अगर आपके पास बच्चे हैं तो एक टेस्टामेंट कैसे आकर्षित करें

यह इच्छा सभी माता-पिता के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है, क्योंकि बच्चों को पूरी तरह से एक आर्थिक और भावनात्मक दृष्टिकोण दोनों से माता या पिता पर निर्भर हैं। चूंकि नाबालिग वित्तीय प्रबंधन का प्रबंधन नहीं कर सकता, इसलिए एक जज अपनी अभिभावक की वित्तीय जरूरतों और देखभाल की देखरेख करता है। इसलिए माता-पिता के लिए मौत के मामले में अभिभावकों के रूप में कार्य करने के लिए एक या अधिक लोगों का चयन करना महत्वपूर्ण है अगर ऐसा नहीं होता है, बच्चों के विकास और विरासत के बारे में सभी महत्वपूर्ण निर्णयों को राज्य द्वारा प्रबंधित किया जाएगा।

सामग्री

कदम

नियम लिखें
छवि लिखें शीर्षक से एक विल जब आप बच्चे हैं चरण 1
1
अपने बच्चे की मां से उस व्यक्ति के बारे में बात करें, जिसे आपको लगता है कि सलाह देने के लिए आदर्श है। सभी संभावित संरक्षकों के बारे में सोचें यदि आपके बच्चों की मां अचानक आपके साथ या उसके बाद मर जाती है
  • इमेज शीर्षक से विल विल जब आपके पास बच्चे हैं चरण 2
    2
    संरक्षक के रूप में कार्य करने के लिए एक या अधिक लोगों को चुनें अपने सभी बच्चों को शामिल करें, भले ही पहले के रिश्तों का जन्म हुआ हो या अपनाया हो, साथ ही आपके परिवार के अन्य सदस्यों पर निर्भर हो। आम तौर पर, ट्यूटर के रूप में कार्य करने के लिए परिवार के किसी सदस्य का सबसे अच्छा विकल्प है इसके अलावा, विरासत प्रबंधन के लिए एक संरक्षक नियुक्त करने और एक और अपने बच्चों की देखभाल और देखभाल करने के विचार पर विचार करें।
  • छवि लिखें शीर्षक से एक विल जब आप बच्चे हैं चरण 3
    3



    इस मुद्दे पर संभावित अभिभावकों के साथ अपनी इच्छा के बारे में चर्चा करने से पहले उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए चर्चा करें कि यह उनके लिए भी उपयुक्त है। एक अच्छा विचार भी एक वैकल्पिक अभिभावक नियुक्त करना है यदि वह व्यक्ति जो आपने तय किया था, वह अपने कर्तव्यों को पूरा नहीं कर सके।
  • छवि लिखें शीर्षक से एक विल जब आप बच्चे हैं चरण 4
    4
    निर्णय लें कि अपनी पत्नी, नाबालिग बच्चे और अन्य उत्तराधिकारियों के बीच आपकी संपत्ति कैसे विभाजित करें। छोटे बच्चों की उम्र पर विचार करें और वयस्कता तक पहुंचने तक उन्हें कितना वित्तीय सहायता की आवश्यकता होगी। विरासत को विभाजित करने के लिए एक आम तरीका है कि वह सभी बच्चों के बराबर भागों में विभाजित हो। 18 वर्ष की उम्र तक पहुंचने पर नाबालिगों का उपयोग करने में वे सक्षम होंगे।
  • छवि लिखें शीर्षक से एक विल जब आप बच्चे हैं चरण 5
    5
    एकत्र करने वाली सभी सूचनाओं के साथ अपने वकील के पास जाओ दो साक्षीों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए जाने के बाद यह लागू होगा और वैध होगा (जो कि वसीयत में वर्णित वारिस नहीं होना चाहिए)
  • टिप्स

    • माता-पिता को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बच्चों के विकास पर उनकी मांगों को स्पष्ट रूप से इच्छा में निर्दिष्ट किया गया है।
    • बैंक अक्सर वित्तीय ट्यूटर्स के रूप में कार्य करते हैं। फिर आप एक बैंक को एक अभिभावक के रूप में रख सकते हैं या यदि जरूरी हो तो जज एक को सौंप देगा।
    • साल के उत्तीर्ण होने के साथ हमेशा अपडेट किया जाना बेहद जरूरी है। सुनिश्चित करें कि परिवर्तन करने के बाद भी यह हमेशा मान्य है। उन परिस्थितियों के बारे में अपने अटॉर्नी से बात करें, जिसमें बदलाव को ठीक से बनाने के लिए किसी को अमान्य किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com