कनाडा में उत्तराधिकार कर का भुगतान करने से कैसे बचें

कानून उत्तराधिकार में कानूनी घटना है जो उसकी मृत्यु के बाद किसी व्यक्ति की संपत्ति के संग्रह और वितरण को नियंत्रित करती है। चूंकि वकील शुल्क और कानूनी शुल्क, साथ ही साथ विरासत कर काफी महंगे हो सकते हैं, कई लोग अपनी संपत्ति का प्रबंधन करने के लिए मौत की स्थिति में संपत्ति के अधिकारों के हस्तांतरण पर कर का भुगतान करने से बचने के लिए चुनते हैं। आम तौर पर, भुगतान से बचने का मतलब यह सुनिश्चित करना है कि कुछ सामान उत्तराधिकार के लिए कराधान के अधीन परिसंपत्तियों का हिस्सा नहीं बनें। इस संबंध में, निम्नलिखित निर्देश पढ़ें

कदम

छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 1
1
अपने जीवन बीमा पॉलिसी में लाभार्थियों को नाम दें चूंकि जीवन बीमा सीधे नामांकित लाभार्थी को दिया जाता है, इसलिए धन कभी उत्तराधिकार का हिस्सा नहीं होगा और इसलिए वंशानुक्रम कर के अधीन नहीं होगा। यह भी संभव है कि आप एक दूसरे लाभार्थी को नियुक्त करना पसंद करते हैं यदि पहले व्यक्ति को आपके पहले मरना चाहिए।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 2
    2
    अपनी परिसंपत्तियों को नकद और / या वाहक बांडों में रखें। इस तरह से आयोजित संपत्ति, उदाहरण के लिए शेयरों में परिवर्तित की जाती है, वसूली उत्तराधिकार से बाहर रखा जा सकता है, सापेक्ष करों को कम कर सकता है। एक वाहक क्रेडिट एक वित्तीय साधन है, जैसे नकद में देय चेक, जो कि इसे मालिक है, उसे देय होगा।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 3
    3
    अपने बैंक खाते में मौत पर भुगतान या "पीओडी" पदनाम जोड़ें (मृत्यु के मामले में दान दान) या मौत पर स्थानांतरण या "TOD" (मौत की स्थिति में संपत्ति का स्थानांतरण)।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 4
    4
    पीओडी या टीओडी पदनाम आपको यह तय करने की अनुमति देगा कि आपकी मौत के बाद आपकी संपत्ति को स्थानांतरित या भुगतान किया जाएगा या नहीं। चूंकि यह भुगतान किया जाएगा या निर्दिष्ट व्यक्ति को सीधे स्थानांतरित किया जाएगा, यह विरासत करों के भुगतान के अधीन नहीं होगा। पदनाम के साथ आगे बढ़ने के लिए, अपने मौजूदा खाते का प्रबंधन करने वाले बैंक या वित्तीय संस्थान से संपर्क करें। प्रक्रिया संस्था से संस्था के लिए भिन्न होती है और अक्सर एक सरल रूप के संकलन और वितरण की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 5
    5
    किसी सह-स्वामी को अपनी संपत्ति के स्वामित्व को असाइन करें संपत्ति, संयुक्त रूप से प्रबंधित की जाती है, जो मृतक के हिस्से के अधिकार के लिए उपलब्ध कराते हैं, सीधे जीवित सह-स्वामी को पास करते हैं और कभी वंशानुगत करों के अधीन नहीं होते हैं। संयुक्त स्वामित्व सभी परिस्थितियों में सुविधाजनक नहीं है और इसलिए आपकी संपत्ति के एक सह-स्वामी का नाम देने से पहले निम्नलिखित पर विचार करना उचित है।
  • एक सह-स्वामी अपने वर्तमान खाते को या अपनी संपत्ति को बंधक कर सकता है किसी व्यक्ति को अपनी संपत्ति तक पहुंचने का अधिकार होने के बाद, वे बाद के लिए ऋण ले सकते हैं या बैंक या निवेश खाते के मामले में, इसे अवगत होने या सहमति देने के बिना वंचित कर सकते हैं।
  • संपत्ति बेचने या बंधक के लिए आपको अपने सहयोग की आवश्यकता होगी एक सह-मालिक नियुक्त करने के बाद, यह जरूरी है कि वह एक संपत्ति की बिक्री और उस पर तौला जा सकता है कि किसी भी बंधक को अपनी सहमति देता है।
  • एक सह-मालिक की नियुक्ति करते समय, जब वह संपत्ति का एकमात्र लाभार्थी नहीं होता है, तो वारिस के बीच असंतोष का कारण हो सकता है। अन्य लाभार्थियों का मानना ​​है कि सह-मालिक को संपत्ति को एक को सौंपना चाहिए भरोसा उन सभी के लिए और इसलिए, विरासत का वारिस कौन करेगा के बारे में विवाद पैदा करना आसान है।
  • पूंजीगत लाभ के साथ स्वामित्व के हस्तांतरण पर करों सहित, टैक्स के परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं, जब किसी सह-मालिक को किसी निश्चित संपत्ति के लिए नियुक्त किया जाता है। यह परामर्श करने योग्य है कि प्रमाणित सामान्य खाता ("सीजीए"), या एक लेखाकार, या कर वकील कुछ भी करने से पहले करों का भुगतान करने के लिए आपके दायित्वों को प्रभावित कर सकते हैं।
  • एक सह-स्वामी के रूप में संयुक्त स्वामित्व अधिकार हैं, इसलिए इसके लेनदारों को भी करें किसी अन्य व्यक्ति को अपनी संपत्ति के स्वामित्व को सह-स्वामी के रूप में नाम देकर, संपत्ति के मालिकों के स्वामित्व को सह-स्वामी के लेनदारों और / या उसके पति या पत्नी द्वारा प्राप्त अधिकारों के अधीन कर सकते हैं।



