जीवन में प्रमुख से कैसे शुरू करना

हर दिन, हम में से प्रत्येक के लिए, एक नया अध्याय शुरू होता है। क्या आपको लगता है कि आपका जीवन एक ठहराव पर आ गया है? क्या आप शुरू करना चाहते हैं और कुछ बदलना चाहते हैं? आपके पास फिल्म में बिल मरे की तरह होने की धारणा है मैं शुरुआत से शुरू

सामग्री

, जिसमें नायक एक ही दिन लगातार रहता है? नए सिरे से शुरू करना एक चुनौती है जो भय को प्रेरित करती है, परन्तु हम में से प्रत्येक को वह जीवन जीता है जो वह चाहता है। यहां कुछ तकनीकों की मदद से आप अपने जीवन को पुनर्विचार कर सकते हैं, शुरू कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।

कदम

भाग 1

आपके जीवन पर विचार
स्टार्ट ओवर इन लाइफ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अतीत को स्वीकार करें यदि आप अभी भी अपने अतीत से बंधे हैं तो आप शुरू नहीं कर सकते चाहे यह एक रिश्ते, नौकरी, परिवार या दूसरी स्थिति है, आपको अपने सभी अतीत को स्वीकार करना होगा।
  • स्वीकार करना जरूरी क्षमा या समझने का मतलब नहीं है। इसका केवल मतलब है कि आप ध्यान दें कि आपके साथ क्या हुआ है, आप इसे पहचानते हैं और आप इस जागरूकता से शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • याद रखें कि दर्द और पीड़ा एक ही बात नहीं है आप दर्द महसूस कर सकते हैं और बुरा महसूस कर सकते हैं अगर आपका जीवन सही दिशा में नहीं जाता है, लेकिन आपको पीड़ित नहीं होना है पीड़ित एक विकल्प है कुछ भी नहीं है, दर्द सहित हमेशा के लिए रहता है तो इस तथ्य को स्वीकार करें, पिछले अनुभवों का लाभ उठाएं और वहां से शुरू करें। घावों और विफलताओं पर ध्यान न दें ("मुझे दूसरा नौकरी नहीं मिलेगी", "मैं अब प्यार में नहीं पड़ेगा" और इसी तरह) अतीत के उलटफेर के पीछे छोड़ दो और इसे एक नाटक नहीं बनाते
  • स्टार्ट ओवर इन लाइफ चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    याद रखें कि सब कुछ एक बहुत विशिष्ट कारण के लिए होता है इसका मतलब यह नहीं है कि आप घटनाओं के चेहरे में शक्तिहीन हैं और आप भाग्य की दया पर हैं। इसका मतलब है कि आप उन घटनाओं का अर्थ और मूल्य देते हैं जो आपके साथ हो। यह आपके पर निर्भर करता है अगर हर घटना से, हर घटना से और हर क्षण से जो आप रहते हैं, आपको पता चल जाएगा कि मजबूत या कमजोर बाहर निकलना है।
  • आप जो सबक सीखेंगे वह स्पष्ट नहीं है: आपको अपने लिए पता होना चाहिए कि जीवन आपको क्या सिखा सकता है। उदाहरण के लिए, अगर आपको एक परियोजना छोड़ने के लिए कहा जाता है, तो आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं क्योंकि आपको लगता है कि बहुत बड़ा है या आपके विचार आपकी कंपनी से अलग दिशा में हैं? ऐसी स्थिति को असफलता के रूप में देखने के बजाय, यह पुष्टि करें कि आप और आपके मालिक के पास अलग-अलग दृष्टांत हैं और शायद यह समय बदलने के लिए और दूसरा रास्ता बनाने का प्रयास करें।
  • स्टार्ट ओवर इन लाइफ चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी उपलब्धियों और असफलताओं का स्टॉक लें आप नहीं कर सकते "जीवन छोड़ दो"इसलिए, जब चीजें नियोजित नहीं होतीं तो छोड़ने के बजाय, अपने आप से पूछें: "उस स्थिति या हालात में क्या काम किया?"।
  • लिखित में सब कुछ डाल दिया। अपनी उपलब्धियों का ध्यान रखें - यहां तक ​​कि छोटे वाले भी। हर रात, बिस्तर से पहले, अपने दिन के सकारात्मक पहलुओं को लिखें। जितना अधिक आप सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, उतना ही आप उन्हें आकर्षित करेंगे!
  • ऐसा करने के बाद, अधिक सकारात्मक पहलुओं और काम करने वाली चीजों के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आप ग्राहकों के साथ बहुत अच्छी तरह से संवाद कर सकते हैं लेकिन यह स्थान आपके व्यवसाय के लिए उपयुक्त नहीं है, तो एक अधिक लोकप्रिय स्थान चुनें। अपने जीवन में क्या काम करता है या आपने काम किया है और इन पहलुओं को बेहतर बनाने का प्रयास करें।
  • स्टार्ट ओवर इन लाइफ चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    4
    चारों ओर मत कहो कि आप फिर से शुरू कर रहे हैं: बस करो आपको अपने जीवन को बदलने के लिए अपनी पसंद पर चेतावनी की जरूरत नहीं है। आपको लोगों को पता करने या दूसरों से पूछने की ज़रूरत नहीं है कि आपको क्या करना चाहिए - अक्सर जब हम असुरक्षित महसूस करते हैं, तो हम दूसरों को हमारी परियोजनाओं पर उनकी मंजूरी पाने के लिए सलाह देते हैं या उन्हें बदलने के लिए तैयार करते हैं लेकिन आपका जीवन केवल आप के लिए है: आगे बढ़ो और लोग आपके बाद आएंगे। कौन ऐसा नहीं करेगा, शायद आपके जीवन में पहली जगह में होने के लायक नहीं है
  • जीवन में आपके अगले चरण, उन्हें केवल अपने और किसी और के लिए समर्पित नहीं करें दूसरों को क्या कहते हैं पर ध्यान न दें उनके आपत्तियां उनके जीवन की चिंता करती हैं और आपकी नहीं, क्योंकि आपके फैसले उन पर भी नतीजे होंगे। याद रखें कि केवल आपको अपनी पसंद और निर्णयों के साथ सहज महसूस करना चाहिए।
  • भाग 2

