कैसे एक विशेषज्ञ फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए

फुटबॉल दुनिया में सबसे ज्यादा प्रिय खेल है, क्योंकि हर कोई इसे कोशिश कर सकता है और मज़ेदार खेल कर सकता है। एक विशेषज्ञ खिलाड़ी बनने के लिए, आपको छोटी शुरू करना और कड़ी मेहनत करना चाहिए। आपको अपनी फिटनेस पर काम करना होगा और सीखना होगा कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की नकल कैसे करें, लेकिन सभी के ऊपर आपको खेल के लिए एक महान जुनून होना चाहिए। प्रशिक्षण एक मजबूत खिलाड़ी बनने का एकमात्र तरीका है, लेकिन केवल अगर सही ढंग से किया

कदम

भाग 1

अपने सामान्य गेम में सुधार करें
छवि शीर्षक 72976 1
1
दोस्तों या स्थानीय युवा टीमों में जितना संभव हो उतना खेलें। फुटबॉल के खेल के लिए मित्रों के समूह को इकट्ठा करें या हर हफ्ते प्रतिस्पर्धा करने के लिए टीम में शामिल हों। यदि आप जितना संभव हो उतना खेल नहीं करते हैं, आप कभी भी बेहतर नहीं होंगे। अंत में, खेल और प्रशिक्षण केवल एक ऐसी गतिविधियां हैं जो आपको एक विशेषज्ञ फुटबॉल खिलाड़ी बनने की अनुमति दे सकते हैं।
  • अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ टीमों को दर्ज करने का प्रयास करें अधिक सक्षम प्रशिक्षक उपलब्ध होने और मजबूत विरोधियों से निपटने के लिए फायदे हैं जो आपको प्रगति को तेज़ी से करने की अनुमति देते हैं।
  • यदि आपके साथ खेलने के लिए कोई भी व्यक्ति नहीं है, तो घर से बाहर निकलकर गेंद को एक दीवार के खिलाफ सौ गुना रोल करें या दीवार के विरुद्ध कदम उठाएं। बगीचों में ड्रबल्स या अन्य तकनीकी मूल सिद्धांतों में अभ्यास करें। एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए, आपको बस एक गेंद और ट्रेन की इच्छा की आवश्यकता है।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    क्षेत्र में सोचा की गति बढ़ाता है अनुभवी खिलाड़ी कुछ देखते हैं, निर्णय लेते हैं और एक दूसरे के अंशों में एक पास, रोल या चाल करते हैं। सबसे अच्छा तरीका है एक मजबूत खिलाड़ी बनें यह इन त्वरित निर्णयों पर काम कर रहा है ऐसा करने के लिए:
  • गेंद को बहुत ज्यादा न रखें. आम तौर पर गेंद के 1-3 छूने से गुजारें या खींचने से पहले पर्याप्त हो सकता है। अब आप गेंद को पकड़ते हैं, अब रक्षकों को तैयार हो जाना है।
  • यदि आप ड्रिब्लिंग में प्रतिद्वंद्वी से पराजित करना चाहते हैं, तो उसे पूरी गति से हमला करें उसे सही स्थिति लेने के लिए समय दिए बिना उसे तुरंत अपने आंदोलनों में प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर करें।
  • गेंद को पसीना दें आप गेंद से कहीं तेजी से नहीं चलेंगे तो यह जितनी बार आप कर सकते हैं उतना ही गुजरता है, एक बैंड से दूसरे में खेलने के बदलावों का सहारा लेना या बचाव के लिए भ्रष्ट होने वाले मार्गों को छानने के लिए।
  • यदि आप गेंद खो देते हैं या आप ड्रिब्लिंग में पहुंच गए हैं, तो तत्काल बंद करें और कब्जे को हासिल करने का प्रयास करें या क्षेत्र में सही स्थिति ले लें।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर स्टेप 3 बनें वाला इमेज
    3
    जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना संभव न हो सके। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी दोनों पैरों के साथ किक कर सकते हैं अगर आपको पता है कि केवल एक ही कैसे उपयोग किया जाता है, तो सबसे अनुभवी रक्षकों ने इसे कम समय में देखा होगा और अपनी कमजोरी का लाभ उठाया है, जिससे आप अपने कमजोर पैर का इस्तेमाल कर सकते हैं और परिणामस्वरूप, अधिक गलतियां कर सकते हैं। जब भी आपको मौका मिलता है, तो अपने गैर-प्रभावी पैर पर ध्यान केंद्रित करें, भले ही आपके पास वास्तव में इसका उपयोग करने में कठिन समय हो। मैदान में हर बिंदु पर विशिष्ट खिलाड़ी लगातार खतरे हैं
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    रक्षा करना सीखें क्षेत्र में आपकी जो भी स्थिति है, गेंद को ठीक करने की क्षमता एक विशेषज्ञ फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है। एक के खिलाफ एक में बचाव इस खेल के आधारभूत तत्वों में से एक है, जैसे कि लक्ष्य को चलाने या शूटिंग करना - आपको उसे उपेक्षा नहीं करना चाहिए प्रशिक्षित करने के लिए, किसी मित्र के साथ खेलें और बदले में ड्रिबलिंग को आगे बढ़ने का प्रयास करें। आपकी रक्षा तकनीक में सुधार करने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • कम रहो टिपोई पर रहें, घुटनों के साथ थोड़ा झुकाव, शूट करने के लिए तैयार।
  • एक दिशा लेने के लिए प्रतिद्वंद्वी को फोर्ज करें एक पैर आगे रखो और हमलावर को जहां आप चाहते हैं, वहां जाने के लिए आमंत्रित करने के लिए शरीर को झुकाने दें। आम तौर पर, आपको इसे एक साझेदार या पक्ष की ओर से गलत दिशा में धकेलने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन कुछ मामलों में आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने कमजोर पैर भेजने का फैसला कर सकते हैं।
  • गेंद को ठीक करने की कोशिश न करें यदि यह आवश्यक नहीं है। सर्वश्रेष्ठ रक्षकों को सही क्षण की प्रतीक्षा होती है - जब गेंद हमलावर के पैर से दूर हो जाती है या जब गेंद बहुत करीब आती है
  • अपने प्रतिद्वंद्वी के कूल्हों को देखो जीवन का क्षेत्र अक्सर एक खिलाड़ी की दिशा किस दिशा में ले जाएगा की समझ में आता है। पैर तेजी से आगे बढ़ते हैं, जबकि सिर और कंधों को feints के लिए उपयोग किया जाता है। दूसरी तरफ, श्रोणि, एक खिलाड़ी की गुरुत्वाकर्षण का केंद्र होता है और दिशा बदलना बहुत कठिन होता है।
  • 5
    प्रशिक्षण में, अपने कौशल दिखाने के बजाय अपनी कमजोरियों को सुधारने का प्रयास करें। प्रशिक्षण के दौरान आपको सुधार करना है, उन चीजों को दोहराना नहीं है जो आप पहले से जानते हैं गलतियों को बनाने के लिए व्यायाम का लाभ उठाएं, अपने कमज़ोर पैर की कोशिश करें, आपकी भूमिका से अलग भूमिका निभानी है (उदाहरण के लिए, यदि आप एक टिप के रूप में खेलते हैं तो रक्षक सुधारते हैं), अपने टीम के साथी के साथ नए संयोजन और मार्ग खोजें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्रशिक्षण में गलती करने से डरते नहीं हैं
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    पेशेवरों को देखें प्रगति करने का सबसे अच्छा तरीका उन लोगों के आंदोलनों का अध्ययन करना है जो आपसे बेहतर हैं। यदि आप एक विशिष्ट भूमिका निभाते हैं, तो आपको उस स्थिति में खेलने वाले खिलाड़ियों पर ध्यान देना चाहिए और ध्यान दें कि वे क्या करते हैं। वे मैदान में कहां हैं जब उनकी गेंद नहीं होती? कितनी बार वे अग्रिम या बचाव में वापस आते हैं? आप क्या हासिल करने की कोशिश करते हैं?
