जुरा के कर्तव्य से कैसे पेश किया जाए अगर आप अमेरिकी नागरिक हैं

यदि आप एक अमेरिकी नागरिक हैं, तो आप जानते हैं कि आपको एक जूरर के रूप में बुलाया जा सकता है एक नियम के रूप में, नागरिकों को यादृच्छिक रूप से चुना जाता है। हालांकि, यदि आप भाग नहीं लेते हैं, तो आप खुद को कुछ सिरदर्द के साथ मिल सकते हैं। इस लेख को पढ़ने से, आपको पता चल जाएगा कि कैसे निर्दोष होना है। [[श्रेणी: सामाजिक सक्रियतावाद]

कदम

भाग लेने से बचें

जिरी ड्यूटी चरण 1 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
1
कई राज्यों में यह साबित करना संभव है कि आप आर्थिक कारणों से भाग लेने में असमर्थ हैं। पहले दिन आपको न्यायालय में पेश होना चाहिए, उन दस्तावेजों को ले जाएं जो आपके काम प्रतिबद्धताओं और वित्तीय वक्तव्यों को सत्यापित करते हैं। यदि आप जज को समझ सकते हैं कि आप एक दिन का काम चुकाना नहीं कर सकते, तो आपको छूट दी जा सकती है। हालांकि, झूठ मत बोलो
  • 2
    तिथि बदलने का अनुरोध करें स्थानीय जूरी के लगभग सभी चयन प्रक्रियाओं को कम्प्यूटरीकृत किया जाता है। एक बार आपका नाम एक सूची में दिखाई देता है, तो आपको स्वचालित रूप से सतर्क कर दिया जाएगा। इसे प्राप्त करने के बाद, उस फॉर्म पर लिखें, जिसे आपको परिवर्तन करने की आवश्यकता है और यह कि आप निर्धारित तिथि पर दिखाई नहीं दे सकते। पर्याप्त प्रेरणा प्रदान करने के लिए सुनिश्चित करें: आप बीमार हैं, आप शहर से बाहर हो, आप का अध्ययन कर रहे हैं या आप सेना में भर्ती करने जा रहे हैं यदि बहाना स्वीकार कर लिया गया है, तो संभवतः आपको कम से कम एक साल के लिए बुलाया नहीं जाएगा क्या आपके पास कोई बच्चा है? इस कार्ड का उपयोग करने से डरो मत।

  • आप एक महत्वपूर्ण कारण के लिए और प्रमाण प्रदान किए बिना तिथि का एक छोटा परिवर्तन भी प्राप्त कर सकते हैं। दीक्षांत पत्र पर मिले संख्या को कॉल करें। यह चाल उस तिथि से अनुरोध करने के लिए है, जिसमें आपको अपने आप को प्रस्तुत करना चाहिए। यह गारंटी नहीं देता कि आप अपने आप को मुक्त करेंगे, लेकिन निस्संदेह अपने अवसरों में वृद्धि करेंगे। कारण? यह बहुत सरल है नजदीकी तिथियों के लिए जूरी सूचियों को पहले ही बंद कर दिया गया है, इसलिए, जब आपकी तिथि चली जाती है, तो आप सूची के अंत में डाले जाते हैं, और इसलिए उन्हें आपको कॉल करने की संभावना नहीं है।
  • यदि आप इस कदम को प्राप्त कर सकते हैं, तो दिसंबर में स्थापित होने की तिथि के लिए पूछें, जब प्रक्रियाओं को रद्द या स्थगित करने की अधिक संभावनाएं हों। नतीजतन, आपको बुलाया नहीं जा सकता है, लेकिन, साथ ही, आप अपने नागरिक कर्तव्य को पूरा करेंगे।
  • यदि आप एक छात्र हैं लेकिन आपका राज्य इस कारण से भाग लेने से बचने की अनुमति नहीं देता है, तो आप यह अनुरोध कर सकते हैं कि आपकी अगली छुट्टी (सर्दी, वसंत या गर्मियों) के साथ इस तिथि को स्थानांतरित किया जाए। कॉल सेंटर इस परिवर्तन को अधिकृत कर सकता है भले ही आप एक वर्ष की स्थगन सीमा पार कर चुके हों - उस स्थिति में, वे आपको बताएंगे कि यह आपका आखिरी कदम होगा।
