एक फार्म का प्रबंधन कैसे करें

एक खेत होने पर आपको सुपरमार्केट की बजाय तहखाने में चलने के लिए बहुत संतुष्टि का आनंद लेने की अनुमति मिलती है ताकि आपको रात के खाने के लिए तैयार किया जा सके। यदि आपने पृथ्वी का उपयोग करने की प्रक्रिया का प्रयास करने का निर्णय लिया है और स्व-पर्याप्त वातावरण बनाने के लिए उपलब्ध संसाधनों, या इस विचार के जितना करीब हो सकता है, आपको पता होना चाहिए कि यह जीवनशैली कई कार्यों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से पूरा करती है, बढ़ते भोजन तक के निर्माण, ऊर्जा वितरण से गुजरने से लेकर। कुछ लोग बचत के कारणों के लिए इस तरीके से जीवित होना शुरू करते हैं या उन जगहों पर एक स्वस्थ अस्तित्व का नेतृत्व करने पर ध्यान केन्द्रित करते हैं जहां वे रहते हैं। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रयास, धैर्य और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है, लेकिन पुरस्कार वास्तव में इसके लायक हैं।

कदम

भाग 1

घर और जमीन को ध्यान में रखते हुए
प्रारंभ करें एक फार्म चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक करें योजना. एक कदम पीछे ले जाएं और स्वयं को आत्मनिर्भर तरीके से रहने के विचार के साथ अपने शरीर और आत्मा की कोशिश करने से पहले स्थिति का वास्तविक मूल्यांकन करें। आपके दीर्घकालिक लक्ष्य क्या हैं? क्या आप सिर्फ अपने भोजन को बढ़कर और समुदाय में अपना स्थान ढूंढ़ने से और अधिक स्थायी रूप से जीने की उम्मीद करते हैं? या क्या आप पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं, वास्तव में आप जो कुछ भी उपभोग करते हैं और पूरी तरह से समाज से अलग रहने की खेती करते हैं? चाहे आप भूमि का 26-एकड़ पार्सल खरीदना चाहते हों या बस अपने उपनगरीय घर को अधिक पारिस्थितिकीय बनाए रखने के लिए, आपको लक्ष्य निर्धारित करना होगा और योजना तैयार करने में कुछ समय लगेगा इन चरणों का पालन करके, आप इस जीवन शैली की बुनियादी बातों को सीखेंगे, लेकिन आपको अपने घर और भूमि को कस्टमाइज़ करने और इसे अपने उद्देश्य में फिट करने की आवश्यकता होगी।
  • किसी व्यक्ति (या कई लोगों) से बात करना वास्तव में उपयोगी है, जिन्होंने पहले से ही इस जीवन शैली को शुरू कर दिया है वह आपको सुझाव देने में सक्षम होंगे।
  • छवि को बचाने के लिए पर्यावरण को बचाने के चरण 40
    2
    इस पर विचार करें वैकल्पिक ऊर्जा स्रोत. इस जीवनशैली का एक हिस्सा अलग-अलग रहने की अवधारणा है जिसमें समकालीन समाज यह करता है। विशेष रूप से, इस तरह के अस्तित्व की योजना बनाते समय नवीकरणीय ऊर्जा पद्धतियां महत्वपूर्ण होती हैं। सौर पैनलों के निर्माण या पवन टरबाइन में निवेश या जलविद्युत ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए विभिन्न प्रणालियों में विचार करें। आप गर्म होने के लिए सर्दियों में जला देने के लिए अपनी संपत्ति से लकड़ी भी एकत्र कर सकते हैं
  • आप वैकल्पिक ईंधन स्रोतों जैसे कि बायोमास, इथेनॉल और बायोडीजल के उपयोग का मूल्यांकन भी कर सकते हैं।
  • बिल्डर ए हाउस चरण 31 नामक छवि
    3
    सर्दी के लिए घर और जमीन तैयार करें यदि आप आत्मनिर्भर तरीके से जीने जा रहे हैं, तो आपको सर्दियों के लिए संपत्ति तैयार करने की आवश्यकता होगी, ताकि इस सीजन के दौरान यह काफी सहज हो। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एक ठंडे मौसम में रहते हैं यदि आप अपने घर को उचित तरीके से तैयार नहीं करते हैं लेकिन इसे गर्मी की योजना बनाते हैं, तो आप इसे गर्म रखने की कोशिश में बहुत सारी ऊर्जा बर्बाद कर देंगे।
  • छवि को बचाने में मदद करें पृथ्वी को बचाने के चरण 12
    4
    जैविक उर्वरक बनाएं इस जीवनशैली का एक बड़ा हिस्सा एक वनस्पति उद्यान बनाने में होता है, जो आपको कई लाभ (अपने परिवार को खिलाने सहित) इकट्ठा करने की अनुमति देगा। यदि आप जानवरों को उठाते हैं, विशेष रूप से गायों (इस लेख के दूसरे खंड में चर्चा की जाएगी), तो आपके पास यह करने के लिए कई उपयोगी उर्वरक होंगे। हालांकि, इसे बनाने के अन्य तरीके भी हैं, उदाहरण के लिए, खाद और पत्तियों और घास के साथ घास का ढेर बनाकर
  • अपने कुत्ते को खुश रखें चरण 6
    5
    एक कुत्ते ले लो हर अच्छे खेत में एक होना चाहिए, खासकर अगर संपत्ति देश के केंद्र में स्थित है। कुत्ते अपने परिवार के लिए और आपके पशुओं के लिए उत्कृष्ट गार्ड हैं। वे एक अद्भुत कंपनी की गारंटी भी देते हैं जब आप खेत के दैनिक कार्यों का ध्यान रखते हैं।
  • भाग 2