  • सर्सी ए में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को देखें, लेकिन स्पेनी लीगा, इंग्लिश प्रीमियर लीग और जर्मन बुंदेस्लीगा और निश्चित रूप से विश्व कप की उपेक्षा न करें।
  • आप फिल्मों को भी खरीद या उधार ले सकते हैं। उनमें आप कई व्यायाम और रणनीतियों पाएंगे जो आपको एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद कर सकते हैं। वे बहुत ही सरल हैं और सभी स्तरों के खिलाड़ियों के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सलाह का स्वागत है आपका कोच किसी कारण के लिए ऐसा है और अकसर उन चीजों को देखने में सफल होता है, जिन्हें आप खेल के दौरान समझ नहीं सकते हैं। अपने कोच द्वारा दी गई सलाह का स्वीकार करने और उसका लाभ उठाने के लिए सीखना आपको उसी गलती को लगातार दोहराने और अपने खेल की कमजोरियों को दूर करने में मदद करेगा।
  • मौसम में एक या दो बार, अपने कोच से पूछिए कि आप सुधार करने के लिए क्या कर सकते हैं। उन क्षेत्रों के बारे में पूछें, जहां आपको प्रगति की आवश्यकता है और जो अभ्यास आप अपने दम पर कर सकते हैं। मजबूत होने के लिए हमेशा नए तरीके खोजने के लिए यह एक बहुत अच्छा विचार है
  • एक निजी ट्रेनर को किराए पर लेना अगर आपकी टीम के अलावा अन्य लक्ष्य हैं कई अनुभवी प्रशिक्षकों को एक बहुत महंगा प्रति घंटा की दर के लिए निजी सबक की पेशकश इस प्रकार का प्रशिक्षण बहुत प्रभावी है और आपको थोड़े समय में सुधार करने की सुविधा प्रदान करता है।
  • भाग 2

    अपने पैरों के साथ अपनी क्षमता में सुधार
    1
    पैर के हर हिस्से के साथ छिड़कना सीखें तीस मीटर के क्षेत्र में ड्रिब्बलिंग का अभ्यास करें, गति को अलग करना और पैर का हिस्सा जिसे आप गेंद को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग करते हैं। क्षेत्र को अपने पैर का एक प्राकृतिक विस्तार होना चाहिए: आपको इसे रोकना, उसे स्थानांतरित करना और अपनी दिशा बदलना चाहिए जैसा कि आप चाहें। इस मौलिक को सुधारने के लिए कुछ अभ्यास यहां दिए गए हैं:
    • बाधा कोर्स: skittles या छोटे zig-zag ऑब्जेक्ट्स व्यवस्थित करें, फिर उन्हें अधिकतम गति पर पूर्ण गति से पार करें, आप गेंद के नियंत्रण को खोने के बिना पहुंच सकते हैं। अपने लक्ष्य को शंकु के बिना पथ को मारने या उन्हें छोड़ने के बिना पूरा करना है। जैसा कि आप अधिक कुशल बन जाते हैं, गति बढ़ जाती है।
    • गेंद उछाल: यहां तक ​​कि अगर यह फुटबॉल मैचों में अक्सर इस्तेमाल नहीं किया जाता है, तो यह जानने के लिए कि चूना कैसे खेलता है, तो आपको गेंद का बेहतर नियंत्रण प्राप्त करने में मदद मिलती है। शब्द डर्बी का मतलब है कि शरीर के सभी भागों (हाथ और हथियार को छोड़कर) को हवा को हवा में यथासंभव लंबे समय तक रखने के लिए उपयोग किया जाता है। एक पंक्ति में 10 dribbles बनाने की कोशिश करके, फिर 20, 50 और फिर 100 पर जाएं।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र 9
    2
    एक उच्च सिर के साथ गेंद धारक इस तकनीक को उत्कृष्ट गेंद नियंत्रण की आवश्यकता है, लेकिन आपको जितनी जल्दी हो सके उस पर काम करना चाहिए। अनुभवी खिलाड़ियों को हमेशा पता है कि गेंद कब है जब वे पास हैं, वे अपने सिर को बढ़ाने और पास या शूटिंग के अवसरों की तलाश में उनके आसपास के क्षेत्र का अध्ययन करने का प्रबंधन करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कभी-कभी नीचे दिखे, तो जितना भी आप बेहतर करेंगे, उतना ही आप अपना सिर ऊपर रख सकते हैं।
