एक चप्पल बनने के लिए गर्व महसूस करने के लिए

यदि लंबे समय से काम करने या पढ़ाई करने के बाद आप घर पर शरण लेने के आदी हो गए हैं, तो संभवतः आपके साथ ऐसा कई बार हुआ होगा कि आपके मित्र ने आपको बाहर निकालने के लिए आप पर दबाव डाला है। वास्तव में, आपने निश्चित रूप से ध्यान दिया है कि कोई आपको पसंद का तौलना देता है, और कहता है कि आप अजीब हैं या आप एक संगी की तरह रहते हैं, जैसे कि आप घर पर मजा नहीं कर सकते। हर रात बाहर जा रहे हैं और छोटे घंटों के लिए हर किसी के लिए नहीं है ऐसे लोग हैं जो परिचित और शान्ति से खुश हैं जो केवल अपने ही घर की पेशकश कर सकते हैं। वास्तव में, ऐसा नहीं कहा गया है कि एक पार्टी का प्रेमी किसी ऐसे व्यक्ति की तुलना में बेहतर रहता है जो अधिक घनिष्ठ अनुभव को पसंद करता है: यहां तक ​​कि उनके सोफे पर भी समृद्ध और संतुष्ट हो सकता है। पैंटोफोलै को कई दुनिया से अपहरण कर लिया गया है ताकि घर पर खेती की जाने वाली पुस्तकों, शौक, बागवानी और अन्य हितों के लिए धन्यवाद और यदि आप बाहर न जाए तो उपेक्षित हो जाएंगे। लेकिन अगर आप कभी-कभी असुरक्षित महसूस करते हैं, क्योंकि यह पसंद विशेष रूप से लोकप्रिय नहीं है, और जब आप शहर में एक पागल रात को बिताने से इंकार करते हैं, तो आप खुद को रक्षात्मक बनाते हैं, अब समय है कि आप सोफे आलू के रूप में जीवन की महिमा बहाल करें।

कदम

बीई प्राइड ऑफ़ बीविंग ए होमनेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सोफे आलू होने के नाते एक पूरी तरह वैध विकल्प है। एक ऐसी दुनिया है कि ज्यादा extroverts और मौजी पसंद में, यह अपने आप से पूछना करने के लिए सामान्य है, तो इस जीवन शैली को कुछ हद तक विचित्र और असंतुलित है जब आप इसे दूसरों की है कि तुलना है। हालांकि, आपको शर्मिंदगी महसूस करने की ज़रूरत नहीं है: यह स्वाद का मामला है। सामान्य रूप से मिलनसार लोग अच्छी तरह से करते हैं और जब वे बाहर जाते हैं और खुद को लोगों के साथ घेरते हैं, फिर भी इसे पुनर्जन्म करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं कहा जाता है कि वे सभी ऐसे ही होने चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप एक अंतर्मुखी हैं, तो यह संभावना है कि लोगों के बड़े समूहों की कंपनी में बहुत अधिक समय खर्च करने से आपकी ऊर्जा नाली जा सकती है और आपको डूब सकता है इसी तरह, संवेदनशील व्यक्तियों को यह भी पता चलता है कि गगनभेदी आवाज़ें, भीड़ और अत्यधिक उत्तेजक घटनाओं के निरंतर प्रदर्शन से उनकी संवेदी अवधारणा को अधिक अधिभार होता है। यह सब सिर्फ तुम्हारे होने के तरीके को दर्शाता है, और शर्मिंदा होने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • यह समझने की कोशिश करें कि रिजलर्स अराजकता, शोर, उत्तेजनाओं और शायद, यहां तक ​​कि मेलाड्रामा से भी प्यार करते हैं। बाहर जाकर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है और दूसरों का ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता है। घर पर होने के विपरीत सब कुछ विपरीत है, क्योंकि इसका अर्थ है कि अपने भीतर के स्वभाव की खेती करना और लोगों को क्या लगता है, इसके महत्व नहीं देना चाहिए।
  • बीई प्रॉड ऑफ होविंग अ होमॉनी चरण 2