    अपने भोजन की खेती करें
    अपने आहार के चरण 19 में अधिक प्रोड्यूस करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पौधा गार्डन में. कुछ बीज के केवल वित्तीय निवेश के साथ, आप एक फसल बना सकते हैं जो स्टोर में समतुल्य सामान खरीदने की लागत से बहुत कम होगा। ताजा कृषि उत्पाद आपको न केवल बेहतर पोषण प्रदान करते हैं, बल्कि आपकी भूमि में भी बढ़ते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके द्वारा खाने वाले खाने पर समाप्त होने वाले दूषित पदार्थों पर आपका अधिक नियंत्रण होता है। कोई अधिशेष बेची, विनिमय या दिया जा सकता है
    • शुरू करने से पहले बढ़ने, आप तय करते हैं कि साल के अलग-अलग समय में फलों और सब्जियों को इकट्ठा करना चाहते हैं, इसलिए आप हमेशा भोजन करेंगे
    • का संयंत्र खुशबूदार जड़ी बूटियों, इसलिए जब भी आप उन्हें आवश्यकता होती है तब उन्हें ताज़ा उठा सकते हैं। एक बार वे बड़े होते हैं, आप कर सकते हैं उन्हें सूखी, ताकि आप उन्हें पूरे साल उपयोग कर सकें।
    • फसल रोटेशन को समझें। यदि आप कृषि उत्पादों को बड़ी मात्रा में विकसित करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको इस अभ्यास से परिचित होना चाहिए।
  • कैच अ चिकन चरण 1 नामक छवि
    2
    एक चिकन घर का निर्माण मुर्गियां नस्ल के लिए सबसे आसान खेत जानवरों में से हैं। हालांकि, उन्हें बेतरतीब ढंग से घूमने देने की बजाय, आपको एक चिकन कॉओप का निर्माण करना होगा ताकि उन्हें रहने के लिए जगह मिल सके। सबसे अच्छा चिकन कोंशों में अंतरिक्ष होता है ताकि मुर्गियां उनके अंदर आगे बढ़ सकें, और भी घोंसले के शिकार के लिए क्षेत्र हैं, जहां उनके अंडे लगाने हैं आप प्रजनन बतख या भूसे पर विचार भी कर सकते हैं
  • आप भी कर सकते हैं एक खरगोश का निर्माण. खरगोश अपेक्षाकृत जानवरों को संभालना आसान है। कई लोग जो इस तरह के जीवन का चयन करते हैं, उनका मानना ​​है कि खरगोशों और मुर्गियों के उर्वरक बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं, क्योंकि पहले "ठंड" है जबकि दूसरा "गर्म" है।
  • एक अनुभवी आपराधिक रक्षा वकील खोजें चरण 16
    3
    एक गाय के प्रजनन का मूल्यांकन करें बेशक, आप केवल यह कर सकते हैं अगर आपके पास इस जानवर को ठीक से समायोजित करने के लिए पर्याप्त स्थान है। आम तौर पर उस जमीन की न्यूनतम राशि जिसे एक गाय को उठाना पड़ता है, एक एकड़ से मेल खाती है। इस अधिग्रहण से प्राप्त फायदे अनंत हैं आपका परिवार ताजा और पूरी तरह से कार्बनिक दूध और डेयरी उत्पादों के उपभोग से लाभ उठाएगा और अन्य जानवर दूध के उप-उत्पादों जैसे कि मट्ठा के लिए स्वस्थ धन्यवाद देंगे, जिससे वे उपभोग करेंगे। अंत में, गाय द्वारा उत्पादित उर्वरक की भारी मात्रा के लिए आपका बगीचा खुश होगा।
  • यदि आपके पास ऐसा करने के लिए आवश्यक कौशल और मिट्टी है, तो दोनों डेयरी और कत्तल गायों को बढ़ाएं।
  • आरंभ करें एक फार्म का चरण 14
    4



