स्थानीय चुनाव कैसे जीतें

यदि आप अपने समुदाय को कड़ाई से मदद करने में रुचि रखते हैं, तो स्थानीय चुनावों के लिए एक अच्छा तरीका है। एक स्थानीय प्राधिकरण आम तौर पर सभी दिशाओं में अपने घर से 80 किलोमीटर से अधिक नहीं क्षेत्र को कवर करता है प्रांतों की सीमा क्षेत्र से भिन्न हो सकती है, लेकिन "स्थानीय" इस मामले में यह घर के करीब का मतलब है एक संभावित उम्मीदवार को चुनाव अभियान चलाने के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं को पता होना चाहिए। निम्नलिखित युक्तियों से आप स्थानीय चुनाव जीतने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

कदम

एक लोकल चुनाव चरण 1 जीतने वाली छवि
1
निर्णय लें कि आपके लिए कौन सा राजनीतिक कार्यालय सबसे उपयुक्त है।
  • एक लोकल इलेक्शन स्टेप 2 जीतने वाली छवि
    2
    अपने कौशल, आपके अनुभव और आपकी रुचियों का मूल्यांकन करें इससे आपको स्थिति और संस्था (प्रांत, शहर, क्षेत्र, राज्य) को समझने में मदद मिलेगी जिसमें आपके कौशल समुदाय के लिए और अधिक उपयोगी हो सकते हैं।
  • एक लोकल इलेक्शन स्टेप 3 जीतने वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि क्या आपके पास चुनाव अभियान चलाने के लिए आवश्यक धनराशि तक पहुंच है। एक चुनाव अभियान का आयोजन काफी महंगा हो सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप सामान्य लोगों के समर्थन के माध्यम से अपने आवेदन का समर्थन कर सकते हैं, ताकि आपके अभियान के बजट को शामिल किया जा सके।
  • एक लोकल इलेक्शन स्टेप 4 जीतने वाली छवि
    4
    उस समुदाय के लिए आवेदन करने के फैसले के बारे में आपके निकटतम, सामुदायिक सदस्यों और स्थानीय संगठनों की राय लीजिए, ताकि आप अपने समुदाय में समर्थन के प्रारंभिक विचार प्राप्त कर सकें।
  • एक लोकल चुनाव चरण 5 जीतने वाली छवि
    5
    आपके समुदाय के बारे में प्रलेखित किया गया है, इससे आपको क्या लगता है कि इसके बदले में परिवर्तन की आवश्यकता है उससे परे देखना बहुत महत्वपूर्ण है। सक्रिय रूप से आपके समुदाय को यह समझने के लिए शामिल करें कि लोग क्या सोचते हैं कि बेहतर होने की आवश्यकता है।
  • एक स्थानीय चुनाव जीतने वाली छवि, चरण 6
    6
    समुदाय में सम्मानित और विश्वसनीय लोगों की एक सूची बनाएं इन लोगों को सलाह के लिए देखें और उनसे पूछें कि क्या वे सार्वजनिक रूप से आपके आवेदन का समर्थन करेंगे।
  • एक स्थानीय चुनाव जीतें शीर्षक 7 छवि
    7
    समुदाय और उसके प्रमुख व्यक्तित्वों का दौरा करने के बाद, एक कार्यक्रम का मसौदा तैयार करें जिसे आप मानते हैं कि समुदाय को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। तो आपको अपने भाषण के बारे में सोचना होगा, जिसमें आपको कारणों को रेखांकित करना होगा कि आप एक उत्कृष्ट उम्मीदवार क्यों हैं, यह बताएं कि आप समुदाय में सुधार लाने का इरादा कैसे करते हैं और इससे भी महत्वपूर्ण, मतदाताओं के समर्थन की मांग करें।
  • एक स्थानीय चुनाव जीतने वाली छवि 8 शीर्षक
    8
    आप किस संस्था के आधार पर उम्मीदवार हैं, आप एक अभियान के नेता को भर्ती कर सकते हैं या एक विशेषज्ञ समुदाय की भर्ती करने पर विचार कर सकते हैं जो आपके अभियान का समन्वय करने में स्वयंसेवकों की सहायता करते हैं। एक अच्छा अभियान प्रबंधक उज्ज्वल, प्रेरित, संगठित और कड़ी मेहनत के लिए तैयार होना चाहिए जितना जितना तुम हो। यह आंकड़ा आपके कैलेंडर, नियुक्तियों और अन्य नाबालिग विवरणों का ख्याल रखता है।
  • एक स्थानीय चुनाव जीतने वाली छवि 9
    9
    अपनी सीमाओं से अवगत रहें, दोनों मानसिक और शारीरिक एक निश्चित स्थिति के लिए एक उम्मीदवार होने के नाते एक भीषण उपक्रम हो सकता है, भले ही स्थानीय प्राधिकारी में आप उम्मीदवार हैं एक चुनावी अभियान में 24 घंटे का दिन रहता है, चुनाव के दिन मतदान के करीब होने तक समाप्त नहीं होता। अच्छी सलाह यह एक मैराथन के रूप में सोचने के लिए है, स्प्रिंट के रूप में नहीं, जिसका मतलब है कि सही गति खोजने के लिए कि आप अपने अभियान के पूरे समय में बनाए रख सकते हैं।



