कैसे एक राजनीतिज्ञ बनने के लिए

यदि आप वास्तव में एक फर्क करना चाहते हैं, तो एक राजनीतिज्ञ बनना आपका व्यवसाय हो सकता है अपनी नौकरी में चीजों को बदलने में शामिल होगा! क्या यह महान नहीं होगा? सड़क आसान नहीं होगी - और यह निश्चित रूप से कम नहीं होगा - लेकिन इसके लायक हो सकता है। क्या आप दुनिया में एक निशान छोड़ने के लिए तैयार हैं?

कदम

भाग 1

आरंभिक कदम
छवि का शीर्षक उत्तर मानव संसाधन साक्षात्कार प्रश्न चरण 1
1
विश्वविद्यालय में जाओ जब कोई वास्तव में राजनीतिज्ञ बन सकता है (राजनीति के आपके विचार के आधार पर), जो वास्तव में समाज के लिए महत्वपूर्ण कुछ करते हैं और जो एक करियर में अपनी प्रतिबद्धता को बदल सके, ने विश्वविद्यालय में भाग लिया वे शायद अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान या अंतरराष्ट्रीय संबंधों जैसे विषयों का अध्ययन करते हैं हालांकि, कोई डिग्री होने से हमेशा बेहतर होता है!
  • स्नातक होने के बाद, कई कानून या अर्थशास्त्र में मास्टर्स डिग्री का पालन करें। यह एक आवश्यक आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह एक बुरा विचार नहीं है। यदि आप वास्तव में बड़ा होना चाहते हैं, तो यह एक बुद्धिमान पसंद है संयुक्त राज्य कांग्रेस में, 100 में से चुने गए 68 वकीलों या व्यवसायी हैं बस रिकॉर्ड के लिए
  • एक बार सैन्य अनुभव भी बहुत उपयोगी था। यह एक बुरा विचार नहीं है - मूल रूप से हर कोई अपने देश को प्यार करता है। लेकिन यह कम आम हो रहा है और यदि आपको प्रपत्र के अनुकूल होने का दबाव नहीं लगता है जो कि राष्ट्रपति द्वारा अधिकता का पालन करता है, तो आपको अपने कार्यालय का काम रखने के लिए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए।
  • टॉक विद के बारे में बच्चों के बारे में राजनीतिक विज्ञापन चरण 5
    2
    स्वयं सेवा करें। पाठ्यक्रम पर स्वयंसेवक अनुभव के साथ किसी के लिए यह सोचना कठिन है कि आप भरोसेमंद नहीं हैं या एक अच्छे इंसान हैं आप ऐसी चीज़ को केवल एक उदास और अकेला व्यक्ति सोच सकते हैं जो पिल्लों को पसंद नहीं करते हैं वोट पाने के लिए, आपको यह दिखाने की ज़रूरत है कि आप सही कारणों का समर्थन करते हैं, आप समय का निवेश करना चाहते हैं और आप समुदाय के बारे में परवाह करते हैं। यह करने का सबसे तेज़ तरीका है? स्वयंसेवी।
  • आप स्थानीय चुनाव अभियान में स्वयंसेवा द्वारा शुरू कर सकते हैं, लेकिन आप राजनीतिक क्षेत्र के बाहर अपने हितों का प्रचार भी कर सकते हैं। गैर-लाभकारी संगठनों से जुड़ें, बेघर लोगों की मदद करें, जो एक संगठन में शामिल है जो आपको समर्थन देने का समर्थन करेगा यदि आप सत्ता की स्थिति में थे। दुनिया को दिखाएं कि आप नैतिक और निर्धारित कैसे हैं।
  • एक राजनीतिक पार्टी का चरण शीर्षक चित्र देखें
    3
    एक राजनीतिक दल से संपर्क करें गुमनाम पार्टी के लिए आवेदन करने से आपको ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाएगा (या कम से कम सही नहीं)। यदि आप वास्तव में राजनीति में कैरियर बनाना चाहते हैं, तो आपको एक ठोस राजनीतिक दल में शामिल होने की आवश्यकता है। इस तरह आपको समर्थन मिलेगा, आप लोगों को आपकी मानसिकता जैसी मानसिकता के साथ मिलेंगे, और कुछ मामलों में, लोग सोचेंगे कि आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।