  • जब आप ड्रिबलिंग की कोशिश करते हैं, तो विशेष रूप से प्रशिक्षण के दौरान, अपने सिर को ऊपरी तौर पर व्यायाम करें।



  • 3
    गेंद नियंत्रण अभ्यास पर काम करें ये त्वरित और सरल अभ्यास आपके पैरों के साथ अपने कौशल को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है, भले ही आप एक वास्तविक गेम में उन आंदोलनों का उपयोग न करें। याद रखें कि इन कसरत से सबसे अधिक प्राप्त करने के लिए, आपको अपने पैरों को जितनी जल्दी हो सके गेंद पर नियंत्रण खोने की आवश्यकता होगी।
  • अपने पैरों के बीच की गेंद को जल्दी से बाउंस करें, जैसे कि आप दाएं पैर के अंदर से बाएं पैर में गुजर रहे थे। गेंद को आगे पीछे भेजने के लिए छोटे आंदोलनों का उपयोग करें
  • अपने सामने गेंद छोड़ दें और अपने पैरों के तलवों के साथ एकांतर से उसे स्पर्श करें। गति को बढ़ाने के लिए, हमेशा अपने पैर की उंगलियों पर उतरने का प्रयास करें और अपने घुटनों को झुकाव रखें।
  • अपने पैरों के बीच की गेंद को रखें। गेंद पर दाहिने पैर की एड़ी को रोल करें, इसे सही पर लाएं फिर, दाहिने पैर को केंद्र में वापस ले जाएं, गेंद को बाएं पैर में दोहराएं और दोहराएं। आप इस अभ्यास को इसके विपरीत, गेंद को अंदर से रोल करके, पैर के बाहर के साथ दायीं ओर धक्का कर सकते हैं, फिर इसे केंद्र में वापस ला सकते हैं। यह प्रशिक्षण सरल नहीं है, लेकिन यह गेंद नियंत्रण में सुधार के लिए बहुत उपयोगी है।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें वाला इमेज शीर्षक 11
    4
    लघु / त्वरित चरणों का अभ्यास करें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पता है कि फुटबॉल एक टीम का खेल है गेंद को बहुत लंबा रखते हुए हमेशा कब्जे खोने का मतलब है। इसके लिए, आपको अपने गेंद नियंत्रण कौशल को बेहतर बनाने के लिए उपयोग में उतना ही समय खर्च करना पड़ता है जब आप उपयोग करते हैं। आप पहले से त्वरित पास बनाने में सक्षम होना चाहिए (बॉल को रोकने के बिना जब यह आपके कब्जे की बात आती है) और गेंद के सिर्फ दो छोरों के साथ पार करने में सक्षम हो।
  • साधारण पारित कसरत करने के लिए दीवार के खिलाफ गेंद को भेजें। अधिक गलत कदम, अधिक मुश्किल यह गेंद को ठीक करने और इसे फिर से मारा जाएगा।
  • एक दोस्त से पूछो, शायद एक हमलावर के लिए, तुम्हारे साथ क्रॉस पर काम करने के लिए कोने के झंडे के पास जाओ और अपने साथी से कहें कि वह कहां जा रहा है। जब वह दौड़ना शुरू करता है, तो वह गेंद को पार कर जाता है ताकि वह ट्रैक खोए बिना इसे हिट कर सके।
  • अपने दोषों के बारे में सोचें और प्रत्येक सप्ताह उन्हें सुधारने के लिए प्रतिबद्ध करें। उदाहरण के लिए, अगर आप शूटिंग पर काम करना चाहते हैं, तो सप्ताह में 2-3 बार मैदान में ले जाएं और उस मौलिक पर ध्यान केंद्रित करें। जब आपको लगता है कि आपने पर्याप्त सुधार किया है, तो ड्रिबलिंग, क्रॉस या अन्य उन्नत कौशल पर समान समय व्यतीत करें।
  • 5
    उन्नत आंदोलनों को परिष्कृत करें. गेंद के साथ अकेले समय व्यतीत करके गर्म हो जाओ: गति और सटीकता के साथ चूना। अपने सिर को ऊपर रखो, इसलिए आप मैदान की दृष्टि कभी नहीं खो देते हैं यहां कुछ सबसे आम आंदोलनों हैं जिन्हें आप सीखना चाहिए:
  • लोचदार
  • गेंद को बाहर के पैर के बाहर ले जाएं, फिर जल्दी से पैर के अंदर से उसे वापस भेज दें।
  • पैर गेंद के नीचे एक गोल बनाता है, इसे अंदर से लौटने से पहले डिफेंडर को धोखा देने से पहले इसे दूर कर देता है
  • रोकें और पुनः आरंभ करें (रोकें और जाएं).