  • एक स्थानीय चुनाव जीतने वाली छवि शीर्षक 10
    10
    इस समय, आपकी सामुदायिक भागीदारी कार्रवाई उन स्वयंसेवकों को प्रेरित करेगी जो आपके आवेदन का समर्थन करना चाहते हैं। स्वयंसेवकों को प्रेरित करने के लिए यह आप पर निर्भर है, और यह अभियान प्रबंधक (अगर आपके पास है) के लिए उन्हें प्रबंधित करना होगा यह सुनिश्चित करने के लिए उचित संगठन आवश्यक है कि इन स्वयंसेवकों का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाता है सुनिश्चित करें कि आप स्वयंसेवकों की उचित देखभाल करते हैं, आखिरकार वे आपके लिए घंटों के लिए काम करते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्थानीय चुनाव चरण 11
    11
    एक सफल अभियान भी अक्सर दरवाज़े से दरवाजा पदोन्नति दर्शाता है जो उम्मीदवार को बड़ी संख्या में सामुदायिक नागरिकों को पूरा करने की अनुमति देता है और उन्हें समझने में शामिल होता है कि उन्हें क्या सुधार की आवश्यकता है। यह उम्मीदवार को अपनी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए संकेत देने की अनुमति देने की संभावना भी देता है। ये संकेत लोग समुदाय में आपकी सहायता को दिखाने का एक शानदार तरीका हैं। लोगों को वास्तव में उम्मीदवार को व्यक्ति में देखने की सराहना होती है, और वे इस तथ्य का स्वागत करते हैं कि आपने उनसे वोट करने के लिए कहा था। खासकर जब वे चुनाव के दिन मतदान केंद्र पर जाते हैं!
  • छवि का शीर्षक स्थानीय चुनाव चरण 12
    12
    यात्रियों, बैनर, स्टिकर, पिन और संकेतों को द्वार से साझा करें, सामुदायिक घटनाओं, पार्कों में, उन सभी जगहों पर बनाएं जहां वहां आप और आपके स्वयंसेवकों को पीछे छोड़ना नहीं चाहते हैं लगातार मतदाताओं तक पहुंचने के लिए अपने अभियान के बारे में जानकारी के साथ पत्र भेजने पर विचार करें। नोट: स्थानीय चुनाव अभियान कानून का पालन करना महत्वपूर्ण है।
  • एक स्थानीय चुनाव जीतने वाली छवि 13
    13
    घटनाओं को व्यवस्थित करें, जो समुदाय के लोगों को उम्मीदवार से मिलने की अनुमति दें। इन घटनाओं को बड़ा किया जाना चाहिए या अत्यधिक नहीं होना चाहिए वे केवल आपके कार्यक्रम को साझा करने का अवसर प्रदान करते हैं, और यह दिखाने के लिए कि आप समुदाय की सेवा करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति क्यों हैं। फिर, आपके भाषणों का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा लोगों को उनके वोट के लिए पूछना है। इन घटनाओं को भी प्रेस के लिए उस चार्ज के लिए अपनी सवारी के बारे में कुछ लिखने के लिए एक शानदार तरीका है कई शहरों में यह मुश्किल है, लेकिन असंभव नहीं है, स्थानीय चुनावों के लिए पर्याप्त प्रेस कवरेज प्राप्त करने के लिए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कोशिश करने की भी आवश्यकता नहीं है।
  • एक लोकल चुनाव चरण 14 जीतने वाली छवि
    14
    अपने अभियान के दौरान आप स्थानीय मीडिया के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सकते हैं, लेकिन इस तथ्य पर भरोसा मत रखिए कि वे आपके चुनाव के बारे में लिखते रहेंगे। यह स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन पृष्ठों को खरीदने या स्थानीय रेडियो पर प्रसारित विज्ञापनों को रणनीतिक लाभ दे सकता है, लेकिन ये सभी लागतों को शामिल करते हैं अपने अभियान प्रबंधक से परामर्श करें, या यदि आपके पास एक नहीं है, तो इस प्रयास की प्रभावशीलता पर विचार करें। आपको पता होना चाहिए कि क्या वे अपने समुदाय में अखबार पढ़ते हैं या सबसे लोकप्रिय रेडियो स्टेशन क्या हैं यदि आप इन सवालों का जवाब नहीं दे सकते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। पुंटो। यदि आपको नहीं पता कि आपके समुदाय क्या पसंद करते हैं, तो आप उन्हें कैसे अपनी हितों का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुन सकते हैं?
  • एक लोकल इलेक्शन स्टेप 15 जीतने वाली छवि
    15
    धनराशि बड़े या छोटे हो सकते हैं, चाहे वर्तमान संख्या की कोई बात नहीं हो, दान का आकार महत्वपूर्ण है। जिस स्थिति के लिए आपने आवेदन किया है या आप कैसे, उम्मीदवार ने शुरुआती चरणों में अपने अभियान का संचालन करने का निर्णय लिया, यह धन उगाहने पर असर पड़ेगा। आपने खर्च करने, खर्च करने, खर्च करने या एक और दृष्टिकोण का चयन करने का निर्णय लिया है "लोकप्रिय" लोगों के समर्थन के माध्यम से? जीत दोनों विधियों के साथ आए, यह एक निर्णय है जो आप पर निर्भर है। अपने अभियान बजट का निर्धारण करते समय समुदाय के विचारों पर विचार करें आपको पता होना चाहिए कि क्या उन्हें लगता है कि एक विशाल और प्रभावशाली चुनाव अभियान प्रभावशाली है या यदि वे किसी उम्मीदवार को पसंद करते हैं जो लोगों के बीच कड़ी मेहनत करता है। अक्सर स्थानीय चुनाव में, खर्च की गई राशि के बजाय इसमें शामिल लोगों की संख्या होती है, जिसका अधिक महत्व होता है नोट: अभियान निधि के लिए कानून बहुत सख्त हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि कोई ऐसा व्यक्ति हो जो उचित रूप से धन का प्रबंधन कर सके।
  • एक लोकल चुनाव चरण 16 जीतने वाली छवि
    16
    कोई भी चुनाव जीतने का कोई आसान और सुरक्षित तरीका नहीं है, लेकिन यदि आप उपरोक्त सलाह का पालन करते हैं, तो आप जीतने की संभावनाओं में वृद्धि करेंगे। शायद आपने देखा कि आपने विरोधियों के बारे में कभी बात नहीं की, क्योंकि एक उम्मीदवार के रूप में, केवल आपको आवेदन करना चाहिए, वह आपकी है। अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में बात करने में अपना समय बर्बाद मत करो, उस समय को बेहतर दिखाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि आप सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं
  • एक लोकल इलेक्शन स्टेप 17 जीतने वाली छवि
    17
    स्थानीय चुनावों में सबसे महत्वपूर्ण कारक मतदाताओं के साथ व्यक्तिगत संपर्क है आज कई लोग हैं जो आपको विश्वास करेंगे कि आपको एक सार्वजनिक छवि बनाने की ज़रूरत है, या संभावित मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बहुत पैसा खर्च करें। गलत! ज्यादातर समय, जो उम्मीदवार अधिक किलोमीटर के लिए चलता है, जो अधिक लोगों के साथ हाथ मिलाते हैं, और अधिक घंटियाँ खेलते हैं, लगभग हमेशा जीत जाती हैं। स्थानीय चुनाव में, आपको पहले लोगों को रखना होगा, और अक्सर क्षेत्रीय मतदाताओं से मिलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • टिप्स

