ईसाई संस को कैसे बढ़ाएं

वह जवान आदमी को रास्ते में आने के लिए निर्देशित करता है - तब भी जब वह बूढ़ा हो जाता है तो वह चलेगा

सामग्री

नीतिवचन 22: 6

यह लेख आपको मसीह के रास्ते में अपने बच्चों को प्रशिक्षित करने में मदद करेगा। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि यह एक आसान काम या एक निश्चित सफलता है, लेकिन यह लेख अभी भी उपयोगी होगा।

कदम

क्रिश्चियन बच्चों को उठाने वाला पहला शीर्षक चित्र 1
1
एक उदाहरण बनें माता-पिता को उदाहरण के अनुसार होना चाहिए: इस तरह यीशु ने अपने बारह चेलों को सिखाया आप उन्हें सिखाने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि बाइबल क्या कहती है ("चोरी न करें, निन्दा मत करो, दूसरों के बारे में बुरी तरह मत बोलो ...") यदि आप नहीं करते हैं उसके नियमों का पालन करें. "भगवान से संपर्क करें और वह आपसे संपर्क करेगा पापियों, अपने मनुष्य-हाथ को एक दुविधा में पड़ा हुआ आत्मा से शुद्ध करें, अपने दिल को पवित्र करें" (जेम्स 4: 8)।
  • क्रिश्चियन चिल्ड्रेन के दो कदम उठाने वाली छवि
    2
    उन्हें आत्मा का फल सिखाना गलतियों 5: 22-25: "आत्मा का फल प्रेम, आनंद, शांति, उदारता, उदारता, भलाई, सच्चाई, नम्रता, आत्म-नियंत्रण - इन बातों के खिलाफ कोई कानून नहीं है। जो लोग यीशु मसीह के हैं, वे अपनी इच्छाओं और अपनी इच्छाओं से मांस को क्रूस पर चढ़ाया करते हैं। इसलिये यदि हम आत्मा के अनुसार जीते हैं, तो हम भी आत्मा के अनुसार चलते हैं"। उनके लिए यह मार्ग पढ़ें और उन्हें व्यावहारिक उदाहरण देने के लिए कहें कि आत्मा के फल को स्कूल और सामाजिक संबंधों में कैसे लागू किया जाए। आप उन्हें बच्चे के मामले में पेश कर सकते हैं, जो स्कूल में, एक दोस्त के साथ समस्या थी, और उनसे पूछें कि वे इसी तरह की स्थिति में कैसे व्यवहार करेंगे। यदि वे क्रोध या अधीरता के खिलाफ संघर्ष करना जारी रखते हैं और पहले से ही उन्हें समझाया है कि आत्मा का फल क्या है और पवित्र आत्मा में चलने का क्या मतलब है, उन्हें विपरीत व्यवहार से आशीर्वाद दें: "पिताजी, मैं अपने बेटे को खुशी, धीरज और सहनशीलता की आत्मा के फल में चलने का आशीर्वाद देता हूं"। उन्हें आशीर्वाद देने के लिए जारी रखें और चीजें बदलेगी
  • क्रिश्चियन चिल्ड्रेन्स रिज्यूस इयर शीर्षक वाला इमेज
    3
    वह नियमित रूप से उनके साथ चर्च में जाते हैं। उन्हें सिखाओ कि चर्च में जाने के लिए भगवान की पूजा करना कितना ज़रूरी है, सभी आशीर्वादों के लिए जो उसने उन्हें दिया है
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने वाली छवि 4
    4
    उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए पवित्र आत्मा प्राप्त करें. उन सभी लोगों के लिए पवित्र आत्मा उपलब्ध है जो बच्चों से पूछते हैं और देते हैं शक्ति ईसाई के रूप में रहने के लिए
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने वाली छवि चित्रा 5
    5
    एक साथ प्रार्थना करो अपने बच्चों से पहले प्रार्थना करें ताकि वे सुन सकें कि आप स्वर्गीय पिताजी से कैसे बात करते हैं। आप उन्हें सिखा सकते हैं हमारे पिता. उन्हें सरल प्रार्थना, याद रखना आसान और अपनी उम्र के लिए उपयुक्त सिखाओ।
  • यीशु की प्रार्थना करो. यीशु को बताएं कि आप उससे कितना प्यार करते हैं, भगवान का धन्यवाद करते हैं और अपने अद्भुत नाम की प्रशंसा करते हैं।
  • दूसरों के लिए प्रार्थना करो. अपने दोस्तों के लिए प्रार्थना करें कि उन्हें मोक्ष नहीं मिला है या उनके बारे में चिंतित हैं।
  • अपने लिए प्रार्थना करो. आपको किसी विशिष्ट चीज़ के लिए ईश्वर से पूछें, और यदि आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है, तो माफी मांगिए।
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने का शीर्षक चित्र 6
    6