  • अपने पैरों के बीच की गेंद के साथ धीरे-धीरे भागो
  • एक पल के लिए बंद करो, गेंद पर एकमात्र आराम करो
  • फिर, रक्षक के एक तरफ से गेंद को आगे बढ़ाएं, इससे पहले कि वह मुश्किल से आगे निकल जाए और प्रतिद्वंद्वी को गार्ड से पकड़ लिया जाए।
  • कैंची.
  • गेंद पर अपने पैर लाओ, यह आगे बढ़ने या इसे पास करने का नाटक करने के लिए।
  • जब पैर गेंद पर है, इसे वापस लाओ, प्रक्षेपवक्र के साथ गेंद को छूकर और विपरीत दिशा में छिद्र की ओर बढ़ रहा है।
  • आप इस आंदोलन को पैर के अंदर या बाहर के साथ कर सकते हैं।
  • 6
    प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करें। आपके पास एक निश्चित समय होना चाहिए और कुछ दिन या कुछ घंटों में कुछ नहीं करना चुनना चाहिए अपने तकनीकी कौशल में सुधार के लिए सप्ताह में 3-4 बार गेंद के साथ काम करें। एक दीवार के खिलाफ लपट या दोनों पैरों के साथ लक्ष्य पर शूट करने की कोशिश करो पैर और dribbles के खेल का अभ्यास करें हमेशा कमजोर स्पॉट होने के लिए, दोनों पैरों का उपयोग करना याद रखें।
  • कई डिब्बों का सुझाव है कि आप हर दिन इस तकनीक को कम से कम 30 मिनट समर्पित करते हैं।
  • भाग 3

    अपने फॉर्म स्टेट को बेहतर बनाएं
    एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1
    को प्राप्त करने पर फोकस "मैच आकार"। यह शब्द शारीरिक स्थिति को इंगित करता है जो आपको बहुत ज्यादा थका नहीं होने के बावजूद 90 मिनट तक खेलने की अनुमति देता है और आपके कौशल को प्रभावित नहीं किया जा सकता है फ़ुटबॉल एक त्वरित गेम है, जिसमें ब्रेक शामिल नहीं है और बहुत प्रतिरोध की आवश्यकता होती है। यही कारण है कि आपका पहला लक्ष्य थका हुआ न होकर 45 मिनट तक चलने में सक्षम होना चाहिए। अपनी स्थिति में सुधार के कई तरीके हैं:
    • प्रतिरोध पर काम करने के लिए, सप्ताह में दो बार 3-5 किमी और समय का समय समाप्त करें। हर हफ्ते सुधारने की कोशिश करें, 7.5 - 10 किमी चलाने के लिए आओ
    • कुछ गेम खेलें मैच आकार में आने का सबसे अच्छा तरीका क्षेत्र लेना है। पूर्ण गेम खेलने की कोई ज़रूरत नहीं है - 3 से 3 घंटे के लिए खेलना, अपने खुद के प्रतिरोध को प्रशिक्षित करने का एक शानदार तरीका है।
    • प्रत्येक कसरत के अंत में आपको बहुत थका हुआ महसूस करना चाहिए। यह प्रशिक्षण में काम करने के लिए धन्यवाद है कि आप खेल के लिए प्रतिरोध की आवश्यकता प्राप्त कर सकते हैं। अपने आप को अधिकतम करने के लिए प्रतिबद्ध करने के लिए आप थोड़ा ऊर्जा के साथ खेलने के लिए शरीर के लिए इस्तेमाल हो जाएगा, मैचों के अंतिम चरण में अपने प्रदर्शन में सुधार।
    • अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें इन अभ्यासों में प्रकाश चलने वाले शॉट्स को बारी बारी से शामिल किया जाता है, आमतौर पर बिना किसी रुकावट के सबसे तीव्र चरण के मुकाबले वसूली के लिए दो बार समय को समर्पित करना। जब आप अकेले ट्रेन करते हैं तो वे खेल में आवश्यक प्रयासों का अनुकरण करने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें छवि शीर्षक 15
