कोर्ट टेस्ट को कैसे अस्वीकार करें

देश के आधार पर और आप में रहते हुए, अदालत में साक्ष्य खारिज करने के कई तरीके हैं। यदि आप पर गंभीर अपराध का आरोप लगाया गया है, तो आपको एक अच्छे वकील को किराए पर लेना चाहिए। हालांकि, यदि आपका वित्तीय संसाधन कानूनी सहायता की अनुमति नहीं देते हैं, तो आपके पास कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं।

निम्नलिखित लेख कानूनी प्रणाली के साथ देशों के विशिष्ट कानून के अनुसार विषय की जाँच करता है सामान्य कानून.

कदम

परीक्षाएं अस्वीकृत करें

न्यायालय में चरण 1 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
1
दिखाएँ कि परीक्षण पूरा नहीं हुआ है। अधिकांश राज्यों में एक न्यायिक प्रणाली के साथ जो परीक्षणों की निष्पक्षता की गारंटी देता है, यदि वे अधूरे, बदल दिए गए हैं और मूल नहीं हैं, तो परीक्षण की अनुमति नहीं है। यह तर्क दिया जा सकता है कि वीडियो और रिकॉर्डिंग काट दिया गया है या वे पूरी तरह से घटना को शामिल नहीं करते हैं, प्रदर्शन का उद्देश्य। रक्षा की यह रेखा खासकर अच्छा है अगर आपको कथित अपराध करने का वैध कारण है। मान लीजिए कि यदि टेप रिकार्ड करना जारी रखेगा या अगर रिकॉर्डिंग थोड़ा पहले ही शुरू हो गई होती, तो यह अधिक उपयोगी होता, क्योंकि यह आपके तर्कों को बेहतर रोशनी में रखता। यदि आपको अपनी हानि के सबूत के रूप में एक पूर्ण पंजीकरण दिया गया है और आप बताते हैं कि यह केवल एक आंशिक सबूत है, तो पूर्ण पंजीकरण प्राप्त करने के लिए प्रक्रिया धीमा हो जाएगी, बशर्ते कि न्यायाधीश समकक्ष को अधिक समय देता है, क्योंकि, इसके विपरीत, वह इसे सबूत के रूप में प्राप्त करने से इनकार कर सकता है जज भी तैयार नहीं किए जाने के लिए अन्य पार्टी को अपमानित कर सकता था ... लेकिन अगर 10 मिनट पर हाइलाइट करने का उनका इरादा एक घंटे का पंजीकरण होता। यह अक्सर होता है जब आपके पास कोई दस्तावेज़ होता है जिसमें आपको प्रश्न करना होता है इस प्रयास को कमजोर करने के लिए, यह कहने की कोशिश करें कि आपने जो कहा वह कहने के लिए आप पर दबाव पड़ा।
  • न्यायालय में चरण 2 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    2
    यदि सबूत पूर्ण और मूल है, जैसे मुखर या वीडियो रिकॉर्डिंग, तो संभवतः इसे खारिज करना मुश्किल होगा। हालांकि, आप तर्क दे सकते हैं कि यह पर्याप्त रूप से स्थिति का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। उदाहरण के लिए, अगर कोई वीडियो बिना किसी आवाज़ के आवाज़ में घुमा, जिसमें आप किसी को मारने लगे, तो आप यह तर्क दे सकते हैं कि नाराज व्यक्ति ने उसे मारने के लिए कहा था। अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में, उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको उसे मारने के लिए कहता है, तो यह निमंत्रण आपको आक्रामकता का आरोप लगाने का अधिकार उसे अमान्य करता है। दरअसल, आप अपनी सहमति के बिना मारने पर प्रतिक्रिया देने के लिए हमला करने वाले समकक्ष को दोषी ठहरा सकते हैं, और कहा कि बाकी सब कुछ आत्मरक्षा या उत्तेजना में आया है।
