बेबी बोतल से क्षय की रोकथाम

जब भोजन जीवाणु और रस और दूध शक्कर दांतों को प्रभावित करते हैं, तो क्षय और शिशुओं से पैदा होते हैं। कट्टरपंथी सड़ांध काले या विच्छेदित दांत, कटाव या सच्चे क्षय की ओर जाता है। यह समस्या पैदा होती है जब बच्चे दूध या रस की बोतलें और साथ बिस्तर पर डाल रहे हैं यहां तक ​​कि बड़े बच्चों इन तरल पदार्थ में से एक के साथ कांच से कभी नहीं अलग करने की आदत है, जब। यद्यपि बच्चे को बड़ा होने तक इस क्षति को रद्द करना असंभव लगता है, दंत क्षय को नियमित रूप से सफाई और नई पीने की आदतों से रोका जा सकता है।

कदम

विधि 1

बच्चे के दांतों को साफ करें

शिशुओं और छोटे बच्चों और वयस्कों में क्षय को रोकने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक नियमित रूप से दांत की सफाई है। इस तरह बैक्टीरिया को हटा दिया जाता है और शक्करों को दांतों और मसूड़ों के बीच क्षेत्र में फंसाने से रोका जाता है।

इमेज का शीर्षक प्रीवॉटल बेबी बोतल टूथ स्केयर चरण 1
1
दांतों को ब्रश करें यदि आपके छोटे से पहले से कुछ दांत हैं, तो दिन में दो बार अपना मुँह धोने के लिए एक टूथब्रश और उपयुक्त टूथपेस्ट का उपयोग करें, खासकर सोने से पहले। इस तरह से एसिड बनाने वाले बैक्टीरिया दूर रहेंगे और क्षय के गठन को रोकेंगे।
  • प्रतिरक्षित बेबी बोतल टूथ स्काई चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    खाने के बाद मसूड़ों को ब्रश करें यदि आपके बच्चे के पास दांत नहीं हैं, तो दूध निकालने के बाद अपने मसूड़ों को साफ करने के लिए एक साफ, नम कपड़े का उपयोग करें। यह हानिकारक बैक्टीरिया को समाप्त कर देता है और दूध और रस के शर्करा होंठ और मसूड़ों के बीच फंसने से रोकता है। यहां तक ​​कि अगर आपके बच्चे के पास केवल एक दांत है, तो प्रत्येक फीड के बाद उसकी मुंह साफ करें।
  • इमेज का शीर्षक प्रीवॉन्ट बेबी बोतल टूथ स्केयर चरण 3
    3
    दंत चिकित्सक को बच्चे को ले जाओ अमेरिकी बाल चिकित्सा डेंटल एसोसिएशन और अमेरिकी दंत चिकित्सकों का कहना है कि बच्चे को पहला पहला दांत दिखाई देगा और पहले जन्मदिन की तुलना में बाद में उनकी पहली यात्रा करने के लिए बच्चे को लाने की सलाह दी जाएगी। इस तरह, दंत चिकित्सक दंत क्षय या गरीब मौखिक स्वच्छता के किसी भी प्रारंभिक लक्षण को नियंत्रित करने और आप क्षय के विकास की अवस्था पर निर्भर करता है की देखभाल के सही तकनीक सीखने का अवसर दे सकते हैं। पहली यात्रा के बाद, आगे की जांच के लिए हर छह महीने में वापस आने का प्रयास करें।
  • विधि 2

    स्लीपिंग रूटीन का पुनर्मिलन करें

    बहुत बार आपके बच्चे की नींद में बोतल में डालते समय एक साधारण बदलाव होता है जिससे दाँत क्षय को रोकने में मदद मिलती है।

    इमेज का शीर्षक प्रीवॉन्ट बेबी बोतल टूथ स्केयर चरण 4
    1
    धीरे-धीरे नल के लिए और रात के लिए पानी में चले जाएं जब बच्चे को एक बोतल के साथ सो जाता है, अक्सर वह दूध या कोलाई के अंदर रस के कारण मुंह में चूची रखती है, मसूड़ों और दांतों के बीच एकत्र। बच्चे को एक बोतल के साथ सोता है, तो धीरे-धीरे यह जल्दी दूर करने svezzalo जब सोते हैं तब (और जितना संभव हो उतना उसके मुंह सहलाने), पेय अधिक से अधिक पानी हर दिन कमजोर उसे केवल पानी देने के लिए, या एक शांत करनेवाला की पेशकश के द्वारा एक विकल्प के रूप।
  • छिपाना बेबी बोतल ट्यूशन स्काइए शीर्षक से छवि चरण 5



