जब आप अपराध का आरोप लगाते हैं तो आपकी मासूमियत का प्रदर्शन कैसे करें

अगर आपको किसी अपराध का आरोप लगाया गया था जो आपने नहीं किया था, तो आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे? यहां कुछ चीजें हैं जो आप अपने आरोपों के खिलाफ बचाव के लिए कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 1
1
शांत रहो आपको जल्दी ही पता चल जाएगा कि पहली सनसनी महसूस कर रही है सदमे। आपके द्वारा किए गए कुछ चीजों का आरोप लगाया जा रहा है, जिसे आप उम्मीद कर सकते हैं और मानसिक रूप से तैयार किया जा सकता है, लेकिन झूठे आरोप के मामले में ऐसा नहीं है। यह एक पेट पंच की तरह है जब आप इसे उम्मीद नहीं करते हैं - आप अपने आप को बहुत ही भावनात्मक महसूस करेंगे, आपको स्थिति से बचने, छिपाने और इसका सचमुच ऐसा नहीं होने का बहाना करने की बहुत इच्छा है। लेकिन यह सब वास्तविक है, और यदि आप बच जाते हैं, तो हर कोई आपको उन आरोपों के दोषी पाएगा जो आपको लाए गए हैं। इस कारण से आपको अपने स्थान पर रहना चाहिए और शांत रहना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 2
    2
    लड़ो। आपकी प्रवृत्ति जल्द ही आपको बताएगी: "या तो लड़ें या मरें"। लड़ने के लिए चुनें चूंकि आप निर्दोष हैं, इसलिए आपको डरने की कोई बात नहीं है कि सच्चाई सामने आ गई है, तो सबूतों के लिए लड़ाई करें, अपने अभियुक्तों को आपको दिखाने के लिए कहें और हमेशा पूछें कि सभी सबूतों की जांच होनी चाहिए। अपने मन में आने वाले हर तरह के चीजों पर अपना हाथ लेने की कोशिश करें, और पूछें कि आप अपने खिलाफ सब कथित साक्ष्य दिखाते हैं। अगर आप फंस गए हैं, तो ऐसा लग सकता है कि पहले टेस्ट आपको अपमानित कर रहे हैं, लेकिन चिंता न करें। चूंकि आपने इस तथ्य को नहीं बनाया है, क्योंकि गहराई और गहरी खुदाई से आप केवल साफ होने के करीब पहुंच सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 3
    3
    तुरंत एक वकील से जुड़े रहें हर चीज के बारे में जब आप उससे बात करते हैं, तब भी ईमानदार रहें, भले ही आप कहें कि कुछ चीजें आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकती हैं यदि आप कुछ परीक्षणों को इकट्ठा करते हैं, तो बचाव सबसे अच्छा नहीं कर पाएगा और आप अपनी बेगुनाही साबित नहीं कर पाएंगे। वकील कानून को जानते हैं, इसलिए उसकी बात सुनो और उस पर विश्वास न करें जितना वह है। आप केवल समय बर्बाद होगा। स्थिति के बारे में कानूनी दृष्टिकोण से विचार प्राप्त करने की कोशिश करें, विशेष रूप से आपके द्वारा किए गए औपचारिक आरोपों के विवरण को समझने की कोशिश कर रहे हैं और कानूनी स्थिति से आपकी वर्तमान स्थिति क्या है।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 4
    4
    यदि आप धीरज को खो देते हैं, तो अपने आप को अंधे जाने की बजाय ठंड से प्रतिक्रिया दें आपको खुद का नियंत्रण बनाए रखना चाहिए - किसी भी प्रकार की रेखाओं का इस्तेमाल किसी मूर्ख, एक राक्षस या जो कुछ भी हो
  • उन चीजों की एक कालानुक्रमिक सूची बनाएं जिन्हें आप उस समय से याद करते हैं जब अपराध हुआ। तुम कहाँ थे, जो आपके साथ थे, आपने क्या किया और क्या हुआ
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 5
    5
    यह जानने का प्रयास करें कि वास्तव में क्या हुआ। परीक्षणों के माध्यम से खुदाई आपकी मदद करेगी, जैसे कि एक छोटी सी चीज आपकी मदद करेगी: आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो निश्चित रूप से जानता है कि आप निर्दोष हैं, इसलिए आप सभी के आगे एक कदम आगे हैं। अगर यह आप नहीं था, तो कोई और हो गया होगा। कौन?
