माफिया कैसे खेलें

माफिया (जिसे हत्यारा, वेयरवोल्फ या नागरिक के नाम से भी जाना जाता है) एक बहुत सामरिक समूह खेल है, जहां जीवित रहने की क्षमता और धोखे को कम करने की क्षमता एक मौलिक भूमिका निभाती है खेल की स्थापना एक ऐसा शहर है जहां अपराधी और स्थानीय लोग क्षेत्र के नियंत्रण के लिए लड़ते हैं।

खेल के कई रूपांतर हैं। इस संस्करण में कार्डों के एक डेक और खिलाड़ियों के एक समूह की आवश्यकता होती है (आदर्श संख्या में बीस-चौबीस लोगों के बीच है)

कदम

विधि 1

खेल की तैयारी
प्ले माफिया चरण 1 नामक छवि
1
एक मध्यस्थ चुनें यह बेहतर है कि रेफरी होना एक ऐसा व्यक्ति है जो नियमों को जानता है और पहले से ही पहले से खेला है
  • प्ले माफिया चरण 2 नामक छवि
    2
    डेक को विभाजित करें ताकि यह प्रत्येक खिलाड़ी (रेफरी को छोड़कर) के लिए एक कार्ड बने। राजा जासूस होगा (और केवल एक ही होगा) और रानी डॉक्टर (वही) होगी। एक बीज चुनें (उदाहरण के लिए, फूल) यह निर्दिष्ट करने के लिए कि माफिया का हिस्सा कौन होगा। हर 3 नागरिकों के लिए एक डकैत होना चाहिए, नीचे गोल किया गया। इन तीन प्रकार के कार्ड को एक समूह में रखो, जो सामान्य नागरिकों को नामित करते हैं।
  • प्ले माफिया स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कार्ड को फेरें और खिलाड़ियों के बीच उन्हें वितरित करें दूसरों को यह दिखाने के बिना हर कोई अपने कार्ड को देखेगा तैयार कार्ड खिलाड़ी की भूमिका से मेल खाती है। प्रत्येक व्यक्ति को अपना कार्ड प्राप्त होने के बाद, रेफ़री गेम शुरू कर सकता है।
  • प्ले माफिया चरण 4 नामक छवि
    4
    खेल के चरणों (जैसा कि नीचे वर्णित) दिन और रात में बांटा जाता है और खेल जारी है जब तक माफिया का सफाया नहीं किए गए हैं या माफिया और नागरिकों के बीच संख्या के बराबर नहीं है (इस मामले में, माफिया के कुल नियंत्रण है शहर)। खेल दिन में शुरू होता है और इस स्तर पर mobsters अभी तक एक दूसरे को नहीं पता
  • विधि 2

    रात
    प्ले माफिया चरण 5 नामक छवि
    1
    रात शुरू होती है और रेफरी खिलाड़ियों को अपनी आंखों को बंद करने और नीचे देखने के लिए कहता है।
  • प्ले माफिया चरण 6 नामक छवि
    2
    जब वे सब "सो" होते हैं, तो रेफरी माफियोसी को अपनी आंख खोलने और शिकार का चयन करने के लिए कहता है। जो लोग इसी कार्ड के कब्जे में हैं, अपनी आँखें खोलते हैं और खुद को (सबसे मूक तरीके से संभव) में फैसला करते हैं जो वे मारना चाहते हैं वे अंपायर को बताते हैं जो नामित शिकार है (किसी तरह इसे इंगित करते हुए) और तब वे वापस सोते हैं।
  • प्ले माफिया चरण 7 नामक छवि
    3
    इस बिंदु पर, रेफरी जासूस को जासूसी से पूछता है। जासूस उस व्यक्ति को इंगित करता है जिसे वह एक डकैत होने का संदेह करता है और रेफरी चुपचाप उसे बताता है कि क्या वह केंद्र को मारा या नहीं (उसका अंगूठा ऊपर या नीचे)। यदि जासूस ने सही देखा है, तो डकैत को खेल से समाप्त कर दिया गया है, अन्यथा, वह सीखता है कि वह खिलाड़ी अच्छे लोगों में से एक है रेफ़री जासूस को वापस सोने के लिए पूछता है खेल के अन्य संस्करणों में, जासूस माफिया को तुरंत खत्म नहीं करता है, लेकिन अगले दिन उसके अपराध के शहर के निवासियों को मना करना चाहिए।
  • प्ले माफिया चरण 8 नामक छवि
    4
    अब डॉक्टर को जागने के लिए कहा जाता है। उसे चुपचाप (वह खुद को ठीक करने का फैसला भी कर सकते हैं) का संकेत देकर बचाने के लिए किसी व्यक्ति को चुनना होगा। अगर खिलाड़ी माफिया द्वारा "मारे गए" खिलाड़ी को बचा लिया जाता है, तो वह रात बिताती है - अन्यथा वह सामान्य रूप से मर जाता है और गलती से बचाए गए व्यक्ति को किसी भी परिणाम का सामना नहीं करना पड़ता है।
  • विधि 3