  • न्यायालय में चरण 3 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    3
    यदि अवैध रूप से एकत्र किया गया है तो इसका सबूत अस्वीकार कर दिया जा सकता है केवल पुलिस बिना किसी वारंट के जाँच कर सकते हैं, वे उचित संदेह है, या तथ्यों के आधार पर एक कारण यह है कि एक व्यक्ति को अवैध व्यापार है पर शक करने और कुछ क्षेत्रों में, यहां तक ​​कि विश्वास है कि सबूत नष्ट हो सकता या, यदि नहीं तो एक तत्काल खोज शुरू होता है। बेशक, वे भी (जैसे कि एक कार के रूप में) कंपनी की संपत्ति खोज कर सकते हैं, अगर आप अपने लिए सहमति दी है, यह स्पष्ट रूप में लंबे समय आप एक व्यक्तिगत खोज को स्वीकार नहीं करते के रूप में और पूछें कि क्या वे sospettarti करने का कारण है कि सुनिश्चित करें। वे एक खोज, भले ही आप एक और अधिक गंभीर अपराध के लिए गिरफ्तारी के तहत कर रहे हैं कर सकते हैं (जिसके लिए वहाँ एक जूरी परीक्षण है, इसलिए एक वकील में अपने विश्वास)। यदि खोज को अवैध रूप से किया गया है, तो यह संभव है कि न्यायालय द्वारा मुकदमा खारिज कर दिया जाए। एक खोज ज्यादातर मामलों में जो एक अलग सेक्स पर होता है या (जब तक यह नहीं मेडिकल डॉक्टर है) में अवैध रूप से माना जा सकता है इस तरह के एक कैमरा या दूसरों के सामने के रूप में शर्मनाक स्थितियों, में उनकी सहमति के बिना दिया । यह इसलिए है क्योंकि गोपनीयता के अधिकार की सुरक्षा परिकल्पना की गई है।
  • न्यायालय में चरण 4 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    4
    आत्मविश्वास के खिलाफ आपका विशेषाधिकार का उल्लंघन हुआ है? ऑस्ट्रेलिया में, पुलिस को आपको यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि जब तक आपको अपराध करने का आरोप नहीं लगाया जाए, तब तक आपको चुप रहने का अधिकार है। अमेरिका में वे पढ़ रहे हैं मिरांडा अधिकार हर संभावित गिरफ्तारी पर अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो पूछताछ को अस्वीकार कर दिया जा सकता है। दोनों ही मामलों में पुलिस वास्तविक गिरफ्तारी और क्या वे कहते हैं कि उनके खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता से पहले संदिग्ध अपराधी जितना संभव हो उतना पूछताछ करने की कोशिश करेंगे। क्या पूछताछ के दौरान कहा जाता है कि अगर वे एक माता पिता या अभिभावक की मौजूदगी के बिना नाबालिगों हैं अस्वीकार किया जा सकता है, या यदि आपराधिक संदिग्ध एक वकील के लिए पूछता है, इससे पहले कि गिरफ्तारी के तहत घोषित किया गया और यदि पूछताछ स्वीकार्य माध्यमों और वकील के हस्तक्षेप का अनुरोध करने के लिए समय देने के बिना जारी है। पूछताछ करने के लिए पुलिस लंबे समय तक वापस पकड़ सकती है ऑस्ट्रेलिया में हम किसी भी शुल्क (गिरफ्तारी मतलब यह नहीं है कि इन आरोपों को गिरफ्तार व्यक्ति को शांत करने के बने होते हैं) लाए बिना पूछताछ के लिए पकड़ के लिए के बारे में 8 घंटे और चार घंटे बात करते हैं। इस समय सीमा से अधिक की गई कोई भी पूछताछ बलात्कार द्वारा अस्वीकृत हो सकती है।
  • न्यायालय में चरण 5 में निकाले जानेवाले साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    5
