अपने पुत्रों को एक परिवार निर्देश कैसे प्रदान करें

पारिवारिक विद्यालय आपके बच्चों के करीब रहने और उन्हें किशोरावस्था बनाने में और बाद में, वयस्कों, गोल में रहने का एक बढ़िया तरीका है। यह आपको अपने बच्चों की शिक्षा को अपनी आवश्यकताओं, अपनी जीवन शैली और आपके विश्वास के अनुसार अनुकूलित करने का अवसर देता है। माता-पिता की शिक्षा आपको अपने बच्चों के लिए एक `सुरक्षित` आधार प्रदान करती है, क्योंकि वे अपने आसपास के लोगों और जगहों का पता लगाते हैं। अपने बच्चे की शिक्षा को अपने व्यक्तित्व के साथ फिट करके, आप आजीवन सीखने के जुनून को प्रोत्साहित करने में सक्षम होंगे।

कदम

1
शुरू करने से पहले, आपको ध्यान रखना चाहिए कि सभी उम्र के बच्चों के लिए यह `बहुत कुछ दोस्ती करना महत्वपूर्ण है उन्हें एक खेल या उनके लिए अन्य रोचक गतिविधियों में शामिल करें उन्हें कुछ भी करने के लिए बाध्य न करें, लेकिन उन्हें भी जल्द ही हारने की इजाजत न दें ये गतिविधियां बच्चों को जीवन में महत्वपूर्ण कौशल सीखने और सीखने में सहायता करती हैं, जैसे मित्रता बनाना या वचनबद्धता रखना
  • 2
    तैयार हो जाओ। एहसास करें कि आप एक हैं जो आपके बच्चे का भविष्य सबसे ज्यादा परवाह करता है। इस कारण से, आप माता-पिता की शिक्षा प्रदान करने के लिए विशिष्ट रूप से योग्य हैं। परिवार स्कूल एक बड़ी जिम्मेदारी है हालांकि, यदि आपके परिवार की जीवन शैली के अनुसार मॉडल, यह अच्छी तरह से काम करेगा। इसके अलावा, आपको पता चल जाएगा कि, माता-पिता के रूप में, आप अपने घर के बाहर भी जीवन प्राप्त कर सकते हैं, न कि आपके बच्चों की शिक्षा के आसपास।
  • 3
    जिस तरह के दादा विद्यालय को आप देना चाहते हैं, उसे स्थापित करें। अपने इरादों और प्रेरणाओं की जांच करें आप अपने बच्चों को घर पर शिक्षित क्यों करना चाहते हैं? आपके लिए एक `अच्छा` शिक्षा क्या है? बच्चों, शिक्षण और सीखने के बारे में आपका क्या विश्वास है? अपने बच्चों को सीखने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? इस प्रकार के प्रश्न आपको उस दृष्टिकोण को समझने में मदद कर सकते हैं जिसका उपयोग आप करना चाहिए, और सीखने के माहौल को तैयार करना जो आपके परिवार और बच्चों के लिए सबसे अच्छा होगा। परिवार के विभिन्न तरीकों के बारे में जानें, जैसे:

  • unschooling या प्राकृतिक सीखने,
  • डायना लॉकमैन के अनुसार शिक्षण
  • इकाइयों में अध्ययन,
  • शेर्लोट मेसन की पद्धति
  • मोंटेसरी या वाल्डोर्फ ई तरीके
  • विभिन्न शैलियों के उदार संयोजन
  • विभिन्न पूर्ण पाठ्यक्रम पैकेज जिन्हें आप ऑनलाइन पा सकते हैं
  • निजी स्कूल ऑनलाइन
  • 4