    2
    एक बात को पहचाना जाना चाहिए: वहाँ हमेशा कोई है जो सोफे आलू का मजाक बना देगा ऐसे लोग हैं जो डीएनए में हैं, यह जीन का मामला है, और उन्हें हर किसी को याद दिलाने की जरुरत है कि उनके लिए जीवन का अर्थ क्या है: आप मजा घर पर नहीं रह सकते। बेशक, इस तरह का एक निर्णय पूरी तरह से मजाक के अपने विचार पर आधारित है, और यह अत्यधिक संभव है कि जब भी वे घर पर रहें, यह अनिवार्य था, क्योंकि शायद उनके पास पैसा नहीं था या बीमार नहीं हुआ था। नतीजतन, यह स्पष्ट है कि उनकी यादें खराब हैं। जैसे ही पार्टी की आत्मा बनने में कोई समस्या नहीं है, चप्पल होने पर निंदा नहीं होती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे एक दूसरे को पहचानें: हर कोई जीवित रहे और जीना चाहिए।
  • कई किशोरों और युवा वयस्कों को जितना मैं कर सकता हूँ उतना मज़ेदार होने का दबाव महसूस करता हूं, आपको लगता है कि आपको घर पर रहने और स्नान करने के लिए रहने की ज़रूरत है कुछ सामान्य रूढ़िवादी के अनुसार, पैंटोफोलै आमतौर पर बुजुर्ग हैं, और यह अक्सर सोचा जाता है कि उनके दादा-दादी इस भूमिका को निभाएंगे। एक परिणाम के रूप में, यह समझना मुश्किल है कि यह किसी भी उम्र में जूता होना संभव है, या जीवन में हम विभिन्न चरणों का सामना करते हैं, अनिवार्य रूप से निश्चित नहीं हैं।
  • आपको कुछ मामलों में निश्चित रूप से समझौता करना चाहिए, उदाहरण के लिए जब कोई मित्र या आपके भाई जन्मदिन या कार्यस्थल पर मनाए जाते हैं, तो एक अतिथि सम्मान के साथ एक विशेष पार्टी का आयोजन किया जाता है। दूसरी ओर, दोस्तों और परिचितों के साथ हर रात बाहर जाने के लिए मजबूर महसूस न करें, बस उन्हें पसंद करने के लिए अनुकूलित करें।
  • बीइंग प्राइड ऑफ़ बिनिंग होमूबो 3
    3
    कारणों के बारे में सोचें कि आप घर पर अधिक बार क्यों रोकेंगे अगर एक हाथ पर आप इसे करने के लिए खुद को उचित ठहराते नहीं हैं, तो कभी-कभी यह अपने आप को स्पष्ट करने के लिए उपयोगी होगा कि मॉल में जाने के बजाय डिस्को में या पिकनिक पर जाने के बजाय आप अपने कमरे में क्यों रहेंगे। इस तरह, आप जवाब देने में सक्षम होंगे कि दूसरों को यह समझने में मदद करें कि आप इस विकल्प से खुश, संतुष्ट, शांत और उत्तेजित हैं! पाँच प्रमुख कारणों की एक सूची बनाओ जिससे आप सोफे आलू की पसंद करते हैं फिर, वह इस बारे में वैध स्पष्टीकरण के लिए बहस करते हैं, उन लोगों के साथ साझा करने के लिए जो आपके फैसले की आलोचना करने की कोशिश करेंगे।
  • मित्रों और परिवार के सदस्यों की सहायता करें जो आपके बारे में परवाह करते हैं, लेकिन जो जोर देते हैं, समझें कि आप संतुष्ट हैं और आप कुछ भी नहीं याद करते हैं। समझाओ कि आपकी इच्छा के खिलाफ बाहर आने के लिए मजबूर किया जा रहा है एक तेज बदलाव होगा और स्वागत से दूर। यदि आप बाहर निकलने के हर पल से नफरत करते हैं तो कोई भी खुश नहीं होगा।
  • विनम्रता अकेले और अकेले होने के बीच का अंतर समझाओ, यह सुनिश्चित करने के लिए इसका लाभ उठाएं कि आप अकेले ही नहीं हैं