    केवल पुलिस के पास व्यक्ति की पहचान पर प्रमाण और प्रश्न एकत्र करने की शक्ति है, अगर उन्हें उचित संदेह है कि वे अपराध में शामिल हैं या उनके पास उपयोगी जानकारी है यह गुब्बारा के शराबी परीक्षणों के लिए और कुछ परिस्थितियों में सच नहीं है जिसमें सुरक्षा उद्देश्यों के लिए पूरक शक्तियां प्राप्त होती हैं पूछताछ के मामले में, चाहे कितना कमजोर या निर्दोष हो, पूछताछ जारी होने से पहले एक वकील से पूछें (भले ही यह एक ब्लफ़ है) और जितना भी आप कर सकते हैं उतने ही परीक्षाएं रखें।
  • न्यायालय में चरण 6 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    6
    समर्थन जबरन या धमकियों यहां तक ​​कि अगर पुलिस के पास अपना कबूल है, तो बाद में उसे खारिज किया जा सकता है अगर आप दावा करते हैं कि जब आपने इसे जारी किया तो आपको धमकी दी या मजबूर किया गया था। ऑस्ट्रेलिया में और कुछ स्थानों में इसे अस्वीकार कर दिया जा सकता है, अगर यह पता चला है कि पुलिस ने एक मध्यम मार्ग का प्रस्ताव रखा, एक वाक्य के पुनर्निर्माण के रूप में या केवल एक ठीक भुगतान। यहां तक ​​कि एक गवाह आपके विरुद्ध दर्ज किए एक दोस्त द्वारा अस्वीकार कर दिया जा सकता है, अगर यह पता चला है, शायद एक पुलिस अधिकारी के प्रवेश के कारण, कि पीछे वहाँ एक समझौता या जबरदस्ती था। दरअसल, रक्षा की एक पंक्ति कहना है कि आप अपराध किया है क्योंकि आप खतरे में या अपने सुरक्षा या दूसरों की है कि रक्षा के लिए थे हो सकता है अपनाए जाने वाले। यह आमतौर पर मोटर वाहन विवादों की प्रक्रियाओं में किया जाता है। चूंकि हाल ही में गति सीमा बदल गई थी और आप अन्य वाहनों से पीछा किया जा रहा था, इसलिए आपको सुरक्षा की गति को बनाए रखने के लिए अधिकतम अनुमति के लिए धीमा कर दिया गया था। कानून, केवल हद तक है, जिसमें अपराध एक ही सुरक्षा व्यवस्था में होता है, जब तक यह एक आपातकालीन मामला है, और कई मामलों में जहां एक सड़क संकेत एक आपातकालीन अदालत के लिए नहीं था में करने के लिए अतिक्रमण की संभावना स्थापित करता है कानूनी कार्रवाई केवल इसलिए अस्वीकार कर दी गई थी क्योंकि चित्रों से पता चला है कि जब कोई ठीक पाया गया था तो गति बदल गई थी। कुछ लोग जांच से बचते हैं, दूसरों को उनके स्थान पर अपराध करने के लिए मजबूर करते हैं। यदि आप दावा करते हैं कि एक फोन कॉल प्राप्त हुआ है और रिकॉर्ड से पता चलता है कि आपके पास यह नहीं था, तो आपको पहले की तुलना में अधिक समस्याएं होने का जोखिम है।



  • न्यायालय में चरण 7 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    7
    क्या साक्ष्यों पर ध्यान दिया जाता है या पिछले आरोपों या प्रतिबद्धताओं पर निर्भर करता है? यदि हां, तो स्थानीय कानून संभवत: आपको संभावित अनुमानों से बचाएंगे, किसी भी अतीत के अपराध को अस्वीकार कर देगा (जिसमें आप दोषी पाए गए हैं, निर्दोष हैं या आपने खुद को घोषित किया है)। यदि आप अतीत में किए गए अपराधों से आपके संदेह का समर्थन करते हैं, तो आप दूसरे परीक्षण का अनुरोध भी कर सकते हैं। वास्तव में, अगर किसी खोज के बाद