कैसे उंगलियों के चारों ओर वसा खोने के लिए

यद्यपि केवल उंगलियों के चारों ओर वजन कम करने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना संभव नहीं है, आप एक आहार का पालन करके और शारीरिक गतिविधि कर शरीर के अन्य हिस्सों के साथ उन्हें व्यवस्थित कर सकते हैं। आप मजबूत और फिट उंगलियों के लिए मजबूत और अच्छी लग रही है जो दोनों के लिए मजबूत पकड़ और मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए अभ्यास को शामिल कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

हाथ और फिंगर्स को मजबूत करें
खोपड़ी फैट अराउंड द फिंगर्स चरण 1 नामक छवि
1
पकड़ बढ़ाएं अपने हाथों की ताकत बढ़ाने के सबसे आसान और तेज़ तरीके में से एक है पकड़ को बेहतर बनाने के लिए व्यायाम करना। अपनी पसंद के किसी उपकरण का उपयोग करके प्रत्येक हाथ के लिए 30-50 पुनरावृत्ति करना, उदाहरण के लिए एक विरोधी तनाव गेंद
  • मांसपेशियों को व्यायाम करने के उद्देश्य से विरोधी तनाव गेंदों को आमतौर पर हाथ में रखने का सही आकार होता है वैकल्पिक रूप से आप टेनिस बॉल का उपयोग कर सकते हैं
  • खेल के भंडार में आप हाथों की मांसपेशियों को व्यायाम करने के लिए तैयार किए गए विभिन्न उपकरण पा सकते हैं, जिसमें पियर, दस्ताने और लोचदार बैंड शामिल हैं। सलाह के लिए क्लर्क से पूछें या ऑनलाइन खोज करें
  • चीनी antistress गेंदों (या पाओटिंग क्षेत्रों) इस्पात गेंदों है कि आप अपने हाथों का प्रयोग करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। उन्हें हथेली के चारों ओर घुमाए जाने के द्वारा उपयोग किया जाता है वे एक सुखद आवाज का उत्सर्जन करते हैं और अपने हाथों को मजबूत करने के लिए एक अच्छी कसरत हैं
  • लोट फैट अराउंड द फिंगर्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कलाई को मजबूत करें कलाई को मजबूत करने के लिए कार्य करने वाले अभ्यासों में एक साथ पकड़ में सुधार करने का अतिरिक्त मूल्य होता है, क्योंकि आपको खुद को प्रशिक्षित करने के लिए भार रखना होगा। आप लोचदार बैंड, डंबल्स या केवल आपके घर पर भारी वस्तुओं का उपयोग कर अभ्यास कर सकते हैं।
  • हैंडलर्स के साथ:
    मंजिल की तरफ से हथेलियों के साथ प्रत्येक हाथ में 1-2 किलोग्राम वजन वाला डंबेल लें। अपनी कोहनी को रास्ते से बाहर झुका कर अपने हाथ बढ़ाएं, अपने हाथों को लटकने दें। अब धीरे-धीरे किनारों को भी बढ़ाएं, जब तक कि हथियारों को पूरी तरह से सीधा नहीं किया जाता है, तब विमान को प्रारंभिक स्थिति में वापस करने के लिए कम करें। 10-15 पुनरावृत्ति प्रत्येक के 3 सेट पूरा करें यदि आपके पास डंबल्स की एक जोड़ी नहीं है, तो आप दो बोतलें पानी, दो पूर्ण जार या किसी अन्य वस्तु का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप आसानी से पकड़ सकते हैं।
  • लोचदार बैंड के साथ:
    लोचदार के एक छोर पर अपने पैरों को रखो और एक हाथ से दूसरे को पकड़ो, हथेली का सामना करना पड़ रहा है हाथ लिफ्ट और कोहनी मोड़ लोचदार बैंड लटकना हाथ है कि हाथ जाने के लिए, तो धीरे धीरे हाथ बाहर सीधे सीधा, भी हाथ काटना बढ़ाने प्रत्येक हाथ से 10-15 पुनरावृत्तियों के 3 सेट पूर्ण करें
