एक सामाजिक जागरूकता को कैसे पहचाना

मनोचिकित्सा एक विकार है जो मुख्य रूप से सहानुभूति और सामाजिक चेतना की कमी के कारण होती है। एंटीजॉजिकल मनोदशाएं आम तौर पर फिल्मों में प्रदर्शित धारावाहिक हत्यारों हैं, जो समाज के मार्जिन पर रहती हैं। अधिकांश लोगों को मनोचिकित्सा के व्यवहार के हानिकारक प्रभावों को नहीं पता है "prosocial"। बाद में अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है, क्योंकि वे इस तरह से व्यवहार करने में सक्षम हैं क्योंकि समाज की उम्मीदों को निराश नहीं करते हैं और जाहिरा तौर पर सामान्य जीवन जीते हैं। आम तौर पर वे बहुत ही आकर्षक हैं, लेकिन वे सहानुभूति से वंचित हैं और पछतावा महसूस करने में असमर्थ हैं, इसलिए यदि आप अपनी दूरी नहीं रख सकते तो वे आपको आर्थिक और मनोवैज्ञानिक रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं।

कदम

विधि 1

अस्पष्ट संचार के माध्यम से एक मनोचिकित्सा की पहचान करें
स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 1 नामक छवि
1
मनोवैज्ञानिकों के भाषणों में काफी विरोधाभास और विसंगतियों की विशेषता है वे पूर्व में जो कहा गया था, उसके साथ तेज विरोधाभास में एक बयान के साथ एक वार्तालाप समाप्त कर सकता था। ईमानदारी और झूठ बोलने की रोग संबंधी आवश्यकताएं मनोचिकित्सा का एक लक्षण है। मनोचिकित्सा विषय किसी सहकर्मी की आलोचना करने में सक्षम होगा जो हमेशा काम के लिए देर से आता है और जो असंगत व्यवहार को लेता है, और फिर बिना किसी औचित्य के नियमों को तोड़ता है।
  • विरोधाभास एक ही वार्तालाप में नहीं उभर सकते हैं, इसलिए समय के साथ क्या कहा गया है लिखिए। कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को पिन करें, जो आपको लगता है कि भविष्य में एक डायरी में विपरीत हो सकती है।
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने शब्दों की सच्चाई की जांच करें। मनोचिकित्सा विषय उन लोगों के बारे में बहुत बार बोलता है, जो उनके जीवन का हिस्सा हैं, क्योंकि वे खुद को स्वयं का आकलन मानते हैं, लेकिन वह हमेशा झूठ बोलते हैं, यहां तक ​​कि अपने बच्चों के बारे में भी।
  • यह आधे-सत्य या गलत जानकारी प्रकट करना चाहता है और महत्वपूर्ण जानकारी को छिपाने में संकोच नहीं करता है।
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 6 नामक छवि
    3
    हमेशा एक बलि का बकरा तलाशने के लिए उसकी प्रवृत्ति को अनदेखा न करें। एक मनोचिकित्सक अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेने से इनकार करते हैं, इसलिए वह हमेशा दूसरों के लिए जो कुछ भी किया है, उन पर दोष लगाने का प्रयास करेगा। अपने अपराध के अयोग्य प्रमाण के सामने, वह स्वीकार कर सकता था कि वह गलत था, लेकिन वह कोई पछतावा नहीं दिखाएगा।
  • इसके अलावा, क्योंकि मनोचिकित्सा के आत्मसम्मान की अत्यधिक विकसित भावना है, उनके पास अपनी सफलताओं का दावा करने और उन्हें बढ़ाना या अन्य लोगों द्वारा किए गए कार्य के लिए योग्यता का गुण देने की प्रवृत्ति है।
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    अचानक भाषण परिवर्तनों को नोट करें एक मनोचिकित्सक को उजागर करने का एक शानदार तरीका यह है कि जिस तरह से बातचीत शुरू होती है उसका मूल्यांकन करें। वह अपने बेटे की पार्टी के बारे में बात कर सकते हैं और फिर तुरंत अपने दोस्त की बिल्ली की मृत्यु और पशु चिकित्सक की पूरी कहानी का वर्णन करने के लिए विषय बदल सकते हैं। यह अक्सर सभी गलत है
  • वह यह भी देखता है कि यदि वह उन विषयों पर चर्चा करते हुए जल्दी से अपना विषय बदलता है जिसमें से उनकी असामाजिक प्रवृत्ति दिखा सकती है यह आपको कुछ के लिए एक नाटक बनाने का आरोप लगा कर या आपको यह बताएगा कि आप मानसिक रूप से बीमार हैं और इलाज की आवश्यकता है।
  • विधि 2

    भावनाओं के आकलन के माध्यम से मनोचिकित्सा की पहचान करना
    स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    भावनात्मक रूप से दर्दनाक एपिसोड के लिए अपनी प्रतिक्रियाओं का मूल्यांकन करें। चूंकि मनोरोगी को सहानुभूति का अहसास नहीं है, इसलिए वे अपमानजनक या मजबूर तरीके से अनैतिकता के साथ दर्दनाक घटनाओं पर प्रवचनों पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, वह किसी भी भावनात्मक सहभागिता को प्रदर्शित किए बिना शब्दों में अपना अफसोस व्यक्त कर सकता है, इसलिए वह इस समस्या को हल करने की कोशिश नहीं करेगा, भले ही वह इसके बारे में निरंतर चर्चा करता।