    पाठ्यक्रम की योजना बनाएं उपलब्ध सामग्री और विधियों के विशाल मात्रा में एक नए माता-पिता को धमकाया जा सकता है जो परिवार के स्कूल के कार्यक्रम की तैयारी कर रहा है। दृष्टिकोण के प्रकार की पहचान करने से क्षेत्र को कम करने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, जो लोग प्राकृतिक शिक्षा का निर्णय करते हैं, वे संसाधनों की एक विस्तृत पसंद करते हैं, लेकिन एक औपचारिक पाठ्यक्रम नहीं है पारंपरिक शिक्षा में पर्याप्त स्वामित्व के स्तर पर पढ़ने, तर्क और मौखिक अभिव्यक्ति के शिक्षण शामिल है। विचारों की भूलभुलैया नेविगेट करने में आपकी सहायता करने के लिए कई संसाधन हैं पुस्तकालयों और बुकस्टोर्स में आप परिवार की शिक्षा में अनुभवी तरीकों, अनुभवों और पाठ्यक्रमों से संबंधित किताबें पा सकते हैं। इंटरनेट सूचना का एक अंतहीन स्रोत है: विभिन्न विषयों पर बुनियादी जानकारी, ऑनलाइन पाठ्यक्रम और आपूर्ति के लिए आदेश, तरीके, सहायता समूहों और सार्वजनिक स्कूल पाठ्यक्रम पर लेख। इंटरनेट में आप लगभग सभी शिक्षकों, अन्य परिवार के शिक्षकों और यहां तक ​​कि टेलीविजन कार्यक्रमों द्वारा तैयार विषयों में मुफ्त सबक पा सकते हैं। अपने शोध, पढ़ो और योजना बनाएं कि आप क्या सिखाना चाहते हैं और कैसे।
  • कला
  • विज्ञान (जीवविज्ञान, भौतिकी, रसायन विज्ञान)
  • बोली
  • संगीत
  • गणित
  • इतिहास
  • भूगोल
  • 5
    मदद के लिए खोजें जहां आप रहते हैं। स्थानीय समूहों को मिलना संभव है जो कि नियमित रूप से मिलते हैं, संगठनाएं जो सेमिनार या सम्मेलनों की स्थापना करती हैं, या यहां तक ​​कि ऑनलाइन समूहों जो विचारों और संसाधनों का आदान-प्रदान करते हैं। कई समूह दूसरे माता-पिता द्वारा सिखाने वाले विभिन्न विषयों को पढ़ाने के लिए कक्षाएं व्यवस्थित करते हैं। यदि आप निराश, निराश और अकेले महसूस करना शुरू करते हैं, तो माता-पिता की शिक्षा देने के अपने इरादे में, एक सहायता समूह आपको सलाह दे सकता है या अन्य माता-पिता को आश्वस्त कर सकता है कि आप अकेले नहीं हैं वे देश में शिक्षा के कानूनों का पालन करने के तरीके के बारे में सलाह के लिए भी महत्वपूर्ण स्रोत हैं, जहां आप रहते हैं।
  • 6
    कानून के अनुसार अपने परिवार के स्कूल का निर्माण देश में घर की शिक्षा के लिए कानूनी आवश्यकताओं के बारे में जानें, जहां आप इन आवश्यकताओं के तहत संचालित करने के लिए आवश्यक हैं। इस संबंध में अद्यतन कानूनों की एक प्रति प्राप्त करें - इसके अतिरिक्त, पता लगाएं कि वर्तमान में उन कानूनों का व्याख्या कैसे किया जा रहा है। चूंकि यह परिवार के प्रशिक्षकों के सर्वोत्तम हित में है, ताकि वे घर विद्यालय कानून को ठीक से समझ सकें, स्थानीय सहायता समूह अक्सर आपके क्षेत्र में सबसे सटीक नियमों को दिखाने के लिए सबसे अच्छा स्रोत हैं। आपको इस तथ्य पर ध्यान देना होगा कि घरेलू शिक्षकों के लिए कानूनी आवश्यकताओं को देश, राज्य और कभी-कभी स्कूली जिलों में भी भिन्नता है। अनुसंधान आवश्यक है
  • 7
    अपने बच्चों को तैयार करें उनको समझाएं कि आने वाले महीनों में क्या होगा, कैसे उनका दैनिक जीवन और पूरे परिवार बदल जाएगा। बड़े बच्चों के लिए, वह बताते हैं कि, हालांकि उन्हें स्कूल छोड़ना होगा, वे सीखना बंद नहीं करेंगे और अपने दोस्तों को नहीं छोड़ना होगा उनसे पूछें कि वे कैसे अध्ययन करने में दिलचस्पी रखते हैं (उदाहरण के लिए, उनमें से एक को तारे का पालन करना, दूरबीन प्राप्त करना और खगोलशास्त्र का अध्ययन करना पसंद है)। अपने उत्साह को जगाना सुनिश्चित करें होम स्कूली शिक्षा मजेदार है!