संदेह आप पर गिर गया, तो पिछले आरोपों पर आधारित था, तो आप अनुरोध कर सकते हैं कि उस खोज के दौरान क्या पाया जाता है, उदाहरण के लिए, अदालत में साक्ष्य के रूप में स्वीकार नहीं किया जाता है। अक्सर मारिजुआना के कब्जे या तस्करी का आरोप लगाया जाता है जहां एक अधिकारी स्वीकार करता है कि खोज प्रतिवादी की कहानी पर निर्भर है- या आप खोज को सहमति दे सकते हैं। बिना किसी वारंट के खोज के लिए सहमति देते हैं। हालांकि, यदि आप एक अवैध खोज का विषय नहीं हैं, तो आपत्ति न करें, क्योंकि जो कुछ भी आप पाते हैं वह सबूत (उचित संदेह के बिना) के योग्य नहीं है, लेकिन आपको विरोध के लिए गिरफ्तार किया जा सकता है।
  • न्यायालय में चरण 8 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    8
    साक्षी साक्ष्य का मुख्य स्रोत हैं और यह पहलू विशेष रूप से सिविल मामलों में समस्याग्रस्त है। यह इसलिए है क्योंकि साक्षी आपके लिए जीवन कठिन बना सकता है हालांकि, जज के लिए उसे समर्थन देने के लिए इच्छुक होना आवश्यक है सौभाग्य से आपराधिक प्रक्रिया में, यहां तक ​​कि केवल सार्वजनिक आदेश को परेशान करने के एक कारण के लिए अभियोजक को आरोपी के अपराध का सबूत साबित करना आवश्यक है (सबूत का बोझ)। यद्यपि आप दोषी हैं, गवाह झूठ बोलकर झूठ बोल सकता है कि क्या देखा गया था उससे ज्यादा देखा है और यह वास्तव में हुआ से भी बदतर होगा। यदि आप इस तरह से बहुत कुछ कर रहे हैं, तो आप बस कह सकते हैं कि जब तक आप एक स्टैंड नहीं लेते हैं, तब तक गवाह मौजूद है। झूठी कथनों पर हमला कर सकते हैं जितना आप कर सकते हैं, उन गवाहों के बारे में पूछे जाने वाले विवरणों के लिए पूछिए, लेकिन अन्य साक्ष्यों या गवाही से जुड़ा होने की संभावना नहीं है। खुद को केवल प्रश्नों तक ही सीमित मत करें, लेकिन आगे बढ़ें, कहें, "वास्तव में? यही आपको याद है आखिरी साक्षी ने इसके विपरीत कहा आपको क्या लगता है? "..." क्या आपने वास्तव में यह देखा है? आपको अपनी संपूर्ण गवाही की ओर से लग रहे हो नहीं तो सुनिश्चित हो "..." मन "या यदि आप को भयभीत करने का अवसर है, की कोशिश:" आपका बयान क्या वे तीन पुलिसकर्मियों ने कहा कि साथ खंडन और आप इसे झूठ एक अपराध है अपनी स्थिति में " गवाह झूठ नहीं बोलना चाहिए और एक कहानी खड़ा नहीं करनी चाहिए, जो अक्सर सटीक नहीं होती है, क्योंकि पुलिस अपने पक्ष से, हर आरोप को याद नहीं कर सकती है। अगर आप उसे छोटे विवरणों पर भी आश्चर्यचकित कर सकते हैं, तो आप घटनाओं के उत्तराधिकार के बारे में पूछ सकते हैं और न्यायाधीश से उसकी गवाही को अस्वीकार करने के लिए कह सकते हैं।
  • न्यायालय में चरण 9 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    9
