एक संस्थान को फिर से खोलते समय कैसे जानिए

एक बार एक विरासत को पूरी तरह से प्रशासित और बंद कर दिया गया है, यह आम तौर पर इतना निर्धारित होता है। ऐसे अवसर हैं, कभी-कभी, जिसमें एक विरासत को फिर से खोला जाना चाहिए। जब विरासत के बंद होने के बाद नई संपत्ति दिखाई देती है, तो आगे प्रशासन की आवश्यकता होगी, जिसके लिए विरासत को दोबारा खोलने की आवश्यकता होगी। किसी परिसंपत्ति के स्वामित्व की राशि, प्रकार और रूप यह तय करेंगे कि यह संपत्ति विरासत फिर से खोलने के बिना एकत्र की जा सकती है या नहीं। दूसरी बार, परिवार विवाद, एक नई इच्छा की खोज, नए लेनदारों की उपस्थिति को उत्तराधिकार के फिर से खोलने की आवश्यकता होती है।

कदम

विधि 1

एक संस्थान के दोबारा खोलने के लिए कानूनी औचित्य

एक अदालत किसी भी कारण से विरासत को फिर से नहीं खोलता है। पूरी तरह से प्रशासित और बंद होने वाले विरासत को फिर से खोलने के लिए हमारे पास कानूनी औचित्य होगा।

इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 1
1
समझें कि कोई विरासत फिर से खोलने के लिए कानूनी कारण हैं। फिर से खोलने के लिए कुछ कारण हैं:
  • माल हाल ही में खोज की पुन: खोलने के लिए यह सबसे सामान्य कारण है जब एक बैंक खाता, पेंशन फंड, शेयर या बांड, या अन्य प्रकार की परिसंपत्तियां विरासत को बंद करने के बाद मिलती हैं, तो इसे आगे के प्रबंधन के लिए फिर से खोलना आवश्यक होगा।
  • ऋण हाल ही में खोज की एक विरासत को बंद करने के बाद ऋण की खोज की गई, कभी-कभी संभवत: उत्तराधिकार की परिसंपत्तियों की संभावित करों या पुनर्वितरण के लिए, वारिस के प्रत्येक भाग के लिए विरासत के हिस्से की पुनर्गणना करने का कारण बनता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई उत्तराधिकारी 110,000 यूरो की आय प्राप्त करता है, तो वह 100,000 यूरो से अधिक की विरासत के हिस्से पर कर चुकाता है, जो कि 10,000 यूरो है। यदि आपको 10,000 यूरो का ऋण पता चलता है, तो उत्तराधिकारी को करों का भुगतान नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि एक बार ऋण चुकाया गया था, उसकी विरासत 100,000 यूरो से अधिक नहीं होगी।
  • एक हाल ही में खोज की जाएगी जब प्रमाणीकरण के लिए अदालत में भेजे गए किसी अन्य के अलावा एक वसीयतनामा की खोज की जाती है, तो आगे के प्रबंधन के लिए विरासत फिर से खोल दी जानी चाहिए।
  • एक वारिस ने हाल ही में खोज की ऐसे हालात भी हो सकते हैं, जिनमें पहले अज्ञात उत्तराधिकारी विरासत को फिर से फिर से शुरू करने के लिए भागों का पुनर्गठन कर सकता है और परिसंपत्तियों को पुन: प्रशासित कर सकता है।
  • पारिवारिक विवाद कुछ राज्यों में ऐसे पार्टियां हैं जो मानते हैं कि विरासत को अयोग्य तरीके से प्रशासित किया गया है, फिर से खोलने के लिए - हालांकि, उन पार्टियों को जो प्रशासन से अधिसूचना प्राप्त कर चुके हैं और जिन्होंने इस अवसर पर कोई आपत्ति नहीं उठाई है, उन्हें एक बार विरोध प्रदर्शन से रोका जा सकता है। विरासत बंद है

विधि 2

हाल ही में माल की खोज की

जब एक नई संपत्ति की खोज की जाती है, उत्तराधिकार निर्धारित करने के लिए विरासत को फिर से खोलने की आवश्यकता हो सकती है और नए मालिक को संपत्ति एकत्र करने की अनुमति मिल सकती है अगर एक नई अच्छी खोज की जाती है, तो यह देखने के लिए अगले कदमों का पालन करें कि क्या विरासत फिर से खोल दी जानी चाहिए।

इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को दोबारा खोलना चरण 2
1
निर्धारित करें कि संपत्ति के पास एक दस्तावेज स्वामी या विशिष्ट शीर्षक है। माल जैसे बैंक खाते, वाहन, नौकाओं, निवेश, का शीर्षक या दस्तावेज है जो मालिकों को इंगित करता है, जबकि निजी संपत्तियों, फर्निचर, घरेलू सामान जैसी परिसंपत्तियां नहीं हैं। उत्तरार्द्ध विरासत के फिर से खोलने के बिना भुनाया जा सकता है
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 3
    2
    यह निर्धारित करता है कि संपत्ति का संग्रह करने के लिए कौन जिम्मेदार है एक संपत्ति मृतक व्यक्ति से उत्तराधिकारी तक दो तरीकों से गुज़रती है, या तो कानूनी लेनदेन द्वारा या उत्तराधिकार के प्रतिनिधि से उत्तराधिकारी को हस्तांतरण के द्वारा। यदि कोई स्वामी पास से गुज़रता है, तो वह खाता जो मालिक की मौत की स्थिति में दान करने के लिए जाता है, या एक खाता जो मालिक की मृत्यु के बाद एक ही स्थिति में संपत्ति को छोड़ देता है, संपत्ति सह-मालिक के पास कानूनी रूप से सीधे पास होती है इसका मतलब यह है कि पास मालिक या लाभार्थी कुछ भी न किए हुए नए मालिक हैं, लेकिन संपत्ति घोषित करते हैं। एक संपत्ति जिसमें सह-मालिक या लाभार्थी नहीं है, वह विरासत में मिला है व्यक्तिगत प्रतिनिधि को उत्तराधिकार की संपत्ति एकत्रित करना होगा, क्योंकि ऐसा करने के लिए कानून द्वारा प्राधिकृत एकमात्र व्यक्ति। संपत्ति फिर वारिस को सही तरीके से वितरित की जाएगी।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को दोबारा खोलना चरण 4
    3
    यह निर्धारित करता है कि एकत्रित विरासत को उत्तराधिकार या विरासत कर के भुगतान की आवश्यकता है या नहीं। वकील या विरासत के प्रभारी व्यक्ति को कार्यवाही की शुरुआत में आपको बताने में सक्षम होना चाहिए - अन्यथा आप संग्रहित फीस की प्रतियों का उपयोग कर करों की गणना कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 5 पता है
    4
    निर्धारित करें कि यह विरासत को एकत्र करने के लिए उपयुक्त है या नहीं खर्च होने वाली लागतों के साथ परिसंपत्तियों के मूल्य की तुलना करें ऐसे अवसर हैं जब यह उच्च चलने वाली लागतों, करों, फीस का भुगतान करने के कारण विरासत को ध्यान में रखना उचित नहीं है।
  • यदि लागत का योग संपत्ति के मूल्य से अधिक है, तो यह विरासत का संग्रह करने से बचने के लिए बुद्धिमान हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि संपत्ति बैंक में 300 यूरो की है, तो 363 यूरो की कुल लागत के लिए, 120 यूरो के प्रबंधक को फीस फिर से खोलने के लिए 13 यूरो, 230 यूरो का टैक्स होगा। इसका अर्थ है कि खाते को लेने से आपको 63 यूरो का खर्च आएगा। उस वक्त आपको विरासत को फिर से नहीं खोलना चाहिए
  • विधि 3

    हाल ही में खोजे गए ऋण

    यदि उत्तराधिकार बंद होने के बाद एक ऋण की खोज की जाती है, तो उसे ऋण चुकाने के लिए फिर से खोला जा सकता है। यदि ऐसा होता है, तो समझने के लिए अगले चरणों का पालन करें कि आपको विरासत फिर से खोलने की आवश्यकता है

    इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि क्या यह ऋण के लिए जिम्मेदार होने के लिए विरासत का प्रबंधन है। प्रबंधन के दौरान, पोस्ट द्वारा संभावित लेनदारों को एक अधिसूचना भेजी जाती है। एक बार भेजे जाने पर, संभावित लेनदार के पास उचित क्रेडिट का दावा करने के लिए निश्चित समय लगता है।
    • यदि कोई लेनदार दावा नहीं करता है, तो बाद में क्रेडिट का दावा करने की कोशिश करने पर उसे प्रतिबंधित कर दिया गया है।
    • अपने देश के कानूनों की जांच करें, यह निर्धारित करें कि प्रबंधन प्रक्रिया ऋण के लिए जिम्मेदार है या नहीं।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 7
    2
    निर्धारित करें कि कैसे वार वारिस के बीच वितरित किया जाना चाहिए। अगर एक से अधिक वारिस हैं, तो ऋण को इस तरह से विभाजित किया जाना चाहिए कि प्रत्येक उत्तराधिकारी उत्तराधिकार के प्राप्त हिस्से के उत्तराधिकारी के हिस्से के लिए जिम्मेदार है। उदाहरण के लिए, तीन उत्तराधिकारियों, जिनकी संपत्ति का एक तिहाई उत्तराधिकार होता है, प्रत्येक एक तिहाई ऋण के लिए जिम्मेदार होगा।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 8
    3
    निर्धारित करता है कि ऋण का भुगतान भी उत्तराधिकार कर भी शामिल है। यदि भुगतान से वंशानुक्रम कम हो जाता है, तो कर भी कम हो सकते हैं।
  • वकील या प्रबंधक से जांच करें, जिन्होंने प्रारंभिक शुल्क की गणना की, या उपलब्ध दस्तावेज का उपयोग करके उन्हें अकेले गिना।
  • अगर कर्ज का भुगतान कर कम हो जाता है, तो फिर से पुनर्गणना करने के लिए विरासत को फिर से खोलना आवश्यक होगा।
  • विधि 4

    एक और हाल की इच्छा की खोज

    मृत व्यक्ति की चीजों को क्रम में डालकर, एक नई इच्छा की खोज की जा सकती है। अक्सर यह एक विरासत को फिर से खोलने का वैध कानूनी कारण नहीं है। अगर एक नई इच्छा की खोज की जाती है, तो यह समझने के लिए अगले कदमों का पालन करें कि क्या विरासत फिर से खोला जा सकता है।

    इमेज शीर्षक जिसका नाम एक एस्टेट को फिर से खोलना है चरण 9



    1
    समझे कि यदि आपका देश एक नई इच्छा की खोज के आधार पर एक विरासत फिर से खोलने की योजना बना रहा है। सभी राज्यों की अनुमति नहीं है यह पता लगाने के लिए एक वकील से संपर्क करें कि आपके देश में एक नई इच्छा विरासत को फिर से खोलने का कानूनी रूप से वैध कारण है।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 10
    2
    निर्धारित करें कि नई इच्छा मान्य और लागू होगी। ऐसा करने के लिए:
  • अगर इच्छा के मूल प्रशासन के दौरान हस्ताक्षरित और प्रमाणीकृत किया गया है, तो जांच लें कि नई इच्छा की तारीख प्रमाणीकृत होने के बाद सबसे पहले होगी या नहीं। यदि यह पहले है, तो दूसरा अमान्य होगा एक के निष्पादन सभी testaments और पिछले एनोटेशन अमान्य प्रदान करता है।
  • निर्धारित करें कि क्या कानूनी तौर पर निष्पादित किया गया है। किसी के निष्पादन को नियंत्रित करने वाले कानून राज्य से अलग-अलग होते हैं, लेकिन सभी को आवश्यकता होती है कि इच्छा के हस्ताक्षर के लिए कम से कम एक साक्षी हो। अपने देश की प्रमाणीकरण नीतियों की जांच करें, शायद एक वकील के साथ, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप निष्पादन कानूनों का अनुपालन करेंगे
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 11
    3
    निर्धारित करें कि नया नियम पहली बार संपत्ति से अलग तरह से वितरित करता है। इसे ध्यान से पढ़ें और विरासत प्रशासन के साथ वितरण की तुलना करें। यदि कोई भिन्नता नहीं है, तो विरासत फिर से खोलना आवश्यक नहीं है
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 12
    4
    निर्धारित करें कि नया वितरण के लिए नए करों का भुगतान करना आवश्यक है। विरासत बढ़ाने या घटने से उत्तराधिकार शुल्क को बढ़ाने या घटाना होगा।
  • एक वकील या एकाउंटेंट के साथ जांच करें, जिन्होंने आय स्टेटमेंट तैयार किया है या अकेले ही पुनरीक्षित किए गए दस्तावेज़ों के साथ पुन:
  • अगर नए वितरण में विरासत करों का समावेश होता है, तो फिर से विरासत को फिर से खोला जाना चाहिए।
  • विधि 5