    आगे देखो
    स्टार्ट ओवर इन लाइफ चरण 5 में छवि का शीर्षक
    1
    पता लगाएँ कि आपके अस्तित्व लक्ष्य क्या हैं जिस अर्थ को आप अपने जीवन में देना चाहते हैं, उसके बारे में सोचकर परिवर्तन की दिशा में पहला बड़ा कदम है।
    • आप क्या कर सकते हैं? तुम्हें क्या पसंद है? आपके जुनून क्या हैं? आपकी रुचि क्या हैं? इन सवालों का जवाब देना समझना आवश्यक है कि कैसे खुश होना और संतोषजनक जीवन है।
    • मान लें कि आप योग से प्यार करते हैं और पांच साल तक आपने योग कक्षाओं में तीन बार एक सप्ताह का पालन किया है। शायद यह आपके लिए सिर्फ एक शौक नहीं है, बल्कि एक असली जुनून है! शायद आप एक शिक्षक बनना चाहते हैं इस बारे में सोचें कि वास्तव में आपको जीवन में क्या संतुष्ट करता है, जुनून जो अंतर बनाता है और इसे अपने नए जीवन का केंद्रिय ध्यान बनाते हैं
    • अगर आप इसे पूरी तरह से जीना चाहते हैं तो जीवन ही जीने योग्य है यदि आपका सपना हमेशा योग सिखाना होता है, तो कोशिश क्यों नहीं करें? आपके पास केवल एक जीवन है, इसलिए सही विकल्प बनाएं जिस तरह से आप हमेशा चाहते थे, उसमें जीवन जीने शुरू करने के लिए एक बहाने का इंतजार न करें
  • स्टार्ट ओवर इन लाइफ चरण 6 में छवि का शीर्षक
    2
    लक्ष्य निर्धारित करें और सही निर्णय लें। एक बार जब आप अपने सामान्य लक्ष्यों और लक्ष्यों को आप जीवन में हासिल करना चाहते हैं, तो इन्हें विस्तार से बताएं कि आप उन लक्ष्यों को कैसे प्राप्त करना चाहते हैं, तो आवश्यक परिवर्तन करें क्या आपने अपने रोमांटिक रिश्ते को बाधित करने का फैसला किया है? क्या आप शहर बदलना चाहते हैं? क्या आप पढ़ाई शुरू करना चाहते हैं?
  • छोटे, मध्यम और दीर्घकालिक में व्यक्तिगत लक्ष्यों को निर्धारित करें। उन्हें लिखित रूप में रखें और उन्हें उस जगह पर रखें जहां आप हर दिन उन्हें पढ़ सकते हैं (उदाहरण के लिए रेफ्रिजरेटर के दरवाजे पर या बेडरूम के दर्पण पर)।
  • अपने जीवन को व्यवस्थित करें यदि आप एक पागल बेतरतीब तरीके से रहते हैं, तो आप अपना जीवन नहीं बदल सकते। यदि आप जानते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं और आप क्या लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं, तो आप आवश्यक परिवर्तनों की योजना बना सकते हैं।
  • स्टार्ट ओवर इन लाइफ में शीर्षक चरण 7 में चित्र