    दिन


    प्ले माफिया चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    बाद डॉक्टर सोने के लिए वापस आ गया, रेफरी खिलाड़ियों जिंदा खोला उसकी आंखों-यदि किसी की मौत हो गई तो डॉक्टर के पास सहेजा नहीं जा, वह मृत घोषित कर दिया जाता है और शेष बचे खेल में चुप रहना चाहिए पूछता है।
  • प्ले माफिया चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    चर्चा चरण नागरिक (जासूसी, डॉक्टर और माफिया सहित) रात के दौरान क्या हुआ, इसके बारे में बात कर सकते हैं। आप अपने कार्ड नहीं दिखा सकते, लेकिन आप अभी भी शब्दों में निर्दोष का दावा कर सकते हैं। संदिग्ध चरण समाप्त हो जाने के बाद, हम वास्तविक आरोपों की ओर बढ़ते हैं।
  • प्ले माफिया चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    आरोप का चरण इस बिंदु पर, खेल प्रतिभागियों को एक दूसरे को दोष दे सकता है एक खिलाड़ी है, जो संकेत हो सकता है उसके अनुसार,, mafia- एक बार आरोप का शुभारंभ के एक सदस्य है, तो कम से कम एक अन्य खिलाड़ी अभियोजक से सहमत होना, यह अपने कारणों की व्याख्या करना होगा साबित होता है और दूसरों को खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं के बारे में।
  • प्ले माफिया चरण 12 नाम की छवि
    4
    रक्षा चरण इस समय, खिलाड़ी अभियुक्त की रक्षा कर सकते हैं और खुद अपने कारणों को उजागर करके खुद को निर्विवाद कर सकते हैं। कोई सोच सकता है कि कोई एक अदालत में है और यह कि आरोपी को अपनी मासूमियत साबित करने के लिए अलिबास की खोज की जाती है या किसी अन्य व्यक्ति को अपने संदिग्ध व्यवहार को उजागर करके उसे दोषी मानता है।
  • प्ले माफिया चरण 13 नामक छवि
    5
    मतदान चरण रेफरी खिलाड़ियों से आरोपी के निर्दोषता या अपराध पर खुद को व्यक्त करने के लिए कहता है। वोट भी अनाम हो सकते हैं
  • प्ले माफिया चरण 14 नामक छवि
    6
    फैसले यदि अधिकांश खिलाड़ियों ने अपराध के लिए वोट किया है, तो आरोपी को "निष्पादित" किया जाता है और उसका कार्ड दिखाता है (यदि आप बिना कार्ड खेलते हैं, बस घोषित करें कि वह चाहे या माफियोसो नहीं है)। यदि अधिकतर मासूमियत के लिए वोट हैं, तो आरोपों का एक नया चरण जारी है। दिन जारी रहता है जब तक किसी खिलाड़ी को निष्पादित नहीं किया जाता है और फिर खेल से समाप्त हो जाता है, तो एक नई रात जारी रहती है।
  • विधि 4

