ग्रसनीजल रिफ्लेक्स को कैसे नियंत्रित किया जाए

चाहे आप भड़काना चाहे जब आप पिछला मूलाओं को पुश कर रहे हों या जब दंत चिकित्सक मौखिक गुहा को क्षय के लिए देखता है, तो फायरंजल रिफ्लेक्स एक अप्रिय स्थिति में दंत स्वच्छता के समय को बदल सकता है। इंटरनेट में आप फ़्राइन्जल रिफ्लेक्स को दबाने के लिए अंतहीन सुझाव प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन कुछ समाधान ऐसे हैं जो दूसरों की तुलना में बेहतर साबित होते हैं आप तालू को सुन्न करने या मसूड़ों को नियंत्रित करने के लिए स्वाद कली को प्रोत्साहित करने के लिए तत्काल उपाय कर सकते हैं। समय के साथ, आप टूथब्रश का उपयोग उल्टी रिफ्लेक्स को बेकार करने के लिए कर सकते हैं या यहां तक ​​कि तकनीक को लागू करने के लिए ध्यान को फिर से फोकस कर सकते हैं और समस्या को तुरंत दूर कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

तत्काल उपाय
गप रिफ्लेक्स चरण 1 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
1
नरम तालु महसूस करो। जब कोई वस्तु मुंह के इस भाग को छूती है तो यह फ़्रीन्जेल रिफ्लेक्स को प्रेरित कर सकता है - इस क्षेत्र को निरुत्साहित करने के लिए आप एक बेंच स्प्रे का प्रयोग कर सकते हैं जो गले को सुन्न करेगा। वैकल्पिक रूप से, आप कपास कली का उपयोग करके एक सामयिक एनाल्जेसिक युक्त बेंज़ोकेन लागू कर सकते हैं। प्रभाव एक घंटे के बारे में होना चाहिए और तालू कम प्रतिक्रियाशील होना चाहिए।
  • इन उत्पादों को शायद ही कभी साइड इफेक्ट होते हैं - यदि आपको उल्टी, मतली, चक्कर आना, उनींदापन और / या पेट में ऐंठन का अनुभव हो, तो आपको उनका उपयोग करना बंद कर देना चाहिए।
  • मॉन्टेजेशन में बेंज़ोकेन आधारित उत्पादों का उपयोग करें - कपास की कली फॉरेनजील या निगलने वाली पलटा प्रेरित कर सकती है। अन्य दुष्प्रभावों में आपको थकावट, कमजोर, कान के आसपास त्वचा की जलन, होंठ और उंगलियों के आसपास नीली त्वचा, साथ ही सांस की तकलीफ भी हो सकता है।
  • यदि आप इस पदार्थ से एलर्जी है, तो आपको उन उत्पादों से पूरी तरह से बचाना होगा जो इसमें शामिल हैं - अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से पूछें कि अगर वह अन्य ओवर-द-काउंटर दवाओं, विटामिन पूरक या हर्बल उपचार जो आप पहले से ही ले रहे हैं, के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 2 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    2
    अपने अंगूठे को कुचलने बाएं अंगूठे को उसी हाथ की हथेली पर ले आओ और मुट्ठी झिल्ली को मुश्किल से दबाएं लेकिन बहुत ज्यादा दर्द न होने के कारण यह "मेकअप" हथेली के बिंदु पर दबाव डाला जाता है जो फ़रिंजल रिफ्लेक्स को नियंत्रित करता है।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 3 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    3
    जीभ पर नमक की चुटकी रखो एक उंगली की टिप को गीला करो, नमक में विसर्जित करें और इसे जीभ पर ले जाएं। यह पदार्थ जीभ के पूर्वकाल तरफ स्वाद कब्ज को सक्रिय करता है और एक श्रृंखला की प्रतिक्रिया को प्रेरित करता है जो अस्थायी रूप से उल्टी प्रतिवर्त को दबा देता है।
  • एक ही प्रभाव पाने का एक अन्य तरीका एक गिलास पानी में नमक के चम्मच को डालना और अपने मुंह को कुल्ला करना है - इसे थूकना मत भूलना!
  • विधि 2

    फायरंजल पलटा हटाना
    गप रिफ्लेक्स चरण 4 को दबाने वाली छवि
    1
    उस बिंदु को ढूंढें जो गिनती को चालू करता है जीभ को परिमार्जन करने के लिए आप इसे टूथब्रश का उपयोग करके ढूँढ सकते हैं - उस क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें जो गले पलटा को उत्तेजित करता है जो टिप के सबसे निकट होता है।
    • आप दिन की शुरुआत में रेटिकिंग के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकते हैं - देर से दोपहर या शाम को अपेषण अभ्यास का अनुसूची करने की कोशिश करें।
    • अपनी गले में अपनी उंगलियां मत डालें, अन्यथा उल्टी करें।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 5 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    2
    जीभ के क्षेत्र को ब्रश करें जो प्रतिबिंब को उत्तेजित करता है जाहिर है, शरीर एक अप्रिय गिनती के साथ प्रतिक्रिया करता है लेकिन लंबे समय तक नहीं रहता है - इस क्षेत्र का इलाज करने के लिए 10 सेकेंड्स को समर्पित करता है (और प्रतिबिंब के प्रभावों को सहने के लिए) और फिर व्यायाम बंद करें
  • कुछ शाम के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं, हमेशा एक ही बिंदु को उत्तेजित करते हैं - शरीर की प्रतिक्रिया को हर बार धीरे-धीरे फीका होना चाहिए।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 6 को दबाने वाली छवि
    3
    उत्तेजित सतह बढ़ जाती है जब आप गिनने की कोशिश किए बिना टूथब्रश के साथ पहले क्षेत्र को छू सकते हैं, तो आप उपकरण को थोड़ा गहरा धक्का दे सकते हैं - जीभ के कुछ हिस्से पर गले के करीब 5-10 मिमी और एक ही व्यायाम दोहराएं।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 7 को दबाने वाला छवि
    4



