कैसे जांघों में वसा खोने के लिए

जांघों से वसा को खत्म करना केवल आहार और शारीरिक गतिविधि के संयोजन के साथ संभव है। व्यायाम और उचित पोषण शरीर के अन्य भागों में वसा ऊतकों को कम करने की अनुमति भी देता है। यदि आप पतले जांघों के लिए निर्धारित हैं और, सामान्य रूप से, एक सूखना शरीर, पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

लक्षित व्यायाम
1
स्क्वैस प्रदर्शन करें. कोशिश करने के लिए कई भिन्नताएं हैं सिद्धांत रूप में, आपको हमेशा एक निश्चित स्थिति से शुरू करना चाहिए। कंधों की चौड़ाई के संबंध में पैर फैलाए गए, नितम्बों को कम करते हुए जांघों को मंजिल के समानांतर रखते हुए। फिर से उठने से पहले तीन सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें।
  • एक फिटनेस गेंद के साथ बैठने की कोशिश करो इसे दीवार के खिलाफ रखकर यह काठ का क्षेत्र के साथ फर्म रखते हुए। गेंद न केवल व्यायाम की तीव्रता को बढ़ाता है, यह आपको अच्छी मालिश प्रदान करता है!
  • 2
    कुछ फुफ्फुस करें. प्रति हाथ 2-4 किलोग्राम वजन रखने पर, एक पैर आगे 90 डिग्री कोण पर झुका कर, जबकि दूसरे के घुटने को कम करना चाहिए, 2.5 सेमी के बारे में फर्श से दूरी को दूर करना चाहिए। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दूसरे चरण के साथ एक ही आंदोलन करना। खड़े रहो और दोहराना जब तक आप श्रृंखला पूरी नहीं करते।
  • भाग 2