    एक साथ बाइबिल पढ़ें बाइबिल से एक मार्ग पढ़ने के बाद, उनसे उनसे पूछिए कि उनके मन में क्या है और रोज़मर्रा की जिंदगी में इस शिक्षण को कैसे लागू करने के बारे में सोचते हैं।
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने वाली छवि शीर्षक 7
    7
    उन्हें भगवान के साथ एक रिश्ता और तथ्य यह है कि वह हमें की निंदा नहीं करेगा के लिए सिखाओ। अगर आप किसी को (एक दोस्त) से प्यार करते हैं, तो उसे जानने के लिए कुछ समय दें उन्हें परमेश्वर के वचन में समय बिताने के लिए सिखाएं, ताकि वे अपने चरित्र को जानते हों और यह जान सकें कि उनके लिए उनके लिए क्या भावनाएं हैं। रोमन 8: 1: "इसलिये, उन लोगों के लिए कोई निंदा नहीं है जो मसीह यीशु में हैं, जो शरीर के अनुसार नहीं चलते बल्कि आत्मा के अनुसार नहीं चलते"। भगवान हमेशा उन्हें माफ कर देंगे, भले ही उन्होंने क्या किया है।
  • क्रिश्चियन बच्चों को उठाने वाली छवि शीर्षक 8
    8
    उन्हें इस तथ्य को सिखाएं कि मसीह में उनका अधिकार है जैसा कि वे इफिसियों 6: 10-20 में कहते हैं "भगवान के कवच पहनते हैं"। जेम्स 4: 7: "तो भगवान को प्रस्तुत करें - शैतान का विरोध करें, और वह आप से दूर भाग जाएगा"।
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने वाली छवि 9 शीर्षक
    9
    वह उन्हें परमेश्वर और अधिकार के प्रति आज्ञाकारी सिखाता है। इफिसियों 6: 1-3: "बच्चे, भगवान में अपने माता-पिता का पालन करें, क्योंकि यह सही है। अपने पिता और अपनी मां का आदर करो! यह पहला आदेश है जिसमें एक वादा किया गया है: क्योंकि आप खुश हैं और पृथ्वी पर एक लंबा जीवन का आनंद लें"।
  • क्रिश्चियन बच्चों को उठाने वाली छवि शीर्षक 10
    10
    उन्हें शिकायत और बहस के बिना सब कुछ करने के लिए सिखाना, ताकि वे ईमानदार और निर्दोष बच्चे भगवान के हो सकते हैं। फिलिप्पियों 2: 14-15
  • ईसाई बच्चों को उठाएं शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    उन्हें मजबूत और आत्मविश्वास के लिए सिखाना। धर्मी एक शेर की तरह बहादुर है नीतिवचन 28: 1: "दुष्ट भी भटक जाता है, भले ही उसका कोई पीछा न करे, जबकि धर्मी एक युवा शेर के रूप में निश्चित रूप से है"।
  • टिप्स

    • जब आप क्रिसमस या ईस्टर जैसी छुट्टियाँ मनाते हैं, तो अपने बच्चों को याद दिलाएं कि उनका असली अर्थ यीशु मसीह में है
    • अपने बच्चों को ईसाई धर्म का इतिहास सिखाओ
    • एक साथ पवित्र बाइबल पढ़ने के अलावा, अन्य ईसाई ग्रंथों को भी पढ़ें, जैसे चर्च के पिता के
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com