  • 8
    रिश्तेदारों को सूचित करें आपके और आपके बच्चों की देखभाल करने वाले रिश्तेदारों को घर पर पढ़ाने के लिए आपके प्रयासों में बहुत मदद और सहायता मिल सकती है। या वे आलोचकों को लेकर चिंतित हो सकते हैं निर्धारित करें कि आप उन्हें अपनी परियोजनाओं के बारे में कैसे सूचित करेंगे, उनके जवाब सुनें और उन सवालों के जवाब और उनके संदेह का उत्तर दें। उन्हें समझने में सहायता करें कि आप तैयार हैं और निर्धारित हैं - नकारात्मक दृष्टिकोण से निराश मत बनो। वे सिर्फ तुम्हारे और आपके बच्चों के बारे में चिंता करते हैं हालांकि, समय के रूप में देखकर कि आपके बच्चे अपने घर विद्यालय में सफलतापूर्वक कैसे सीखते हैं, वे अपना मन बदल सकते हैं और अपना सबसे बड़ा प्रशंसक बन सकते हैं।
  • 9
    पुराने बच्चों के लिए, इससे पहले कि वे बदलने के लिए अनुकूल हों, कुछ समय दें। अक्सर जो बच्चे पारिवारिक शिक्षा के लिए परंपरागत स्कूल प्रणाली छोड़ते हैं, वे कुछ समय के लिए इस्तेमाल करते हैं। तुरंत अपने आप में फेंकने के बजाय "होम स्कूल", आप बहुत अधिक संरचना के बिना गतिविधियों को कर सकते हैं, धीरे-धीरे एक अधिक नियमित नौकरी पर आगे बढ़ने के लिए। समझने की कोशिश करो कितना "पुनर्प्राप्ति समय" आपके बच्चों में से एक की जरूरत है - उनके साथ काम करता है, फिर, सीखने के लिए एक अलग और अधिक मजेदार वातावरण बनाने के लिए।



  • 10
    Flashcards के साथ जानेंआप की जरूरत क्या हो जाओ. परिवार की शिक्षा के लिए आवश्यक, सब कुछ की तरह, शिक्षण पद्धति पर काफी निर्भर करता है। आप पाठ्यपुस्तकों, पाठ्यक्रम और शैक्षणिक उपकरण ऑनलाइन - या पाठ्यक्रम और घरेलू स्कूली शिक्षा की बिक्री में आदेश कर सकते हैं। सस्ता विकल्पों के लिए, कई प्रयोग लाइब्रेरी, दूसरे हाथ की किताबों की दुकान, पाठ्यक्रम के आदान-प्रदान, दूसरी ओर की दुकानों और सड़क बाजार। इसके अलावा, स्कूल स्थानीय या आप के लिए आस-पास के सुपरमार्केट स्टेशनरी पर नए साल के शुरू के लिए आइटम पर छूट, सबसे अच्छी जगहों आवश्यक सामग्री, कलम, नोटबुक और गोंद की तरह खरीदने के लिए कर रहे हैं।
  • 11
    दिन की योजना बनाएं यदि आप अधिक औपचारिक सीखने के माहौल का निर्णय लेते हैं, तो पाठ योजनाएं, सामग्री, पाठ्यपुस्तकें इकट्ठा करके इसे तैयार करें आप अध्ययन और गतिविधियों के लिए एक विशेष कक्ष भी आयोजित कर सकते हैं। दृष्टिकोण का एक अलग प्रकार, विभिन्न विषयों में रुचि पर्यटन शामिल हो सकते हैं घर के लिए शिक्षा वस्तुओं है या आप मक्खी कि हर दिन प्रदान करता है को पकड़ने के लिए खुला हो सकता है, एक शिक्षण अवसर के रूप में, योजना के बिना और पुस्तकों के बिना पाठ। जो कुछ भी आप सिखाने का फैसला करते हैं, वह शुरू करने से पहले जितना संभव हो उतना योजना और तैयार करने में बहुत मददगार होगा।
  • 12
