भोजन की इच्छा को दूर करने के लिए

क्या आप अस्वास्थ्यकर भोजन और उन खाद्य पदार्थों को खाना बंद करना चाहते हैं जो आपको लुभाते हैं? यह लेख, तो, आपके लिए है! यहाँ एक आसान तरीके से भोजन की इच्छा का विरोध कैसे किया जाता है!

कदम

फूड कैविंग्स का पहला शीर्षक चित्र
1
बाधाओं को एक बार में एक कदम पर ले लो। यदि आप एक दिन के लिए चॉकलेट नहीं खा सकते, तो आप इसे दो के लिए कर सकते हैं। ध्यान रखें और लिखें कि आप कितने दिन एक निश्चित भोजन का सामना करने में सक्षम रहे हैं, ताकि आप निरंतर हो सकें (उदाहरण के लिए, यदि आप चॉकलेट के बिना 4 दिनों के लिए होते हैं, तो अपने रिकॉर्ड को हरा दें और 5 दिन आएँ।) इस तरह से आप छोटे चरणों को लेकर एक समय में आधा दिन शुरू करके भोजन की इच्छा को दूर कर सकते हैं। और यह बहुत आसान है, है ना?
  • फूड कैर्विंग फॉर पॉवर 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    उस विशेष भोजन से दूर रहें यदि आपके हाथ में यह नहीं है तो सब कुछ आसान होगा। इसे खरीद मत करो! जब आप बाहर जाते हैं तो नाश्ते के लिए पैसे नहीं लेते हैं और सुपरमार्केट में उस भोजन की तलाश भी नहीं करते हैं। वे आपकी जिंदगी को आसान बनाने के लिए सभी छोटी युक्तियां हैं। यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो उनसे दूर रहें, जब वे आपके "निषिद्ध फल" खाते हैं!
  • इमेज शीर्षक से फूड कैविंग्स फॉलो करें चरण 3
    3
    सभी नकारात्मक चीजों के बारे में सोचें जो किसी दिए गए भोजन की खपत पर जोर देता है। यदि आप एक बुरी आदत से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक वैध कारण होना चाहिए!
  • फूड क्राविंग फॉर कास्ट शीर्षक वाला इमेज
    4
    कुछ वैकल्पिक खाएं हमेशा आप के साथ स्वस्थ नाश्ते लाओ, जिससे आप आपत्तिजनक भोजन की जगह ले सकें। चबाने वाली गम और कम कैलोरी और चीनी मुक्त मिठाई के बहुत सारे हैं! न केवल वे विभिन्न प्रकार के स्वादों में उपलब्ध हैं, लेकिन वे आपको लंबे समय तक व्यस्त रखेंगे। यहां तक ​​कि एक सेब खाने में आसान है और थोड़ी देर के लिए काम करेगा (और यह व्यवहार से भी बेहतर है!)।
  • फूड क्राविंग फसल का शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    बहुत पानी पी लो यह आपको भूख को नियंत्रित करने और उस विशेष भोजन पर अपनी लत को दूर करने में मदद करता है।
  • इनाम का शीर्षक खाद्य क्रेशिंग का चरण 6
    6
    यदि आप एक दिन भी विरोध नहीं कर सकते, तो कुछ कठोर करो। किसी मित्र से हर समय अपने साथ रहने के लिए कहें ताकि वे आपको नियंत्रण में रहने में सहायता कर सकें। इस कठिन दिन के बाद, बॉक्स के बाहर पूरी तरह से, अपने कार्यक्रम से शुरू करें। आप एक दिन के लिए विरोध करने के लिए इतने खुश होंगे, कि आप जारी रखने के लिए प्रेरित होंगे, और एक बार जब आप समझ जाएंगे कि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप इसे रोक नहीं पाएंगे
  • फूड क्राविंग्स का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    लाभों से अवगत रहें क्या आपको बेहतर महसूस होता है? क्या आपके पास अधिक ऊर्जा है? अपने दृढ़ संकल्प को बढ़ाने के लिए इन सभी प्रेरणाओं का उपयोग करें
  • फूड क्राविंग फॉर पॉवर 8 शीर्षक वाला इमेज
    8
    जब आप कुछ चाहते हैं जो आप रसोई काउंटर पर देखते हैं या आप हाथ में हैं, इसे एक कैबिनेट में रखें जहां आप इसे नहीं देख सकते!
  • टिप्स

    • पहली विफलताओं को खत्म न करें फिर कोशिश करें। दृढ़ता सफलता की कुंजी है यदि आप प्रलोभन में पड़ जाते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को स्वयं को देना होगा
    • अपने आप को विचलित। पैदल चलने के लिए जाओ, अपने पालतू जानवरों के साथ खेलते हैं, आदि ... आप भोजन की इच्छा के बारे में भूल जाएंगे
    • हर सुबह एक स्वस्थ नाश्ता करें सुबह खाने वाला भोजन पूरे दिन जलाया जाएगा, इसलिए एक स्वस्थ और मजबूत नाश्ता आपको लंबे समय तक पूरा महसूस कर देगा।
    • स्वस्थ आप ज्यादा खाते हैं आपको महसूस होगा कि चिप्स और लॉली के अलावा अन्य चीजें हैं! यदि आप अपने आप को कठिनाई में पाते हैं, व्यायाम करें! स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करने के लिए यह स्वचालित रूप से प्रेरित प्रेरणा देगा। अपने कम्पास को मत खोएं, एक स्वस्थ जीवन शैली रखें।
    • कुछ और खाओ यदि आप भरे हुए हैं और आप खाना नहीं चाहते हैं, तो आप उस विशेष भोजन के लिए तरस नहीं होंगे।
    • अगर आपको भूख लगी है क्योंकि आप ऊब चुके हैं, पानी पीते हैं, यह अच्छा है और यह आपको पूर्ण महसूस कर देगा।

    चेतावनी

    • याद रखें कि स्वस्थ भोजन के लिए हरी पत्तेदार फल और सब्जियां आवश्यक हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com