  • खोपड़ी फैट अराउंड द फिंगर्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उंगलियों पर पुश-अप करें यदि आप अपेक्षाकृत फिट हैं, लेकिन पतली उंगलियां चाहते हैं, तो पुश-अप का उन्नत संस्करण आज़माएं। अपने पूरे हाथ को जमीन पर आराम करने के बजाय, अपने शरीर का वजन केवल अपनी उंगलियों के साथ रखें, ताड़ के ऊपर रखें 5 से 10 पुनरावृत्तियों के प्रत्येक सेट को पूरा करने का प्रयास करें
  • जब आप कर लेंगे, तो आप कुछ सामान्य पुश-अप भी करेंगे। दोनों संस्करण कलाई, पेक्टोरल और सामान्य रूप से ऊपरी शरीर के सभी मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए उपयोगी होते हैं और वजन कम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • लोट फैट अराउंड द फिंगर्स चरण 4 नामक छवि
    4
    अपनी उंगलियों की चपलता में सुधार एक अच्छा मैनुअल निपुणता रखने का अर्थ है कि आप आंदोलनों को कैसे चलाना सीखें जो आपको जटिल कार्यों को जल्दी से करने की अनुमति दें स्वस्थ और मजबूत वाले होने के रूप में फुर्तीली उंगलियां होने के महत्वपूर्ण हैं। हाथों की मोटर कौशल को सुधारने का सबसे प्रभावी तरीका नियमित मैनुअल व्यायाम करना है।
  • आप एक मिनट में कितने शब्द टाइप कर सकते हैं? यदि आप बेहद धीमी गति से हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद चाबियों को अधिक आराम से कैसे मारो यह जानने के लिए
  • एक यंत्र बजाना, विशेषकर पियानो, वायलिन या गिटार, लेकिन कुछ वायु वाद्ययंत्र, जैसे बांसुरी और शहनाई, हाथों के मोटर कौशल को सुधारने के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास है। क्या आपने कभी किसी भी साधन के अध्ययन का अध्ययन नहीं किया है? यह सही अवसर के लिए हो सकता है सीखना.
  • लोशन फैट अराउंड द फिंगर्स चरण 5 नामक छवि
    5
    अपनी उंगलियां टूटना बंद करो उन लोगों के बीच एक बहस है जो दावा करते हैं कि उंगलियों के जोड़ों को टूटना बुरा है और जो लोग यह मानते हैं कि यह एक हानिरहित अभ्यास है कई लोग मानते हैं कि यह पोर के आसपास वसा जमा कर सकता है। किसी भी स्थिति में, ऐसा लगता है कि अपनी उंगलियों को खुजली में कोई लाभ नहीं मिलता है, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप ऐसा कर सकते हैं रोक.
  • सुझाव है कि अपनी उंगलियों खुर गठिया का कारण बन सकती है या जोड़ों के आसपास के ऊतकों को बढ़ाने के लिए कोई डेटा नहीं है हालांकि, कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है उसकी उंगलियों के खुर की आदत है और एक कमजोर पकड़ के बीच एक कनेक्शन है कि वहाँ लग रहे हैं।
  • भाग 2

    आहार बदलें
    लस फैट अराउंड द फिंगर्स चरण 6 नामक छवि
    1
    कम नमक ले लो अत्यधिक सोडियम पानी के प्रतिधारण, एक विकार है जो त्वचा के ऊतकों की एक मध्यम सूजन और विशेष रूप से हाथों और पैरों सहित कई लक्षणों का कारण बन सकता है। यदि आप चाहते हैं कि आपकी उंगलियां पतली हों, तो नमक की खपत कम करें कम नमक लेता है और कम पानी की मात्रा होती है जो शरीर को बनाए रखने की आवश्यकता होती है।
    लेबल पर पोषण मूल्य पढ़ें!