    वेरिएंट
    • गेम के "बाएं" संस्करण में, एफटीआई द्वारा क्रांतिकारी नायक (आसाता शकुर, एम्मा गोल्डमैन या अर्नेस्टो चे ग्वेरा) और माफिया द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है खेल का उद्देश्य एफबीआई एजेंटों का उन्मूलन हो जाता है खेल का यह संस्करण आमतौर पर का नाम लेता है "एम्मा" या "Assata" के स्थान पर "माफिया"।
    • खेल को अधिक संतुलित बनाने के लिए, रेफरी खिलाड़ियों के कौशल के आधार पर भूमिकाओं को चुन सकते हैं, उन्हें बेतरतीब ढंग से व्यवस्थित करने के बजाय
    • प्रत्येक चर्चा से पहले, अधिकतम समय (पांच से पन्द्रह मिनट) निर्धारित करें, जिसके दौरान खिलाड़ी गुप्त रूप से एक-दूसरे से बात कर सकते हैं। आप कार्ड नहीं दिखा सकते हैं लेकिन आप सार्वजनिक रूप से आरोपी होने से पहले उनकी बेगुनाहीता को समझने की कोशिश कर सकते हैं।
    • एक और संभावित भूमिका यह है कि इंफॉर्मर का यह चरित्र जानता है कि माफिया सदस्यों को उनकी पहचान के बारे में जानने के बिना कौन जानता है मुखबिर का उद्देश्य नागरिकों की सहायता करना है, लेकिन सावधान रहना चाहिए कि इन्हें नहीं किया जाना चाहिए। पहली रात के दौरान, रेफरी माफियोसी को अपने हाथों (चुपचाप) को उठाने के लिए कहता है और सूचना देने वाले को उनकी आंखें खोलने के लिए सूचित करता है ताकि मोबस्टर की पहचान की जा सके, फिर खेल सामान्य रूप से जारी रहेगा
    • अन्य भूमिकाओं में शामिल हैं: कवच है, जो माफिया द्वारा मारा नहीं जा सकता है, लेकिन केवल votazione- बेंडिट द्वारा समाप्त, जो कोई मतदान के अधिकार है, लेकिन माफिया के पहचान जानता है और उन्हें वकील, जो एक की रक्षा करने के लिए चुनता aiuta- और इस व्यक्ति को दिन रेम्बो, आफ्टर एक बारी में है जो एक ग्रेनेड फेंक कर सकते हैं, अपने लक्ष्य और बस चालक adiacenti- उसे करने के लिए खिलाड़ियों की हत्या में दोषी नहीं पाया जा सकता है, तो आप दो खिलाड़ियों की भूमिका विनिमय कर सकते हैं मामले। केवल भूमिकाएं सख्ती से आवश्यक हैं रेफरी और माफिया के हैं
    • एक अन्य प्रकार मूल भूमिकाओं के अलावा, सीरियल किलर और पोस्टिनो के अलावा कहते हैं। सीरियल किलर डॉक्टर के बाद काम करता है, इसलिए उत्तरार्द्ध उसके द्वारा नियुक्त शिकार को नहीं बचा सकता। सीरियल किलर माफिया द्वारा मार डाला जा सकता है, लेकिन बदले में वह मर जाता है, वह अब भी किसी को मारने का प्रबंधन करता है एनबी: सीरियल किलर माफिया का सदस्य नहीं है और इस तरह जासूस की भी द्वारा की खोज नहीं की जा सकती, तो आप भूमिकाओं का खुलासा नहीं करना चाहिए जब सीरियल किलर के साथ और रात में रेफरी खेलने उसे भी कार्य करने के लिए, हालांकि यह है कॉल करेंगे पहले से ही खेल से समाप्त हो गया है डाकिया एक सामान्य नागरिक है, जो मारे जाने या निष्पादित होने के बाद, किसी को उसके साथ कब्र में ले जाता है, इस प्रकार उसका व्यर्थ "वितरण" बना देता है
    • कई लोगों में खेलते समय, आप शहर के नियंत्रण के लिए एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले अपराधी के दो गिरोह बना सकते हैं।
    • खेल को और अधिक कठिन बना दिया जा सकता है यदि राक्षस लोग रात में एक-दूसरे के साथ संवाद नहीं कर सकते। रात में, रेफरी नाम से खिलाड़ी और माफिया सदस्यों को एक-एक करके (उनकी आंख खोलने के बिना) कहता है, उनके शिकार को सूचित करते हैं। यदि माफिया के कम से कम आधे ही शिकार को नामित किया गया है, तो यह समाप्त हो गया है, अन्यथा कुछ नहीं होता है इस तरह, माफिया को इस बात पर सहमत होना होगा कि दिन के दौरान (हत्या के खेल के माध्यम से सभी संभावनाओं में) किसने मारना चाहिए, बिना उनके खुफिया इरादे की ओर इशारा करते हुए जाहिर है, पहली रात अपनी आँखें एक साथ खोलने में सक्षम होगी ताकि एक दूसरे को पहचान सकें
