रात के मध्य में एक मित्र को गिरफ्तार करने में सहायता कैसे करें

सुबह दो बजे हैं और जिसे आप जानते हैं, उसे अभी गिरफ्तार किया गया है। आप जानते हैं कि आपको कानूनी सहायता की आवश्यकता है और आप अपने दोस्त को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, अमेरिकी या फिंगरप्रिंट के साथ टकराव करें, खासकर यदि यह उपाय टाला जा सकता है। यह जानना कठिन है कि क्या करना है और किस पर भरोसा करना है। साथ ही, आपको नहीं पता कि उस समय पर फोन का जवाब देने में कौन सक्षम होगा। यह जानने के लिए आपको क्या चाहिए कि क्या यह स्थिति संयुक्त राज्य अमेरिका में होती है।

कदम

1
पता लगाएँ कि यह कहां है और किस कानून प्रवर्तन एजेंसियों को चाहे आप किसी पुलिस अधिकारी या आपके मित्र से फोन कॉल प्राप्त करते हैं, तो इस सवाल को पूछें। यदि संभव हो, तो अपने दोस्त को बताएं कि आप एक वकील की तलाश में हैं और कोई भी पुलिस प्रश्नों का जवाब नहीं देते हैं जो वकील आने तक उनकी स्थिति का समझौता करते हैं। संक्षेप में, "नाम, स्थिति और कर कोड नंबर" का उत्तर देना अच्छा है। सहयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन जब तक वकील मौजूद नहीं हो, जितना संभव हो उतना कम कहने के लिए। जो कुछ भी वह कहते हैं, यहां तक ​​कि आप भी फोन पर, उसके खिलाफ अदालत में इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए वकील की उपस्थिति उसकी और पुलिस के बीच रक्षा मध्यस्थता के रूप में आवश्यक है। आपके मित्र को तुरंत कहना होगा कि "मैं एक वकील चाहता हूं" और पुलिस उसे सवाल नहीं कर पाएगी। यद्यपि उसे कई बार दोहराना होगा, वह खुद उन चीजों को कहने से बचाएगा जो मुकदमे के दौरान उनके खिलाफ इस्तेमाल किए जा सकते हैं।
  • 2
    पूछें कि क्या सटीक प्रभार है और मुझे यह बताने की कोशिश मत करो कि क्या हुआ। यह फोन कॉल को शामिल नहीं किया जा सकता, जो निश्चित रूप से बाद में उपयोग के लिए पुलिस द्वारा दर्ज किया जा सकता है। यदि गिरफ्तार व्यक्ति एक वयस्क है, तो पुलिस को मित्रों और परिवार को कुछ भी बताने की आवश्यकता नहीं है।
  • 3
    पुलिसकर्मियों को बताने के लिए कहो कि वह किसी भी सवाल का जवाब नहीं देंगे या वकील की अनुपस्थिति में कोई भी परीक्षा नहीं लेंगे। उसे किसी भी कथित अपराध के बारे में कथित अपराध के बारे में बताने के लिए न करें, परीक्षण अल्कोहल (चेतावनियां देखें) को छोड़कर, जब तक कि वह अपने वकील से कुछ निर्देश प्राप्त न करे। केवल गिरफ्तार व्यक्ति अपने अधिकारों के लिए अपील कर सकता है - कोई भी उसके लिए ऐसा नहीं कर सकता है
  • 4
    आपराधिक वकील खोजें विभिन्न वकीलों को कॉल करने के लिए जारी रखें जब तक कि आपको फोन का जवाब देने वाला कोई व्यक्ति नहीं मिलता है या आपको जवाब देने वाली सेवा मिलती है जो आपको दिन या रात के किसी भी समय उसके साथ संवाद करने का अवसर देती है।



  • 5
    वकील को बताएं कि आपके मित्र को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसे दे दोपता पुलिस स्टेशन और सभी संभव जानकारी कई वकील नि: शुल्क के लिए ऐसा करते हैं, लेकिन वे कॉल के लिए $ 150 और $ 350 के बीच भुगतान का अनुरोध भी कर सकते हैं।
  • 6
    जितना पैसा आप अदालत में वकील और जमानत पर भुगतान कर सकते हैं के रूप में ले लीजिए गिरफ्तार व्यक्ति को जेल से बाहर निकालने की तुलना में शुरू से ही एक अच्छे वकील का उपयोग करना अधिक महत्वपूर्ण है।
  • 7
    फिर, सुनिश्चित करें कि आपने पूछताछ से पहले अपने अधिकारों को पढ़ लिया है। यदि पुलिस उस संदिग्ध से पूछताछ के बिना उसे अधिकारों के बारे में बताई गई पूछताछ के लिए पूछताछ करता है, तो पूछताछ में मुकदमा दायर नहीं किया जाएगा। यदि आप कुछ सलाह चाहते हैं, तो ऐसा होने की संभावना नहीं है। सलाह के लिए, ऐसा कभी नहीं हो सकता है
  • टिप्स

