खुद कार्यस्थल के आरोपों से बचाव कैसे करें

क्या आपको डर है कि कोई आपको किसी चीज का आरोप लगा सकता है जिसे आपने काम पर नहीं किया? आप यह नहीं जानते कि कैसे व्यवहार करना है या ऐसा होने से कैसे रोकें? कभी-कभी, आप काम पर निराधार आरोपों को प्राप्त कर सकते हैं और आप एक उचित उत्तर देने के लिए खुद को तैयार करना चाहते हैं।

कदम

विधि 1

एक सकारात्मक दृष्टिकोण दिखाएं
कार्य शीर्षक से छवि को अपने कार्य को दोषी ठहराएं चरण 1
1
जब आप काम करना शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अंदर और बाहर सकारात्मक दृष्टिकोण है। इन सभी के अनुकूल हो (लेकिन बहुत ज्यादा नहीं)। यदि आपके पास एक गंभीर और नीच व्यक्ति की तरह नकारात्मक व्यवहार और व्यवहार होता है, तो सहयोगियों ने पहले ही आपके बारे में बुरी तरह से सोचा है।
  • कार्य शीर्षक पर छवि को कार्य पर दोष से सुरक्षित रखें चरण 2
    2
    अपना काम जल्दी करो और इसे पूरा करें अपनी पूरी कोशिश करें, लेकिन पूर्णता तक पहुंचने के लिए आवश्यक नहीं है। कभी-कभी, हमेशा नहीं, प्रतिबद्धता का 80% पर्याप्त होता है आप निश्चित रूप से खुद को बहुत अधिक तनाव नहीं करना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 3
    3
    खुश रहो यदि आप कर सकते हैं, तो थोड़ी सी जल्दी शुरू करने का प्रयास करें और अपने कार्यों पर तुरंत काम करना शुरू करें। यह एक विश्वसनीय व्यक्ति और एक अच्छा कार्यकर्ता साबित होता है।
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 4
    4
    सुनहरा नियम याद रखें: दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं इस नियम को हर किसी के साथ लागू करें किसी भी व्यक्ति को उसी तरह से व्यवहार करें, लेकिन आप उन लोगों के साथ सम्मान और सकारात्मक दृष्टिकोण से अधिक आधिकारिक स्थिति में उनका इलाज करना सुनिश्चित करें। यदि आप ऐसे लोग हैं जो आप पसंद नहीं करते हैं, विशेष रूप से वे जो हमेशा संकट में पड़ने के कारणों की तलाश करते हैं, उन्हें उदासीनता के साथ और बिना किसी तिरस्कार के इलाज के लिए। इस तरह, यदि वे आपको किसी चीज़ के लिए दोषी ठहराते हैं जो आपने नहीं किया है, तो यह अधिक संभावना है कि आपके सहयोगी आपकी रक्षा करेंगे क्योंकि उन्हें पता है कि आप ऐसा कुछ नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 5
    5
    यदि आपके पास समय है तो दूसरों की सहायता करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें एकमात्र तथ्य यह है कि आपके सहयोगियों में से एक को मदद की ज़रूरत है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना काम पूरी तरह से छोड़ना होगा और इसे खत्म नहीं करना चाहिए। अपनी नौकरी पहले खत्म करो, लेकिन दूसरों की समझ रखने की कोशिश करें शायद यह छोटी चीज़ों में मदद करता है
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष से सुरक्षित रखें चरण 6
    6
    सबको दिखाओ कि आप एक सुंदर व्यक्ति हैं, कि आप बदमाश या चोर नहीं हैं बहुत दोस्ताना नहीं हो, बहुत मददगार हो और अपने आप को हवा मत देना! उदाहरण के लिए, यदि आपकी पारी शुरू होती है, तो कहो, सात में और आप पाँच में काम करते हैं, यह वास्तव में एक अच्छा विचार नहीं है। बदलाव शुरू होने से पहले आधे घंटे या एक घंटे तक पहुंचने में बेहतर होगा।
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 7
    7
    क्या आपने गलती की? अपनी गलती से माफ़ कर दो। अपने मालिक को बताएं कि आपको खेद है, कि वह फिर से नहीं होगा और उसे दिखाएगा कि आप वास्तव में खेद है और सिर्फ शब्दों के साथ नहीं!
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 8
    8