  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    अत्याचार के संकेतों को देखें। जब तक आप दोषी महसूस नहीं करते, तब तक वह आपकी भावनाओं के साथ खेलने की कोशिश कर सकता है अपनी आवाज़ की आवाज़ और जिस तरह से वह आपको अपनी करुणा पाने के लिए आरोप लगाते हैं, उसकी ओर ध्यान दें। यह किसी के कार्यों के लिए ज़िम्मेदारी नहीं लेने का एक और तरीका है।
  • अपने छेड़खानी व्यवहार को ध्यानपूर्वक देखें, खासकर जब उसे गलत तरीके से या गलती करने के लिए खुद को उचित ठहराया जाता है (उदाहरण के लिए यदि वह आपका जन्मदिन भूल गया हो)
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    मूल्यांकन करें कि आप विशेष रूप से संवेदनशील परिस्थितियों में आपके व्यवहार के बारे में कितनी बार सवाल पूछते हैं यह दृष्टिकोण यह संकेत दे सकता है कि, क्योंकि यह सहानुभूति और चेतना से रहित है, यह घटनाओं के लिए उपयुक्त भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को सक्रिय करने में सक्षम नहीं है और इसलिए आवश्यक जानकारी इकट्ठा करने की आवश्यकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप बेतुका सवाल पूछ सकते हैं जैसे: "अगर आप घर छोड़ते हैं और मुझे झाड़ियों में छिपाते हैं तो आप क्या करेंगे?"
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    वह तुरंत एक अंतरंग संबंध स्थापित करने की इच्छा का विश्लेषण करता है। यदि आप मनोदशा के शिकार होने से डरते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि क्या आप समय को तेज करने के लिए चिंतित हैं। कई लक्षण हैं जो मनोवैज्ञानिक व्यक्तित्व को दर्शाते हैं:
  • क्या आप पहली बैठक से उपनाम या अनुभव का उपयोग करते हैं?
  • क्या आप आग्रह करते हैं कि आपको उसे आंखों पर विश्वास करना चाहिए?
  • क्या आप इसे लगातार दबाते हैं क्योंकि आप अपने साथ रहना चाहते हैं या कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, भले ही आपने सिर्फ मुलाकात की हो?
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने रिश्ते में उतार चढ़ाव की जड़ें नोट करें एक मनोचिकित्सा आपको आंखों के साथ कवर कर सकता है, लेकिन जल्द ही नाराजगी से भरा हुआ हो जाता है और बिना किसी स्पष्ट कारण के लिए खुद से दूर होने लगती है। जब आप उसकी महिमा में होते हैं, तो आप सातवें स्वर्ग में महसूस करते हैं क्योंकि रसायन और हार्मोन (डोपामाइन और एंडोर्फिन) जो मस्तिष्क और शरीर को बाढ़ करते हैं।
  • वह आपको इतना नियंत्रण करता है कि आप खुद उस पर निर्भर होने के लिए मजबूर करते हैं, इसलिए हमेशा उसे माफ कर दो, भले ही वह आपको गहराई से चोट पहुंचाए।
  • टिप्स

    • मनोचिकित्सा आपके ज्ञान के लिए आप के करीब पहुंच सकते हैं या अपने दोस्तों के विरुद्ध खड़े हो सकते हैं।
    • वे कमजोर लोगों को लक्षित करते हैं यदि आपको सताया हुआ लगता है, तो ऐसा मत सोचो कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है, लेकिन संभवत: आपके पास कुछ ऐसा है जो हर कीमत पर दावा करता है और आपको लगता है कि आप ऐसा करने के लिए अधिकृत हैं।
    • मनोरोगी विषय यह समझने के लिए जमीन की जांच करता है कि क्या आप दूसरों की भलाई के लिए अपने आप को बलिदान करने को तैयार हैं। अपने आप को व्यक्तिगत एहसान से पूछकर शुरू करें कि आपको महत्वपूर्ण लगे, लेकिन साथ ही वे आपको परेशान करते हैं ("मुझे जागने के लिए कॉल करें", "आप काम की खोज में मेरी मदद कर सकते हैं", आदि)।
    • एक मनोचिकित्सक मुख्य रूप से चार संदेशों में संचार करता है: 1) मैं आपको पसंद करता हूं - 2) वे आप ही हैं- 3) आपके रहस्य मेरे साथ सुरक्षित हैं - 4) मैं आपके लिए आदर्श दोस्त / प्रेमी हूं। यह इस तरह से है कि वह अपने शिकार के साथ एक अंतरंग बंधन स्थापित करने की कोशिश करता है।
    • मनोचिकित्सा सबसे मजेदार लोगों के साथ लटका रहे हैं, क्योंकि वे हमेशा नए अनुभवों की तलाश कर रहे हैं और उनके कारनामों में शामिल हो सकते हैं। वे आपको डिज्नी वर्ल्ड के लिए कहेंगे कि वे केवल आप के लिए करते हैं, जबकि वास्तव में वे आपकी कंपनी की परवाह किए बिना वैसे भी जाते। मनोचिकित्सा विकार के कारण मनोचिकित्सा, यह आश्वस्त हैं कि वे ब्रह्मांड के केंद्र में हैं और केवल स्वयं के बारे में सोचते हैं

    चेतावनी

    • उन पर भरोसा मत करो जो आपके बिना शर्त विश्वास का दावा करते हैं। ट्रस्ट अर्जित किया जाना चाहिए।
    • मनोचिकित्सा का एक अक्सर underestimated संकेत हैबेवजह शांत रवैया.
    • किसी विकार से ग्रस्त होने की आशंका के लिए मनोचिकित्सक की आलोचना मत कीजिए। यह एक गुस्सा जानवर को दीवार के साथ वापस लाने की तरह होगा।
    • अपने प्रतीत होता है हानिरहित परिवार में विश्वास न करें, क्योंकि यह दिखाया गया है कि मनोदैहिक अक्सर आनुवांशिक कारकों पर निर्भर करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com