    एक नया वारिस की खोज

    यह हो सकता है कि जब तक कोई विफल हो जाता है अब तक अज्ञात वारिस खुले में बाहर आ जाता है। यदि एक नया उत्तराधिकारी की खोज की जाती है, तो यह देखने के लिए अगले कदमों का पालन करें कि क्या वंशानुक्रम फिर से खोला जाना चाहिए।

    इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 13
    1
    निर्धारित करें कि वारिस के पास विरासत का एक हिस्सा पाने के लिए शीर्षक हैं। याद रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • यदि वसीयत में उल्लेख नहीं किया गया है, तो नए उत्तराधिकारी के पास वारिस का शीर्षक नहीं है
    • कई देशों में मृतक को सभी उत्तराधिकारियों का उल्लेख करने की ज़रूरत नहीं होती है, जो जानबूझकर विरासत से अलग करना चाहते हैं, इसलिए वारिस के सभी नामों को छोड़ने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है।
    • यदि एक इच्छा समान संपत्ति उत्तराधिकारियों के एक समूह को बांटती है, उदाहरण के लिए सभी जीवित बच्चों के लिए, और नए उत्तराधिकारी समूह से संबंधित है, तो फिर से विरासत को फिर से खोला जाना चाहिए।
    • यदि मृतक किसी की इच्छा के बिना मर गया है और नए वारिस को राज्य के कानूनों के अनुसार संपत्ति के एक हिस्से को प्राप्त करना होगा जिसमें वह रहता है, तो विरासत फिर से खोल दी जानी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 14
    2
    निर्धारित करें कि वारिस को प्रमाणीकरण प्रक्रियाओं के बारे में सूचित किया गया था। सभी राज्य एक कानूनी प्रतिनिधि को निर्दिष्ट करते हैं, जिन्हें एक विरासत को बंद करने के सभी संभावित वारिसों को सूचित करना चाहिए। यह सुनिश्चित करना है कि जिन लोगों के पास विरासत अधिकार हो, वे उन्हें दावा करने में सक्षम हैं।
  • यदि किसी उत्तराधिकारी को प्रक्रिया की सलाह दी जाती है और अपेक्षित समय सीमा में प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो उसे बाद में विरासत को फिर से खोलने का अधिकार नहीं है।
  • यदि वारिस को कोई सूचना नहीं भेजी जाती है, तो आगे के प्रशासन के लिए विरासत फिर से खोल दी जानी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 15
    3
    निर्धारित करें कि यदि आपका देश एक नए उत्तराधिकारी के मामले में विरासत फिर से खोलने की योजना बना रहा है। इस संबंध में कानून देश से देश में बदलती हैं, और अक्सर विशिष्ट परिस्थितियों तक ही सीमित होते हैं एक वकील के साथ कानून की जांच करें
  • विधि 6

    पारिवारिक विवाद

    धन विभाग पर एक परिवार विवाद आम तौर पर विरासत को फिर से खोलने की गारंटी नहीं देता है - हालांकि, ऐसे परिस्थितियां हैं जिनमें यह हो सकता है। अगर कोई विवाद है, तो यह देखने के लिए अगले चरणों का पालन करें कि क्या विरासत को फिर से खोलना आवश्यक है।

    इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 16
    1
    निर्धारित करें कि विवाद में शामिल परिवार के सदस्यों को मूल प्रशासन की सलाह दी गई है। अगर संबंधित पार्टियों को अधिसूचित किया गया है और समय पर प्रतिक्रिया नहीं दी गई है, तो वे विरासत को फिर से खोलकर आपत्ति नहीं उठा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 17
    2
    निर्धारित करें कि आपकी विशिष्ट परिस्थिति को आपके देश द्वारा विरासत को फिर से खोलने का कानूनी तौर पर वैध कारण माना जाता है। चूंकि एक न्यायाधीश को फिर से खोलने के फैसले में बहुत विवेक है, यह जानने के लिए एक वकील से सलाह लें कि क्या आपकी स्थिति आपके देश में विरासत को फिर से खोलने की गारंटी दे सकती है।
  • चेतावनी

    • कानून द्वारा आपके अधिकारों को लागू करने के लिए किए जाने वाले सभी कार्यों के बारे में एक वकील से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com