गलत आरोपों का जवाब कैसे दें

आवाज़ें, मानहानि और अन्यायपूर्ण टिप्पणियां वर्चुअल दुनिया में, काम पर और कक्षा में प्रसारित कर सकती हैं। कभी-कभी एक निराधार आरोप तेजी से गायब हो जाता है, जबकि दूसरों में यह जंगल की आग की तरह फैलता है। चाहे आप व्यक्ति में, आप के पीछे, अदालत में या प्रेस में गलत तरीके से अभियुक्त हो, आपको शांत रहना चाहिए और अपने अधिकारों का पता होना चाहिए। यदि आप रोगी हैं और जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनसे समर्थन प्राप्त करते हैं, तो आप अपनी विश्वसनीयता और आत्मविश्वास पुनः प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

आवाज़ों पर प्रतिक्रिया दें
झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 1
1
अपने खून को ठंडा रखें एक सहयोगी, एक परिचित या एक प्यार कुछ आप ऐसा नहीं किया है की आप आरोप लगा है, यह शांति से और सीधे मुद्दे का समाधान करने के लिए सबसे अच्छा है। यदि आप व्यक्ति में अभियुक्त हैं, तो शायद आपको शुरू होने से पहले एक गहरी सांस लेनी चाहिए। यदि कोई लिखित या दर्ज संदेश के माध्यम से आरोप प्राप्त होते हैं, तो आप तब तक जवाब देने के लिए इंतजार कर सकते हैं जब तक आप शांत नहीं हो जाते और आपके विचार एकत्र नहीं करते हैं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 2
    2
    तथ्यों को प्रस्तुत करें एक बार शांत बहाल हो जाते हैं, सबसे कम संभव तरीके से सच्चाई पेश करते हैं। यदि आप पर आरोप लगाते हैं कि आप सुनने के लिए तैयार हैं, तो आप कई बेकार भाषणों को बचाएंगे। यदि आप अभी तक सुनने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपनी निराशा को बे पर रखें।
  • बातचीत समाप्त होता है बिना प्रतिपक्ष अपने शब्दों पर विश्वास किया गया है यहां तक ​​कि अगर, से इनकार नहीं करते हैं एक बार वह फिर से काम करने के लिए आप क्या कहा समय था कि इस पर विश्वास कर सकते हैं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 3
    3
    सूचित करें। पता लगाएँ कि आरोप कहाँ पैदा हुए हैं और क्यों जाने वाले व्यक्ति को यह विश्वास करने के लिए तैयार है। यदि आप स्रोत को प्रकट नहीं करना चाहते हैं या नहीं, तो उनसे पूछें कि क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आप संपर्क कर सकते हैं
  • यदि आप मदद करने से इनकार करते हैं, तो उनसे अपने अजीब व्यवहार का मूल्यांकन करने के लिए कहें और उन मामलों में वे क्या करने की सिफारिश करेंगे। स्पष्ट रूप से पूछें: "क्या आप कर सकते हैं क्या आप मुझे बता सकते हैं?"।
  • शायद आपको इस तथ्य से इस्तीफा देना होगा कि आप तथ्यों को फिर से संगठित नहीं कर पाएंगे। अपनी जांच के साथ फिर से प्रसारित होने के बजाय आवाजें भाग दें।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 4
    4
    मदद के लिए पूछें अपने दोस्तों या सहकर्मियों को बताएं कि आप अपने खाते के बारे में अफवाहों के बारे में चिंतित हैं और अपने पक्ष में बोलने के लिए उन्हें आमंत्रित करें। शायद, एक अच्छा समर्थन नेटवर्क पर निर्भर होने के लिए, आपको खुद का बचाव करने की आवश्यकता नहीं होगी
  • आप जानते हैं कि अभियोजन पक्ष एक निराधार अनुमान या एक गलतफहमी पर आधारित है, न कि एक दुर्भावनापूर्ण कृत्य से, व्यक्ति है कि आप ले जाता है अपने आप को बचाव और गपशप को रोकने में मदद करने के लिए पूछना।
  • झूठी आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 5
    5
    गलतफहमी को क्षमा करें ध्यान रखें कि जो शरारती व्यवहार प्रतीत होता है वह अक्सर गलती या गलतफहमी होती है। नाराज या बदला लेने से बचें गपशप के बजाय दबाव में होने पर आप जिस तरीके से व्यवहार करते हैं, उसके अनुसार आपको अधिक गंभीर रूप से न्याय किया जा सकता है।
  • झूठे आरोपों को चुकाने से बचें - वे एक ईमानदार और भरोसेमंद व्यक्ति के रूप में अपनी प्रतिष्ठा का समझौता कर सकते हैं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 6
    6
    अपने संबंध पुनर्प्राप्त करें झूठे आरोपों ने अन्याय का एक लगातार अर्थ पैदा कर सकते हैं या संकट में एक रिश्ता बना सकते हैं। पारिवारिक और दोस्तों के साथ ईमानदारी से बोलो और बिना किसी अपूरणीय कष्ट के पैदा होने पर मनोवैज्ञानिक की सलाह लें और न ही सलाह लें। किसी ऐसे व्यक्ति को आमंत्रित करके पहल करें, जिसने लंबे समय तक कॉफी नहीं देखी है।
  • यदि आप अन्य परिचितों को बनाना चाहते हैं, तो एक नया जुनून आपके जीवन में नए दोस्त ला सकता है। स्वयंसेवक, कोई रुचि लेते हैं या किसी ऐसे व्यक्ति से मित्र बनने के लिए एक सहयोग करते हैं, जो आपकी रुचियां साझा करते हैं
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 7
    7
    अपना ख्याल रखना अपने आप में आत्मविश्वास कठिन हो सकता है जब आप पर अभियोग लगाया जाए। सभी तथ्यों को याद रखें क्योंकि आत्मसम्मान वास्तविकता की उत्कृष्ट भावना पर आधारित है। खुद का ख्याल रखने में रहस्य है: शारीरिक गतिविधि और संतुलित पोषण अपने घर को सुंदर और आरामदायक बनाओ, और तैयार हो जाओ ताकि आपको सहज महसूस हो।
  • जैसे कुछ वाक्य दोहराते हैं "अन्य मेरे पास हैं" या "मुझे अपने परिणामों पर गर्व है", आप एक झूठे आरोप की वजह से दर्द से उबर सकते हैं।
  • भाग 2