  • या ऐसा मत करो यही कारण है कि स्वतंत्र पार्टियां मौजूद हैं हालांकि, याद रखें कि छोटे दलों के साथ चलना और निर्वाचित होने की आशा एक आंखों पर पड़ी हुई पट्टी पर चलने जैसा है, एक पैर पर पोंछते हुए और अपने कंधों पर एक बंदर ले जाने की तरह। लेबल और प्यार जैसे लोगों को वे पहचान सकते हैं: राजनीतिक संबद्धता के बिना पार्टियां या आंदोलन इस श्रेणी में नहीं आते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 7
    4
    आपकी शुरुआत करने से पहले अन्य उम्मीदवारों के चुनाव अभियान में लगे यदि आप अपनी उम्र जानने के लिए भाग्यशाली हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, तो नौकरी के साथ आगे बढ़ने का एक अच्छा तरीका किसी और के अभियान में भाग लेना है यह थोड़ा उत्तेजक नौकरी हो सकता है, लेकिन आप जीवन में क्या करने का निर्णय लेते हैं, और आप अपने संपर्कों का नेटवर्क बनाना शुरू कर देंगे, किसी भी राजनीतिक कैरियर के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता।
  • आप अपने आपको दरवाजे पर दस्तक दे सकते हैं, सड़क पर उड़ने वालों को बाहर कर सकते हैं या उन्हें मेलबॉक्स में छोड़ सकते हैं या पत्रों पर टिकटें डाल सकते हैं, लेकिन कम से कम आप कुछ कर लेंगे जब आप शिखर पर पहुंच जाते हैं, तो आपको गड़बड़ करने के लिए सराहना होगी और अन्य लोगों के लिए काम करने में सक्षम होने के लिए लोग आपकी प्रशंसा करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक शिफिस्टिकेटेड (टीन्स के लिए) चरण 2
    5
    अपने क्षेत्र पर सक्रिय रहें अगर कोई नहीं जानता कि आप कहां से आते हैं, तो आपके संभावित मतदाताओं को विश्वास करना और आपके पर भरोसा करना मुश्किल होगा। इसलिए, स्थानीय रूप से सक्रिय क्लासिक व्यक्ति बनें जो सभी को जानते हैं किसी भी विषय के मध्य में क्या है आपके पास निर्माण करने के लिए एक प्रतिष्ठा है!
  • शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है? नगर कौंसिल स्कूल परिषदों या नगरपालिका बैठकों पर दिखाना और ध्यान देने की कोशिश करें। सक्रिय रहें नीचे से शुरू करना एकमात्र तरीका है जिससे आप उस सड़क का निर्माण कर सकते हैं जो इंगित करता है तो, अपने पार्टी मुख्यालय में जाओ, सवाल पूछें और एक स्थान पर विजय प्राप्त करें।
  • चित्र शीर्षक से एक अधिग्रहण चरण 1 का विश्लेषण करें
    6
    एक लचीली कैरियर की कोशिश करो वास्तव में, जबकि कई महत्वपूर्ण राजनेता व्यापारी या वकील हैं, स्थानीय या राज्य के नेताओं की एक अलग कहानी है नगर निगम के प्रतिनिधियों के व्यवसायों, शिक्षकों, कंपनियों में पर्यवेक्षकों, कम में, कुछ भी हो सकते हैं। चूंकि राजनीति आपको कम से कम एक या दो दशक के लिए भुगतान नहीं करेगी, फिर भी नौकरी खोजने का प्रयास करें - जब तक कि आपको वेतन न मिलने के दस सालों तक रहने का मौका नहीं मिलता है।
  • लचीले काम जरूरी है, क्योंकि कई बार ऐसा होगा जब राजनीति ले लेगी। आपको एक मीटिंग के लिए दोपहर को तोड़ना, एक बैठक के लिए एक पूरा सप्ताह या आपके अभियान के लिए छह महीने लेने के लिए मजबूर किया जाएगा। आप जितना अधिक लचीला हो, उतना अधिक मौका होगा कि आप लंबे समय में अपनी वित्तीय स्थिति को नहीं खोना चाहते हैं।