  • ब्यू प्रुड ऑफ होविंग अ होमनेस चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने आप को अपने घर में जो कुछ करने के लिए प्यार करता है, वह पवित्र स्थान जिसमें आप बाहर की दुनिया से शरण ले सकते हैं, उसे दूर ले जाएं। यह वह जगह है जहां आप टूथपिक्स के साथ ताजमहल का निर्माण कर सकते हैं, पांचवें बार "रिंग्स ऑफ लॉर्ड्स" पढ़ सकते हैं, एक फिल्म मैराथन बना सकते हैं और बिना किसी और को घुसपैठ करने और उसे पहचानने के लिए अपना साँप खा सकते हैं। कई गतिविधियों, भौतिक या बौद्धिक, संभव नहीं होगा यदि आपके पास कोई व्यक्तिगत स्थान नहीं है, जो प्रतिबिंबित करने, शांति में हो और कुछ गोपनीयताएं हों और आपका घर आपको यह सब प्रदान करता है। किसी के लिए, शायद आपके लिए भी, यह प्रेम के एक विस्तार का प्रतिनिधित्व करता है जो पहले से स्थापित रूटीन और व्यक्तिगत तरीके से भोजन करता है, जिससे घरेलू वातावरण बढ़ जाता है। उदाहरण के लिए, एक बार जब आप प्रत्येक शुक्रवार की रात एक फिल्म मैराथन का आयोजन करने का ताल लेते हैं, हर शनिवार को कविता लिखते हैं और एक सुंदर परिदृश्य के सामने हर रविवार की दोपहर को बुनाई वाली बिल्ली के कपड़े पहनते हैं, इस शांतिपूर्ण पल को परेशान नहीं करना होगा। यह नियमित आधार पर दोहराता है, क्योंकि यह आपको संतुष्ट करेगा गतिविधियों में आप बेहतर घर पर कर सकते हैं, हम निम्नलिखित शामिल हैं:
  • एक रोचक या उत्तेजक किताब पढ़ें या पूरी गाथा को पूरा करें!
  • एक शांत घर लेखन और प्रतिबिंब को प्रोत्साहित करती है। एक निश्चित बिंदु खोजें और शायद एक सुंदर दृश्य है - यह केवल उपन्यास, ब्लॉग, लघु कथाएँ, राय लेख या अन्य विषयों और इतने पर लिखने के लिए होगा। वे सभी रचनात्मक नसों को उभरने की संभावनाएं हैं।
  • स्टोव पर कड़कना अगर आपके पास एक कामकाजी रसोई है, तो आपको खुद को शेफ में बदलने के लिए कुछ और चीजों की ज़रूरत नहीं होगी। आप डेसर्ट सेंकना, पहले और दूसरे पाठ्यक्रम तैयार कर सकते हैं, बारबेक्यू बना सकते हैं ... यदि आप भी लिखना पसंद करते हैं, तो आप अपनी पाक कृतियों को एक पुस्तक समर्पित कर सकते हैं।
  • मूवी मैराथन केवल घर पर आप फिल्मों और टीवी श्रृंखला को याद कर सकते हैं, या जिन लोगों को आप पसंद करते हैं और उन्हें पसंद करते हैं उन्हें देखें। वास्तव में, यदि आप पीछे एक टेलीविजन श्रृंखला के साथ छोड़ते हैं, तो इंटरनेट पर इसे देखें, पॉपकॉर्न की एक विशाल कटोरा तैयार करें और एक कंबल के नीचे घुमाकर इसे शुरुआत से अंत तक देखें
  • अपने प्यारे दोस्तों पर कुछ समय व्यतीत करें। कुत्तों को सड़क पर सामाजिक बनाने में कोई दिक्कत नहीं होती है, लेकिन कई अन्य जानवरों को चारों ओर नहीं ले जाया जा सकता है, उदाहरण के लिए बिल्लियों, सरीसृप, कृन्तकों आदि। और कुत्तों को घर पर समय बिताना पसंद है (वास्तव में वे जहाँ भी आप खुश हैं)। आप चार-पैर वाली मित्र के साथ गुणवत्ता का समय बिता सकते हैं
  • अपने आप को एक कलाकार में बदल दें घर पर आप जो चाहें बना सकते हैं, यह जानकर कि कोई भी नतीजे का न्याय नहीं करेगा, जब तक कि आप पूछें न। रीसाइक्लिंग डिब्बे में प्रेरणा तलाशने के बाद आप काम कर सकते हैं, अन्यथा आप बगीचे में पत्ते और पत्थरों को एकत्र कर सकते हैं।