    • एक प्रोग्राम को बढ़ाएं जिसमें आपको विश्वास होता है। आप चुनाव अवधि के दौरान कई बार इसे दोहरा सकते हैं, और यदि आप अपने कार्यक्रम में विश्वास नहीं करते हैं, तो आपके घटक इन्हें भी विश्वास नहीं करेंगे।
    • यदि संभव हो तो, दौड़ में भाग लेने के इच्छुक अन्य लोगों को हतोत्साहित करने के लिए, जल्दी अपने आवेदन की घोषणा करें।
    • अभियान परिश्रम और कड़ी मेहनत से जीता जाता है, और बहुत सफलता अच्छे लोगों द्वारा घिरे होने से आ सकती है। भर्ती लोगों को भरोसा करें, और हमेशा अपने स्वयंसेवकों की देखभाल करें
    • का आनंद लें! एक निश्चित शुल्क के लिए आवेदन करना एक गंभीर मामला है, लेकिन आपको नए लोगों से मिलना, नए स्थानों पर जाने और आपके विश्वास में शामिल होने के लिए संघर्ष करना चाहिए।
    • अपने परिवार से परामर्श करें, क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं या नहीं, वे आपकी राजनीतिक आकांक्षाओं का हिस्सा बन जाएंगे, और उन्हें भी स्थिति के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। क्या हो सकता है इसके लिए समय पर उन्हें तैयार करना बेहतर होता है। राजनीति में, चाहे राष्ट्रीय या स्थानीय, कुछ भी जो वैधता में रहता है, हो सकता है।