  • भाग 2

    हाथापाई दर्ज करें
    एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक कारण के बारे में भावुक कुछ लोग राजनीतिज्ञों को बस मजाक कर सोचने का प्रबंधन करते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे दुनिया को बदलना चाहते हैं, तो उनके पास अभी भी एक सामान्य विचार है, जिसे बदलने की जरूरत है इसलिए, अपना चेहरा डालने से पहले, आपको पता चलता है कि ऐसा कुछ ढूंढें कुछ है जो आपको प्रेरणा देता है खोजें उत्साही।
    • क्या आपके शहर की सड़कों में स्थितियां आपको परेशान करती हैं? क्या आप अस्पताल को एक अलग स्थान पर ले जाया जा रहा है? क्या आप अपने पड़ोस में अधिक हरे रंग की जगह चाहेंगे? वाह! आपको अधिकतम सिस्टम के बारे में कोई कारण नहीं है और पार्टी सिस्टम को बदलकर एक राजनैतिक सिद्धांत का आविष्कार करना है। आपकी सभी जरूरतों को एक ऐसा विचार है जो आपके कार्यक्रम को मार्गदर्शित करता है और राजनीति में आपकी उम्मीदवारी के कारण का प्रतिनिधित्व करता है।
  • एक राजनीतिक पार्टी के चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने क्षेत्र से शुरू करें आप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने के लिए अपने स्कूल में एक स्कूल प्रतिनिधि होने से जा सकते हैं आपको बस अधिकतम करने की इच्छा है यदि आप वास्तव में इसे बनाना चाहते हैं और सफल होते हैं, तो छोटी चीज़ों से शुरू करें उदाहरण के लिए, कई विकल्प हो सकते हैं:
  • स्कूलों से सलाह
  • सिटी काउंसिल
  • महापौर
  • क्षेत्रीय परिषद
  • स्वीकृति ए सहयोगी शीर्षक वाली छवि`s Criticism Step 10
    3
    अपने आर्थिक संसाधनों की जांच करें आपने तय किया है कि आप आवेदन करना चाहते हैं। शायद महापौर या क्षेत्र के काउंसिलर या डिप्टी आपकी परियोजना जितनी बड़ी होगी, उतनी ही ज्यादा पैसे आपको अभ्यास में डालनी होगी। क्या चीजें गड़बड़ हो गई हैं, क्या आपके पास कोई सदमे अवशोषक है? यदि आपका अभियान गलत हो गया है और आपको अपनी जेब से बिल का भुगतान करना होगा? क्या होगा अगर मैं चुनाव हार गया और अब अपनी पुरानी नौकरी नहीं कर पाई? क्या आपकी मेज पर भोजन समान होगा?
  • चुनाव अभियान लागत पहली बार किसी एक को सामना करने से पहले विश्वास किया जा रहा से ज्यादा कुछ। यात्रा के खर्च, कर्मचारी प्रतिपूर्ति, विपणन व्यय, सामाजिक संबंधों को विकसित करने के खर्च हैं, बस आरंभ करने के लिए। आदर्श रूप में इन्हें आपके व्यक्तिगत वित्त पर चित्रित करके नहीं किया जाना चाहिए। संक्षेप में, आदर्श रूप में
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 9



    4
    अपने कार्यक्रम का विकास यहाँ मज़ा हिस्सा है! ठीक है, अधिक या कम कम से कम सबसे एड्रेनालाईन एक आपको अपने प्रोग्राम को प्रबंधित करने के लिए विश्वास करने वाले लोगों के समूह को इकट्ठा करना होगा, लेकिन आप वास्तुकार होंगे। आप फर्श कैसे लेना चाहते हैं? आपकी टीम को कितना बड़ा होना चाहिए? क्या आप में रुचि रखते हैं? आप अपने विरोधियों को कैसे प्रबंधित करेंगे?