    कम नमक लेने का मतलब यह नहीं है कि आप अपने व्यंजनों को कम समय तक का उपयोग कर रहे हैं। कई पैक और जमे हुए खाद्य पदार्थ, जिसमें सब्जियों और मिठाई शामिल हैं, में बहुत अधिक नमक होते हैं। आप इसे साकार करने के बिना बहुत ज्यादा सोडियम ले सकते हैं
  • भागों को भी ध्यान दें अक्सर एकमात्र ऐसा कारक जो सामान्य उत्पाद को एक से अलग करता है "कम सोडियम सामग्री" यह एक हिस्से का वजन है, जो कम मात्रा में नमक की मात्रा भी कम करने में कमी आई है।
  • लस फैट अराउंड द फिंगर्स स्टेप 7 नामक छवि
    2
    एक दिन में आठ गिलास पानी पीने से. अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने से आपको अधिक तेज़ी से नमक निकालने में सहायता मिलती है हर दिन दो लीटर पानी पीने से शरीर की सामान्य भलाई सुनिश्चित करने और वजन कम करने में सफल होने के लिए आवश्यक है। अधिक पीना शुरू करने से आपकी भूख को नियंत्रण में रखने, सिरदर्द को रोकने, रक्त परिसंचरण में सुधार और कचरे के निष्कासन की सुविधा प्रदान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यह एक बहुत सस्ता और अविश्वसनीय प्रभावी अभ्यास है
  • लस फैट अराउंड द फिंगर्स चरण 8 नामक छवि
    3
    मशरूम के साथ लाल मांस बदलें वे कम से कम कैलोरी और चर्बी बनाते हैं, जबकि दुबला गोमांस कटौती की तुलना में। इसके अलावा, एक हालिया अध्ययन में यह पाया गया कि जो लोग मशरूम के साथ मक्खियों के साथ मांस को बदलने की कोशिश करते थे, भोजन के अंत में खाना पकाने के समान रूप से संतुष्ट महसूस हुए। यह एक सरल, स्वादिष्ट और स्वस्थ परिवर्तन है।
  • पढ़ना इस अनुच्छेद रसोईघर में मशरूम का उपयोग कैसे करें।
  • लोशन फैट अराउंड द फेन्गर्स चरण 9 नामक छवि



    4
    धीमी गति से रिलीज कार्बोहाइड्रेट को प्राथमिकता दें कार्बोहाइड्रेट के दो प्रकार हैं: सरल और जटिल पहले वाले, उच्च वसा वाले औद्योगिक खाद्य पदार्थों में निहित, वसा में तेजी से बदल जाते हैं और कई लोग उन्हें निगलने के बाद पेट की सूजन से पीड़ित होते हैं। सरल कार्बोहाइड्रेट में मिठाई और कार्बोनेटेड पेय और सामग्री जैसे चीनी और कॉर्न सिरप जैसे खाद्य पदार्थ और पेय शामिल हैं। जटिल कार्बोहाइड्रेट पूरे अनाज में निहित हैं और अवशोषित होते हैं और अधिक धीमी गति से मेटाबोलाइज किए जाते हैं। वे साधारण लोगों की तुलना में शरीर को अधिक पोषण और ऊर्जा प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए जटिल कार्बोहाइड्रेट निहित हैं:
  • जई का आटा में;
  • मीठे आलू में;
  • रोटी, पास्ता और भूरे रंग के चावल में;
  • सेम और मसूर में;
  • पत्तेदार सब्जियों में
  • लोशन फैट अराउंड द फेन्गर्स चरण 10 नामक छवि
    5
    स्नैक समय पर स्वस्थ विकल्प बनाएं उच्च वसायुक्त और मीठा नाश्ता जो आप खाने से खाते हैं, आप बहुत अधिक वजन डाल सकते हैं। एक मुट्ठी भर चिप्स जाहिरा तौर पर हानिरहित लग सकता है, लेकिन अगर आप वास्तव में अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको स्वस्थ विकल्पों के साथ सभी प्रकार के जंक फूड बदलने की कोशिश करनी होगी। चिप्स और स्नैक्स को फेंक दें और अपनी उंगलियों पर केवल ताजे फल और सब्जियां रखें, ताकि आपके पास कोई विकल्प न हो।
  • एक सेब खाओ यह फल है जो कई फाइबर और बहुत कम कैलोरी प्रदान करता है।