  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 6
    6
    दान करें आज अपनी परिसंपत्तियों का दान करने से आपकी मृत्यु के समय परिसंपत्तियों का मूल्य कम हो जाएगा, जबकि भुगतान करने के लिए करों को कम करना होगा। हालांकि, कुछ विशेषाधिकार और / या दायित्व कानून द्वारा तब भी लागू हो सकते हैं जब अंतर-विवो दान दे रहे हों या जब भी आप विरासत करों को कम करने के लिए एक दृश्य के साथ जीवित हैं। इसलिए, निम्नलिखित पर विचार करें:
  • वास्तव में, यह दान के प्राप्तकर्ता को दिए गए अच्छे के नियंत्रण को छोड़ने के बारे में है। उदाहरण के लिए, यदि आप फर्नीचर के एक प्राचीन टुकड़े का दान करते हैं, तो आपको इसे भुगतानकर्ता को सौंप देना, स्वामित्व छोड़ देना चाहिए या यदि आप किसी व्यक्ति को एक बैंक खाता देते हैं, तो आपको अपना नाम जोड़ना होगा और अपना खाता स्वामित्व निकालना होगा।
  • एक दान प्राप्त करने वालों के लिए कर परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि दान की परिसंपत्ति का बाजार मूल्य इसकी कीमत से अधिक है, तो अर्जित आय एक पूंजी लाभ के रूप में लगाया जा सकता है। कनाडाई राजस्व एजेंसी ("सीआरए") या कैनेडियन रेवेन्यू एजेंसी, बाजार मूल्य को एक "खुले बाजार में संपत्ति के स्वामित्व वाले उच्चतम मूल्य, डॉलर में व्यक्त किए गए हैं, और क्रेता और विक्रेता के बीच कोई प्रतिबंध नहीं उपलब्ध है, दोनों अच्छी तरह से सूचित और विवेकपूर्ण और एक दूसरे से स्वतंत्र रूप से कार्य करना। "
  • संपत्ति कर और अन्य करों का स्थानांतरण तब हो सकता है जब कोई संपत्ति किसी को दान कर दी जाती है कानूनी और वित्तीय अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किसी संपत्ति के स्वामित्व को किसी व्यक्ति के पास स्थानांतरित करने से पहले लेखाकार, कर वकील या उत्तराधिकार विशेषज्ञ से परामर्श करना उचित है।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 7
    7
    एक स्थापित करें भरोसा. एक ट्रस्ट आपको अपनी संपत्ति के स्वामित्व को कॉल आकृति में प्रबंधित करने की अनुमति देता है ट्रस्टी (ट्रस्टी) आपकी ओर से यदि आप चाहें तो आप खुद को ट्रस्टी के रूप में नाम दे सकते हैं भरोसा अपनी मृत्यु के बाद संपत्ति वितरित करेंगे चूंकि आपकी संपत्ति को सौंपा गया है ट्रस्टी, वे उत्तराधिकार में विरासत में मिली विरासत का हिस्सा नहीं होंगे और इसलिए, विरासत करों के अधीन नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 8
    8
    अपनी कंपनी से संबंधित संपत्तियों के स्वामित्व को असाइन करें यदि आपके पास बंधक के अलावा बकाया ऋण हैं, तो आपकी संपत्ति से कटौती नहीं की जाएगी, जब आपकी मृत्यु के समय, आपकी परिसंपत्तियों का मूल्य निर्धारित किया जाएगा। इसके विपरीत, वे विराट करों के लिए भुगतान करने के लिए एक उच्च राशि उत्पन्न करके अपनी परिसंपत्तियों के परिसंपत्ति मूल्य में वृद्धि करेंगे। एक ऋण और एक सीमित देयता कंपनी के साथ अधिग्रहीत संपत्ति को स्थानांतरित करने से आपकी परिसंपत्ति का सकल मूल्य कम हो जाएगा, जो बदले में देय वारसा की राशि को कम कर देगा
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 9
    9
    दो कयामत बनाएँ जिन लोगों के पास कुछ संपत्ति होती है, वे दो इच्छाएं बना सकते हैं: एक प्राथमिक इच्छा, जो इन परिसंपत्तियों को विरासत करों के अधीन करती है, और एक माध्यमिक इच्छा है, जो अन्य सभी संपत्तियों के वितरण पर मार्गदर्शन प्रदान करती है। यद्यपि एक प्रचलित प्रथा नहीं है, हालांकि, ओण्टारियो में अदालत ने हाल ही में ग्रेनोस्की एस्टेट वी। केस में इस परंपरागत संगठनात्मक दृष्टिकोण को मंजूरी दी है। ओंटारियो।
  • टिप्स