  • दो शब्द: खोज वित्तपोषण. अब वित्त की तलाश शुरू करो उन सभी लोगों से संपर्क करें जिनको आप जानते हैं और उन्हें दान के लिए पूछें (आप लंबे समय से उनसे प्यार करते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि यह पल आ जाएगा, है ना?)। यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें केवल एक बार मिले हैं और आपके फेसबुक संपर्कों के बीच भी नहीं हैं, तो उन्हें संपर्क करें। शर्म न हो!
  • इमेज का शीर्षक एक कैमरामैन चरण 9 बनें
    5
    अपने (अमीर) दोस्तों पर झुक जाओ यह उन समयों में से एक है जब उन लक्जरी क्लबों में से एक को लाभप्रद हो सकता है। आपको नकदी की आवश्यकता होगी और 10 यूरो के उन दानों से आपको साल में एक बार अपनी चाची मिलती है वास्तव में पर्याप्त नहीं होगी आपको ऐसे हजारों दानों की आवश्यकता होगी इसलिए, क्या आप पुरानी पिंट ग्रिगियो को सिलाई कर रहे हैं या आप इसकी सेवा कर रहे हैं, हमेशा रोटी को मक्खन कैसे करें और पैसा कैसे प्राप्त करें यह दुखद सत्य है
  • यही कारण है कि थोड़ी देर के लिए एक ज्ञात व्यक्तित्व होने के कारण उपयोगी हो सकता है आपको सही लोगों द्वारा देखा जा सकता है और शायद आपने राजनीति का नया वादा देखा हो। इसलिए बड़ी पार्टियों में से एक में शामिल होना अच्छा विचार है: यह सही ध्यान देने के लिए एक ठोस मंच है।
  • इमेज का शीर्षक एक आर्किविस्ट बनें चरण 9
    6
    अपने क्षितिज का विस्तार करें एक बार जब आप स्थानीय पाश के माध्यम से अपना रास्ता बना सके, तो आपको बड़ी मछली ढूंढने के लिए एक जगह की तलाश करनी होगी। तो राज्य पैमाने पर आगे बढ़ें! विधायी शक्ति का एक हिस्सा बनें: एक डिप्टी या सीनेटर के रूप में उम्मीदवार आपने पहले ही दिखाया है कि आपके पास सही गुण हैं, हो सकता है कि अब आप कुछ कमा सकें!
  • यह अधिक या कम एक ही बात है, केवल एक बड़े स्तर पर। और एक बड़ा स्तर के लिए अधिक काम की आवश्यकता है। और अधिक पैसा सामान्य तौर पर, यह सब कुछ से अधिक की आवश्यकता होती है निश्चित रूप से अधिक समय
  • ठीक से क्योंकि आपको अधिक समय की आवश्यकता है, सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार और उसके आस-पास के लोगों के साथ इस पर चर्चा करें। आपका जीवन कभी भी ऐसा नहीं होगा और अब आप इतनी आसानी से पता नहीं चल पाएंगे। आपको बहुत अधिक घूमना पड़ सकता है, और इसके लिए आप सामान्य से अधिक तनावग्रस्त हो सकते हैं। लेकिन यह इसके लायक हो सकता है!