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 6
    6
    आपको क्या करना है, किसी और चीसी की तुलना में अधिक है, यह सबूतों में खामियों का पता लगाना है कि अभियोजन पक्ष आपके खिलाफ है। बेशक, असली अपराधी को खोजने का अधिकार है (भले ही आप कर सकें, केवल पुलिस को संदिग्ध का नाम कहता है ... और यदि आपके पास कोई सबूत नहीं है कि यह कोई और है, तो वे शायद आप को नजरअंदाज कर देंगे) लेकिन यह करने वाली पहली बात नहीं है। सबसे पहले आप के खिलाफ सबूत को तोड़ना है यदि आप इसे पुलिस से पहले पूछताछ पर पहले से ही कर सकते हैं, तो वे आगे नहीं जाएंगे और यह मामला शुरुआत में बंद हो जाएगा। सुलझने के अपराध की मदद से आप समझ सकते हैं कि क्या हो रहा है, लेकिन अपने परीक्षणों में खामियों को उजागर करना वास्तव में आपको फिर से एक स्वतंत्र व्यक्ति बना सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह आपकी नंबर एक प्राथमिकता है।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 7
    7
    जानें। आपको उन चीजें सीखना पड़ सकता है जिनके बारे में आप नहीं जानते, खासकर यदि अपराध में कुछ तकनीकी तत्व हैं जो एक मौलिक भूमिका (जैसे कंप्यूटर, या कुछ और) में है सूचित करें। कोई भी, पृथ्वी के चेहरे पर भी सबसे अच्छा वकील भी नहीं है, आप की तुलना में आपको मुफ्त में देखने की अधिक इच्छा है। अधिक जानकारी प्राप्त करें। जितनी संभव हो सके उतनी चीज़ों को खोजने की कोशिश करें, चारों ओर खिसकाएं, आपको उन सभी चीजों पर खुद को शिक्षित करें जिन्हें आपको जानना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 8
    8
    एक वैध अलिबाई हमेशा आपके पक्ष में एक महत्वपूर्ण परीक्षा है। यदि आपके पास एक है, तो महान, इसका उपयोग करें! अगर कोई भी, जो भी हो सकता है, आपको दूसरे स्थान पर देख सकता था जब कथित अपराध चल रहा था (सीसीटीवी कैमरों पर भी विचार करें), तो संभवतः आपको बरी कर दिया जाएगा। इस बारे में सोचें कि तथ्यों के आपके संस्करण की पुष्टि कौन कर सकता है यदि आप अपराध स्थल पर नहीं थे, तो आप कहाँ थे? क्या कोई ऐसा गवाह है जो आपके अलिबाई की पुष्टि कर सकता है? क्या आपकी गवाह विश्वसनीय है? क्या यह विश्वसनीय है? यह भी ध्यान में रखें कि पहले से ही पुलिस को जाने वाले गवाहों को गंभीर रूप से साफ अपराधी रिकॉर्ड के रूप में नहीं लिया जाता है
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 9
    9
    यदि आप अपराध के दृश्य पर होते हैं, तो कौन यह प्रमाणित कर सकता है कि आपने शारीरिक रूप से जिस तथ्य का आरोप लगाया है, उसे आप नहीं सौंपा है?