    • खेल अधिक रोचक हो जाता है यदि खिलाड़ियों का प्रदर्शन समाप्त हो जाने पर उनकी भूमिका नहीं दिखाई देती। इस तरह, नागरिक नहीं जानते कि कितने माफियां अभी भी दांव पर हैं
    • खेल को वॅम्पायर या लाइकनथ्रोपों के साथ भी खेला जा सकता है ताकि इसे अधिक भयावह छाप दे।
    • एक अन्य प्रकार, जो मूल संस्करण से लगभग भिन्न नहीं होता है, यह सोचता है कि जब खिलाड़ी जागते हैं, तो रेफरी रात की भयानक घटनाओं के बारे में एक कहानी (मजेदार या भयावह) कहता है इसके बाद खेल सामान्य तौर पर अपने पाठ्यक्रम को फिर से शुरू करता है।
    • एक दिलचस्प संस्करण एलियन के खेल में प्रविष्टि को ध्यान में रखता है (चिकित्सक के साथ एक साथ खेला जाता है, अधिमानतः)। विदेशी एक सामान्य नागरिक के रूप में दिखाई देते हैं और माफिया और डॉक्टर के बाद काम करते हैं। अगर माफिया ने उसे शिकार के रूप में नामित किया है, तो रेफरी उसे समझने के लिए उसे मंजूरी देता है। अब विदेशी "सक्रिय" है: इसका मतलब है कि अगले दिन उसे खेल से अन्यायपूर्ण रूप से समाप्त होने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा। सफल होने पर, वह जीतता है (लेकिन अगर वह रातोंरात सक्रिय नहीं हुआ है तो हारता है)।
    • कुछ विज़ार्ड के साथ खेलते हैं जादूगर क्रम के पक्ष में है रात के दौरान, वह मार सकता है जो एक डकैत होने का संदेह करता है और अगले दिन निष्पादित होने से खिलाड़ी को सुरक्षित रखता है (लेकिन प्रति खेल में केवल एक बार!)
    • Lycan वे वास्तव में नागरिक हैं, लेकिन अगर जासूसी उन्हें रात के दौरान जांचता है, तो वे माफिया के सदस्य बन जाते हैं। Lycan एक चरित्र है जो समाप्त होने की संभावना है और माफिया में मदद करता है एक बार समाप्त हो जाने पर, लाइयक ने खुद को माफियोसी के रूप में प्रकट किया।
    • वॉयूमर यह चरित्र रात के दौरान किसी भी समय अपनी आँखें खोल सकता है और पता लगा सकता है कि उस समय कौन खेल रहा है। कहने की जरूरत नहीं है, यह विशेष रूप से माफिया के प्रतिशोध के प्रति संवेदनशील है।
    • एक राइफल के साथ दादी यदि इस बूढ़ी औरत को रात के दौरान दौरा किया जाता है, तो वह गोली मारती है और सूखी है जिसने उसे परेशान किया है। यदि जासूस जांच के लिए अपने दरवाजे पर दस्तक देता है, तो उसका सफाया हो जाता है और अगर माफिया उसे मारने की कोशिश करता है तो समूह के सदस्यों में से एक इसके स्थान पर युग्मित होता है। जिन लोगों ने अपनी पहचान की जांच की है, वे नहीं जान सकते हैं कि उनके द्वारा या माफिया ने क्या मारा है। बाकी के लिए, बंदूक के साथ दादी एक आम नागरिक है और आदेश के किनारे पर है।
    • कामदेव। पहली रात, कामदेव दो लोग चुनते हैं जो प्रेमी बनते हैं। यदि दो प्रेमियों में से एक की मृत्यु हो जाती है, तो दूसरा उसका भाग्य का अनुसरण करता है उदाहरण के लिए, अगर एंड्रिया और लुका (यह कहा जाता है कि प्रेमियों को अलग लिंग का होना चाहिए) प्रेमियों के रूप में नामित किया गया है और निम्नलिखित रात माफिया द्वारा दो में से एक को मार दिया जाता है, अन्य एक ही समय में मर जाता है। प्रेमी अपनी भूमिका से अवगत हैं और जानते हैं कि उनके प्यार किसने किया है कामदेव नागरिकों की टीम में है वैकल्पिक रूप से, खेल की शुरुआत में दो प्रेमियों को बेतरतीब ढंग से चुना जा सकता है (उदाहरण के लिए, वे दोनों दिल और दो भूमिकाएं अपनी भूमिका नियुक्त कर सकते हैं) पहली रात के दौरान रेफरी द्वारा प्रेमियों को एक दूसरे को पहचानने में सक्षम होने के लिए जागृत किया जाता है।
    • रोमियो और जूलियट यह प्रेमियों का एक रूप है यदि दो वर्णों में से एक को मार डाला या निष्पादित किया जाता है, तो दूसरे व्यक्ति को उसके साथ दूसरे खिलाड़ी को कब्र में ले कर मारता है।