  • चित्र बनाएँ एक राजनीतिक पार्टी बनाएँ चरण 11
    7
    दृढ़ रहना। यदि आप और निर्वाचित किया जा सकता है, बधाई हो! यह तनावपूर्ण होगा और आप समय से पहले भूरे बालों को बना देगा, लेकिन आपको एक अंतर बनाने का मौका मिलेगा!
  • अगर आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, तो खुद को भ्रम मत करो यदि ऐसा कुछ है जो वास्तव में आपको रोमांचित करता है, तो आपका मौका आएगा। आपको अपने सिर को ऊपर रखना होगा और व्यक्तिगत रूप से इसे नहीं लेना चाहिए। यह एक मुश्किल दुनिया है, और अगर आप लड़ाई नहीं करते हैं, तो आप ऐसा नहीं करेंगे। अगर यह आसान हो गया होता, तो ऐसा कोई महत्वपूर्ण अर्थ नहीं होता। तो शांत रहें और आगे बढ़ें। हमेशा अगले चुनाव होते हैं!
  • भाग 3

    अपने व्यक्ति को बढ़ाएं
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 13
    1
    जनता में अच्छी तरह से बोलने की कोशिश करें यदि एक राजनीतिज्ञ के लिए आवश्यक केवल एक ही गुणवत्ता थी, तो यह सार्वजनिक रूप से बोलने की योग्यता होनी चाहिए। आपका चेहरा, आपकी आवाज़, जब तक चुनावी अभियान समाप्त नहीं हो जाता तब तक आपका व्यक्ति स्पॉटलाइट में होगा। लोग आप पर गौर करेंगे और आपको अधिक से अधिक विश्लेषण करेंगे। यदि आप उन्हें जीतने वाली मुस्कुराहट के साथ मना कर सकते हैं, सबसे कोनात्मक व्यवहार को शांत कर सकते हैं और उन लोगों को राजी कर लें जिन्हें आप नौकरी के लिए योग्य हैं, तो यह एक शांत दौड़ होगी
    • सबसे स्पष्ट उदाहरण बराक ओबामा और जॉन फिजराल्ड़ केनेडी हैं जब ओबामा मंच पर हो जाता है, तो उसका करिश्मा बस फट पड़ता है। यह उनके वक्तात्मक कौशल था जो उन्हें लाया था जहां वह अब है। और फिर कैनेडी और निक्सन के बीच प्रसिद्ध बहस है, जहां कैनेडी बहुत शांत और शांत थी और विशेष रूप से तंत्रिका और अनुबंधित निक्सन के बेहतर होने पर बहुत अच्छा था। तो खत्म हो जाओ!
  • छवि का शीर्षक एक फैशन परामर्शदाता बनें चरण 3
    2
    सही अलमारी चुनें यहां तक ​​कि अगर कैनेडी अपने करिश्मा के लिए धन्यवाद करते हुए निक्सन को बनाए रखने में कामयाब रहे, तो उन्होंने निश्चित रूप से इस तथ्य को नुकसान नहीं पहुंचाया कि वह बहुत अच्छे और बेहतर तरीके से तैयार हैं। यदि आप सुर्खियों में हैं, तो आपको सही शैली अपनाना होगा। इसका मतलब है कि संबंध, सूट और शानदार खाकी पैंट जो कि मतदाताओं को चिल्लाते हैं "वे आप ही हैं" और जूते! अपने जूते मत भूलना
  • आपको आम तौर पर दो अलग-अलग शैलियों की आवश्यकता होगी: अधिक औपचारिक कार्यों के लिए एक प्यारा और सुरुचिपूर्ण सूट, और जब आप सिटी काउंसिल से बात करते हैं तो खाकी ट्राउजर के साथ बनती हुई आस्तीन के साथ शर्ट। यह पुरुषों और महिलाओं दोनों पर लागू होता है, हालांकि महिलाओं स्कर्ट और पतलून के बीच चुन सकते हैं
  • एक हेटप्पटोलॉस्ट चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने विचारों को मजबूत करें यदि आप लोगों को आपके लिए वोट देने की उम्मीद करते हैं, तो आपको अपनी सटीक राय होनी चाहिए और इन्हें आसानी से समझा जाना चाहिए। अंतिम पल में कोई अस्पष्ट स्थिति और विचारों का कोई परिवर्तन नहीं, या आपको अपना नाम कहने से पहले आपको बुलाया जाएगा। सौभाग्य से, आपको चुनाव अभियान से पहले इन पहलुओं पर चर्चा करनी चाहिए (हालांकि राजनीति की वास्तविकता में, विचारों में परिवर्तन असामान्य नहीं हैं)।
  • बहुमत के लोगों के साथ अपनी स्थिति संरेखित करने के लिए आपको प्रोत्साहित किया जाएगा याद रखें कि आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है आपकी टीम चाहती है कि आप ऐसा करें, लेकिन आपको उन चीजों को नहीं करना है जिन्हें आप नहीं करना चाहते। यह आपको वोट ला सकता है, लेकिन क्या होता है जब राजनीति का समय समाप्त होता है? क्या आप आशा करते हैं कि अपराध की कैथोलिक भावना आपको नहीं मारती?
