कॉर्पोरेट लेखा अध्ययन कैसे खोलें

कॉर्पोरेट एकाउंटिंग एक बहुत अलग अनुशासन है, जो किसी पर विश्वास कर सकता है, और स्थिर और दीर्घकालिक रोजगार की संभावना के साथ-साथ इसे फ्रीलांसर के रूप में अभ्यास करने की संभावना भी प्रदान कर सकता है। बहुत से लोग जो लेखांकन का अध्ययन करते हैं, वे अपने स्वयं के पेशेवर स्टूडियो को शुरू करने के लक्ष्य के साथ ऐसा करते हैं। यह करना आसान बात नहीं है, लेकिन कॉर्पोरेट लेखांकन के क्षेत्र में एक फ्रीलांसर बनने के लिए कदम पहले ही स्थापित किए जा चुके हैं। एक अकाउंटिंग अध्ययन शुरू करने के बारे में जानने के लिए, उन चरणों का पालन करें जिनके कारण अन्य फ्रीलांसरों की सफलता हुई है।

कदम

1
आप किस प्रकार के लेखा अध्ययन को शुरू करना चाहते हैं की स्थापना करें ज्यादातर समय, व्यापार एकाउंटिंग उद्योग में फ्रीलांसरों को बहुत कम पढ़ाई होती है, अक्सर बिना कर्मचारियों के, या एक या अधिक भागीदारों और एक या दो कर्मचारियों के साथ। इन मामलों में, ग्राहक ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं, जिन्हें सामान्य लेखा, ऑडिटिंग और कर सलाह सेवाओं के लिए कर सलाह, या छोटे व्यवसायों की आवश्यकता होती है। किसी भी मामले में, लेखांकन में आपका अनुभव और विशेषज्ञता आपको दो अलग-अलग प्रकार की गतिविधियों को बनाने में मदद कर सकती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अनुभवों से परामर्श करते हैं, तो आप एक व्यवसाय परामर्श फर्म शुरू कर सकते हैं आप लेखा प्रक्रियाओं को अनुकूलित करने और आंतरिक नियंत्रण को बेहतर बनाने के लिए ग्राहक समाधान प्रदान कर सकते हैं। इस मामले में आप समर्पित सॉफ्टवेयर या कर्मचारियों को सलाह के इस्तेमाल के लिए प्रशिक्षण भी प्रदान कर सकते हैं।
  • इसके बजाय, एक विशेष क्षेत्र के लेखांकन पर ध्यान केंद्रित करने से आप गहन कौशल का लाभ ले सकते हैं और प्रतियोगिता से बाहर खड़े हो सकते हैं। हालांकि, एक जगह बनाने की कोशिश करने से आपको पर्याप्त ग्राहकों को बंद होने से रोक सकता है। प्रथम वर्ष सभी अवसरों के लिए खुला रहने का प्रयास करें
  • 2
    एक प्रविष्टि रणनीति पर निर्णय लें एक परामर्श गतिविधि शुरू करने के विभिन्न दृष्टिकोण हो सकते हैं खरोंच से शुरू हो सकता है एक अच्छा विकल्प की तरह लग सकता है, लेकिन एक अंशकालिक नौकरी से शुरू, एक पहले से अनुभवी पेशेवर के साथ एक कंपनी की स्थापना, या पहले से ही शुरू कर दिया गया है एक अध्ययन प्राप्त करने के समान वैध है।
  • खरोंच से शुरू करने का लाभ यह है कि यह कुल नियंत्रण की गारंटी देता है पुराने सॉफ़्टवेयर समस्याओं, निश्चित कीमतों और पुराने नौकरियों से संबंधित समस्याओं से निपटने के लिए आपको नहीं करना होगा। हालांकि, इस मामले में शुरूआती चरण के लिए पूंजी प्राप्त करना और पहले ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल होना अधिक कठिन है।
  • एक अंशकालिक अभ्यास शुरू करना इसके बजाय एक अच्छा मध्य मैदान है। अपने खाली समय में ग्राहकों के साथ कार्य करना जो आपकी पूर्णकालिक नौकरी आपको अनुमति देता है, यह आपको पानी की जांच करने और बड़े वित्तीय जोखिमों के बिना किसी सलाहकार के रूप में व्यवसाय चलाने का क्या मतलब है, यह जानने की अनुमति देगा। ग्राहकों के साथ रिश्तों को स्थापित करने से आप ट्रांसमिशन को एक द्रव के रास्ते पूर्णकालिक पेशे में प्रबंधित कर सकते हैं।
  • किसी कंपनी में पेशेवर के साथ काम करना आपको पर्यावरण में प्रवेश करने में मदद कर सकता है। आप इस क्षेत्र में संपर्क बनाने में सक्षम होंगे, आप अधिक से अधिक पूंजी और संभावित ग्राहकों के व्यापक पूल पर भरोसा कर सकते हैं।
  • इसके बजाय, एक परामर्श फर्म जो पहले से शुरू हो चुका है, का अधिग्रहण करने का मतलब है कि आप शुरू से संबंधित कई समस्याओं से बचेंगे, लेकिन आपके पास कम नियंत्रण होगा और आप बड़े प्रारंभिक खर्चों का सामना कर सकते हैं। साथ ही, बिक्री के लिए सही स्टूडियो को ढूंढने में कुछ समय लगता है।
  • 3



