बच्चों को कैसे सिखाएं (3 से 9 वर्ष)

आपको नहीं पता कि आपके स्कूल के पहले दिन क्या होगा? या हो सकता है कि आपके पास पिछले अध्यापन अनुभव हों, लेकिन क्या आप एक नए स्कूल में एक साहसिक कार्य शुरू करने वाले हैं? या आप एक अनुभवी हैं, लेकिन क्या आप नए विचारों की तलाश कर रहे हैं? आपकी समस्या जो भी हो, यह लेख आपके लिए उपयोगी होगा!

कदम

सिखाना बच्चों का शीर्षक (3 से 9 वर्ष) चरण 1
1
मैन्युअल गतिविधियां करें इस आयु वर्ग के बच्चे, विशेष रूप से छोटे, काम करना पसंद करते हैं इस तथ्य को उजागर करना सुनिश्चित करें कि वे उन्हें करते हैं और उन्हें अच्छी तरह से करते हैं, इसलिए वे घर जा सकते हैं और कह सकते हैं "माँ, देखो कि मैंने अकेले क्या किया!"
  • छवि सिखाओ बच्चे (3 से 9 वर्ष) चरण 2
    2
    छोटे लोगों के लिए (3-6 साल): सामाजिक संबंधों पर ध्यान दें खासकर यदि वे एक नवागंतुक या एक गिरोह (हाँ, यह एक छोटी उम्र में भी होता है) शामिल है, तो यह लगभग निश्चित रूप से बच्चों के लिए मुश्किल होगा आपका काम सही व्यवहार के नियमों के साथ-साथ शिक्षण सामग्री को सिखाना है। सोचने की गलती न करें कि वे अकेले हैं "बचकाना चीजें" या बच्चों को बढ़ने से सीखना होगा यह आप और उनके माता-पिता पर निर्भर है कि आपसी सम्मान के मूल्य को विशेष रूप से इस उम्र में पढ़ाएं।
  • टीच चिल्ड्रन (3 से 9 वर्ष) चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बड़े बच्चों के लिए (7-9 वर्ष): विपरीत लिंग के साथ संबंधों पर ध्यान दें मुझे अपना पहला क्रश याद है शरीर के महत्व को कम मत समझो यद्यपि इन बच्चों को जब आप जाँघिया के बारे में बात करते हैं, तब भी हंसते हैं, और उनमें से कई (विशेषकर उन सातों) को पता नहीं है कि सेक्स करने का क्या मतलब है, वे हमेशा के बारे में बात करेंगे "कौन पसंद करता है" मनोरंजन के दौरान यदि एक लड़की जब भी आप उसके सामने बैठे बच्चे का उल्लेख करते हैं, तो उसे मत पूछो कि वह हंसते हुए क्यों नहीं है और आग्रह करता हूं कि उसे उसके साथ बातचीत करने के लिए नहीं। अगर पॉल आपको कार्ला के बारे में बताते हैं, तो उसे परेशान मत करो। वह बच्चा जिसे आप अपने कचरे हुए चीजों के बारे में बात करके मरते हैं, हमेशा के लिए नफरत करेंगे, लेकिन आप सोच सकते हैं कि आपके प्रश्न या आपकी टिप्पणी निर्दोष है।
  • छिपी बच्चों (आयु 3 से 9) चरण 4 नामक छवि



    4
    धीरज रखो शायद यह शिक्षक के लिए सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है केवल 4 या 5 बार कुछ दोहराए जाने के बाद आपको निराश किया जाना चाहिए। होमवर्क को देने के लिए ग्रेड के साथ मज़बूत रहें अगर आपको लगता है कि आप आ रहे हैं "ऊंचाई पर", गहराई से साँस लें और धीरे धीरे 10 पर आइये। याद रखें कि आप यहां बच्चों की मदद करने के लिए हैं, न कि स्कूल के आतंक को डराने के लिए।
  • टीच चिल्ड्रन (आयु 3 से 9) शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    उन्हें शैक्षिक खेल सिखाना व्याकरण और गणित के खेल सिखाना सबसे अच्छा है आप इसे ऑनलाइन या कागज पर कर सकते हैं, विशेष रूप से व्याकरण वाले
  • छिपी बच्चों (आयु 3 से 9) शीर्षक चरण 6
    6
    का आनंद लें! यह काम इसलिए करें क्योंकि आप बच्चों से प्यार करते हैं, इसलिए उनके साथ बिताए गए समय का आनंद उठाएं। एक शिक्षक बनने के लिए इस्तेमाल किया जाता है जो विशेष तरीके से याद रखेगा!
  • टिप्स

    • यदि आप समूह से पृथक बच्चे को नोटिस करते हैं, तो उसे या उसके माता-पिता से बात करने के लिए बेझिझक
    • यदि आप एक असामान्य तरीके से बर्ताव करते हुए किसी बच्चे को नोटिस करते हैं, तो अपने माता-पिता के सामने आने से डरो मत। माता-पिता से किसी भी प्रकार की समस्या (बच्चे की कोई बीमारी या परिवार के सदस्यों, मौतें, स्थानान्तरण, माता-पिता द्वारा काम की हानि, आदि) के साथ-आज-से-ऊपर रखने के लिए कहें। यह आपको चेतावनी देगा और आपको समझने में सहायता करेगा कि क्या बच्चा असहज है।

    चेतावनी

    • सहारा न करें कभी शारीरिक दंड के लिए आप सभी संभावनाओं में भाग लेंगे और जोखिम को फिर से शुरू करने के लिए बर्बाद कर दिया जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी आयु सीमा के आधार पर पर्याप्त कार्य करते हैं। उदाहरण के लिए, 5 साल के बच्चों के साथ गर्म गोंद का प्रयोग न करें, भले ही यह आपके द्वारा संभाला जाए। यह उन्हें उत्सुक बना देगा और गर्म गोंद या अन्य हानिकारक पदार्थों का उपयोग करने के लिए खतरनाक हो सकता है। इसके अलावा उन चीजें भी नहीं करते जो बहुत ही शामिल नहीं हैं I यह उन्हें उबाऊ कर देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com