कैसे अपने खुद के परिवार को अस्वीकार करने के लिए

क्या आपका परिवार हिंसक, विनाशकारी या बेकार है? उनके परिवार को अस्वीकार करने के निर्णय लेने के लिए आसान नहीं है, लेकिन कुछ मामलों में एक साफ तोड़ सबसे अच्छा तरीका है आगे बढ़ने और एक दर्दनाक अतीत को पीछे छोड़, या अपने और अपने बेटे और संभावित से अपनी संपत्ति की रक्षा के लिए है भविष्य में क्षति आपकी उम्र और स्थिति के आधार पर, आप अपने परिवार को एक दूरी पर रखने के लिए आवश्यक कदम उठा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, पर पढ़ें।

कदम

विधि 1

एक नाबालिग से अपने परिवार को नकार देना
छवि का नाम Disown Your Family चरण 1
1
सोशल सर्विसेज या टेलीफ़ोनो अज़ूरो को बुलाओ पर विचार करें। यदि आप अठारह वर्ष से कम हैं और आपको लगता है कि आप एक खतरनाक स्थिति में हैं, तो सहायता के लिए टेलीफ़ोनो आज़ूरो से संपर्क करें पहली चीज एक सुरक्षित जगह में शरण ले लेती है एक बार जब आप अपने परिवार को ले जाते हैं, सोशल सर्विसेज आपको यह समझने में मदद करेगी कि तुम्हारा से तुम्हारी रक्षा करने के लिए आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका क्या है।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप आज़ूरुओ फोन को कॉल करना चाहते हैं, तो एक विश्वसनीय वयस्क से बात करें, जैसे कि शिक्षक, एक स्कूल सलाहकार या आपके दोस्तों के माता-पिता, यह देखने के लिए कि आपके विकल्प क्या हैं।
  • ध्यान रखें कि जब आप 18 साल के होते हैं, तो आपके माता-पिता अब आपके लिए निर्णय लेने का कानूनी अधिकार नहीं रखेंगे। शायद आप और आपके माता-पिता साथ न जाएं, लेकिन वे आप के लिए वास्तविक खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं? यदि नहीं, तो सबसे अच्छा समाधान इंतजार करना होगा। जब आप अठारह हो जाते हैं, तो आप अपने जीवन को जिस तरीके से चाहते हैं, उसे जीने में सक्षम होंगे।
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 2
    2
    अपने माता-पिता द्वारा मुक्ति. यदि आप अभी भी किशोर हैं, तो अपने परिवार को अस्वीकार करने की कानूनी विधि यह है कि "स्वतंत्र करना"। इसका अर्थ है कि आप कानूनी रूप से एक अभिभावक की देखरेख में अपना निर्णय लेने के अधिकार के साथ एक वयस्क के रूप में माना जाएगा, और आपके माता-पिता अब आपके कानूनी संरक्षक नहीं होंगे इटली में, आप अपने आप को मुक्ति के लिए कम से कम सोलह होना चाहिए यह आपके लिए सबसे अच्छा समाधान हो सकता है यदि:
  • आपके माता-पिता आपको दुरुपयोग करते हैं
  • आपके माता-पिता आपकी देखभाल नहीं कर सकते हैं