    टिप्स

    • भले ही आप का सफाया कर दिया गया हो, तो मेज पर बैठा रहें और देखें कि भाग कैसे होता है। यह अभी भी मजेदार होगा!
    • खेल को और अधिक मजेदार बनाने के लिए, रेफरी कहानियां बना सकता है कि एक विशेष खिलाड़ी को कैसे मार दिया गया या बचाया गया।
    • हर किसी के वोटों को ध्यान में रखें या जो खेल के दौरान स्वयं का समर्थन करते हैं आदि। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि गेम के दौरान चीजें कैसे चलती हैं, आपको बहुत मदद मिल सकती है
    • अधिक खिलाड़ियों, अधिक मज़ा यह अक्षर जोड़ने के लिए है हमेशा माफिया और नागरिकों के साथ खेलना बहुत लंबे समय तक बोर हो सकता है, खासकर कई लोगों में। इन मामलों में, अविश्वसनीय क्षमताओं वाले पात्रों को जोड़ने - यहां तक ​​कि स्वस्थ पौधों के साथ बनाए गए - गेम को अधिक नाटक दे सकते हैं इस सब के लिए रेफरी के एक बड़े प्रयास की आवश्यकता होती है, जिसे सभी भूमिकाओं को ध्यान में रखना चाहिए, लेकिन खेल को बेहद अधिक दिलचस्प बना देता है
    • प्रत्येक 3 नागरिकों में mobsters की आदर्श संख्या 1 होना चाहिए। यदि 16 खिलाड़ी हैं, तो माफियांसी 4 होनी चाहिए- अगर प्रतिभागियों के 20 हैं, तो अपराधियों को 5 होना चाहिए, आदि। बलों के इस अनुपात के अनुसार, नागरिकों को ग़लती करने के लिए कई मौके रहना चाहिए, जो माफिया माइनस की संख्या की निंदा करते हैं। माना जाता है कि खेल के नागरिकों को कैसे जीतना है, उन्हें सभी माफिया की निंदा करना चाहिए, 3: 1 अनुपात एक निश्चित अर्थ प्राप्त करता है।
    • संकेत है कि खिलाड़ियों की न्यूनतम संख्या 7 (5 नागरिकों और 2 माफिया) है।
    • एक डकैत के लिए सबसे खराब बात यह है कि उन लोगों को मारना है जिन्होंने दिन के दौरान एक सहयोगी पर आरोप लगाया था, क्योंकि इस समय उसके दोस्त का अपराध स्पष्ट दिखाई देता है।
    • एक सच्चे माफिया रणनीति उनके एक सहयोगी के खिलाफ वोट करने के लिए है ताकि खेल के अंत तक संदिग्ध न हों।
    • यदि खिलाड़ियों की संख्या 4 से विभाज्य नहीं है, तो माफिया और नागरिकों के बीच के रिश्ते को बदला जाना चाहिए। यदि एक या अधिक कम खिलाड़ी है, तो ताकत अनुपात में बदलाव नहीं होता है और आप सामान्य रूप से जारी रख सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि कोई 11-खिलाड़ी गेम में 3 माफियोसी है या 13 खिलाड़ी गेम में 3 माफियोसी है, तो गेम खेलने योग्य रहता है)। यदि खेल में प्रतिभागी 10, 14, 18, आदि हैं रेफरी को एक माफियसो जोड़ना चाहिए और पुलिस (डॉक्टर, जासूस, आदि) की मदद के लिए एक वैकल्पिक चरित्र डालने से सेनाओं के संबंधों को बराबर करना चाहिए।
    • रात और दिन से पहले आप एक परिचयात्मक चरण दर्ज कर सकते हैं। रेफरी खिलाड़ियों को अपनी आंखों को बंद करने के लिए कहता है और फिर माफिया को किसी को बिना किसी बगैर खुद को प्रकट करने के लिए कहता है - शेरिफ, डॉक्टर और किसी अन्य वैकल्पिक चरित्र के लिए ऐसा ही होता है इस तरीके से, रेफरी को प्रत्येक खिलाड़ी की भूमिका को अच्छी तरह से जानने का मौका मिलता है और नागरिकों को कुछ उपयोगी जानकारी प्राप्त करने का अतिरिक्त मौका मिलता है।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि, बच्चों के साथ खेलना, संभावना है कि वे ढीले छोड़ देते हैं जो ड्यूटी पर डकैती है
    • नाटक के पहले दौर में एक घंटे से अधिक समय लग सकता है। मानक दौर 10 से 45 मिनट तक रहता है और एक पूरा खेल तीन और आधे घंटे तक खत्म हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कई खिलाड़ी (आमतौर पर 10 या अधिक)
    • कार्ड का गुच्छा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com