    सकारात्मक दृष्टिकोण दिखाकर और ऊपर सूचीबद्ध सभी चरणों का पालन करके, आप अपने सहयोगियों की सद्भावना अर्जित करने की अधिक संभावना रखते हैं। अगर आपको कुछ का आरोप है, तो यह अधिक संभावना है कि लोगों को पता चलेगा कि आप ऐसे प्रकार नहीं हैं जो ऐसा करते हैं वे आपकी रक्षा करेंगे
  • छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 9
    9
    हमेशा लिखित प्रमाण छोड़ना सुनिश्चित करें सबसे आम साधन ई-मेल हैं, लेकिन वे फ़ैक्स, आरेख या व्यक्तिगत नोट भी हो सकते हैं। यदि आपका बॉस या आपके प्रबंधक आपको एक कार्य सौंपते हैं, तो उसे ई-मेल द्वारा भेजने के लिए कहें। आप इसके लिए क्या कह रहे हैं इसका कारण जानने की कोई जरूरत नहीं है। बस कहना है कि आपको लगातार सवालों के साथ परेशान किए बिना काम करने के लिए कुछ की आवश्यकता है।
  • विधि 2

    जब आपको कुछ का आरोप लगाया गया है जो आपने नहीं किया है
    कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 10
    1
    आतंक मत करो शांत। अपने सहयोगियों या अपने मालिक को यह कहें कि आपके मन में सारी जानकारियों को इकट्ठा और इकट्ठा करना है। इस तरह, आप उन्हें बाद में बाहर ले जा सकते हैं और उन्हें साफ़ करने के लिए सबूत ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं।
  • कार्य शीर्षक पर छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 11
    2
    सुल्क मत करो एक टुकड़ा के सभी रहो, अपने संयम रखें शांत व्यक्ति द्वारा रहना
  • कार्य शीर्षक से छवि को अपने कार्य से दोष दें चरण 12
    3
    उनसे धीरे से बात करें, लेकिन दृढ़ता से कहें कि आप कुछ भी नहीं करते। यदि वे आपके शब्दों पर विश्वास करने की छाप नहीं देते हैं, तो वे मौन में गोली मारते हैं।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 13
    4
    आपका बॉस गुस्सा हो सकता है एक दिन रुको, या दो, इसे शांत करने के लिए, फिर एक बैठक का आयोजन करें। आपके पास सभी प्रमाण प्रदान करें और अपने मालिक को इस बात को मनाने की कोशिश करें कि आप अपराधी नहीं हैं। ऊपर दिखाया गया सकारात्मक दृष्टिकोण मदद कर सकता है, लेकिन इसके बारे में बहुत ज्यादा गिनती नहीं है
  • कार्य शीर्षक से छवि पर काम करने के दोष से खुद को सुरक्षित रखें चरण 14
    5
    यदि आपके पास गवाह है, यह उपयोगी हो सकता है, लेकिन सावधान रहें: इस व्यवसाय में बहुत से लोगों को शामिल करने के लिए बेहतर नहीं है
  • टिप्स

    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपकी मदद करेगा!
    • यह उन लोगों को दर्शाता है जो एक अधिक आधिकारिक स्थिति पर कब्जा कर लेते हैं, जो वे योग्य हैं। इस तरह, आप अपने परोपकार और पारस्परिक सम्मान अर्जित करने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    • बहुत दोस्ताना या सहायक होने के नाते लोगों को परेशान कर सकता है वे सोच सकते हैं कि आप नकली हैं और आपको बॉस का ध्यान आकर्षित करने के लिए हवा देने का प्रयास कर रहे हैं। आप निश्चित रूप से ऐसा नहीं करना चाहते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com