    स्वस्थ खाएं और आहार का पालन करें
    लोज़ जांघ फैट चरण 4 नामक छवि
    1
    सही तरीके से हाइड्रेटेड, अर्थात मीठा पेय से परहेज करना। बस सरल पानी पर्याप्त है यह स्वस्थ, अपरिहार्य, आर्थिक और वास्तव में भी अच्छा है। यह शुद्ध करता है, जहरीले को निकालता है, पोषक तत्वों को कोशिकाओं में ले जाता है और ऊतकों को हाइड्रेटेड रहने की अनुमति देता है, जो आवश्यक है। डॉक्टर एक दिन दो लीटर पीने की सलाह देते हैं।
    • कार्बोनेटेड पेय, ऊर्जा पेय, केंद्रित रस और इतने पर से दूर रखें। हम सभी प्रलोभन में पड़ सकते हैं, लेकिन उन्हें उपभोग करने से वजन घटाने में और भी मुश्किल लगता है। इन पेय में बहुत सारे शर्करा होते हैं, कभी-कभी 300 कैलोरी तक पहुंचते हैं। यह एक पूर्ण कसरत निराश हो सकता है
    • हरी चाय पीओ: यह एंटीऑक्सिडेंट का एक उत्कृष्ट स्रोत है और बहुत कुछ कैलोरी है। पॉलीफेनोल की इसकी सामग्री सबसे अधिक सब्जियों के कम से कम 10 गुना से अधिक है, और शरीर को मुक्त कण से कोशिकाओं की रक्षा के लिए सहायता करती है। सबसे ऊपर, याद रखें कि चाय में प्रति लीटर एक या दो कैलोरी होते हैं, इसलिए एक कप वाष्पशील चाय (बिना चापलूसी) एक खुशी है जो आपको दोषी महसूस नहीं करता है।
    • खाने से पहले चाय का एक कप या एक गिलास पानी पीएं। इस तरीके से, आप शरीर को धोखा देते हैं, जो वास्तव में इसके मुकाबले ज्यादा संतुष्ट होने पर विश्वास करेंगे। इसका मतलब है कि आपके पास कम इच्छा होगी और आप द्वि घातुमान के लिए तैयार नहीं होंगे।
  • लूज़ जांघ फैट चरण 5 नामक छवि
    2
    स्वस्थ खाओ. आपको स्वस्थ आहार के लिए आहार पर जाना पड़ता है वज़न कम करने और फिट रहने में आपकी मदद करने के लिए बस खाने की जांच करें। ऐसा करने के लिए, खाद्य समूहों पर ध्यान केंद्रित करने पर विचार करें। जब भी आप मेज पर बैठते हैं, संतुलित भोजन खाने की कोशिश करें:
  • कार्बोहाइड्रेट। जटिल कार्बोहाइड्रेट शरीर द्वारा धीरे-धीरे अवशोषित होते हैं, इसलिए वे शरीर को अधिभार नहीं देते। इसमें ओट, साबुत अनाज और नाखून चावल शामिल हैं
  • प्रोटीन। उन्हें लेने के लिए, मछली और मुर्गी सहित दुबला मांस चुनें आप फलियां, सोया उत्पादों और सूखे फल के लिए आहार में उन्हें पेश कर सकते हैं।
  • फलों और सब्जियां हो सकता है कि आप नहीं जानते, लेकिन वास्तव में अन्य की तुलना में बेहतर कृषि उत्पाद हैं (हालांकि, सिद्धांत रूप में, सभी अच्छे हैं)। तथाकथित उपभोग करें "सुपर खाद्य पदार्थ": घुंघराले काले, ब्लूबेरी और चार्ड
  • अच्छा वसा खाएं ओमेगा -3 और मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड शरीर के लिए आदर्श हैं और वास्तव में आपको कोलेस्ट्रॉल कम करने में मदद करते हैं। सूखे फल, जैतून का तेल, बीज का तेल और मछली समृद्ध हैं। ट्रांस और संतृप्त वसा, दूसरी तरफ, वे हैं जो आप अपने जांघों पर वसा जमा करते हैं। सबसे औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, स्नैक्स, पाई आदि शामिल करें।
  • डेयरी उत्पादों। वसा में केवल उन कम उपभोग करने की कोशिश करें दही विशेष रूप से सिफारिश की जाती है क्योंकि इसमें जीवाणु होते हैं जो आपको भोजन को प्रभावी ढंग से पकाते और संसाधित करते हैं। दूध डेरिवेटिव कैल्शियम और प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत भी हैं।
  • लूज़ जांघ फैट चरण 6 नामक छवि
    3