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 10
    10
    क्या कोई साक्षी है जो अदालत में आपके पक्ष में गवाही दे सकता है? यह एक महत्वपूर्ण कदम है। आपको आश्चर्य होगा कि कितना लोग, यहां तक ​​कि दोस्तों या सहकर्मियों, पिघल कर सकते हैं जब प्रश्न में बुलाया जाता है यह समझने की कोशिश करें कि कौन विश्वसनीय है और कौन नहीं है। इन लोगों के साथ अपनी बातचीत रिकॉर्ड करने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है अगर कोई आपको बताता है कि उसके पास सबूत हैं कि वह आप नहीं था, लेकिन गवाही देने से इनकार करते हैं, और आप अपने बयान दर्ज कर सकते हैं, तो उन्हें स्थिति पर निर्भर करते हुए पुलिस, वकील या उन्हें अदालत में ले जा सकते हैं। किसी भी मामले में, उन्हें दर्ज करने से आपको अधिक सुरक्षित स्थिति में रखा जाएगा, इसलिए कुछ समस्याएं करें और इसे करें। आपके स्मार्टफ़ोन से सीधे वार्तालाप रिकॉर्ड करने के लिए नि: शुल्क आवेदन हैं, इसलिए आपके पास कोई बहाना नहीं है।



  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 11
    11
    लोगों के बारे में चिंता मत करो अधिकतर लोग आपको दोषी या आपको अपने व्यक्ति के पिछले ज्ञान के आधार पर पाएंगे, बेहतर या बदतर के लिए आपको यह निराशाजनक लग सकता है कि कई लोग आपको दोषी मानेंगे। एक कारण ले लो आप पर एक अपराध का आरोप लगाया गया है, आप उन लोगों के लिए एक प्रतियोगिता जीतने की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं जो सबसे लोकप्रिय हैं कुछ दोस्तों को हारना आपकी स्वतंत्रता या प्रतिष्ठा को खोने के लिए उतना ही अच्छा नहीं है, अगर आप को जेल मिल जाए।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 12
    12
    प्रत्येक ईमेल को सहेजें और अपने परीक्षण खोज पथ में प्रत्येक कॉल रिकॉर्ड करें। इस तरह, अगर आपको पता है कि कोई आपको परेशान करने की कोशिश कर रहा है, तो आप इसे साबित कर सकते हैं। यह सचमुच बहुत उपयोगी है, दोनों को यह समझाने के लिए कि किसी को रोकना बंद करना (आदर्श मामले में), दोनों न्यायाधीशों को साबित करने के लिए कि कोई पहियों में चिपक लगाए जाने की कोशिश कर रहा है (जो कि साक्ष्य पाये जाने की तरह नहीं है, लेकिन यह अभी भी बेहतर है कुछ भी नहीं)
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 13
    13
    वह उन लोगों के समर्थन की प्रशंसा करता है जो आपकी मासूमियत में विश्वास करते हैं। यदि आप चीजों की आशा के अनुसार नहीं जाते हैं, तो आपको इन लोगों को अधिक से अधिक समर्थन करने के लिए स्वयं का समर्थन करना और भरोसा करना पड़ सकता है उन्हें हर समय क्या हो रहा है, इसके बारे में जागरूक रखें और उन्हें समझाएं कि वे आपकी सहायता कैसे कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 14
    14
    यदि आप उस बिंदु तक उठते हैं तो अदालत में जाने के लिए तैयार हो जाओ याद रखें, लड़ाई करें एक लड़ाई अदालत में होती है, और आपको एक आक्रामक रुख रखना चाहिए। अपने वकील के साथ एक रणनीति की बैठक और स्थापना के अतिरिक्त, आपको अपने लिए भी तैयार करना होगा ठीक से तैयार करें आप अपने जीवन (रोमांटिक रिश्ते, कैरियर, परिवार) में कुछ भी नहीं जा रहे हैं अप्रासंगिक है, और जब तक मामला बंद नहीं होता है, तब तक यह होगा। क्या आप अपने प्रियजनों को अपने जीवन को बंद करने और गड़बड़ नहीं रखने की जरूरत है, लेकिन इस मामले पर आपका पूरा ध्यान केन्द्रित करें, क्योंकि यदि आप अपनी बेगुनाही साबित कर सकते हैं, तो आप इसे वापस प्राप्त कर सकेंगे। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अब भी अपने प्रियजनों और आपके करियर को खो देंगे, या इससे पहले जैसा रिश्ता नहीं होगा
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 15
    15