  • बोर्ड गेम के साथ गेम के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करें अपने सभी पुराने खेलों को बाहर निकालें, स्वादिष्ट स्नैक्स तैयार करें, चुप संगीत चुनें और आराम से कुर्सियों की पेशकश करें: प्रतिस्पर्धा के कुछ सालों से कंपनी में एक अच्छी शाम खर्च करें। वीडियो गेम एक और विचार है
  • शारीरिक गतिविधि करो आपको प्रभावी ढंग से प्रशिक्षित करने के लिए जिम जाने की जरूरत नहीं है। फिटनेस डीवीडी खरीदें, ऑनलाइन वीडियो देखें या सप्ताह भर में जमा होने वाले तनाव को कम करने के लिए चलें।
  • ब्यू प्रुड ऑफ बीइंग अ होमॉउगन चरण 5
    5
    ज़ेन वायुमंडल की सराहना करते हुए आप घर पर सांस लेते हैं, जबकि आपके दोस्तों और सहकर्मियों को स्थानीय लोगों के लिए पागलपन चलाते हैं। एक चप्पल की तरह जीवन में अग्रणी होने का मतलब है कि कार्यालय में या स्कूल में एक लंबा दिन के बाद आराम और पुनर्जन्म होता है। घर पर अपने समय को अधिकतम करने के लिए प्रत्येक पल को रोकने और स्वाद लेना सीखें। आप वास्तव में एक घरेलू परिवेश में आराम कर सकते हैं, बस विशेष रूप से सफल होने के लिए आराम के उद्देश्य से किए गए उपायों को लागू करें। आप ध्यान, योग, चिंतन का प्रयास कर सकते हैं, बाथरूम में एक घर के स्पा की तैयारी कर सकते हैं, एक झूला में नल और आलसी दोपहर
  • ज़ेन घर के माहौल में रहने का मतलब यह सुनिश्चित करना है कि यह साफ और सुव्यवस्थित है। अगर आप एक सप्ताह से पूरे हफ्ते चलते हैं और सब कुछ पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं, खासकर सप्ताहांत के दौरान, आपको शांति के लिए खर्च करने का समय बिताने के लिए चीजों की अंतहीन सूची के बिना होना पड़ेगा। अवकाश के समय के बारे में सोचने के लिए कुछ भी नहीं है, नियमित रूप से साफ करें
  • किसी के साथ इस जीवन शैली को साझा करें यदि आप सोफे-आलू के साथ रहते हैं, तो एक साथ रहें और कंपनी में कुछ गतिविधियां करें- आप एक उपन्यास के गुणों पर चर्चा कर सकते हैं, समसामयिक मुद्दों के बारे में सुविख्यात ढंग से बात कर सकते हैं या जीवन के बारे में सोच सकते हैं।



  • बीई प्राइड ऑफ़ बीविंग ए होमबॉय चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने परिवार के साथ रहने के लिए समय निकालें, आपके द्वारा बनाए गए आराम से वातावरण में। माता-पिता को कभी-कभी सोफे आलू के साथ रहने के लिए मजबूर किया जाता है क्योंकि युवा बच्चों की देखभाल करना आसान है। अपनी ज़िम्मेदारियों के कारण इस जीवनशैली का पालन करने के लिए बाध्य होने की बजाय, अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने और उन कार्यों में अपना समर्पण करने का एक शानदार अवसर मानते हैं जो आपको और भी अधिक एकजुट करेगा। यहां कुछ विचार हैं:
  • पारिवारिक खेलों को व्यवस्थित करें इस गतिविधि के लिए समर्पित एक शाम आपके बच्चों के साथ एक अच्छे संबंध खोजना आदर्श हो सकता है। अपने आयु वर्ग के लिए उपयुक्त खेल चुनें और मज़े के साथ इंटरैक्ट करने और इकट्ठा करने के लिए मेज के चारों ओर इकट्ठा करें। इसे एक परंपरा बनाओ, जो बड़े होकर भी स्नेह के साथ याद रखेगी।
  • एक परिवार परियोजना शुरू करें चाहे वह बगीचे में शेड को चित्रित कर रहा हो या दादी के जन्मदिन के लिए एक विशेष उपहार बना रहा हो, घर पर सभी एक साथ खर्च करने के लिए समय निकाला, एक रचनात्मक कार्य से लिया गया।