    3
    अपने जीवन के लिए एक मोड़ दो। आप को अपने और अपने संभावित बारे में कुछ नहीं पता करने के लिए एक पूरी तरह से नई गतिविधि शुरू करें
  • जीवन को हिला देने का सबसे अच्छा तरीका जो आपको संतुष्ट नहीं करता है, वह पूरी तरह से कुछ अलग करना है उन स्थानों की यात्रा करें जिन्हें आपने कभी नहीं देखा। एक नई भाषा जानें किकबॉक्सिंग, जिमनास्टिक्स या सायक्लिंग जैसे नए खेल या अभ्यास का अभ्यास करें
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप एक नया व्यवसाय करने में सक्षम नहीं हैं, तो अपना प्रयास करें। नई चीजों की कोशिश करना एक शारीरिक और मानसिक चुनौती है, जो कि जीवन की अनंत संभावनाओं की झलक देखने वालों के नए उत्साह को व्यक्त करती है।
  • बेशक, अज्ञात डरावना है, लेकिन एक निराशाजनक और असंतोषजनक जीवन में जो चीजें आप जानते हैं वह भी करते रहें फिर से शुरू करने से आपको असुरक्षित और घबराहट महसूस हो सकती है, लेकिन इस तथ्य पर प्रतिबिंबित करें कि यह आपके वर्तमान जीवन में निराशा की भावना और पूर्ति की कमी से भी बदतर नहीं हो सकता है।
  • स्टार्ट ओवर इन लाइफ में स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपका नया आदर्श वाक्य होना चाहिए "पल को पकड़ो"। पूरी तरह से हर एक क्षण को जान लें कि आपके जीवन का हर पल महत्वपूर्ण है। हर क्षण पर ध्यान दें, क्योंकि यह वास्तविकता है जिसमें आप रहते हैं, और जब वह क्षण पार हो गया है, तो आगे बढ़ें क्या आप फिर से सांस लेते हैं? हां, फिर उस पर विचार करें कि आपने उस क्षण को सफलतापूर्वक जीवित किया है। ऐसा करने से, चरण-दर-चरण, क्षण-दर-क्षण में, आप अपने जीवन को पुनः प्राप्त करेंगे।
  • दिन के लिए लाइव यह एक वाक्य की तरह लग सकता है, लेकिन वहाँ कुछ और सच नहीं है आज अधिनियम, कल या अगले सप्ताह के लिए इंतजार न करें केवल इस तरह से फिर से शुरू करना संभव है। पूरे वर्ष की योजना बनाना कठिन हो सकता है, लेकिन भविष्य में दिन को अपनी पहुंच के भीतर डिजाइन करना है!
  • आरंभिक जीवन में चरण प्रारंभ में चरण 9
    5
    अपने आप से अधिक आप सब कुछ नहीं जानते- आप गलती करते हैं जानने के लिए कि कैसे तेल बदलने, एक कल्पनाशील फ्रांसीसी भोजन पकाना या मैक्रोइकॉनॉमिक्स की पृष्ठभूमि को समझने से आपको एक बेहतर व्यक्ति नहीं बनता है, यह केवल आपको कुछ और अनुभव करता है। क्या आप उस ज्ञान के बारे में हैं जिसे आप करना चाहते हैं या क्या आप दूसरों के लिए कुछ दिखाना चाहते हैं? अपने आप से पूछें कि वास्तव में आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है। क्या ये गतिविधियां आपको खुश कर देती हैं? यदि जवाब नहीं है, तो उन्हें रोक दें! आप और नहीं कर सकते हैं या सब कुछ नहीं पता होना चाहिए
  • यदि आप वास्तव में कुछ सीखना चाहते हैं, तो शामिल हों! लेकिन अगर आप दूसरों को दिखाने के लिए करते हैं कि आप ऐसा कर सकते हैं या आप एक सामान्य व्यक्ति हैं, तो हमें कटौती दें! आपका जीवन केवल आपके लिए ही है आपको किसी को कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है
  • आरंभ शीर्षक में छवि चरण 10
    6