    जब आप अदालत में जाते हैं, तो कपड़े पहने हुए जैसा कि आप पृथ्वी के चेहरे पर सबसे अधिक पेशेवर, गंभीर, देखभाल और स्वस्थ व्यक्ति थे। एक साफ, इस्त्री वाला संगठन चुनें जो आपके लिए उपयुक्त है। अपने बालों को काट कर और दाढ़ी अगर आपको करना है। यदि आप एक महिला हैं, मेकअप में सीमित हैं और गहने और सहायक उपकरण ज़्यादा नहीं करते हैं। एक सूट पहनें, भले ही आप उन्हें नफरत करते हैं बस इसे करो उपस्थिति की गिनती, खासकर यदि आप अन्य देशों में लोकप्रिय जूरी पर निर्भर हैं। हां, लोग वास्तव में बहुत सतही हैं कि वे आपको साल और साल के लिए लॉक करते हैं क्योंकि उन्हें आपकी शर्ट पसंद नहीं है
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 16
    16
    परीक्षण से पहले सभी साक्ष्यों और तर्कों को तैयार करें यह सब फिर से कम से कम 5 बार देखें जब आप अपने परीक्षण दिखाएंगे तो ईमानदार, स्पष्ट और खुले रहें चिंता मत करो नेत्र संपर्क बनाए रखें और एक सम्मानजनक स्वर का उपयोग करें यह आप नहीं थे जिन्होंने अपराध किया, याद किया और पता था कि प्रक्रियाएं आपके जैसे निर्दोष लोगों को मुक्त करने के लिए हैं, हमेशा याद रखें
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 17
    17
    कभी खुद को अकेले बचाव करने की कोशिश मत करो यदि आपने किया था, तो आप केवल अपनी मूर्खता के कारण जेल जाने के लायक थे, और आप शायद वहाँ वैसे भी खत्म हो जाएंगे। यह कानून अविश्वसनीय रूप से जटिल है और छोटे विवाद हैं, जो अप्रासंगिक लग सकते हैं, और जो आपके लिए पूरी तरह अदृश्य हैं, आपकी स्वतंत्रता के ताबूत पर ढक्कन बन सकते हैं। आपको अपना शोध करना है, सबूत देखने के लिए, आप सभी को सीख सकते हैं और खुद को तैयार कर सकते हैं जैसे कि आप हेमलेट खेलने के लिए तैयार शेक्सपियर के अभिनेता थे, लेकिन आपको अभी भी वही करना होगा जो आपके वकील आपको बताते हैं। जो भी आप कहते हैं, उसे करो और हाँ, अपनी राय व्यक्त करने और नए विचारों को लाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन याद रखें कि उनके पास हमेशा अंतिम शब्द होना चाहिए। इस प्रक्रिया की अवधि के लिए अपने वकील के साथ लगातार संपर्क में रहें।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 18
    18
    आपकी मासूमियत आपको मुफ़्त में नहीं करेगी सत्य हां हमेशा इसे याद रखें जिन चीजों के लिए आपको तैयार करने की आवश्यकता होगी, उनमें से एक यह है कि जब आप महसूस करेंगे कि न्यायिक प्रणाली में शामिल लोगों में से लगभग कोई भी व्यक्ति आपको निर्दोष या दोषी नहीं है, तो आप सदमे महसूस करेंगे। वकीलों और पुलिस की परवाह नहीं है। सामान्य तौर पर, वे केवल उन्हीं दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए, जो उन्हें प्रदान किए गए हैं, सर्वोत्तम तरीके से उन्हें पेश किए गए मामले का विश्लेषण करने के लिए खुद को सीमित करते हैं। इसके अलावा, यदि आप निर्दोष हैं, तो भी कर्म आपकी मदद नहीं करेगा, और भगवान हस्तक्षेप नहीं करेगा। आपको खुद से इस स्थिति से बाहर निकलना पड़ता है, आरोपों में दोषों और आप के खिलाफ परीक्षण मिलते हैं, यही आपको मुक्त कर देगा। चूंकि आप निर्दोष हैं, साक्ष्य यह साबित करेंगे कि यदि आप काफी दूर जाते हैं, चाहे अभियोजन पक्ष द्वारा प्रस्तुत किए गए पहले सबूत आपको दोषी ठहराए जाने लगता है या नहीं।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 19
    19
    अपने आप को सुनिश्चित करें और ज्यादा चिंता करने की कोशिश न करें अन्यायपूर्ण होने के नाते, दुनिया में सबसे बड़ी चीज है आप इसे नहीं चाहते थे आप इसके लायक नहीं हैं आपने इस लड़ाई को शुरू नहीं किया, लेकिन आप इस सब पर अंतिम शब्द लिखेंगे।
  • छवि शीर्षक से साबित करो`re Innocent when You`ve Been Accused of a Crime Step 20
    20
    अब काम करने के लिए मिलता है
  • टिप्स

    • हमेशा शांत रहो यहां तक ​​कि अगर आप जेल से एक कदम दूर महसूस करते हैं, शांत रहना मदद कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com