    यदि आप इसके बिना कर सकते हैं, तो स्थिति न लें। अदालत द्वारा स्वीकार किए जाने वाले सबूतों की अनुमति नहीं देने का सर्वोत्तम तरीका यह प्रदान करना है कि आप कानून के अनुसार ऐसा करने के लिए जरूरी नहीं है। एक स्थिति ले लीजिए और फिर घोषणा करें कि आप जवाब नहीं देना पसंद करते हैं, क्योंकि ऐसा कुछ भी नहीं कहने का आपका अधिकार है जो आप पर हमला कर सकते हैं, यह एक परीक्षण में एक आत्महत्या से मेल खाती है। इसके अलावा, यह अधिकार ऑस्ट्रेलिया में लागू नहीं होता है अधिकांश वाक्य दिए गए स्थिति के आधार पर प्रतिवादी क्या घोषित करता है। अगर आप कानूनी तौर पर खुद का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो आप जो भी कहना चाहते हैं, वह सब कुछ कहना सुनिश्चित करें, जैसा कि आप अपने गवाहों और अटॉर्नी के सवाल करते हैं। यदि आप इस तरह व्यवहार करते हैं, तो एक बयान जैसे "यह मुझे लगता है कि मुझे एक स्थान लेने की कोई आवश्यकता नहीं है" एक निर्दोषता की घोषणा के समान है, जैसे कि "मैं एक स्थान लेने का निर्णय लेता हूं"। हालांकि, यह रवैया गवाहों पर आधारित है, क्योंकि किसी भी घोषणा को "आपकी स्थिति के बाहर" बनाया गया है, जो परीक्षणों में भर्ती नहीं होगा और शायद निर्णय लेने पर न्यायाधीश द्वारा विचाराधीन नहीं रहेगा। एक वकील आपको पर्याप्त रूप से सलाह दे पाएंगे यदि वह स्थिति लेने के लिए आपके हित में है
  • न्यायालय में चरण 10 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    10
    यदि आपको एक स्टैंड लेने का आग्रह किया जाता है, तो यह कहने में डरना मत करें कि यह एक बेवकूफी अनुरोध है, शांत रहना और आक्रामकता युक्त है। यदि आपको एक प्रश्न के रूप में नहीं पूछा जाता है, तो उत्तर न दें। बयानों को चुनौती देने पर प्रतिक्रिया न करें, क्योंकि वे सबूत नहीं बनाते हैं, लेकिन केवल जवाब देते हैं। अगर आपको कोई प्रश्न नहीं पूछा गया है, लेकिन केवल एक प्रतिक्रिया के लिए इंतज़ार कर रहे परिदृश्य का सुझाव दिया है, जिसमें कहा गया है: "आपको क्या कहना है?", शैली को देने के लिए उत्कृष्ट उत्तर दिए गए हैं, "नहीं, यह ऐसा नहीं था इस तरह से "या" मुझे कोई सवाल नहीं पूछा गया "या" यह जवाब देना असंभव है, क्योंकि यह घटनाओं के वास्तविक उत्तराधिकार का पालन नहीं करता " इसके अलावा, आप कह सकते हैं कि "मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है" या "मैं केवल इसे मान सकता है और मान्यताओं की अनुमति नहीं है" क्या करना है कि आप सीधे शामिल होने के लिए नहीं लग सकते हैं। बेशक, यह मानने के लिए कभी नहीं कहें कि आपको क्या जानना चाहिए, उदाहरण के लिए, "क्या गति तुम गई?" आखिरकार, किसी के प्रति आक्रामक मत कहो, क्योंकि वह पीछे हटने में सक्षम होगा।
  • न्यायालय में चरण 11 के बाहर निकाले गए साक्ष्य का शीर्षक चित्र
    11
    अक्सर एक कारण एक परीक्षण या गवाही के साथ आगे लाया जाएगा यदि आप मानते हैं कि कानूनी कार्रवाई अस्वीकार कर दी गई है या पूछताछ की गई है, तो कृपया न्यायालय से पूछें (जैसा कि आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं) यदि आप पर्याप्त साक्ष्य की कमी के आधार पर अस्वीकार कर सकते हैं बेशक, अगर इसे अस्वीकार कर दिया गया है, तो पुलिस बाद में फिर से कोशिश कर सकती है अमेरिका में, एक कारण भी अपने पाठ्यक्रम का अनुसरण कर सकता है, सजा के परिणाम पर अपनी उंगलियों को पार कर सकता है। यदि ऐसा होता है, तो ऐसा होता है, एक डबल अभियोग (डबल खतरा) होता है और आगे के परीक्षणों के मामले में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है, अगर आप पर अलग-अलग अपराध के लिए शुल्क लिया जाता है (जो हो सकता है, कभी-कभी अगर आप पहले से बरी हो गए हों) । ऑस्ट्रेलिया में कानूनी कार्यवाही को अस्वीकार करने में सक्षम होने के कारण एक शानदार पहल साबित हो सकती है, लेकिन नए सबूत की प्रस्तुति आपके मामले की समीक्षा कर सकती है (देखें आर वी कैरोल)।