    अन्य खेत जानवरों को बढ़ाएं इस उद्देश्य के लिए बकरियां और सूअर आदर्श हैं बकरियां खासकर उपयोगी होती हैं क्योंकि आप दूध से मिलने वाली दुग्ध-दुग्ध उत्पादों को पूरक कर सकते हैं जो आपको मिलती है। सुअर भोजन का एक बेहतरीन स्रोत हैं और उनके मांस भी बेचा जा सकता है। इन्हें भूमि को हल करने और उर्वरक बनाने में आपकी मदद करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • स्किन पिंपल्स स्टेप 2 के तहत स्पष्ट शीर्षक छवि
    5
    मधुमक्खी पैदा करने के लिए शुरू होता है यह गतिविधि आत्मनिर्भर हो जाने के एक और शानदार तरीका का प्रतिनिधित्व करती है। मधु मक्खन खाओ, मक्खन के आधार पर उत्पाद तैयार करें, आप जो उत्पाद उत्पन्न करते हैं या शहद को उबालकर बेचते हैं मेद बनाओ, लेकिन ये सिर्फ कुछ विचार हैं
  • छवि का शीर्षक नाम नॉर्थ बे फाइट पिटिम्स स्टेप 1
    6
    संरक्षित तैयार करें ताजा कृषि उत्पादों के साथ लगभग सभी ताजे फल और सब्जियां एक जार में समाप्त हो सकती हैं (हालांकि कुछ इस संबंध में दूसरों की तुलना में बेहतर हैं)। यदि आपके बगीचे में फलों और सब्जियों का अधिशेष है, तो कई भंडार तैयार करें और उन्हें कम उत्पादन के मौसम के लिए एक तरफ रखें। अगर आप कई सामानों को पैक करने में सक्षम होंगे, तो प्रेशर कुकर में निवेश करना बुद्धिमान होगा, क्योंकि यह प्रक्रिया बहुत आसान और अधिक कुशल बना सकती है।
  • आपको अचार बनाने के बारे में जानने के विकल्प पर विचार करना चाहिए। डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों की तरह, मसालेदार भोजन सर्दियों में बहुत उपयोगी हो सकता है, जब ताजे कृषि उत्पाद दुर्लभ होते हैं।
  • स्क्रीस् द लिम्फ सिस्टम चरण 3 नामक छवि
    7
    अपने डेयरी उत्पादों का उत्पादन करें यदि आपके पास एक गाय या एक बकरी है, तो आपको यह सीखना होगा कि दुग्ध उत्पादों को दूध कैसे बदलना है, जिसे पूरे परिवार (या फैक्टर मार्केट में बेचा जा सकता है) का उपयोग किया जा सकता है। उत्पादन मक्खन, पनीर, दही या आइसक्रीम और अपनी गायों से ताजे दूध का स्वाद लेना।
  • भाग 3