  • 3
    कैलिफोर्निया में रहने वाले लोगों के लिए यहां एक पैर जमाने है हम आपको चेतावनी देते हैं: यदि आप पकड़े जाते हैं और आप 20 दिन जेल में खर्च कर सकते हैं तो अगली बात को धोखाधड़ी माना जा सकता है। इस स्थिति में, प्रक्रियाएं अक्सर पिछले 10-20 दिनों तक होती हैं। एक निश्चित परीक्षण के जूरी के लिए संभावित उम्मीदवारों के मूल्यांकन के दौरान, न्यायाधीश पूछेंगे कि किसी को उनकी उपस्थिति से रोकने के लिए कोई महत्वपूर्ण प्रेरणा है (यह प्रक्रिया सप्ताह के लिए हो सकती है)। अधिकांश बहाने स्वीकार नहीं किए जाते हैं, लेकिन कुछ, जैसे चिकित्सा वाले, आपको त्याग देंगे न्यायाधीश को बताएं कि, अगले दो हफ्तों में, आपके पास एक नियुक्ति होगी जिसे आप याद नहीं कर सकते हैं और आप इस समय सीमा के अंत में जूरी को अपनी सेवा स्थगित करना चाहते हैं। लगभग सभी न्यायाधीश इस अनुरोध को स्वीकार करते हैं, हालांकि (और यहां की चाल है), राज्य के कानून द्वारा, आपने पहले ही अपना कर्तव्य कर लिया है क्योंकि आप एक दिन के लिए अपनी उपस्थिति बना चुके होंगे, यहां तक ​​कि परीक्षण के लिए चयन किए बिना। जूरी के कमरे में लौटने के बजाय, अपनी उपस्थिति को पुनर्निर्धारित करने के बजाय, आपको एक सर्टिफिकेट दिया जाएगा जो सेवा के पूरा होने को बताता है
  • दीक्षांतिकरण प्रणाली बहुत बड़ी है और यंत्री को इस तरह के निर्णय लेने की अनुमति देने के लिए यंत्रीकृत किया गया है और कैलिफोर्निया के चयन प्रणाली दो सप्ताह के स्थगन के रूप में कार्रवाई करने में सक्षम नहीं है। इसलिए, जिस पद्धति से हमने आपको समझाया है, वह अक्सर धारणा पर आधारित होता है।
  • ज्यूरी ड्यूटी चरण 4 में जाओ
    4



    यदि आपको स्वीकार्य बहाना नहीं मिल रहा है, तो अपने नागरिक कर्तव्य का पालन करें, लेकिन फोन कॉल करने, पत्र लिखने और व्यक्तिगत तौर पर अदालती क्लर्क से डरने के लिए डर नहींें। किसी भी मामले में, यदि आप इसे टाल में सफल नहीं होते हैं, तो आपको वहां जाना चाहिए। लेकिन चिंता मत करो। भाग लेने के मात्र तथ्य का यह मतलब नहीं है कि आप वास्तव में एक जूरी में खत्म होते हैं।
  • याद रखें कि एक दीवानी मुकदमा में वादी के पक्ष में एक खोज, सबूत की प्रधानता की आवश्यकता है, जबकि एक आपराधिक मामले में सजा की आवश्यकता है कि कार्यवाही एक उचित संदेह से परे मामला साबित (और यह मानक और अधिक कठोर है)। ऐसा व्यवहार करें जैसे कि मामले को सुनने से पहले आपको सब कुछ पता था। जितना अधिक आप जिद्दी दिखेंगे और आप "बेवकूफ" खेलेंगे, उतना ही बेहतर होगा।