    एक व्यवसाय योजना तैयार करें आपके व्यवसाय लेखांकन गतिविधि के लिए व्यवसाय योजना एक औपचारिक दस्तावेज से ज्यादा कुछ नहीं है जो आपके व्यवसाय के सभी पहलुओं का वर्णन करता है, और इसकी दृष्टि को परिभाषित करता है, मिशन और मौलिक मूल्य यह बैंकिंग संस्थानों से धन प्राप्त करने के लिए एक अपरिहार्य उपकरण है और यह भी सुनिश्चित करने में आपकी मदद कर सकता है कि आपके पास हर चीज की योजना है
  • अपनी कंपनी की दृष्टि, मिशन और संस्थापक मूल्यों को परिभाषित करने के लिए यह आवश्यक है कि आपके क्षेत्र क्या होंगे और आपके व्यवसाय की दिशा देने के लिए। दृष्टि दुनिया में आपकी कंपनी की स्थिति की एक सामान्य तस्वीर का प्रतिनिधित्व करती है, जबकि मिशन का वर्णन अधिक ठोस ढंग से किया गया है जिस पद्धति का उपयोग आप अपने व्यावसायिक दृष्टि को महसूस करने के लिए करेंगे।
  • कॉर्पोरेट फॉर्म एक और महत्वपूर्ण कारक है और व्यापार योजना का एक अभिन्न अंग है। छोटे व्यापार परामर्श गतिविधियों के लिए, सीमित देयता कंपनियां बहुत आम हैं, लेकिन आप एकमात्र स्वामित्व जैसे अन्य संगठनात्मक रूपों को भी ध्यान में रख सकते हैं, जिससे बीमा लागत कम करने के लिए इसका लाभ होता है।
  • एक अच्छी व्यवसाय योजना में क्षेत्रों के साथ-साथ विपणन रणनीतियों और लागत और राजस्व के अनुमानों का भी वर्णन करना चाहिए। सामान्य तौर पर, आपको अपने लक्ष्यों की पहचान और आपकी कंपनी की प्रशासनिक और वित्तीय समस्याओं का प्रबंधन करने की योजना तैयार करना चाहिए।
  • 4
    नई कंपनी को पंजीकृत करें और इसे बाजार पर पेश करें। अपनी व्यवसाय योजना से परामर्श करने और एक प्रविष्टि रणनीति, एक कंपनी के रूप और विपणन रणनीति का फैसला करने के बाद, आप व्यवसाय शुरू करने के लिए तैयार हो जाएंगे। कंपनी का पंजीकरण, उपकरणों की खरीद और परिसर का किराया अपेक्षाकृत सरल कार्य है इसके बजाय पहले ग्राहकों को आकर्षित करना अक्सर प्रारंभिक चरण में अधिक जटिल हो सकता है।
  • ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने पिछले संपर्कों पर शर्त रखें अगर आपने अपने पिछले रोजगार के दौरान संभावित ग्राहकों के साथ ठोस संबंध स्थापित किए हैं, तो आप यह जांच कर सकते हैं कि क्या वे आपके नए कारोबार में रुचि रखते हैं।
  • मार्केटिंग ज्यादातर उपस्थिति और प्रतिष्ठा के समेकन को लेकर चिंतित है। एक वेबसाइट होने से साल-दर-साल से अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि यह अक्सर पहली बात यह है कि संभावित ग्राहकों की तलाश है। इसके अलावा, अपनी कंपनी का नंबर टेलीफोन डायरेक्टरी या येलो पेज पर रखें और स्थानीय अख़बारों या टेलीविजन स्टेशनों में विज्ञापन प्रकाशित करें।
  • टिप्स

    • एकाउंटेंट के रूप में एक अच्छा अनुभव करने का तथ्य गतिविधि के सफल नतीजे की गारंटी नहीं है। एक छोटे व्यवसाय के प्रबंधन में उत्कृष्ट विपणन कौशल और मानवीय संबंधों के प्रबंधन की आवश्यकता होती है।
    • आपकी निजी वित्तीय स्थिति का मूल्यांकन करने से आपको अपनी प्रविष्टि रणनीति और जोखिम भेद को परिभाषित करने में मदद मिलनी चाहिए। यदि आपके पास अपने कंधों पर एक परिवार और भुगतान करने के लिए एक बंधक है, उदाहरण के लिए, यदि आपका व्यवसाय विफल हो जाता है, तो आपके पास बहुत कुछ खोना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • व्यवसाय योजना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com