    कार्यस्थल सर्वेक्षण के चेहरे पर प्रतिक्रिया दें
    झूठे आरोपों का जवाब शीर्षक चरण 8
    1



    सहयोग करें। आप कार्यस्थल में एक जांच के अधीन हैं तो याद रखें कि प्रभारी व्यक्ति, कंपनी या कुछ मामलों में, द्वारा, विधि द्वारा, सभी शीर्षक आप क्या आरोप लगाया जाता है पर जांच करने के लिए। यदि सहायता, आपके व्यक्ति से संबंधित आरोपों को खिलाने का जोखिम कम हो जाता है
  • झूठे आरोपों का उत्तर शीर्षक छवि 9 कदम
    2
    तथ्यों की रिपोर्ट करें उन लोगों को बताएं जो जांचें कि क्या हुआ (या नहीं हुआ) यदि आप भारी साक्ष्य के कब्जे में हैं, तो इसे आपके ध्यान में लाएं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र शीर्षक 10
    3
    प्रश्न पूछें आप जो कुछ भी कर सकते हैं, उसके बारे में जानें। जांच के चरण के बारे में किसी भी संदेह से बचें और आपको अपने काम के दौरान कोई भी बदलाव करना चाहिए। पूछें कि जांच के पूरा होने पर आपको किस प्रकार सूचित किया जाएगा, कौन आपको सूचित करेगा और जब प्रश्न का हल हो जाएगा।
  • यदि आप कुछ जानकारी तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो निश्चित पहलुओं पर स्पष्टीकरण मांगें।
  • जांच करने वाले व्यक्ति की नाम और संपर्क जानकारी के लिए पूछें
  • अंत में, पूछें कि आप जांच किससे कर सकते हैं
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, शीर्षक 11
    4
    अपने अधिकारों को जानें यदि कोई झूठा आरोप वापस नहीं लिया गया है, तो आपको इसे चुनौती देना होगा। ऐसा नहीं कहा गया है कि नतीजे हैं, लेकिन आपको ऐसी स्थिति के लिए तैयार करना चाहिए जिसमें आपको पदोन्नति से वंचित किया गया, निलंबित किया गया या निकाल दिया गया। शांत रहें और पर्यवेक्षक के साथ रहें और आपके साथ चर्चा करने के लिए किसी और को अधिकृत किया जाए।
  • पता है कि कानून आपको गलत साबित करने के लिए झूठे या असंभव पर बर्खास्तगी से सुरक्षा नहीं करता है। जब तक आप एक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं जो रोजगार की न्यूनतम अवधि प्रदान करता है, तो आप सबसे अधिक संभावना के अधीन होंगे "होगा" नियोक्ता के और इसलिए, जोखिम किसी भी कारण से निकाल दिया जा रहा है।
  • अपने रोजगार अनुबंध आप की गारंटी देता है कि आप केवल यदि आप एक अपराध किया या भेदभाव का लक्ष्य प्रतीत होने वाली है निकाल दिया जा सकता है, तो आप गलत तरीके से बर्खास्तगी के लिए एक मुकदमा दायर कर सकते हैं।
  • भाग 3