    • याद रखें कि गिरफ्तारी से संबंधित समस्याओं से बचने में आपकी मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है कि पहली जगह में गिरफ्तारी से बचें। इसलिए, इसे उन परिस्थितियों से बाहर रखें जो इससे समझौता कर सकते हैं, जैसे brawls, शराब का दुरुपयोग और मदद करने वाले दोस्त ही करते हैं
    • अगर आपको यह पता चलना मुश्किल लगता है कि आपके मित्र को कहाँ हिरासत में लिया गया है और कानून प्रवर्तन एजेंसियों में, जमाकर्ता द्वारा जमा की जाने वाली सेवाओं की तलाश करेंजमानत बांडसमैन), क्योंकि इन मामलों में उनका अनुभव है और कभी-कभी आपकी पहचान कर सकते हैं जहां गिरफ्तार व्यक्ति है
    • माता-पिता को फोन करने पर विचार करें, खासकर यदि आप शामिल नहीं हो सकते हैं या नहीं चुन सकते हैं यदि आपके मित्र में शराब या नशीली दवाओं की समस्या है, तो संभव है कि आप माता-पिता से बचने का प्रयास करें। जेल से बाहर निकलने के लिए उत्तरार्द्ध आपको वित्तीय सहायता के लिए भी तैयार हो सकता है। वे किसी भी शर्मिंदगी से बचने के लिए नाम न छापने का चुनाव कर सकते हैं
    • वकील को बताएं कि आपको अपने अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए उसके हस्तक्षेप की आवश्यकता है मित्र उन्हें केवल रात के लिए सवाल और संभवतः अगले दिन के लिए सम्मानित किया जाता है, जब अभियोग का आधिकारिक पठन करना चाहिए, अगर आरोपी व्यक्ति की उपस्थिति के बिना लंबी अवधि की शुल्क पर कोई हस्ताक्षर नहीं किया गया है।
    • अगले दिन की उपस्थिति के लिए भुगतान करने के लिए कोई पार्सल निश्चित या प्रति घंटा की कीमत पर होना चाहिए। अधिकांश करीब $ 150- $ 350 एक घंटे, शहरी क्षेत्रों में कुछ और अधिक है
    • अधिकतर छोटे अपराध और सड़क कानून का उल्लंघन पुलिस स्टेशन पर डेस्क उपस्थिति टिकट (आरोपों के आधिकारिक पठन के लिए एक सम्मन) या एक सार्जेंट के जमानत डेस्क (जमानत) का उपयोग कर सकते हैं। सार्जेंट द्वारा जारी किया गया)
    • अभियोग (और, इसलिए, रक्षा द्वारा संभावित चुनौती) के आधिकारिक पठन के लिए उपस्थित होने के समय, आपको उस वकील का लाभ लेने की ज़रूरत नहीं है जो आपको शुरुआत में सहायता प्रदान कर रहे थे। यदि अभियुक्त व्यक्ति कोई वकील बर्दाश्त नहीं कर सकता है, तो उसका प्रतिनिधित्व करने वाला एक सार्वजनिक डिफेंडर नियुक्त किया जाएगा अदालतों में अक्सर सबसे अच्छे और सबसे प्रसिद्ध वकील सार्वजनिक रक्षक होते हैं, हालांकि वे सबसे अधिक प्रतिबद्ध हैं और अपने दोस्त को एक निजी वकील द्वारा समर्पित की तुलना में अधिक समय देने में सक्षम नहीं हैं। यह संभवतः बाद के द्वारा बेहतर होगा, लेकिन यदि संभव हो तो एक सार्वजनिक डिफेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। उन वकीलों को भर्ती करने से बचें, जो आपको अदालती कक्षों के हॉलवेज़ में बंद कर देते हैं!
    • यह एक बहुत ही शर्मनाक पल है दी जानी जाने वाली जानकारी की आवश्यकता के औसत में होना चाहिए। अगर आपका मित्र गिरफ्तार कर लिया गया है, क्योंकि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है, तो आपको उसे उसके प्रबंधक के ई-मेल या टेलीफोन नंबर से पूछना चाहिए और यह निर्धारित करना चाहिए कि क्या वह उसे स्थिति के बारे में सूचित करना चाहता है। यदि आपको विवेक का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो काम पर आपके मित्र की अनुपस्थिति को सही ठहराने के लिए सबसे उपयुक्त कारण की पहचान करना उचित है।