  • पिछले एक की तुलना में एक अधिक सम्मानजनक विकल्प "स्मार्ट" खेल रहा है कई वकील चाहते हैं कि ज्यूरॉर्स एक तरह से या किसी अन्य को मनाने के लिए। अपना ज्ञान, अपनी बुद्धि और अपनी तार्किक तर्क दिखाएं। कई न्यायालयों में, वकील, न्यायाधीश और पुलिस अधिकारियों को नागरिक कर्तव्यों से स्पष्ट रूप से बाहर रखा गया है क्योंकि वे इस विषय पर बहुत जानकार हैं (कैलिफोर्निया में यह कानून केवल पुलिस पर लागू होता है)। उसी तरह, कदाचार के मामलों से बैंकों को कदाचार, बैंकरों, धोखाधड़ी आदि के मामलों से लगभग हमेशा से मुक्त किया जाता है। हालांकि, एक न्यायाधीश के रूप में बैठने के लिए यह पूरी तरह से अनसुना नहीं है।
  • कुछ विशिष्ट तत्व जिनके लिए वे आमतौर पर किसी आपराधिक मामले से किसी को बाहर निकालते हैं, शायद पूछताछ के दौरान दिखाई देगा। याद रखें कि यह अवैध है, और कई लोगों के लिए, वास्तव में इसे विश्वास किए बिना उनका उपयोग करना अनैतिक है। किसी भी मामले में, सत्य को उभरने के लिए मुश्किल है, लेकिन वे आपको इन मान्यताओं को एक तरफ रखने के लिए कह सकते हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • "मैं उचित संदेह से परे सबूत की अवधारणा को नहीं समझता: यह बहुत भ्रमित है एक संदेह की उचितता का मूल्यांकन कैसे करें? क्या मुझे 99% निश्चित होना चाहिए? 99.99% पर? मैं एक व्यक्ति को दोषी नहीं घोषित कर सकता जब तक कि उसका अपराध पूरी तरह सिद्ध नहीं हो "।
  • "मुझे पता है कि एक अपराध के लिए गिरफ्तार किए गए लोगों के विशाल बहुमत ने यह किया है और अभियोजक उन्हें दोषी नहीं ठहराएगा यदि वे निश्चित न हों। इसलिए, इस बिंदु पर, प्रतिवादी संभवतः दोषी है (लेकिन मुझे पता है कि मैं दोषी साबित होने तक निर्दोष हूं, मैं कहूंगा कि यह कहना है)! "
  • "पुलिस अधिकारी सामान्य व्यक्ति की तुलना में बेहतर गवाह हैं: उन्हें निरीक्षण करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, उनके पास अपराध और बाकी सब कुछ के साथ अनुभव होता है और यदि वे इस पेशे को करते हैं तो उनका उच्च नैतिक स्तर होता है"।
  • "मुझे नहीं पता कि आरोपी के संस्करण की सुनवाई के बिना मामला कैसे न्यायाधीश करना है अगर वह मुझे आँखों में नहीं देख सकता और मुझे बताए कि वह निर्दोष है, तो वह मुझे दोषी ठहराएगा "(बचाव पक्ष आमतौर पर खुद के लिए गवाही नहीं देते क्योंकि, जूरी के मनोविज्ञान के अनुसार, जब वे करते हैं तो उन्हें दोषी लगता है। , जो अन्यथा उन्हें सवाल नहीं करना पड़ता)।
  • "मैं एक विवादास्पद व्यक्ति नहीं हूँ जब तक मैं अल्पसंख्यक हूं, तब तक मैं हमेशा ही बहुमत के पक्ष में रहना चाहता हूं "।
  • "मैं एक अपराध का शिकार था इस अपराधी को कभी नहीं मिला है और मुझे नाराज़ है क्योंकि सिस्टम ऐसा काम नहीं कर रहा है। "
  • "मेरे परिवार का एक मित्र / सदस्य एक पुलिस / वकील है और हम उसके मामलों के बारे में बहुत कुछ कहते हैं ओह, तुम्हें पता था कि उसके पास कितने विचार हैं ... "
  • "प्रतिवादी मेरे बेटे के समान आयु है मेरे बेटे को कुछ समस्या भी थी "
  • 5