  • आप मानते हैं कि आपके माता-पिता की जीवनशैली नैतिक रूप से प्रतिकारक है
  • आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र हैं और एक वयस्क के रूप में समान अधिकार प्राप्त करना चाहते हैं।
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 3
    3
    आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनें मजिस्ट्रेट आपको अपने आप को मुक्त करने की अनुमति नहीं देगा यदि आप यह साबित नहीं कर सकते कि आप अपने माता-पिता से स्वतंत्र रूप से रह सकते हैं, जैसे किसी भी अन्य वयस्क इसका मतलब है कि आपको रहने, भोजन, चिकित्सा व्यय और अन्य खर्चों की एक सीमा के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त कमाई होगी। एक बार जब आप मुक्ति प्राप्त कर लेते हैं, तो आपके माता-पिता अब आपके लिए उपलब्ध कराने के लिए कानूनी तौर पर उत्तरदायी नहीं होंगे।
  • जितनी जल्दी हो सके नौकरी खोजें। जितना संभव हो उतना धन बचाएं - सुनिश्चित करें कि आप अनावश्यक रूप से पैसा खर्च नहीं करते हैं
  • अपने माता-पिता के घर को छोड़ दें और अपने अपार्टमेंट में चले जाएं। आपके पास एक मित्र या रिश्तेदार के साथ रहने का विकल्प भी है, जब तक कि प्रश्न में व्यक्ति यह घोषित करता है कि आवास स्थायी होगा
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 4
    4
    अनुमति के लिए अपने माता-पिता से पूछें मुक्ति की प्रक्रिया बहुत सरल है अगर आपके माता-पिता सहमत होते हैं कि वे आपके लिए ज़िम्मेदार नहीं रहना चाहते हैं। अगर वे अपनी सहमति देना नहीं चाहते हैं, तो यह साबित करने का बोझ है कि वे अपनी भूमिका के लिए नहीं हैं, आप पर वापस आ जाएगा
  • इनाम का नाम Disown Your Family चरण 5
    5
    उचित दस्तावेज प्रस्तुत करें आपको एक मुक्ति अनुरोध को पूरा करने की आवश्यकता होगी, जिसे आप नर्सों के संरक्षण के लिए कोर्ट से संपर्क करके प्राप्त कर सकते हैं। आपको उन दस्तावेजों को भरना होगा जहां आप अपनी वित्तीय स्थिति, आपकी नौकरी और जिस तरीके से आप रहते हैं उसे बताते हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो अनुरोध पूर्ण करने पर कानूनी सहायता मांगने पर विचार करें। एक वकील इतालवी कानूनों के लिए उपयोग किया जाता है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप यथासंभव यथासंभव सब कुछ ठीक किया गया है, फ़ॉर्म भरने के दौरान मार्गदर्शन करने में सक्षम होंगे। इसमें कई तरीके हैं जब आप कम आय अर्जित करते हैं तो एक वकील का किराया.
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 6
    6