    निम्न कार्बोहाइड्रेट आहार (इसे एटकिंस कहा जाता है) के बाद कोशिश करें इस पोषण के पीछे सिद्धांत? अधिक वजन वाले लोग कार्बोहाइड्रेट से अतिरंजित होते हैं एक आहार जो अमीर होता है, शरीर में इंसुलिन की रिहाई का कारण बनता है शरीर ग्लूकोज (चीनी) का उत्पादन करके इंसुलिन को नियंत्रित करता है, जो अंततः वसा में बदल जाता है। एक आहार जो कम कार्बोहाइड्रेट की खपत करता है वह प्रोटीन, सोया उत्पादों, फलों, सब्जियों और नटों से खाने से बचने के लिए भोजन करता है। यदि एक ओर आप ले लिया कार्बोहाइड्रेट की मात्रा को सीमित करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें अपने आहार से पूरी तरह समाप्त नहीं करना चाहिए। उन्हें अभी भी आपके आहार का 20% हिस्सा बनाना चाहिए शरीर यह है कार्य करने के लिए ग्लूकोज की आवश्यकता होती है और इस संबंध में कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है। निम्न कार्बोहाइड्रेट आहार में आप किस खाद्य पदार्थ को पसंद करते हैं:
  • मांस समृद्ध प्रोटीन और अप्रसारित, जैसे कि बीफ़, मेमने, पोर्क, चिकन और टर्की
  • प्रोटीन और अप्रसारित समृद्ध मछली, जैसे सैल्मन, ट्यूना, मैकेरल और ट्राउट
  • कुछ कार्बोहाइड्रेट युक्त हरी पत्तेदार सब्जियां।
  • गाय, बकरी या भेड़ के पूरे दूध से औद्योगिक रूप से संसाधित नहीं किया गया।
  • लूज़ जांघ फैट चरण 7 नामक छवि
    4
    आपको यह भी पता होना चाहिए कि कम कार्बोहाइड्रेट आहार से कौन से खाद्य पदार्थों पर प्रतिबंध लगाया गया है। यहां कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें टाला जाना चाहिए:
  • अनाज। कोई पास्ता, रोटी, केक या पेस्ट्री नहीं
  • फल और रस
  • औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, जो आमतौर पर शर्करा जोड़ते हैं
  • आलू, चुकंदर और मक्का जैसे स्टार्च वाली सब्जियां
  • चीनी और मार्जरीन
  • लूज़ जांघ फैट चरण 8 नामक छवि
    5
    कम कैलोरी आहार पर विचार करें आप की तुलना में ज्यादा कैलोरी जलाकर, अपना वजन कम करना इस आहार के बाद कैलोरी का सेवन कम करने का मतलब है प्रति दिन 1,200-1,500 कैलोरी (यह महिलाओं के लिए आवश्यकता है)। यह सलाह दी जाती है अगर आप एक हफ्ते से अधिक पौंड खोना नहीं चाहते हैं। हर सात दिनों में दो किलो से अधिक खोने की कोशिश करना सुरक्षित नहीं है, जब तक कि वह डॉक्टर की सख्त पर्यवेक्षण के अधीन न हो।
  • प्रतिदिन वसा के 35 और 60 ग्राम के बीच रखने के लिए, वसा की मात्रा को सीमित करें। इसका मतलब यह है कि उन्हें पूरे दैनिक कैलोरी सेवन का लगभग 20-35% बनाना चाहिए।
  • एक दिन में 170-240 ग्राम जटिल कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करने की कोशिश करें, जिसमें पूरे अनाज, सब्जियां और फल शामिल हैं। उन्हें दैनिक कैलोरी की जरूरतों के लगभग 45-65% का गठन करना चाहिए।
  • प्रतिदिन दुबला प्रोटीन का 55-95 ग्राम शुरू करने की कोशिश करें, जिसमें मांस, मुर्गी और मछली शामिल हैं। उन्हें रोज़ कैलोरी की जरूरतों के लगभग 15-25% का निर्माण करना चाहिए।
  • लूज़ जांघ फैट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक केटोजेनिक आहार पर विचार करें इस प्रकार का आहार कम कार्बोहाइड्रेट आहार के समान है। वसा और प्रोटीन के साथ उन्हें कम कार्बोहाइड्रेट लेने की कोशिश करें फर्क यह है कि इस आहार में एटकिंस की तुलना में अधिक वसा और कम प्रोटीन है।
  • क्यों अधिक वसा और कम प्रोटीन? यदि आप प्रोटीन से अतिरंजित होते हैं, तो आपके शरीर में ग्लूकोज में ज़ोर डालता है, यही कारण है कि आपको पहले स्थान पर कार्बोहाइड्रेट से बचने का प्रयास करना चाहिए। दूसरी ओर, वसा का रक्त शर्करा और इंसुलिन पर कोई प्रभाव नहीं होता है।
  • वसा के माध्यम से 70-75% कैलोरी, प्रोटीन के साथ 20-25% और कार्बोहाइड्रेट के साथ 5-10% लेने की कोशिश करें। रोजाना 20-50 ग्राम से अधिक नहीं कार्बोहाइड्रेट के घूस को सीमित करें
  • इस आहार के लिए कार्बोहाइड्रेट की खपत को कम करना आवश्यक है, इसलिए आपको उन्हें सही ढंग से गणना करना सीखना चाहिए। इसे करने के लिए एक गाइड खरीदें और इसका अध्ययन करें।
  • भाग 3