  • पुन: व्यवस्थित या नवीनीकृत करें क्या आपका बच्चा बड़ा हो गया है और अपने कमरे में बदलाव करना चाहता है? कई महीनों से पहले अपने कमरे की ज़रूरत कीजिए और फिर अपने सजाने के कौशल को दिखाएं, जिससे आप रंगों और सजावटी वस्तुओं की पसंद में उसकी मदद करें।
  • बरसाती दोपहर के दौरान सोफे पर अपने बच्चों के साथ क्राउच करें। उनके साथ गले लगाए गए हर मिनट का आनंद लें और शांति से घर पर रहें।
  • ब्यू प्रुड ऑफ होविंग अ होमॉनी चरण 7 नामक छवि
    7
    आपको घर पर रहने से बचाने वाले पैसे पर गर्व महसूस हो रहा है कुछ लोगों के लिए, चप्पल जल्द ही एक बचत अभ्यास में बदल जाता है आप एक खरीदने के लिए जो करने के लिए मौजी को नहीं दे सकता, पीने स्थानीय करने के लिए प्रवेश शुल्क का भुगतान, नवीनतम फैशन के कपड़े खरीदते हैं, बाहर खाना और इतने पर करने के लिए मेहनत के वेतन खर्च परीक्षा कर रहे हैं। इसके बजाय, सोफे आलू जानता है कि घर पर खाना पकाने से पैसा कैसे बचाया जाए, इसके बावजूद कि वह क्या पहना है। वह उन गतिविधियों को पसंद करता है जो लागत कुछ भी नहीं है और सावधान है। और अपने शौक या ऑनलाइन शॉपिंग की आदत के रूप में आप पैसे दूर ले, यह संभावना है कि आप कुछ तुम सच में चाहते खरीद जाएगा और आप अपने हितों को बेहतर बनाने के भारित शॉपिंग करते हैं। आप अल्पकालिक रूप से खर्च नहीं करेंगे इसके अलावा, यह संभावना है कि जिस स्थान पर आप रहते हैं, वह आपको नहीं दिया गया है, शायद आप एक नमकीन किराया भुगतान करते हैं या यह आपको बहुत अधिक खर्च करते हैं - अधिक समय बिताने के लिए, यह पैसा अच्छी तरह से खर्च किया जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी जीवन शैली आपको अधिक बचत करने देती है, यहां कुछ अतिरिक्त सुझाव दिए गए हैं:
  • एक बजट बनाएं जिससे आपको जितना संभव हो बचा सके। यदि आप इतने अधिक सामाजिकता खर्च नहीं करते या रात के खाने के लिए बाहर नहीं जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इस पैसे को अलग कर देते हैं। अगर आप सावधान न हों, तो जब तक आप हमेशा घर पर रहें, पैसे आपकी उंगलियों के माध्यम से आसानी से पर्ची कर सकते हैं
  • खरोंच से बहुत सी चीजें करें, जो कि आप कपड़ों से खाते हैं स्वतंत्र रूप से जीने की क्षमता आजकल अधिक महत्वपूर्ण हो रही है, क्योंकि लोगों ने यह समझना शुरू कर दिया है कि अपने हाथों से कुछ का निर्माण करने का अर्थ है गुणवत्ता वाले सामान और संतोष महसूस करना।
  • खरीद के बजाय उधार पुस्तकालय में जाओ, किसी किताबों की दुकान में नहीं, वीडियो स्टोर पर जाएं, फिल्म खरीदने न करें, घर पर कभी-कभार मरम्मत करने के लिए आपको कुछ किराया, उपकरण खरीदना न करें। इससे आपको बहुत पैसा, और स्थान बचा होगा।
  • हीटिंग और कूलिंग से खपत को बचाने के लिए निवेश करना - घर को अच्छी तरह से अलग करना एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • भविष्य के प्रोजेक्ट के लिए सहेजें हो सकता है कि आप नए देशों से मिलने के लिए एक यात्रा लेना चाहते हों या नए अनुभव को खरीदने में सक्षम हों, जैसे घर से व्यवसाय शुरू करना। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने सपनों का पीछा करने के लिए आवश्यक सभी पैसे हैं पैसे बचाने के अलावा, आप शेयर बाजार में निवेश करने की कोशिश कर सकते हैं। अगर वित्त की दुनिया आपकी प्राथमिकता नहीं है, तो आपको एक अच्छे सलाहकार की मदद से स्वयं सहायता मिलनी चाहिए।