    एक प्रारंभिक बैठक और सुनवाई में प्रस्तुत किया। आप अपने अनुरोध और अदालत में अन्य कागजी कार्रवाई भेजने के बाद, आपको एक प्रारंभिक बैठक के लिए एक तिथि प्राप्त करनी चाहिए जिसमें आप और आपके माता-पिता उपस्थित होंगे। स्थिति का आकलन किया जाएगा, और यदि आपके माता-पिता आपकी मुक्ति का विरोध करना चाहते हैं, तो आपको साबित करने के लिए कि वे अपर्याप्त माता-पिता हैं, अदालत की सुनवाई में पेश करने की आवश्यकता होगी।
  • प्रारंभिक बैठक के बाद आपकी पारिवारिक स्थिति की जांच की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप यह दिखा सकते हैं कि आप वयस्क और एक वयस्क के रूप में रह सकते हैं, तो आप अपने माता-पिता और परिवार के सभी सदस्यों के साथ सभी पुलों को कटौती करने के लिए स्वतंत्र होंगे - प्रभावी रूप से उन्हें अस्वीकार कर रहे हैं
  • विधि 2

    एक वयस्क के रूप में अपने परिवार को इनकार करना
    छवि का नाम Disown Your Family चरण 7
    1
    आप और आपके परिवार के बीच की दूरी निर्धारित करें यदि आप ऐसे हालात में रहते हैं जहां आप शारीरिक खतरे में हैं या आपको लगता है कि आप इसे अब नहीं कर सकते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण कदम एक सुरक्षित जगह पर शरण लेना है, जहां आपका परिवार आपको और दुख नहीं सकता है। यदि आप अठारह वर्ष से अधिक हो, तो आपके माता-पिता और परिवार के सदस्यों के पास उस राशि का कोई कानूनी अधिकार नहीं है जहां आपको रहना होगा।
    • यदि आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र नहीं हैं, तो समझने की कोशिश करें कि क्या आप अपने पैरों पर वापस पाने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ रह सकते हैं।
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 8
    2
    प्रत्येक संपर्क कट करें एक बार बड़े हो गए, "मुकरना" आपके परिवार का मतलब है, सबसे पहले, उनके साथ सभी संपर्क बंद करने के लिए। अपने परिवार को कॉल करना बंद करो और उनके कॉल का जवाब देना बंद करें। वही ई-मेल और संचार के अन्य रूपों पर लागू होता है उन्हें अपना पता न दें और दूसरों से न कहें कि वे कहें कि आप कहां हैं।
  • मेरा सुझाव है कि आप अपने परिवार के लिए आपसे संपर्क करना अधिक मुश्किल बनाने के लिए अपना फोन नंबर और ई-मेल पता बदल सकते हैं।
  • उन्हें एक लिखित बयान भेजने पर विचार करें जिसमें आप लिखित रूप में लिखते हैं कि आप प्रत्येक रिपोर्ट को कटना चाहते हैं। आप घोषणा करते हैं कि अब आप उनके साथ कोई संपर्क नहीं करना चाहते हैं, कि आप उन्हें अस्वीकार कर रहे हैं और यदि वे आपसे संपर्क करने का प्रयास करते हैं, तो आप कानूनी कार्रवाई करेंगे
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 9
    3
    एक निरोधक आदेश प्राप्त करने पर विचार करें. यदि आपका परिवार आप या आपके बच्चों के प्रति हिंसक है, तो मैं सुझाव देता हूं कि आप को रोकना आदेश प्राप्त करें, ताकि वे कानूनी रूप से आपसे दूर रहने के लिए बाध्य हो जाएंगे घरेलू हिंसा की स्थिति में, एक निरोधक आदेश, आपके परिवार से संपर्क करने या उन्हें दूर करने के लिए उन्हें थोपने से रोका जा सकता है।
  • एक वकील को आपकी मदद करने और एक निरोधक आदेश के लिए आपके अनुरोध के साथ मार्गदर्शन करने पर विचार करें। यदि आपके पास एक विशेषज्ञ है जो आपको फॉर्म भरने में आपकी सहायता कर सकता है और आपको अदालत में प्रतिनिधित्व कर सकता है तो आपके पास सुरक्षा की आवश्यकता का बेहतर मौका होगा।
  • एक बार रिस्ट्रैनिंग ऑर्डर जारी कर दिया गया है, तो तुरंत पुलिस को कॉल करें, अगर आपके परिवार के सदस्यों को इसका उल्लंघन करना चाहिए।
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 10
    4
    अपने परिवार के सदस्यों को अपनी इच्छा से बाहर निकालें यह सुनिश्चित करने का एक अन्य तरीका है कि आपके परिवार को आपके या आपके बच्चों को प्रभावित करने का कोई रास्ता नहीं है, यह स्पष्ट रूप से आपकी इच्छा में घोषित करना है। एक वकील को किराए पर लेने में आपकी सहायता करने के लिए अपने परिवार के सदस्यों को अपने चिकित्सक निर्णय लेने से रोकना होगा, जो आपके जीवन को खत्म कर सकते हैं। अपने बच्चों और सामानों को भी सुरक्षित रखना सुनिश्चित करें
  • टिप्स

    • केवल मुक्ति के साथ ही यदि आप वास्तव में उनको नहीं खड़ा कर सकते हैं।
    • याद रखें कि यह आपकी आयु पर भी निर्भर करता है।
    • एक परामर्शदाता से संपर्क करने के लिए पहले प्रयास करें
    • जल्दबाजी के फैसले करने से पहले अपने दोस्तों से सलाह लें

    चीजें आपकी मदद करेंगे

    • वकील के लिए पैसा
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com