  • टिप्स

    • अक्सर झूठ बोल, सच्चाई कहने के बजाय, आप दूसरों की नजरों में अधिक ईमानदार दिख सकते हैं यह मोहक हो सकता है, लेकिन अगर सच्चाई भेदभाव (आपके खिलाफ) या इतनी अविश्वसनीय नहीं है, तो ऐसा करने से बचें
    • यदि आपको किसी झूठी घोषणा की तरह कुछ और से आग्रह किया जाता है तो दूसरी तरफ आपके पास इसका विरोध करने के लिए सबूत हैं, बस कहने की कोशिश करें "यदि आप सुझाव दे रहे हैं कि आपने गलती की है, तो मैं संभावना स्वीकार करता हूं, लेकिन मैं घटनाओं को बता सकता हूं जैसा कि मैंने उन्हें याद किया "
    • आपराधिक अपराधों के लिए खुद का प्रतिनिधित्व न करें, जिसके लिए आप जोखिम धारण कर रहे हैं।
    • अपना गुस्सा कभी न खोएं अपनी भावनाओं को दिखाएं, यहां तक ​​कि कहें कि "मुझे विश्वास नहीं हो सकता है कि उसने झूठ बोला" आक्रामक बिना। न्यायाधीश और जूरी आसानी से आक्रामक लोगों की निंदा करते हैं
    • गवाह के सामने कभी भी अपना गुस्सा मत खोओ, क्योंकि आप थोड़ा चरित्र दिखाएंगे।
    • उसी संस्करण को रखें यह कहने के लिए कि आपने जो कुछ कहा है, वह गलत समझा है, जब तक आप तथ्यों के संस्करण को बदलने की छाप नहीं देते तब तक ठीक है।
    • वकील के बीच एक कहावत है: "जो अदालत में खुद का प्रतिनिधित्व करता है वह या तो एक पागल या ग्राहक होता है" यदि संभव हो तो एक वकील को किराये पर लेना बेहतर होता है
    • कभी भी "याद" शब्द का प्रयोग न करें, क्योंकि इसका अर्थ है कि तथ्यों का आपका वर्तमान संस्करण आपकी स्मृति में इतना ताज़ा नहीं है इसे कभी भी "मुझे याद नहीं" होना चाहिए, लेकिन हमेशा "जैसा मुझे याद है"

    चेतावनी

    • स्थिति न लें, जब तक कि यह आवश्यक न हो। भले ही आप निर्दोष हो, आपको दोषी दिखने के कई तरीके हैं।
    • यदि आप संस्करण को बदलते हैं क्योंकि आप गलत थे, तो आप यह स्वीकार करते हैं कि पिछले एक गलती थी। अन्यथा वे आपको बेईमान दिखने के लिए इसका इस्तेमाल करेंगे।
    • सच्चाई कहकर ईमानदारी से नहीं दिख रहा है अधिकांश ईमानदार लोग गलत समझा जाने की संभावना स्वीकार करते हैं। आप ऐसा नहीं करते हैं आश्वस्त रहें कि आप जो कहते हैं वह बिल्कुल सही है।
    • एक सुझाव कहता है: यदि आप कोई गलती करते हैं, तो इसे स्वीकार करें। दूसरे कहते हैं कि उन्होंने संभावना की अनुमति नहीं दी है कि गलतियों को बनाया जा सकता है। आपकी व्यक्तिगत सुरक्षा के आधार पर, दो में से एक को चुनना अच्छा है। यदि आप गलतियों को करने का मौका नहीं देते हैं, लेकिन फिर आपको इसके विपरीत स्वीकार करना है, तो आपके द्वारा बनाए गए सुरक्षा की छवि गिर जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com