    एक सार्वजनिक अभियोजन पर प्रतिक्रिया
    झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, स्टेप 12
    1
    अपने अधिकारों को जानें नेट पर फैले झूठे आरोप, कागज पर, टेलीविजन के माध्यम से, रेडियो पर या बस स्पष्ट परिभाषित कर रहे हैं "मानहानि", जबकि जब कोई अन्य व्यक्ति को दोषी ठहराता है जो औपचारिक रूप से सार्वजनिक अधिकारियों से पहले किए गए आरोपों के माध्यम से निर्दोष जानता है "बदनामी"। अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं तो एक वकील से परामर्श करें: कुछ परिस्थितियों में, आप उस व्यक्ति के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर सकते हैं जो आपको झूठा आरोप लगाते हैं
    • सभी झूठे आरोपों को अपमानजनक नहीं माना जाता है। आप पूरी तरह से,, अभियोग में पहचान करता है, तो आप पहले से ही एक जांच के अधीन हैं अगर आप बयान है कि झूठे दावे का समर्थन है, यदि आप एक लोकप्रिय व्यक्ति या कर रहे हैं बनाया नहीं आते हैं, तो आप जिस व्यक्ति की निंदा कर रहे हैं एक पूर्व नियोक्ता या अन्य इकाई है अगर कि कुछ सुरक्षा है, ऐसा कहा नहीं है कि आपका मानहानि का मामला है
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 13
    2
    ज्ञात तथ्य के अपने संस्करण बनाओ यदि आप तथ्यों के दूसरे संस्करण को सार्वजनिक रूप से उपलब्ध कराने के जरिए हानि पैदा करने का जोखिम नहीं उठाते हैं, तो आप गपशप समाप्त कर सकते हैं या स्थिति को अपने पक्ष में बदल सकते हैं एक पत्रकार और प्रकाशकों से संपर्क करें जो आपकी कहानी का पालन कर रहे हैं और उनसे झूठे आरोपों को वापस लेने या अपने इनकार को प्रकाशित करने के लिए कहें।
  • अगर आपको किसी अपराध का आरोप लगाया गया है, तो आधिकारिक कथन के पहले एक वकील से सलाह लें।
  • झूठे आरोपों का उत्तर शीर्षक छवि 14 कदम
    3
    आवाज़ें मरने दें आप जितना कम बोलते हैं, बेहतर होगा एक बार जब आप एक वकील से सलाह लेते हैं या कम गंभीर मामलों में, आपने एक सार्वजनिक बयान दिया है, आपने अपनी शक्ति में सब कुछ किया है यदि आप इस मामले से संबंधित किसी भी बदनामी का जवाब देना जारी रखते हैं, तो आप एक दूसरे को गति देने का जोखिम उठाते हैं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाली छवि, चरण 15
    4
    सकारात्मक जानकारी पोस्ट करें एक बार जब पूरी कहानी काट ली जाती है, इंटरनेट पर अपना नाम ढूंढ़ें तो आप क्या पाते हैं। यदि पहले के परिणामों में झूठे आरोप अभी भी प्रकट होते हैं, तो एक अधिक सकारात्मक छवि बनाने का प्रयास करें। कुछ लेख लिखें या वीडियो शूट करें जिनकी पूरी कहानी से कोई संबंध नहीं है। अपने जुनून को समर्पित वेबसाइट खोलें या अपने व्यावसायिक प्रोफाइल को अपडेट करें।
  • अपने नए प्रकाशनों को मित्रों और परिवार के साथ साझा करें ताकि वे खोज परिणामों में एक उच्च स्थिति पर कब्जा कर लें।
  • चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आप अक्सर झूठे आरोपों का विषय होते हैं, लेकिन जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, वे अपने डर की पुष्टि नहीं करते हैं, ध्यान रखें कि आप मनोभ्रंश या व्यामोह से पीड़ित हो सकते हैं यदि आप परेशान हैं या आपके प्रियजनों को आपके बारे में चिंतित हैं, तो एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com