  • मिठाई को न छोड़ें, लेकिन स्वस्थ विकल्प बनाएं उदाहरण के लिए, रात के खाने के बाद वह एक कम वसा वाले ग्रीक दही खाती है जो आइसक्रीम कप के बजाय ब्लूबेरी से समृद्ध होती है। कभी-कभी आप, चॉकलेट केक का एक टुकड़ा खाने के हाथ पर एक अंधेरे गोली रखने के लिए और केवल एक वर्ग खाना पसंद करते हैं (सिर्फ एक) एंटीऑक्सीडेंट के अपने भरण हो और मिठाई के लिए अपने तरस को संतुष्ट करने के।
  • लोशन फैट अराउंड द फिंगर्स स्टेप 11 नामक छवि
    6
    अधिक धीरे से खाओ किए गए अध्ययनों के परिणाम बताते हैं कि भूख को शांत करने का सबसे अच्छा तरीका अधिक चबाओ और धीरे-धीरे खाने के लिए है यदि आपके पास पेट भरने की प्रवृत्ति है, तो अपनी गति धीमा कर दें और आपके शरीर को संतुष्ट होने के बारे में बताएं।
  • सूप के एक छोटे से हिस्से के साथ भोजन शुरू करें शोरबा या मेज पर बैठे से पहले 15-20 मिनट के एक मुट्ठी भर बादाम खाओ यह साबित होता है कि यह निम्नलिखित भोजन के दौरान भस्म भोजन की मात्रा को कम करने में काम करता है।
  • खाना न छोड़ें
    कई अध्ययनों के परिणाम बताते हैं कि यह एक बुरी आदत है, खासकर यदि प्रश्न में भोजन नाश्ता है, क्योंकि यह शरीर के बजाय स्टोर कैलोरी है कि आप दिन के आराम के दौरान समझेंगे को जलाने के लिए कारण बनता है। दूसरे शब्दों में, नाश्ता छोड़ने से आपको वज़न कम करने के बजाय वजन बढ़ाना होगा।
  • भाग 3

    पूरे शरीर में वजन कम करना
    लस फैट अराउंड द फिंगर्स स्टेप 12 नामक छवि
    1
    लंबे समय तक चंचलता से चलता है. चलना शारीरिक गतिविधि प्राप्त करने और वज़न कम करना शुरू करने का सबसे आसान और सबसे सस्ता तरीका है। कोई विशेष उपकरण की आवश्यकता नहीं है, इससे भी ज्यादा समय नहीं, और परिणाम आपको मिलेगा केवल आपके प्रयासों पर निर्भर करेगा।
    • अपने पड़ोस की सड़कों के माध्यम से तेज चलने से शुरू करें और फिर धीरे-धीरे अपनी दूरी बढ़ाएं। समय के अनुसार 1 या 2 किलोमीटर तक चलने या एक लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रारंभ करें, उदाहरण के लिए 15-20 मिनट निरंतर ताल बनाए रखें और कसरत को दो बार दोहराएं।
    • यदि आप व्यायाम के एक बड़े प्रशंसक नहीं हैं, तो अपने चलने का इलाज न करें। इसे बस सड़क पर चलने का अवसर के रूप में गौर करें, शायद एक ऑडीबूक या अपने पसंदीदा संगीत को सुनना।
  • लोशन फैट अराउंड द फिंगर्स स्टेप 13 नामक छवि
    2
    एक हल्के हृदय गतिविधि का अभ्यास करें यदि आप अपने वर्कआउट्स को थोड़ा ऊपर लेना चाहते हैं, तो हृदय व्यायाम जोड़ें। अपने दिल की धड़कन की गति बढ़ाएं और इसे थोड़ा तेज करें। आप जिम में एक कोर्स के लिए साइन अप कर सकते हैं या ऑनलाइन आराम से एक का अनुसरण कर सकते हैं। उदाहरण के लिए आप निम्न विषयों का मूल्यांकन कर सकते हैं:
  • योग;
  • पिलेट्स;
  • स्पिनिंग;
  • Zumba;
  • पानी एरोबिक्स;
  • हर कोई महसूस नहीं करता है या निरंतर दरों पर प्रशिक्षित करने में सक्षम है। शायद कताई और ज़ुम्बा आपके लिए नहीं हैं एक कसरत नियमानी योजना बनाने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें जो आपके लिए सही है
  • लोशन फैट अराउंड द फिंगर्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    धीरे-धीरे व्यायाम की तीव्रता में वृद्धि। की घटना "पठार" यह बल्कि व्यापक है यदि आप शुरू में नियमित रूप से अपना वजन कम करते हैं, लेकिन अचानक आपने अपना वजन घटाया है, तो शायद यह समय है जब आप प्रशिक्षण में गियर ले जाएं कुछ बिंदु पर अधिकांश लोग वजन घटाने में गतिरोध का अनुभव करते हैं।