    फार्म का प्रबंधन करने के लिए कौशल विकसित करना
    बिल्ड ए हाउस चरण 34 नामक छवि
    1
    उपकरण बॉक्स में टूल का उपयोग करना सीखें अपनी संपत्ति के निर्माण और बनाए रखने से, आप निस्संदेह खुद को कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, जो कि टूलबॉक्स को खोलकर ही हल किया जा सकता है। किसी भी समस्या के बिना हथौड़ों, स्क्रूड्राइवर और आरी का उपयोग करना सीखें, और विभिन्न उपकरण क्या हैं
    • आपको अपने बेल्ट में फाड़ डालने के लिए भी एक अच्छा चाकू और एक म्यान खरीदना चाहिए। ऐसी संपत्ति में, आपको कभी भी नहीं पता होगा कि आपको इसकी आवश्यकता क्यों है, चाहे वह किसी रस्सी को काटने के लिए इस्तेमाल किया जाए या किसी भेड़ की ऊन को धीरे-धीरे काट दिया जाए जो कड़ाही में उलझा हो गया हो।
  • छवि शीर्षक सेव एक बटन चरण 5
    2
    अपने कपड़े सिलाई जानें आत्मनिर्भर होने का एक हिस्सा किसी को भी कुछ नहीं चाहिए। कम से कम, आपको एक सीखना होगा पैच सीना, मोज़े की मरम्मत करना और फटे हुए वर्गों का उपचार करना। यदि आप अपने खुद के कपड़ों के टुकड़े बना सकते हैं, तो आप और भी स्वायत्त होंगे
  • इमेज शीर्षक से बोरोम चरण 10 पर काबू पाएं
    3
    आप कर सकते थे नस्ल पशुओं ऊन निकालने के लिए विशेष रूप से, ब्लेड और भेड़ इस संपत्ति में उत्कृष्ट हैं, चूंकि उनकी ऊन को आदान-प्रदान या बेची जाने वाली वस्तुओं में परिवर्तित किया जा सकता है।
  • छवि बदलें शीर्षक बदलना किशोर डायपर चरण 15
    4
    तुम्हारा तैयार करें साबुन और अन्य उत्पादों लेख जैसे साबुन और मोमबत्तियां आसानी से घर पर बनाई जा सकती हैं, आपको बस थोड़ा अभ्यास करना चाहिए। सीखना कैसे बुनियादी घरेलू सामान बनाने के लिए आप उत्पादक बनने के लिए एक उपभोक्ता होने से संक्रमण की मदद करेंगे।
  • आप होममेड प्रोडक्ट बेच सकते हैं या एक्सचेंज भी कर सकते हैं। अपने समुदाय में अपने कौशल के लिए एक शिल्पकार बनें
  • कैल्शियम को मृदा चरण 10 में दिखाएं
    5
    सभी आइटम पुनः उपयोग कर सकते हैं अपने संसाधनों के साथ एक चक्र बनाएं जिससे आप अपनी संपत्ति को और अधिक स्वतंत्र बनाने के लिए किराने की दुकान पर जाने के बिना शेयरों का पुन: उपयोग कर सकते हैं या अपने हाथों से बनाए गए वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए यह जीने में आसान होगा और आपकी पसंद एक सफलता। आप अपने मुर्गियों द्वारा रखे अंडे का उपयोग कर सकते हैं। आप पौधों से बीज को पुनः प्राप्त कर सकते हैं जो कि आप पहले से ही बगीचे में हैं और बारिश का पानी इकट्ठा और पुनरावृत्ति कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • उन लोगों से बात करें, जो पहले से ही इस जीवन शैली में अनुभव कर रहे हैं। वे संभवत: आपको कई उपयोगी युक्तियां प्रदान करने में सक्षम होंगे
    • आरंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए एक गाइड के रूप में इस लेख को पढ़ें, लेकिन इन सुझावों को अपनी योजना और अपने लक्ष्यों को अनुकूलित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com