, क्योंकि इसके मुख्य पात्र, आप की तरह, खुद को पुन: विकसित करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक से रेनवेंट आपरेशन चरण 10
    3
    दूसरों से जानें बस एक स्कूल वर्ग या क्लासिक उपन्यास की तरह, आपके आसपास के लोग आपको कुछ सिखा सकते हैं अपने चारों ओर के लोगों से बात करने के लिए समय निकालें और पता करें कि वे कितने मूल्यवान ज्ञान साझा कर सकते हैं, वे आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान कर सकते हैं। दूसरों से सीखने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • एक मित्र से आपको एक कौशल सिखाने के लिए कहें यदि आपके पास एक दोस्त है जो 3-मिशेलिन-स्टार शेफ की तरह बनाती है, जो एक पेशेवर की तरह नाचते हैं या जो पानी के रंग का एक कलाकार है, तो उसे अपनी प्रतिभा की मूलभूत जानकारी जानने के लिए दोपहर एक बार बिताने के लिए कहें।
  • काम के क्षेत्र में मदद के लिए अपने सहयोगियों से पूछें उन लोगों से पूछें जिन्होंने आपकी कंपनी में लंबे समय तक काम किया है और अपनी उत्पादकता या काम करने के लिए आपके दृष्टिकोण को बेहतर बनाने में आपकी सहायता के लिए उनसे सवाल पूछिए। यदि आप कैरियर परिवर्तन की योजना बना रहे हैं, तो नए क्षेत्र में एक अनुभवी व्यक्ति से संपर्क करें, जिसे आपको सामना करना होगा और कुछ सलाह मिल जाएगी।
  • अपने परिवार के पुराने सदस्यों से बात करें आपको न केवल अच्छा और उपयोगी सलाह मिलेगी, आपको अपने परिवार के इतिहास के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी। जब यह बहुत देर हो जाएगी, तो आप निश्चित रूप से अपने परिवार के अतीत से संबंधित अनगिनत प्रश्न चिह्नों से नहीं मिलना चाहेंगे।
  • छवि का शीर्षक
    4
    जानने के लिए फोकस एक लेजर की तरह लगभग सभी लोगों को कुछ विषयों में ध्यान केंद्रित करने में विशेष कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बेहतर ध्यान देने की आपकी क्षमता, आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान प्राप्त करना जितना आसान होगा जो भी आप सोचते हैं, हर व्यक्ति सही प्रतिबद्धता के साथ ध्यान केंद्रित करने की अपनी क्षमता में सुधार कर सकता है यहां कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं:
  • अधिक संगठित रहें. अपने कार्यस्थल को साफ और सुव्यवस्थित रखें, एक प्रभावी भंडारण विधि का उपयोग करें, और पुन: क्रमित आपका घर यदि आपको हमेशा पता है कि सब कुछ कहाँ है, तो दिए गए कार्यों पर ध्यान केंद्रित करना आसान होगा।
  • विकर्षण से बचने के लिए जानें कम समय बिताने के लिए वेब पर आलस कर, टीवी कार्यक्रमों को देखकर देखें, जो आपको रूचि न दें या एक एकल और उपयोगी फ़ोन कॉल बनाने के बजाय दोस्तों के साथ चैट करें। उन सभी गतिविधियों को हटा दें जो आपको अपने लक्ष्यों से विचलित करते हैं।
  • अपने आप को एक ब्रेक लेने की अनुमति दें ध्यान केंद्रित करने का एक हिस्सा तीव्र काम के हर घंटे के बाद एक ब्रेक ले रहा है। यदि, समय-समय पर, अपना दिमाग आराम न करें, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना अधिक कठिन हो जाएगा, चाहे वह किसी लेख के लेखन को पूरा कर रहा हो या पूरी तरह से अपना स्वरूप बदल रहा हो।
  • विधि 4

    सच परिवर्तन करें
    छवि का शीर्षक