    व्यावहारिक गतिविधियों के लिए खोजें. यह सभी के लिए पहले व्यक्ति के अनुभवों का अनुभव करने के लिए उपयोगी है। कुछ आसान शैक्षिक गतिविधियों: बागवानी, खाना पकाने, सिलाई, खाद बनाने, विज्ञान परियोजनाएं, लंबी पैदल यात्रा, घर की रख-रखाव, पालतू जानवरों की देखभाल, और दोषपूर्ण उपकरणों के साथ प्रयोग (सावधान रहें कि पराबैंगनीकिरण या अन्य खतरनाक इलेक्ट्रॉनिक घटक चालू नहीं हैं)। आपके बच्चे उम्र के आधार पर अलग-अलग चीजें सीखेंगे, लेकिन इसमें से कुछ भी कुछ सीखने के बाद बाहर आ जाएगा।
  • 13
    प्रत्येक बच्चे के काम का एक पोर्टफोलियो ले लीजिए प्रत्येक छात्र के लिए अलग-अलग फ़ोल्डरों के साथ बड़े बाँधने वाले स्कूल के काम के साथ बने रहने का एक शानदार तरीका है। आधिकारिक नियमों के अनुसार आवश्यक सभी पर भी विचार करें। प्रत्येक विषय को आप पढ़ रहे सभी विषयों के साथ चिह्नित करें (उदाहरण के लिए: दोस्त, वर्तनी, भाषा कला, इतिहास, जीव विज्ञान, स्पेनिश)। जब आपके बच्चे ने एक पृष्ठ पूरा कर लिया है, तो उसे फ़ोल्डर के सही हिस्से में दर्ज करें। प्रत्येक पृष्ठ पर दिनांक लिखना याद रखें, या दूसरी बार लापता तिथियों पर वापस जाने के लिए यह एक बड़ी पहेली होगी। विशेष रूप से, यह आपकी सहायता करेगा यदि आपका बच्चा विश्वविद्यालय में जाने पर विचार कर रहा है, क्योंकि अक्सर माता-पिता के शिक्षकों के लिए काम के एक पार्सल की आवश्यकता होती है।
  • 14
    समय-समय पर प्रगति का मूल्यांकन करें पारिवारिक शिक्षा की व्यक्तिगत प्रक्रिया के माध्यम से एक क्रमिक मूल्यांकन स्वाभाविक रूप से होता है कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां कानून को आवधिक औपचारिक परीक्षाओं या माता-पिता के शिक्षकों के मूल्यांकन की आवश्यकता होती है। एक व्यक्तिगत आकलन, हालांकि, केवल अपने बच्चे के शैक्षिक पहलू पर विचार नहीं करना चाहिए, बल्कि यह भी कि यह प्रक्रिया पूरे परिवार के लिए कैसे काम कर रही है। यह अगर, उदाहरण के लिए, शिक्षण विधियों में अच्छी तरह से अपने son- के तरीके सीखने यदि पाठ्यक्रम भी संरचित, या नहीं पर्याप्त strutturato- यदि शैक्षिक प्रक्रिया है करने के लिए अनुकूलित नहीं कर रहे हैं, कुछ बदलने के लिए है करने के लिए समय हो सकता है घर की देखभाल के लिए चीजों को बदतर बनाने के बजाय उन्हें सुधारने लगता है सौभाग्य से, कुछ शोध करने के बाद आप तेजी से बदल सकते हैं। यदि आप किसी निश्चित विषय के ज्ञान के अपने स्तर के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आपके बच्चे को प्रस्तुत किए जाने वाले मानकीकृत पाठ ऑनलाइन उपलब्ध हैं, या मेल द्वारा आदेश दिए जा सकते हैं
  • 15
    अपनी सहजता का पालन करें। अपने बच्चों के ज्ञान और उनके प्रति अपनी भावनाओं पर भरोसा करें। न केवल आप अपने बच्चों की शिक्षा के मार्गदर्शन के लिए ज़िम्मेदार हैं - आप अक्सर एकमात्र व्यक्ति हो सकते हैं जो उनकी सबसे अच्छी पहचान कर सकते हैं या उनकी जरूरत नहीं है। सहायता के रूप में दूसरों के मूल्यांकन और विचारों पर विचार करें, लेकिन अपने बच्चों को अपने शैक्षिक विकास में क्या सीखने और इसके बारे में जानने की जरूरत है, इसके बारे में अपनी सहजता पर भरोसा करें।