  • ब्यू प्रुड ऑफ़ बीइंग अ होमिबू चरण 8
    8
    अपने घर में पार्टी लाओ और अपने मेहमानों का मनोरंजन करें। सभी सोफे आलू नियमित रूप से घर पर लोगों को प्राप्त करना पसंद करते हैं, लेकिन कुछ इसे पसंद करते हैं। विचार अपने मित्रों को आमंत्रित करते हैं और उन्हें आप entices के लिए खाना बनाना, या आप बस एक अच्छा पार्टी को संगठित करना चाहते हैं, तो आप अपने पाक कौशल और अपने घर के खुले दरवाजे करने के लिए स्वतंत्र लगाम दे सकते हैं। यहां पार्टी या रात के खाने के लिए कुछ विचार हैं:
  • बच्चों और वयस्कों दोनों को आमंत्रित करने वाले एक पारिवारिक पार्टी को व्यवस्थित करें यदि आपके कई दोस्तों के छोटे बच्चे हैं, तो शायद वे आपके जीवन जैसा जीवन जीते हैं। इस प्रकार की बैठकों में आप यादगार क्षणों को रहने की अनुमति दे सकते हैं, इसलिए एक "हाँ क्यों" व्यवस्थित करें। यह अन्य चप्पलों को घर से बाहर पैर सेट करने में मदद कर सकता है और उनकी नियमितता से बाहर निकल सकता है। बच्चों और वयस्कों दोनों के लिए उपयुक्त पेय और व्यंजन तैयार करें कई खिलौने की पेशकश करें और, यदि आप चाहें, तो छोटे लोगों के लिए एक एनीमेटर किराया।
  • अपने दोस्तों के साथ घर पर शाम की योजना बनाएं मज़े के लिए आपको क्लब में नहीं जाना है: आप इसे घर पर भी कर सकते हैं। शराब और नाश्ते खरीदें आप इसे और अधिक मजेदार बनाने के लिए कार्डों का एक डेक भी तैयार कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो एक शीतकालीन चखने या एक विशेष पार्टी की तरह एक थीम रात की स्थापना करें, जो कि वर्तमान घटनाओं या पारंपरिक की एक घटना से प्रेरित है।
  • सर्दियों में घर के अंदर एक पिकनिक व्यवस्थित करें ठंड के नीचे के तापमान भी आपको फायरप्लेस के पास रहने के लिए मजबूर कर सकते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप प्रकृति को घर में नहीं ला सकते। चेकर्ड टेबलक्लोथ बाहर रोल करें, पिकनिक बास्केट खींचें और, अगर आप चाहें, तो प्लास्टिक की चींटियों को "परेशान" मेहमानों के लिए खरीदें प्रत्येक अतिथि को एक डिश तैयार करने के लिए कहें, जब आप पेय और बर्तनों का ध्यान रखें
  • एक शौक की शाम को व्यवस्थित करें अपनी रुचियों को साझा करने वाले लोगों को आमंत्रित करें अपने कौशल को दिखाने के लिए इसका लाभ उठाएं। यह सिखाने, युक्तियों का आदान-प्रदान करने और आपके द्वारा किए गए कार्य का प्रदर्शन करने का एक अच्छा अवसर हो सकता है। कुकीज़ सेंकना और गर्म पेय बनाने: वे मेहमानों को स्वागत महसूस करने के लिए आदर्श हैं