    1
    अपने शारीरिक स्वरूप को बदलें यदि आप खुद को फिर से बदलना चाहते हैं, तो अपना शारीरिक स्वरूप बदलकर आपको पूरी तरह से अलग व्यक्ति की तरह महसूस कर सकता है आप पूरी तरह से नए सिरे से महसूस करने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप दर्पण में एक ही व्यक्ति को देखते रहें। आपके परिवर्तन के लिए कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
    • अपने बालों के लिए एक तीव्र परिवर्तन करने पर विचार करें यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो उन्हें ठोड़ी पर क्यों नहीं ढक ले? क्या आप भूरे रंग से थक चुके हैं कि आप समय के बाद से अपने साथ ले जाते हैं? निष्पक्ष रहें
    • जिस तरह से आप पोशाक पहनें क्या आपने हमेशा ग्रंज, सुरुचिपूर्ण या हिप्पी नज़र रखने का सपना देखा है? तदनुसार कपड़े
    • अपने शरीर की भाषा में सुधार करें शारीरिक भाषा आपकी उपस्थिति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा निभाती है, आपके आसन पर काम करती है और अपनी बाहों की स्थिति पर रखती है, उन्हें अपनी छाती को पार करने की बजाए अपने शरीर के साथ रखें, अपनी बातचीत के दौरान दृश्य संपर्क की तलाश करें।
    • अधिक मुस्कान मुस्कुराहट आपको एक स्वस्थ रंग देगी और आपको अधिक सकारात्मक दिखेंगे।
  • छवि का शीर्षक
    2
    जिस तरह से आप बात करते हैं उसे बदलें जिन चीजें आप कहते हैं और जिस तरह से आप उन्हें बताते हैं, वह अपने बारे में बहुत कुछ बता सकता है, फिर जिस तरह से आप कर सकते हैं, उसके लिए आप रोजाना सामान्य बातचीत कर सकते हैं। अलग-अलग बोलते हुए, आप एक अलग व्यक्ति की तरह महसूस करना शुरू करेंगे। आपके द्वारा बोलने के तरीके को बदलने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • बोली जाने वाली शब्दों की संख्या बदलें यदि आप एक बोलने वाले हैं, तो समय लेने के लिए और अधिक सुनने के लिए और कम बात करते हैं, आप पाएंगे कि आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। यदि आप एक शर्मीली व्यक्ति हैं, तो सामान्य दैनिक बातचीत में अधिक बार बोलने की कोशिश करें, आपको पता चल जाएगा कि आप जितना सोचते हैं उतना योगदान कर सकते हैं।
  • जिस तरह से आप बात करते हैं उसे बदलें यदि आप जल्दी से बोलते हैं, तो वह धीमा पड़ता है और हर बात को बोलता है। यदि आपके पास आवाज की कम आवाज़ है, तो खड़े हो जाओ और अधिक आत्मविश्वास से बोलें।
  • बातचीत विषयों को बदलें अगर आप अपना कुछ समय बिताते हैं या किसी चीज़ के बारे में शिकायत करते हैं, सकारात्मक बातचीत करते हैं और उन चीजों के बारे में बात करते हैं जो आपको खुश करते हैं
  • कम गपशप हालांकि गपशप पर पूरी तरह से रुकना मुश्किल हो सकता है, अपनी पीठ के पीछे लोगों के बारे में बुरी बात से बचने की कोशिश करें और किसी का मजाक न बनाएं आप अपने बारे में उन लोगों के बारे में अच्छी तरह महसूस करेंगे जो मौजूद नहीं हैं।
  • छवि का शीर्षक रेनवेंट खुदईट चरण 14
    3
    आप जो भी करते हैं उसे बदलें यदि आप वाकई खुद को पुन: स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको अपने रोज़मर्रा के जीवन में बहुत बदलाव करना होगा। यह काम और भोजन दोनों के लिए लागू होता है, और अन्य सभी पहलुओं के लिए यहां बताया गया है कि कैसे:
  • अपना कैरियर बदलें अपने आप को बदलने के लिए, किसी के काम के मार्ग को बदलने में कुछ भी शामिल हो सकता है, जो हमें अधिक संतुष्ट और खुश महसूस करने के लिए प्रेरित करता है।
  • अपना शौक बदलें एक नया शौक शुरू करें या एक नया ब्याज चुनें, जैसे कि पक्षी को देखने, सर्फिंग या लेखन, या अगले मैराथन के लिए प्रशिक्षित करने की कोशिश करें। नए को महसूस करने में सक्षम होने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है
  • अपनी यात्राओं को बदलें नए दोस्त बनाने की कोशिश करें, नए ज्ञान को दोस्ती में बदल दें, और अज्ञात लोगों की विजय पर जाएं। ऐसा करने से आपको एक नए और अलग व्यक्ति की तरह महसूस होगा।
  • छवि शीर्षक से रेनवेन्ट खुद चरण 15
    4
    अपना वातावरण बदलें अपने परिवेश को बदलने से आपको एक पूरी तरह से नया व्यक्ति महसूस करने में मदद मिलेगी, अपने मानसिक माहौल को बदल कर और भविष्य के लिए अपने लक्ष्यों के करीब महसूस कर सकेंगे। अपने पर्यावरण को संशोधित करने के लिए यहां कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं:
  • अगर आप वाकई खुद को फिर से बदलना चाहते हैं, तो वास्तव में एक नई जगह पर जाने पर विचार करें, जहां आप किसी को नहीं जानते हालांकि यह डरावना लग सकता है, यह आपको अपने पुराने स्व से अधिक आसानी से डिस्कनेक्ट करने की अनुमति देगा।
  • एक नया घर पर जाएं यदि आप अपने पुराने अपार्टमेंट से थक चुके हैं, लेकिन अब तक आप इसे छोड़ने के लिए बहुत आलसी हो चुके हैं, तो यह करने का समय है। एक नए, अलग-अलग घर में रहकर, जो आपको आसानी से महसूस करता है, आपके संक्रमण को नई त्वचा में प्रोत्साहित कर सकता है।
  • छुट्टी पर जाएं यद्यपि एक छुट्टी एक स्थायी समाधान नहीं है, एक या दो सप्ताह के लिए एक नई जगह के लिए यात्रा, चाहे वह एक विदेशी देश या एक पार्क है जो आपके घर से कुछ घंटों की दूरी पर है, आप अपने विचारों को स्पष्ट करने में मदद करेंगे भविष्य के बारे में आपका दृष्टिकोण
  • अपने स्थान को नवीनीकृत करें यदि आप स्थानांतरित या स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं, और यदि आपके पास छुट्टी के लिए समय नहीं है, तो अपने घर की दीवारों को एक नया रंग के साथ चित्रित करने का प्रयास करें, फ़र्शर लेआउट बदलकर, और फेंकना या दान करें जो आपको अब और नहीं चाहिए (कपड़े और फर्नीचर) )। आप अपने आसपास के स्थान को पर्याप्त रूप से बदलने में सक्षम होंगे, एक नए वातावरण में महसूस करने में सक्षम होने के नाते।
  • विदेश में काम करने के बारे में सोचें यह विकल्प निश्चित रूप से कट्टरपंथी है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपको अपने आप को फिर से बदलने के लिए अनुमति देगा।
  • टिप्स

    • धीरज रखो. आप अपने आप को एक रात में फिर से बदलने में सक्षम नहीं होंगे, चाहे आप कितना मुश्किल हो जाए।

    चेतावनी

    • आपको अपने आप को फिर से बदलने की जरूरत नहीं है यदि आप खुद को बदल रहे हैं जैसा कि आप विशेष रूप से कठिन परिस्थितियों का सामना करते हैं, जैसे कि किसी धार्मिक समुदाय से बाहर निकलने या तोड़ने से, इस कठिन समय में सुनिश्चित करें कि आपके मित्र या परिवार के सदस्य का समर्थन है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com