    शारीरिक गतिविधि के साथ फिट रहें



    1
    शरीर को पूरी तरह से व्यायाम करें बहुत सारे तकनीकी स्पष्टीकरणों में जाने के बिना, शरीर उन्हें उपयोगी ऊर्जा में परिवर्तित करके वसा जलता है। जब रक्त में पर्याप्त चीनी नहीं होता है, तो यह ऊर्जा प्रदान करने के लिए किटोसिस या केटोन निकायों के रिलीज के साथ प्रतिक्रिया करता है। किसी भी मामले में, जब शरीर में वसा को ऊर्जा में परिवर्तित कर दिया जाता है, तो यह वही घटता है, जो कि वसा के बिल्कुल विशिष्ट भागों में नहीं है, जैसे हमारे मामले में जांघों। इसलिए, इस क्षेत्र में वजन कम करने के लिए, पूरे शरीर को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।
  • 2
    जिम में, एक प्रशिक्षण कार्ड का पालन करें जिसमें संपूर्ण शरीर शामिल है यदि आप पूरी तरह से प्रशिक्षित करना चाहते हैं और अपने जोड़ों के लिए अपेक्षाकृत सुरक्षित तरीके से बहुत से कैलोरी जलाते हैं, तो साइकिल या तैराकी का प्रयास करें। इन खेलों को विशेष रूप से गठिया से पीड़ित लोगों के लिए सिफारिश की जाती है या गंभीर चोट से ठीक हो रहे हैं सप्ताह में कम से कम तीन बार घूमने के लिए जाओ।
  • 3
    एक खेल का अभ्यास करें एक शौकिया या पेशेवर लीग में शामिल होने या केवल अपने दोस्तों के साथ खेलने से, कैलोरी जलाने में बहुत बड़ा अंतर हो सकता है। हम सामाजिक और प्रतिस्पर्धी कारणों के लिए भाग लेने के लिए प्रेरित हैं। इसका मतलब यह है कि हमें पूरे खेल को खेलने और अधिक कैलोरी जलाए जाने के लिए बहुत ज्यादा उत्तेजित महसूस होता है, जब कसरत विशेष रूप से कठिन हो जाती है, तब वापस खींचने के बिना।
  • यदि आप खेल करना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन फिर भी कंपनी में प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो कुछ दोस्तों के साथ एक समूह बनें। जिम में साप्ताहिक अपॉइंटमेंट्स की स्थापना करें और एक-दूसरे को सुसंगत बनाने में मदद करें आप पागलपन या पी 9 1 x जैसे वीडियो की श्रृंखला भी खरीद सकते हैं, अपने दोस्तों के साथ घर पर उनका पीछा कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप ट्रैक पर बने रहने के लिए प्रेरित करें।
  • 4
    आप को यह भी जानना चाहिए कि कौन सी व्यायाम आपको अधिक कैलोरी जलाएगा। दुर्भाग्य से, योग और पिलेट्स इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त नहीं हैं, इसलिए पूरी तरह से इन गतिविधियों पर भरोसा मत करो। वास्तव में, वे आपको प्रति घंटे लगभग 200 कैलोरी, एक पूर्ण बास्केटबॉल खेल के लिए 800 बनाम की अनुमति देते हैं। यदि आपने वजन घटाने को गंभीरता से लिया है लेकिन आप योग को नहीं छोड़ सकते हैं, तो यह एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के साथ वैकल्पिक है जिससे आप अपनी कैलोरी खपत में वृद्धि कर सकते हैं।
  • 5
    चलना जब यह संभव है अगर आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं, तो चलने की कोशिश करें यह एक ऐसी कवायद है जिसे अक्सर अनदेखी और कम करके आंका जाता है आपके वजन और अपनी गति के आधार पर, आप प्रति घंटे 100 और 400 कैलोरी के बीच जला सकते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं, यह चलने, साइकिल चलाना या तैराकी की तुलना में एक शांत व्यायाम है। चलने वाले साथी को ढूंढें और कैलोरी को जलाने के लिए मिलकर काम करें।
  • 6
    याद रखें कि बाकी आपको अधिक सुंदर होने की अनुमति देता है इन सभी कसरत के साथ, आप थक गए और थक गए (अच्छा संकेत!) महसूस करेंगे। इस तरह, आप पर्याप्त नींद ले सकते हैं और अधिक वजन भी खो सकते हैं। सटीक: गुणवत्ता का आराम वजन कम करने में मदद करता है।
  • जब आप पर्याप्त नहीं सो सकते हैं, तो शरीर को घ्रालीन नामक एक हार्मोन का उत्पादन होता है और इसके बजाय लेप्टिन के स्तर को कम करता है। लेप्टिन मस्तिष्क की तृप्ति की भावना को प्रसारित करता है, जबकि घ्रालीन भूख को उत्तेजित करता है दूसरे शब्दों में, जब आप पर्याप्त नहीं सोते हैं, तो आपका शरीर अधिक भूखा महसूस करता है और मन आपको संकेत देने के लिए पर्याप्त संकेत नहीं भेजता है कि यह पूर्ण है।
  • यहां तक ​​कि जो लोग स्लीप एपनिया से पीड़ित होते हैं, जो कुछ नींद के अंतराल के लिए श्वास की समाप्ति का कारण होता है, अधिक वजन होने की अधिक संभावना होती है। अगर आपको लगता है कि आपको यह समस्या है, तो आपको डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए, ताकि बाकी का इसका फल हो: कमर पर अधिक ऊर्जा और कम सेंटीमीटर।
  • टिप्स

    • खड़े हो जाओ, बैठो मत। खड़े होने से आप कैलोरी जलाते हैं, बैठते हैं और उन्हें जमा करते हैं। उन्हें उपभोग करने का सबसे आसान तरीका हमेशा सक्रिय होने की आदत में शामिल होना शुरू करना है। टेलीविज़न को देखने या फ़ोन पर बात करने के दौरान घूमने का प्रयास करें। जाहिर है यह बिल्कुल व्यायाम नहीं बदल सकता, लेकिन यह एक अतिरिक्त है
    • अधिक सब्जी और कम जंक फूड खाएं, उन खाद्य पदार्थों को बदल दें, जो आपको स्वस्थ लोगों के साथ परेशान करते हैं। आप कहे जाने वाले व्यायाम की भी कोशिश कर सकते हैं पहाड़ पर्वतारोही जांघों से वसा को खत्म करने के लिए

    चेतावनी

    • अपना वजन कम करने के लिए भूखा नहीं। भोजन से बचने से चयापचय के कारण धीमा हो जाता है, क्योंकि शरीर उपवास के संभावित लंबे समय के लिए तैयार करता है और वसा वाले भंडार को छोड़ देता है वजन कम करने के लिए एक प्रभावी तरीका नहीं होने के बावजूद, यह बेहद अस्वस्थ है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com