  • एक वृत्तचित्र फिल्म निर्माता बनें शीर्षक छवि 14 कदम
    4
    पत्रकारों और उनके चुटकुले के साथ आराम से रहें चूंकि आप एक राजनीतिज्ञ हैं, आपने व्यावहारिक रूप से आपकी गोपनीयता छोड़ दी है आप एक फिल्म स्टार के निकटतम चीज हैं जो पृथ्वी पर मौजूद है। आपकी छवि हर जगह होगी, सड़क पर पोस्टकास्ट पर पोस्ट की गई पोस्टर्स से और यह हमेशा सुखद नहीं होगा यहां तक ​​कि अगर लगातार तस्वीरों का प्रबंधन करना और झूठे मुस्कान का ढोंग करना मुश्किल हो, तो आलोचना का प्रबंधन करना और भी मुश्किल होगा। क्या आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं?
  • राजनीति और घोटालों के बीच का संबंध इतना आम है कि यह लगभग शर्मनाक है यदि आप एक उम्मीदवार हैं, तो 27 साल पहले उस तेजी से टिकट के लिए सैन्य सेवा से अपने बेईमान निर्वहन से सब कुछ का सामना करने की अपेक्षा करें। अगर आपके अतीत में थोड़ा मसालेदार है, चिंता न करें, वह तुम्हें शिकार करने के लिए वापस आ जाएगा।
  • छवि शीर्षक मानव स्वास्थ्य इंटरव्यू प्रश्न उत्तर चरण 4
    5
    मजबूत बनाया। दिल के बेहोश होने के लिए यह कैरियर नहीं है। रातों, उपनाम, आशान्वित, लीक और इतनी सामान्य ज्ञान के धीरज शामिल करें ऐसे समय होंगे जब आप दुनिया के शीर्ष पर महसूस करेंगे और अन्य जहां आप सोचेंगे कि दुनिया आपको कुचल दे रही है। आपको कठिन त्वचा और एक बड़ी सुरक्षा होगी। क्या आप तैयार हैं?
  • आपका कैरियर भी आपके प्रियजनों के लिए कठिन हो सकता है इसलिए, एक राजनीतिज्ञ बनने पर आपका सपना हो सकता है, अपने परिवार की देखभाल भी करें। जब आप अपने कंधों पर दुनिया का भार महसूस करते हैं, तो आपको उन्हें ज़रूरत पड़ेगी
  • चेतावनी

    • दुनिया को एक और भ्रष्ट राजनीतिज्ञ की जरूरत नहीं है इस क्षेत्र को केवल दर्ज करें यदि आप ईमानदारी से चीजों को सुधारना चाहते हैं और नहीं क्योंकि आप सत्ता की स्थिति तलाशते हैं। आप वैसे भी बाहर निकाल दिया गया होता।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com