किसी की कोशिश कैसे करें आप झूठे नहीं हैं

यह एक ऐसी स्थिति है, जो अक्सर मुसीबत का स्रोत होता है। कभी-कभी आप सत्य बताते हैं, लेकिन दूसरों को आप पर विश्वास नहीं करते और आपको झूठ बोलने का आरोप लगाते हैं। व्यवहार के बारे में सुझावों के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

शपथ-पर-कुछ विधि
किसी व्यक्ति को साबित करना कि आप झूठे कदम नहीं हैं छवि 1
1
यदि आप उनको समझना चाहते हैं तो आपके दाहिने हाथ जैसे कुछ पर कसम खाता हों समस्या यह है कि कभी-कभी लोग सोचते हैं कि आप किसी भी तरह झूठा नहीं रहेंगे, लेकिन वे यह भी सोचेंगे कि आप खर्चीला हैं यह विधि सबसे अच्छा काम करेगी यदि आप उस चीज की कसम खाएं जो आपके लिए बहुत अधिक मूल्य है, जैसे आपके बच्चे की ज़िंदगी

विधि 2

वादा विधि
किसी व्यक्ति को साबित करना है कि आप झूठे कदम नहीं हैं
1
उस व्यक्ति की व्याख्या करें जो आपको झूठा न होने का आरोप लगाता है: "मैं कभी तुमसे झूठ नहीं बोलूंगा - यह एक वादा है जो मैं तुम्हें देता हूं।" यदि आप में थोड़ा सा विश्वास भी डालते हैं, तो इस बिंदु पर आपको इसका विश्वास करना चाहिए।
  • किसी व्यक्ति को साबित करना कि आप झूठे कदम नहीं हैं
    2
    सावधान रहें यदि आप इस विधि का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, हालांकि, क्योंकि कुछ लोग आपको वैसे भी विश्वास नहीं कर सकते हैं।
  • विधि 3

    चैलेंज एटिट्यूड मेथड
    किसी व्यक्ति को साबित करना कि आप झूठे कदम नहीं हैं छवि 4
    1
    स्थिति को उल्टा मुड़ें दूसरे व्यक्ति को बताएं कि आप खुद को झूठा पहचानने में गलत हैं। मान लें कि आप हैं "अन्यथा साबित होने तक निर्दोष"।
  • किसी व्यक्ति को साबित करना है कि आप झूठे कदम नहीं हैं छवि शीर्षक 5
    2



    आग्रह करें, यदि जरूरी हो, तो अन्य व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करना। उनसे पूछो क्योंकि वे दूसरों पर भरोसा करने में परेशानी महसूस करते हैं और अगर किसी ने अतीत में उनके विश्वास को धोखा दिया है
  • किसी व्यक्ति को साबित करना कि आप झूठे कदम नहीं हैं छवि 6
    3
    किसी अन्य व्यक्ति की गलतियों के कारण आप को गलत समझने के लिए यह गलत है कि दूसरे व्यक्ति को बताएं
  • विधि 4

    गैर-मी-ने-फ़्रागा विधि
    किसी व्यक्ति को साबित करना कि आप झूठे कदम नहीं हैं छवि 7
    1
    कभी-कभी, किसी एक को साबित करने का एकमात्र तरीका है कि आप झूठा नहीं हैं, इसे कुछ नहीं के लिए साबित करना है। इस व्यक्ति को बताएं कि आपको परवाह नहीं है अगर आपको लगता है कि आप झूठा हैं - जिसके कारण कोई कारण नहीं है क्योंकि आप सत्य कह रहे हैं

    विधि 5

    टेस्ट विधि
    किसी व्यक्ति को साबित करना है कि आप झूठे नहीं हैं 8
    1
    प्रमाण प्रदान करें कि आप तथ्यों के आपके संस्करण का समर्थन करते हैं अगर आपके पास कोई नहीं है, तो किसी से पूछिए जो सत्य को जानता है कि वह अपने अभियोजक को बताए कि चीजें वास्तव में कैसी हैं।

    टिप्स

    • जब आप इस व्यक्ति को कुछ साबित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो किसी पर भी चिल्लाना मत। शांत रहो, आराम करो और दया करो, क्योंकि अगर आप धैर्य खो देते हैं, तो आप अपने वार्ताकार को रक्षात्मक बनाते हैं, और आप कोई प्रगति नहीं करेंगे।
    • किसी व्यक्ति की मदद के लिए पूछने से बचें जो आप वास्तव में झूठा हो सकते हैं क्योंकि आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन स्थिति खराब होगी।
    • बहुत सारे लोगों को शामिल करने की कोशिश न करें वे यह भी आश्वस्त हो सकते हैं कि आप झूठ बोल रहे हैं और चीज़ें भी बदतर बना रही हैं
    • कुछ लोग आप पर विश्वास नहीं करेंगे, आप जो भी करते हैं भूल जाओ कि वे मौजूद हैं!
    • यदि कोई व्यक्ति आपको पर्याप्त विश्वास करने के लिए भरोसा करता है कि आप झूठे नहीं हैं, तो कुछ भी साबित करने की आवश्यकता नहीं होगी।

    चेतावनी

    • पहला नियम हमेशा सच्चाई बताता है
    • यदि इन तरीकों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो किसी से पूछें कि आप स्थिति के बारे में उनकी राय दें (यदि, हाथों में तथ्यों के साथ, वह आपको एक झूठा भी विचार करेगा) इस बिंदु पर, उससे पूछें कि आपको झूठा नहीं दिखने के लिए क्या करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com