    दूसरों पर भरोसा करें और सहायता मांगें जब आप महसूस करते हैं कि आपको सब कुछ पता करने की ज़रूरत नहीं है, आप जो चीजें करते हैं, उन में से जो आपके कौशल और क्षमताओं के अनुरूप नहीं हैं या जो कि आप बस परवाह नहीं करते हैं किसी और को आपके लिए यह करने के लिए नियुक्त करें किसी को तेल बदलने या अपने खिड़कियां धोने के लिए भुगतान करें निर्णय लें कि आप अपना समय कैसे उपयोग करें और आप क्या कर सकते हैं
  • जब आपको मदद की ज़रूरत होती है, और यदि आप निश्चित नहीं हैं कि कुछ कैसे करें, उस क्षेत्र पर भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति पर भरोसा करें। मदद की मांग करना, किसी भी को निवेदन करना, आपको कमजोर नहीं करना चाहिए, लेकिन अधिक सतर्कता और संसाधनों से भरा होता है। हमारे प्रत्येक में अलग-अलग क्षमताएं हैं और कोई भी एक द्वीप नहीं है।
  • आरंभ में जीवन में शीर्षक शीर्षक चित्र छवि चरण 11
    7
    कमजोरी के क्षणों के लिए तैयार करें कभी-कभी आप यह महसूस करते हैं कि आपकी योजना काम नहीं कर रही है और आप पहले की तरह जीवन में वापस जाना चाहते हैं। इन क्षणों को पार करने की संभावना की भी संभावना है
  • इसका यह भी अर्थ है कि आपको उन लोगों की संख्या को हटाना होगा जिन्हें आप कहते हैं या संदेश भेजते हैं जब आपको नीचे महसूस होता है और अनुमोदन की आवश्यकता होती है, जैसे कि पूर्व प्रेमी या प्रेमिका इसका अर्थ है जंक फूड खरीदने से रोकना यदि आप जानते हैं कि आप लगातार तनाव के कारण खा रहे हैं
  • कमजोरी के क्षण होने सामान्य है हम सभी अनिश्चित और निराशाजनक कदमों से आगे बढ़ते हैं जो हमारे भविष्य के लिए सबसे अच्छा है और यहां और अब और हासिल करना आसान है। तुम्हारा चुनौती "अब" और इसे अपने जीवन की दीर्घकालिक दृष्टि से बदलें।
  • आरंभ में जीवन में शीर्षक चरण शीर्षक छवि 12
    8
    अपनी प्रगति मनाएं अपने नए लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपके द्वारा किए जाने वाली सभी प्रगति को रेखांकित करने और बढ़ाने के लिए याद रखें। आपके कुछ लक्ष्यों को दीर्घकालिक हो सकता है, और आप जिस दिशा में जा रहे हैं उसका ट्रैक खो सकते हैं याद रखें, तो, हर लंबी यात्रा कई छोटे चरणों से बनती है, इसलिए प्रत्येक चरण के अंत में अपनी सफलताओं का जश्न मनाएं। अपने नए जीवन के हर मार्ग या लक्ष्य का आनंद लें, चाहे वह नकारात्मक व्यक्ति के साथ संबंध बिगाड़ने के लिए, फिर से शुरू करें या कुछ ऐसी चीज़ों में भर्ती करें जो आपने पहले कभी अनुभव नहीं किया है। ये सभी छोटी चीजें आप अपने लिए कल्पना की थी कि नए जीवन को बनाने और महसूस करने में सहायता करते हैं।
  • स्टार्ट ओवर इन लाइफ चरण 13
    9
    कभी भी बंद न करें जीवन निरंतर विकसित हो रहा है और इसलिए यह आपको होना चाहिए। एक सुखद अनुभव का आनंद लेने के लिए रोकना और प्रत्येक क्षण की पूरी तरह से सराहना करना एक बात है, लेकिन अटक जाने के लिए रोकना एक और है। क्या आप चाहते हैं कि आपका जीवन स्थिर और स्थिर हो जाए? हमेशा नई बैठकों, नए अवसर और आपके लिए इंतजार कर रहे नए अनुभव हैं: तलाश शुरू करो!
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com