    टूथब्रश को गले के करीब और करीब ले जाने के लिए जारी रखें। हर बार जब आप पूर्वकाल क्षेत्र को अपमानित करने में कामयाब हो गए हैं - इस तरीके से आगे बढ़ें, जब तक आप जीभ के गहरे और सबसे अधिक दिखाई देने वाले भाग तक पहुंच न लें। अंत में टूथब्रश नरम तालू के संपर्क में आ जाएगा, अगर ऐसा पहले ही नहीं किया है।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 8 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    5
    हर दिन अपने गले को निराश करना निरंतर रहें, क्योंकि प्रक्रिया एक महीने के बारे में होती है - बाद में आपको लेटेचिंग को प्रकट किए बिना एक ग्रसनी स्वास से गुजरना चाहिए। ऐसा लगता है कि व्यायाम को समय-समय पर दोहराने के लिए आवश्यक होगा, अन्यथा संवेदनशीलता फिर से दोहरा सकती है।
  • अपनी जीभ को नियमित रूप से ब्रश करना, ग्रसनीजल रिफ्लेक्स के लिए कम संवेदनशील होने का एक अच्छा तरीका है - न केवल आप अपने शरीर की प्रतिक्रिया को नियंत्रित करते हैं, लेकिन आपके पास ताज़ा श्वास है
  • विधि 3

    कहीं और ध्यान दें पता
    गप रिफ्लेक्स चरण 9 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    1
    ध्यान के कुछ स्वरूप का अभ्यास करें. दंत चिकित्सक से पूछें कि यदि आप यात्रा के दौरान उपयोग किए जाने वाले उपकरण के शोर से ध्यान हटाने के लिए इयरफ़ोन पहन सकते हैं इस तरह से आप को शांत करने के विचार पर ध्यान केंद्रित करने और भूल जाओ चिकित्सक throat- के पास काम कर रहा है, तो गहरी नींद के विषयों, दंत चिकित्सक को सूचित, इसलिए खुले जबड़े रखने के लिए एक मुँह गार्ड आवेदन कर सकते हैं।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 10 दबाने वाली छवि
    2
    वह कुछ बड़बड़ाता है इस तरह आप श्वास करना जारी रखेंगे, आराम करने के लिए एक बुनियादी विवरण - इसके अलावा, जब आप गुनगुना रहे हों तो इसे हटाना कठिन होता है अपने अगले दंत यात्रा के दौरान इस तकनीक का प्रयास करें, जब आप एक्स-रे या डेंटल छाप से गुजरते हैं।
  • द गप रिफ्लेक्स चरण 11 को दबाने वाली छवि
    3
    एक पैर थोड़ा उठाता है यदि आप दंत चिकित्सक की कुर्सी पर झूठ बोलते हुए इस आंदोलन को करते हैं, तो मांसपेशियों में थकान महसूस होने पर एकाग्रता निचले अंग को बदलती है। यह चाल मन से मुंह में क्या होता है और नरम तालु के निकट दिमाग देता है।
  • चेतावनी! यह समाधान बहुत प्रभावी नहीं है यदि आप अन्य पर उठाए गए पैर को रखें।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 12 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    4
    संगीत सुनें यदि आप सफाई या शटरिंग प्रक्रिया के दौरान एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग कर सकते हैं तो दंत चिकित्सक से पूछें गानों के साथ एक प्लेलिस्ट तैयार करें जो आपके दिमाग में घूमते हैं या एक दिलचस्प पॉडकास्ट बनते हैं, जो आपके लिए अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है - दोनों ही मामलों में आप दंत चिकित्सक के काम का एहसास करने में बहुत व्यस्त हैं
  • टिप्स

    • खाद्य पदार्थ खाने का अभ्यास करें जो भीड़ को उत्तेजित करते हैं, लेकिन फ़्राइन्जल रिफ्लेक्स बनी रहती है, उस भोजन से बचा जाता है
    • गैस को ट्रिगर करने वाली गतिविधि करने के तुरंत बाद न खाएं, ताकि उल्टी के जोखिम को कम किया जा सके।

    चेतावनी

    • जब टूथब्रश के साथ गैग पलटा असंवेदनशील करने के लिए देख, शुरू नहीं हो सके, जीभ के पीछे बिंदु के संवेदनशीलता को कम करने के लिए सक्रिय होने के दौरान सामने बनाए रखने वास्तव में बहुत profondità- है, लेकिन यह निश्चित रूप से परिणाम है कि आप हासिल करना चाहते हैं नहीं है।
    • याद रखें कि यह प्रतिबिंब शरीर की रक्षा तंत्र है जो आपको घुटन से बचाता है - नरम तालू को अपरिवर्तनीय बनाने की कोशिश न करें।
    • अत्यधिक संवेदनशीलता ऐसे gastroesophageal भाटा के रूप में एक गंभीर बीमारी का एक लक्षण है कि पेट और acidità- के अपने स्तर को शामिल किया गया है, तो आप इस विकार और / या जल / नाराज़गी से ग्रस्त हैं, तो अपने चिकित्सक से पूछना हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com