    2
    शॉट्स पर व्यायाम के साथ अपनी गति बढ़ाएं. तेजी से बनने के लिए, शॉट्स पर काम करता है. फुटबॉल मैदान पर उतरें, अंत की रेखा से शुरू करो और आधे रास्ते पर गोली मारो, फिर हल्की दौड़ में दूसरी निचली रेखा पर चलें। इन चरणों को दोहराएं, फिर पुनर्प्राप्त करने के लिए पूरे क्षेत्र में चलें। जब तक आपको बहुत थका हुआ या 15 मिनट तक का प्रशिक्षण न मिल जाए, तब तक के लिए व्यायाम जारी रखें।
  • आपकी गति आनुवांशिकी द्वारा भाग में निर्धारित की जाती है, लेकिन आपकी गति बढ़ाने और शूटिंग की क्षमता आपके प्रशिक्षण पर निर्भर करती है। जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे, उतना ही तेज़ हो जाएगा।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें छवि शीर्षक 16
    3
    पूरे शरीर के लिए कसरत की कोशिश करें. कुछ अभ्यास सभी उम्र के लिए उपयोगी माना जाता है, जैसे कि कूद, पहिएदार और फेफड़े जब आप कूदते हैं, तो बैठने की स्थिति से शुरू करें और जितनी दूर हो सके, कुछ सेकंड के लिए आराम करो, फिर दोहराएं। जब आप लंघें करते हैं, तो खड़े हो जाओ, एक पैर को जितना संभव हो आगे बढ़ाएं और पीछे के घुटने के साथ जमीन को स्पर्श करें। पैरों को उलटा कर दोहराएं। क्षेत्र की पूरी लंबाई के लिए जारी रखें। आप को एक साझीदार की जरूरत है ताकि कर्कश व्यायाम कर सकें। उसे पूछने के लिए रहने के लिए और अपने टखने पकड़ो। जमीन पर समर्थन के एक बिंदु के रूप में आपको केवल अपने हाथों से अपने सामने अपने सामने रखना चाहिए। एक ही समय में (आप अपने हाथों और साथी के साथ अपने पैरों के साथ) दोपहर तक चलें, आधे रास्ते तक, फिर स्थिति बदलें इन सभी अभ्यासों को पूरे क्षेत्र में 2-3 बार पूरा करें और आप अपने पैर और पेट की शक्तियों में काफी सुधार करेंगे।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें छवि शीर्षक 17
    4
    कोर को प्रशिक्षित करें और ऊपरी शरीर, न सिर्फ पैरों सिर्फ इसलिए कि आप फुटबॉल में अपने हाथों का उपयोग नहीं कर सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने हथियारों को मजबूत नहीं करना चाहिए। शरीर के ऊपरी भाग में अधिक ताकत रखने से आपको बचाव गेंदों पर विरोधाभासों का विरोध करने और हवा में सबसे अच्छी स्थिति प्राप्त करने के लिए, भगोड़े गेंदों पर बेहतर लड़ने की अनुमति मिलती है। यद्यपि यह एक बड़ा जहाज़ बनना जरूरी नहीं है, हालांकि बड़े खिलाड़ियों के लिए ऊपरी शरीर को थोड़ा बढ़ाया जाना महत्वपूर्ण है। इसलिए हल्के वजन प्रशिक्षण के लिए समर्पित। निम्न मांसपेशियों के समूह में सप्ताह में 3-5 बार काम करें