  • कोशिश करो "सर्किट प्रशिक्षण"। 5-10 अभ्यास का चयन करें जो आप चाहें और उन्हें एक समय में 40-60 सेकंड के लिए तेज गति से एक बार करते हैं, जितना संभव हो उतने दोहराव को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। 20-30 सेकंड के लिए आराम करो, फिर अगले व्यायाम पर जाएं।
  • सेट के बीच एक 5 मिनट का ब्रेक लेते हुए, प्रत्येक चयनित अभ्यास के लिए तीन सेट पूर्ण करें। यदि आप इस कसरत को सप्ताह में तीन बार दोहराते हैं, जबकि आप एक स्वस्थ आहार खा रहे हैं, तो आप अपने आप को अतिरिक्त पाउंडों से मुक्त कर देंगे।
  • लस फैट अराउंड द फिंगर्स स्टेप 15 नामक छवि
    4
    आराम करने के लिए जानें. जब आप पर बल दिया जाता है, तो आपका शरीर कोर्टिसोल का उत्पादन करता है, एक हार्मोन जिसे वजन में वृद्धि सहित विभिन्न बीमारियों से जोड़ा जा सकता है। तीव्र तनाव की अवधि के दौरान, शरीर वजन कम करने में भी मुश्किल कर सकता है, इसलिए यदि आप अतिरिक्त वसा से छुटकारा चाहते हैं तो आराम करना सीखना महत्वपूर्ण है।
  • आपकी मानसिक स्वास्थ्य भौतिक एक की तरह अपनी प्राथमिकताओं के शीर्ष पर होना चाहिए चुपचाप बैठने के लिए आपको हर दिन 15-30 मिनट काट देना चाहिए और अपने मन को साफ करना चाहिए। इस तथ्य के बारे में दोषी महसूस न करें कि आपको कुछ समय बिताने की जरूरत है।
  • गरम स्नान करें, अच्छी किताब पढ़िए या अपने पसंदीदा संगीत को सुनें। किसी भी गतिविधि का अभ्यास करने से आप अपना मन शांत कर सकते हैं और आराम कर सकते हैं।
  • खोपड़ी फैट अराउंड द फिंगर्स स्टेप 16 नामक छवि
    5
    पूरे शरीर में वजन कम करने पर ध्यान दें. कोई भी इसे सुनना पसंद नहीं करता है, लेकिन यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि शरीर के किसी हिस्से का चयन करना और उस स्थान पर कहीं वज़न को खोने के बिना वसा को कम करना संभव नहीं है। आप विशिष्ट क्षेत्रों को कुछ मांसपेशियों को विकसित करने और विशिष्ट व्यायाम करके अपनी कलाई, हाथ और उंगलियों को मजबूत कर सकते हैं, लेकिन तथ्य यह है कि उस क्षेत्र में केवल कुछ मांसपेशियां हैं। अपनी उंगलियों के बीच वसा खोने का एकमात्र तरीका है अपने आहार को बदलना, नियमित रूप से व्यायाम करना और अधिक कैलोरी जलाए जाने से आपको अपने शरीर पर वजन कम करना पड़ता है
  • टिप्स

    • कुछ लोगों में वसा उंगलियों पर दूसरों की तुलना में अधिक आसानी से जमा होता है, यह आनुवांशिकी की बात है।
    • अगर आप एक महिला हैं, या यदि आप एक महिला हैं, तो आप अपनी उंगलियों को पूरी तरह से पतला हो जाएगा, साथ ही शरीर के बाकी हिस्सों में 20% की सीमा के नीचे शरीर में वसा का प्रतिशत लेते हैं।
    • एक प्रमाणित पोषण विशेषज्ञ या व्यक्तिगत ट्रेनर आपको वजन कम करने के लिए सही दृष्टिकोण निर्धारित करने में मदद कर सकता है।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि ओमेगा -3 फैटी एसिड को मछली के तेल के माध्यम से लेना, अतिरिक्त वसा को आसानी से खोने में मदद कर सकता है, यहां तक ​​कि उंगलियों के आसपास भी।

    चेतावनी

    • एक नया प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने से पहले एक व्यक्तिगत ट्रेनर या डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com