    ज्यूरी के वीटो के अधिकार का उल्लेख करें अगर आपको भाग लेने के लिए चुना गया है, तो संभवतः आपको अदालत में पेश किए गए तथ्यों के आधार पर निर्णय देने के लिए कसम से कहा जाएगा। इस शपथ को अस्वीकार कर कहते हैं कि जूरी का अधिकार है "जूरी का विलोपन"। संक्षेप में, एक जूरी एक फैसले को व्यक्त कर सकता है जो अभियुक्त को निर्दोष मानता है, भले ही वह स्पष्ट रूप से दोषी हो जाता है, अगर यह कानून के साथ असहमति से संबंधित नहीं है सहायता से पहले इस अधिकार पर प्रलेखित: सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्थापित, अभियोजन पक्ष और वकीलों द्वारा लगभग हमेशा घृणा है, बशर्ते वे अपने अस्तित्व के बारे में जानते हैं आपको लगभग निश्चित रूप से जूरी से बाहर जाने के लिए अस्वीकार्य दृष्टि से बाहर रखा जाएगा। अगर आपको छूट नहीं मिलती है, तो एक खोज करके अनुभव के लिए तैयार करें:

  • न्यायाधीशों जो ज्यूरी सदस्यों को बता "आप कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सही है या नहीं दिखाई देते हैं यह पालन करें और लागू करने के लिए इस कानून की आवश्यकता होगी", एक हेरिएट Tubman के खिलाफ लाने के लिए (1820-1913) आप पूछ सकते हैं, जो फ्यूजिटिव दास कानून भाग लेने के द्वारा संघीय कानून का उल्लंघन फरार गुलामों के लिए भूमिगत रेलमार्गों, या एक रोजा पार्क्स (1913), जो मांटगोमेरी, अलबामा में अलगाव कानूनों का उल्लंघन करने के लिए 1955 में गिरफ्तार किया गया था के खिलाफ, बस के पीछे बैठने के लिए मना कर दिया जब चालक ने उसे बताया देने के लिए एक सफेद यात्री के लिए उसकी जगह संक्षेप में, यदि एक न्यायाधीश किसी भी संवेदनशीलता क्योंकि बिना कुछ चाहता है "कानून कानून है," आप न्यूरेमबर्ग परीक्षणों, जब कई नाजियों ने घोषणा की कि का उदाहरण लेते करना पड़ सकता है "वे सिर्फ आदेश का पालन कर रहे थे।" यह चरम लगता है, लेकिन इसके बारे में सोचो
  • न्यायाधीश विलियम C गुडलो (1919-1997) वाशिंगटन राज्य सुप्रीम कोर्ट के निर्णायक मंडल को रद्द करने की रक्षक, न्यायाधीशों आपराधिक मामलों में सभी निर्णायक मंडल के लिए निम्न निर्देश देने के लिए करने का सुझाव दिया: "इस आपराधिक मामले में भाग लेने से, बन सबूत के अनन्य न्यायाधीश, गवाहों की विश्वसनीयता और उनके प्रमाण देने के लिए वजन, और आपको उचित कानून निर्धारित करने का अधिकार है अदालत साक्ष्य के वजन के बारे में कोई राय व्यक्त करने का इरादा नहीं है, लेकिन यह कानून के चेतावनी देने के लिए अपने कर्तव्य है, और यह इस तरह के Instructions- विचार करने के लिए हालांकि, यह भी खुद के लिए कानून और तथ्यों है कि आप के लिए फार्म का नेतृत्व करेंगे निर्धारित करने का अधिकार है अपने कर्तव्य है अपने फैसले "।