  • छाती और पीछे: इन मांसपेशियों को विरोधाभास का विरोध करना आवश्यक है। एक दिन में 100 झुकाव करने की कोशिश करें और 3 श्रृंखलाओं की श्रृंखला में जितने संभव हो सके
  • अपने हथियार को टोन करें: जिम पर जाने के बिना ऊपरी शरीर को मजबूत करने के लिए मछलियां, डुबकी, हीरे के झुकाव (छाती के नीचे के संपर्क में हाथों) के साथ सरल कर्ल और आचरण उत्कृष्ट अभ्यास होते हैं
  • Abdominals और कोर: सभी भूमिकाओं के लिए मौलिक कोर से ऊपरी हिस्से की ऊर्जा को कम स्थानांतरित करने के लिए और इससे आपको दिशा के तंग परिवर्तन, शक्तिशाली शॉट्स, हिंसक सिर शॉट्स और सटीक स्टॉप की सुविधा मिलती है। Abdominals, crunches और planks अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में बुनियादी अभ्यास कर रहे हैं, तो आप उन्हें जारी रखने के लिए बहुत थका रहे हैं जब तक हर दिन उन्हें चलाने के लिए।
  • टिप्स

    • हमेशा अपनी कमजोरियों पर काम करें प्रत्येक व्यायाम को दोनों पैरों के साथ आज़माएं
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है! सोफे पर बैठा रहना निश्चित रूप से नहीं। बाहर जाओ और खेलो! प्रशिक्षण में सीखा कौशल का उपयोग करके दोस्तों को ढूंढें और एक साथ अभ्यास करें।
    • खेल के सभी क्षेत्रों पर फोकस करें तकनीक या भौतिक रूप की उपेक्षा न करें
    • लोगों की तुलना में बहुत कम लोगों के साथ ट्रेन न करें अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलना आपको बेहतर बनाने में मदद करता है।
    • अपनी टीम के लिए एक नेता बनने की कोशिश करें अपनी आवाज़ सुनी और दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें। कोच वास्तव में इस सुविधा की सराहना करते हैं, जो अक्सर कप्तान की पसंद निर्धारित करता है।
    • हमेशा बहुत सारे पानी पीने से
    • विवादित होने का प्रयास करें
    • जब आप अपने सिर के शॉट्स की कोशिश करते हैं, तो अपने माथे पर सभी बिंदुओं का उपयोग कर अभ्यास करें।

    चेतावनी

    • हर दिन हाइड्रेटेड एथलीटों के लिए निर्जलीकरण सबसे आम समस्याओं में से एक है और अक्सर ऐंठन का कारण है। मैच से पहले घंटों में बहुत पानी और स्पोर्ट्स ड्रिंक लें। हालांकि बहुत ज्यादा नहीं पीना सावधान रहें, क्योंकि एक पूर्ण पेट पर चलना बहुत मुश्किल है। स्वस्थ भोजन करने की आदत भी ले लो
    • मांसपेशियों को बढ़ने की अनुमति देने के लिए दिन आराम करने के लिए समर्पित करें
    • अगर फुटबॉल खेलने के बाद आपके पेट में दर्द हो रहा है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    • बनाना कभी सभी प्रशिक्षण सत्रों से पहले और बाद में सही तरीके से लंबा स्नायुबंधन और मांसपेशियों की चोटों में आंसू एक फुटबॉलर के करियर के लिए बहुत गंभीर हो सकते हैं। इसलिए स्नायुबंधन को चोट से बचने के लिए, खींचने से पहले गर्म होना सुनिश्चित करें "ठंड"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com