    2
    पूरी तरह से सोने के लिए बोतल बंद करने की कोशिश करें
  • यदि आपका बच्चा इस बारे में दुविधा में पड़ा हुआ है या बोतल रखने या बिस्तर पर एक बार पीने पर जोर नहीं देता है, तो सीधे बोतल चरण को छोड़कर अपने दांतों को ब्रश करने की कोशिश करें।
  • यदि वह लगातार रोने नहीं देता, तो उसे दूध देने का प्रयास करें, दाँत साफ करें और उसे खाली या पूर्ण पानी की बोतल में डाल दें।
  • कुछ मामलों में, बच्चों को पानी की एक बोतल के साथ नींद में रुचि खो देती है, इस स्थिति में आप उन्हें उनको देना बंद कर देते हैं।
  • यदि आपका बच्चा एक वर्ष का है, तो उसे एक बोतली पाने के लिए बाल रोग विशेषज्ञ या बाल विशेषज्ञ से बात करें।
  • प्रीवेट बेबी बोतल टूथ स्केयर चरण 6
    3
    मधुमक्खी या चीनी में शांत करने वाला नहीं डुबकी। तुम उसे शांत करनेवाला कोई भी मीठा पदार्थ (रस और दूध है, जो प्राकृतिक शर्करा को नियंत्रित सहित) के साथ गर्भवती देते हैं मुंह के ललाट भाग में इस बन्द रखो, जीवाणु एकत्रित करने की अनुमति और क्षय के कारण।
  • विधि 3

    पानी को मुख्य पेय बनाओ

    एक बार जब आपका बच्चा दिन के दौरान चारों ओर बोतल या कांच खींचने के लिए पर्याप्त होता है, तो इसे केवल पानी से भर दें भोजन और नाश्ते के लिए रस और दूध रखें, इसलिए दिन के दौरान आपके दाँत और मुंह साफ रहें। एक भोजन से दूसरे में पानी पीना शक्कर जो मुंह में और मसूड़ों के बीच जमा करता है और हानिकारक बैक्टीरिया के संचय को रोकने में मदद करता है।

    छिपाना बेबी बोतल टूथ स्काई शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    छोटे फलों के रस से पूरी तरह से दूध पिलाना यहां तक ​​कि 100% फलों का रस प्राकृतिक शर्करा से भरा होता है जो बैक्टीरिया को आकर्षित करते हैं जो बच्चे के दांतों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अगर आपका बच्चा नियमित रूप से रस पीता है, तो धीरे-धीरे ग्लास या बोतल में हर दिन लगभग दो हफ्तों तक पानी (और कम रस) जोड़ना शुरू हो जाता है, जब तक कि आप केवल पानी न मिलें।
  • छिपाना बेबी बोतल टूथ स्केयर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    केवल भोजन के साथ दूध की पेशकश करें एक बार जब बच्चा दो साल का हो, तो उसे हर दिन ज्यादा दूध की ज़रूरत नहीं होती। आप हमेशा की बोतल या गिलास में दूध का एक ही मात्रा देने से आपको अधिक वजन (बहुत अधिक कैलोरी या कुपोषण भोजन के समय में भुखमरी के कारण) सहित गुहा, के अलावा स्वास्थ्य समस्याओं, और कब्ज पैदा कर सकता है। यदि आपका बच्चा अभी तक दो साल का नहीं है, तो आप विभिन्न पोषक तत्वों को प्रोत्साहित करने के लिए अन्य छोटे स्नैक्स और भोजन के साथ दूध का विकल्प चुन सकते हैं।
  • टिप्स

    • दो सालों से बच्चों के लिए पानी की सिफारिश की गई पानी है। जूस का दूध बेहतर होता है यदि आपकी छोटी होती है छह महीने के भीतर बेहतर नहीं है लेकिन मां या कृत्रिम दूध

    चेतावनी

    • शिशु या कृत्रिम दूध को पानी के साथ नियमित रूप से प्रतिस्थापित न करें यदि बच्चा छह महीने से कम हो या कुपोषण का खतरा हो। उसे पानी से भरना भूख की भावना को कम करता है और उसे कम कैलोरी का उपभोग करने के लिए प्रेरित करता है। यदि आपका बच्चा छह महीने से कम उम्र का है और एक बोतल के साथ सोते रहने का विकल्प देता है, तो उसे खाली कर दें और जैसे ही वह सो जाता है, उसे ले लो या इसे शांत करने वाला
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com