    चेतावनी

    • जिन कार्यालयों के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए कानूनी आवश्यकताओं की खोज करें, इनका सम्मान करना सुनिश्चित करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप उन सभी नियमों को जानते हैं जो उस क्षेत्र के स्थानीय चुनावों को नियंत्रित करते हैं जिसमें आप आवेदन करना चाहते हैं
    • निर्वाचित होने के कारण आपके अतीत को सार्वजनिक डोमेन बनने का कारण बनता है आवेदन करने से पहले, सोचें कि आपके अतीत के बारे में कुछ शर्मनाक माना जा सकता है या आप इसे निजी बना सकते हैं। इसमें आपके परिवार को भी शामिल है, राजनीति में आप अक्सर गंदे खेलते हैं, और कोई सोच सकता है कि कुछ भी नहीं है और कोई भी सीमा नहीं है
    • राजनीति समय से पहले उम्र बढ़ने और स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ती है। क्या आपको यह विश्वास नहीं है? अपने चुनाव से पहले पिछले चार राष्ट्रपतियों की तस्वीरों के लिए गूगल खोजें, और उसके बाद उनकी अवधि के अंत में उन लोगों की तुलना करें। यह कहा जाता है कि एक बिट `में है, लेकिन एक बिंदु का प्रयास करना चाहता है आप एक उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं, लेकिन सभी स्तरों पर राजनीति तनाव का स्रोत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com