  • बीई प्राइड ऑफ होविंग ए होमॉउसे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    सोफे आलू होने का विकल्प स्वीकार करें एड्रेनालाईन प्रेमियों को सिर्फ एक मिनट के लिए अभी भी नहीं रह सकता, उन्हें हमेशा कार्रवाई करने और हर रात बाहर जाने की आवश्यकता होती है हालांकि जीवन के लिए यह दृष्टिकोण व्यापक और व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है, आप अभी भी एक शांत और अधिक आराम से तरीके से रह सकते हैं। यदि आप एक सोफे आलू हैं, तो आपने खुद को स्पॉटलाइट में लगाए बिना अपने हितों का पीछा करने का फैसला किया है, अपने अंदरूनी स्वभाव को पोषण और अपने घर से अधिक का लाभ उठाया है। जब भी कोई व्यक्ति जो आपको समझ में नहीं आता है, आप अन्यथा आपको समझाने की कोशिश करते हैं, तो याद रखें कि आप अपना समय बिताने का निर्णय लेते हैं और यह आपकी पसंद है। आपको अपनी इच्छाओं के विरुद्ध जाने के लिए राजी नहीं किया जाना चाहिए।
  • टिप्स

    • अगर आपको थोड़ा परेशान लग रहा है या आप असामान्य थे, क्योंकि आप घूमने के बजाय घर पर रहना पसंद करते हैं, याद रखें कि आप केवल अपनी वास्तविक जरूरतों का सम्मान कर रहे हैं और यह सस्ता नहीं है, यह देखते हुए कि बहुत से लोगों को फैशनेबल या "इन" से आसानी से अभिभूत हैं अपनी वरीयताओं को आवाज देने में सक्षम होने के कारण आप अपने मूल्यों पर लंगर डालने की इजाजत देते हैं।
    • अक्सर आप धीरे-धीरे बदलते हैं, और आप धीरे-धीरे आपके परिवर्तन को महसूस करेंगे। यदि आप अपने किशोरावस्था का एक अच्छा हिस्सा अपने साथियों द्वारा उठाए गए दबाव में झुकते हैं, या शायद घर पर चुपचाप रहने के लिए हमेशा असंभव रहा है क्योंकि आपके भाई आपको परेशान कर रहे थे, ऐसा कोई समय आ सकता है जब आपको पता चल जाएगा कि मूल रूप से आप जीवन के लिए एक सोफे, क्योंकि यह वास्तव में आप क्या कर रहे हैं दर्शाता है। यह स्पष्ट हो सकता है जब अंततः आपके पास अपने सभी स्थान पर रहने का अवसर होता है, यह जानकर कि आप इस तरह के जीवन को प्यार करते हैं!
    • अपने आप को अलग-अलग स्थितियों में खोलने का प्रयास करें, भले ही कभी-कभी इसका मतलब यह है कि आप समय-समय पर अपने आराम क्षेत्र (घर) को त्याग दें।
    • आप एक आश्रय में एक जानवर अपनाने सकता है इतना ही नहीं एक जीवन की बचत होगी, न्यूयॉर्क के राज्य विश्वविद्यालय के एक अध्ययन में पाया गया कि अनुसंधान (शेयर दलालों जो उच्च रक्तचाप से पीड़ित), जो एक चार पैर दोस्त ले लिया में शामिल प्रतिभागियों के आधे, एक कमी देखी गई है तनाव की तुलना में उन लोगों की तुलना में जो नहीं थे एक पालतू एक सोफे आलू का पूरा जीवन बना सकता है।
    • हालांकि यह वैकल्पिक है, यह आपको एक और सोफे आलू के साथ समय बिताने में मदद कर सकता है, ताकि आप एक साथ घर पर रह सकें। यह हमेशा संभव नहीं होगा, हालांकि, आपको सामान्य रूप से उन लोगों से निपटना होगा जिन्हें इस तथ्य को समझना और स्वीकार करना होगा कि आप घर पर रहना पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप घर पर रोकते हैं क्योंकि आप बाहर की दुनिया से डरते हैं, और इसलिए आप चुनाव से ऐसा नहीं करते हैं, तो मनोचिकित्सक से संपर्क करने के लिए सलाह दी जाती है। इस तरह के बाद अभिघातजन्य तनाव विकार, सामाजिक चिंता विकार या (जैसे भीड़ से डर लगना के रूप में) फोबिया आप पूरी तरह से रहते हैं, दुनिया के खिलाफ एक ढाल के रूप में अपने घर का उपयोग करने से रोक सकता है के रूप में कुछ विकार,। यदि आप अपने आप को घर के अंदर रखने से डरते हैं, तो किसी से बात करना और सहायता प्राप्त करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com