    चेतावनी

    • एक मौखिक घोषणा एक लिखित रूप में अनुचित है। यह हमेशा कुछ भी नहीं कहना बेहतर होता है
    • पुलिस एक सार्वजनिक सेवा का प्रयोग करती है और एक बहुत ही महत्वपूर्ण काम करती है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वह अव्यवस्था का सहारा लेने की कोशिश नहीं करेगा। अपराध की जांच करते समय, आपको कोई बयान देने के लिए भ्रामक या पूरी तरह से गलत जानकारी देने से आपको कुछ भी नहीं रोकता है नतीजतन, एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि सभी चीजें नहीं लेते हैं जो सच्चाई से मेल खाती हैं।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका "डंप ट्रक" में परिभाषित वकीलों के बारे में सावधान रहें, या कार्यवाही के साथ आने के लिए तैयार सुनिश्चित करें कि किराए पर अटार्नी चल रहे मुकदमे के तथ्यों की जांच करने के लिए तैयार है, जिसे आप अपने दोस्त में मानते हैं और अन्यथा साबित होने तक उसके संस्करण पर भरोसा करते हैं।
    • कुछ राज्यों में आपको अल्कोहल परीक्षण के बारे में एक वकील से संपर्क करने का सीमित समय या कोई अधिकार नहीं है। इसके अलावा, यदि वह सकारात्मक है तो उसी दंड से गुजरना मना कर दिया गया है। परीक्षण शराब से गुजरने से इनकार का मतलब है ड्राइविंग लाइसेंस का स्वत: निलंबन, क्योंकि इस परीक्षण की सहमति लाइसेंस के मुद्दे के लिए एक शर्त है। दूसरी ओर, गिरफ्तार व्यक्ति के पास रक्त परीक्षण (उदाहरण के लिए, रक्त प्रवाह में अन्य पदार्थों की उपस्थिति के कारण) से गुजरने के अच्छे कारण हो सकते हैं, क्योंकि ड्राइविंग करने का अधिकार खोना कोई बड़ी चिंता नहीं हो सकती। कभी भी पुलिस को सलाह के लिए मत पूछो - उन्हें गिरफ्तार व्यक्ति को रोकने में भुगतान किया जाता है। तुरंत एक वकील से बुलाओ और उससे पूछो
    • पुलिस को "अपने अधिकारों को पढ़ने के लिए" आवश्यक नहीं है और यदि वे नहीं करते हैं, तो गिरफ्तारी अवैध नहीं है। यह केवल उन तरीकों से करना है जो आपके अधिकारों का सम्मान करते हैं, यदि (ए) आपको गिरफ्तार किया गया है और (बी) अपराध के बारे में सवाल पूछें इन नियमों में कुछ अपवाद हैं, लेकिन वे तकनीकी प्रकृति में हैं और आमतौर पर केवल एक उचित योग्य वकील ही उनकी पहचान कर सकते हैं। किसी भी मामले में, यह है कभी सुरक्षित होने के लिए बेहतर है और जानकारी को स्वैच्छिक रूप से न देना तो, अपने दोस्त को बताएं कि वह पर्याप्त है शांत रहो और वकील के हस्तक्षेप का अनुरोध करना जारी रखें।
    • कभी एक वकील नहीं रखता है जो आपको अदालत या कोर्ट के पास एक गलियारे में पहुंचता है, आपको अपनी सेवाएं प्रदान करता है यह आपको लुभा रहा है और यह नैतिक रूप से सही नहीं है। न्यायाधीश और स्टेशनरी स्टाफ इन लोगों को जानते हैं और सम्मान के साथ उनका इलाज नहीं करते हैं। आप क्षतिग्रस्त हो जाएंगे।
    • चिंता मत करो अगर आपको अदालत में अपने दोस्त का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक वकील नहीं मिल सकता है, एक बार जारी कुछ अदालतों ने अनिर्दिष्ट अटॉर्नी को अभियोग के आधिकारिक पठन के लिए उपस्थित होने के दौरान प्रकट होने की अनुमति नहीं दी, लेकिन अनुरोध के लिए उन्हें इस परिस्थिति के लिए एक विशेष वकील प्रदान करें या उपस्थित होने से पहले उसे चुनने के लिए प्रतिवादी समय दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com