    • यदि आप यह देखना चाहते हैं कि लाभार्थी अपनी परिसंपत्तियों का अधिकार कैसे प्राप्त करेगा, तो आपको मौत या "पीओडी" समाधान (मौत के मामले में दान के लिए दान) चुनने और मौत पर स्थानांतरण या "टॉड" (अंतरण मौत की स्थिति में संपत्ति)
    • अपने मित्रों और परिवार से बात करें कि आप अपनी मृत्यु के बाद अपनी परिसंपत्तियों को कैसे वितरित करना चाहते हैं यदि आप वास्तव में किसी को विशेष रूप से किसी आइटम को प्राप्त करना चाहते हैं और आपको यकीन नहीं है कि आप अपनी इच्छाओं को पसंद करते हैं, तो उन्हें अभी दें।

    चेतावनी

    • अपने अधिकारों और / या आपके कानूनी और वित्तीय कर्तव्यों को प्रभावित करने वाली कोई भी कार्रवाई करने से पहले, एक विशेष वकील से परामर्श करना हमेशा उपयोगी होता है
    • उत्तराधिकार पर करों से बचना हमेशा के लिए हर किसी के लिए सही बात नहीं है यह निर्धारित करने के लिए कि क्या भुगतान से बचने के लिए किए गए उपायों को उनकी स्थिति के लिए उपयुक्त है, वकील से परामर्श किया जाना चाहिए।
    • चालू खाते के सह-मालिक को नियुक्त करने से आखिरकार सभी भुगतान किए गए पैसे को वापस लेने की अनुमति मिल जाएगी या अगर वह मुकदमा चलाया जाता है तो डेबिट पदों के खिलाफ चालू खाते में जमा किए जाने पर उसे बनाए रखने का अधिकार होगा और उसके खिलाफ एक अभिपुष्ट किया जाएगा। मौत या "पीओडी" समाधान (मौत के मामले में दान पर दान) का चयन करना और मौत पर स्थानांतरण या "टॉड" (मौत के मामले में परिसंपत्तियों का हस्तांतरण) यह सुनिश्चित करने का निश्चित तरीका हो सकता है कि संपत्ति उन लोगों को पास करती है जो शुभकामनाएं, मृत्यु के क्षण तक उत्पन्न होने वाले हितों को त्यागने के बिना।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com