  • इस संबंध में कुछ रोचक मामले निम्न हैं: जॉर्जिया राज्य राज्य Brailsford, 3 यू.एस. 1, 4 (17 9 4) - यू.एस. वी। मोललन, 417 एफ 2 डी 1002 (चौथाई सीने 9 9 6) - संयुक्त राज्य अमेरिका v। डौघर्टी, 473 एफ .2.2 1113,- संयुक्त राज्य अमेरिका v। विल्सन, 629 एफ। 2 9 43 9, 443 (6 वें शंबर 9 80) - यूएस वी। क्रैस्केके, 836 एफ 2 डी 1013 - अपील न्यायालय, 6 सर्किट 1988 और अमेरिका वी। थॉमस नंबर 95-1337 (2 रा .5-20- 97) यदि आप चुने गए हैं, तो इसका एक अच्छा विचार हो सकता है कि इसका संदर्भ लें।
  • छवि शीर्षक से जूरी ड्यूटी चरण 7 प्राप्त करें
    6
    अगर आप एक छात्र हैं, तो खोया हुआ काम पुनर्प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन सबक नहीं हैं (कुछ राज्यों के लिए भी ऑनलाइन वैध हैं)।
  • टिप्स

    • कुछ राज्यों और काउंटी में, स्वैच्छिक संगठनों के सदस्यों को अपने दायित्व से बाहर रखा जाता है क्योंकि वे पहले से ही अपने नागरिक कर्तव्य कर रहे हैं आपके एसोसिएशन के प्रभारी व्यक्ति द्वारा लिखित एक पत्र जो आपके सक्रिय सदस्य की स्थिति को लंबे समय तक प्रमाणित करता है वह हर जगह स्वीकार करता है लेकिन केवल इस कारण के लिए एक स्वयंसेवक बनना और फिर छोड़ देना काम नहीं करेगा
    • न्याय प्रणाली से निपटने के दौरान हमेशा कानून का सम्मान करते हैं, लेकिन कभी-कभी आप को अस्थिर या ज़ोरदार दिखाया जा सकता है।
    • यदि आपको वास्तव में सहायता करने की आवश्यकता है, तो इस अनुभव से सीखें। सबसे खराब हिस्सा चुनने के लिए इंतजार करना और उस प्रक्रिया का अनुभव करना है जिसके द्वारा वकीलों को संभावित न्यायपालकों के प्रश्न
    • से बचें भव्य जूरी. यदि आप चुने गए हैं, तो आप खुद को कुछ के साथ मिल जाएगा सहायक जिला अटॉर्नी जो विस्तारित अवधि में कई मामलों के लिए अभियोग का अनुरोध करेगा। इसलिए यह एक लंबा और थकाऊ दायित्व है।
    • न्यू जर्सी में, ज्यूरी को भेजे जाने वाली प्रश्नावली पीठ पर उन बहनों की एक सूची प्रस्तुत करती है जिन्हें स्वीकार किया जा सकता है। हालांकि, वे हमेशा से वंचित हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि नागरिक कर्तव्य से बचने का एकमात्र तरीका है कि आप अपने नियोक्ता से एक पत्र पूछना है कि अगर आप इस प्रक्रिया में भाग लेते हैं तो आपको भुगतान नहीं किया जाएगा।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो इंटरनेट पर पंजीकरण करने से बचें: कॉल के लिए विकल्प चुनें। कई नागरिकों ने पाया है कि जो नेट पर प्रक्रिया को पूरा करते हैं, उनके पास टेलीफोन से पूरा करने वालों की तुलना में अधिक संभावनाएं हैं।
    • यदि आप नियमित रूप से एक मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सा का पालन कर रहे हैं, तो आप विशेषज्ञ से अपनी बीमारी के प्रमाणन के लिए एक अपील पत्र लिखने के लिए कह सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी नागरिक कर्तव्य के लिए कॉल को अनदेखा न करें वे 24 घंटे के लिए आपके ड्राइविंग लाइसेंस या जेल को निलंबित कर सकते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com