  • 16
    नए दोस्तों से मिलने के लिए अपने बच्चे के साथ पार्क या अन्य सार्वजनिक क्षेत्रों पर जाएं यदि आपके बच्चे के पास पहले से दोस्त हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे संपर्क में रहते हैं। अपने बच्चे को एक निश्चित व्यक्ति के साथ दोस्त बनाने के लिए मजबूर न करें, शायद एक और बच्चे जो होमस्कूल करता है याद रखें कि यद्यपि एक अन्य माता पिता आपके मित्र हैं, इसका जरूरी अर्थ यह नहीं है कि आपके बच्चे होना चाहिए।
  • टिप्स

    • चित्र लें! शैक्षिक गतिविधियों को दस्तावेज़ में न भूलें, यहां तक ​​कि सबसे उबाऊ लोगों को भी। घर पर स्कूल के जीवन का दस्तावेजीकरण करके, आप दिखाएंगे कि आप सक्रिय हैं और अपने शैक्षिक अनुभवों पर जोर देते हैं। वर्ष के अंत में एक फोटो एल्बम लें या अपने परिवार के लिए वेबसाइट बनाएं चाहे यादें संरक्षित करें, या अपने घर की स्कूली शिक्षा के बारे में अन्य लोगों को सूचित करने का एक सृजनात्मक तरीका है। एक ब्लॉग बनाना फोटो और यादों को साझा करने का एक तरीका भी हो सकता है।
    • एक हंसमुख शिक्षक बनने की कोशिश करो दैनिक तनाव के कारण यदि आप नाराज या निराश हो जाते हैं, तो घर और स्कूली शिक्षा आप और आपके दोनों बच्चों के लिए कमजोर हो जाएगी। खुद का ख्याल रखना, एक ही समय में शिक्षक और अभिभावक की कई ज़िम्मेदारियों के लिए रिचार्ज करने और तैयार होने में कुछ समय लें।
    • लचीला होना यदि आप और आपके परिवार को थका हुआ महसूस करना शुरू हो जाता है क्योंकि आप हमेशा ऐसे पाठों में लगे घर पर रहते हैं जो कभी खत्म नहीं होता, बाहर जाकर यात्रा करें! जाओ और सब कुछ एक साथ मजा करो - एक संग्रहालय (एक ही समय में शिक्षाप्रद) में जाओ, एक पिकनिक है या मछली पकड़ने जाने। हर दिन आपकी योजनाओं के अनुसार नहीं जाएगा रोग या आपात स्थिति सबक को बाधित कर सकते हैं। अपने आप को परिवर्तनों के लिए खोलें और सवारी का आनंद लें!
    • यदि आवश्यक हो, तो मदद के लिए किसी और से पूछिए। यदि कोई ऐसा विषय है जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आप एक योग्य संरक्षक को भर्ती करने या उस दोस्त को आमंत्रित करने के बारे में सोच सकते हैं, जिसके बारे में इस विषय का बेहतर ज्ञान है कि वह अपने घर पर आकर अपने बच्चों को पढ़ाएं।
    • स्थानीय शिक्षा आयोग आपको एक फिर से शुरू कर सकता है या आप इसे ऑनलाइन खोज सकते हैं।
    • यदि आपके बच्चों में से एक में विशिष्ट सीखने की समस्याएं हैं, तो मौजूदा समूहों के माध्यम से संपर्क में रहें, अन्य माता-पिता के साथ, जो विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के स्कूल हैं। उप-समुदाय पहले से मौजूद है: सफल परिवार शिक्षा के लिए सकारात्मक सहायता और संसाधन आवश्यक हैं
    • अपने प्रत्येक बच्चे के लिए पुस्तकालय कार्ड की खरीद करें लाइब्रेरी की साप्ताहिक यात्रा पढ़ने और सीखने में रुचि लेने के लिए एक शानदार तरीका है। बहुत से बच्चों की किताबें हैं और लाइब्रेरी आपके अध्ययन कार्यक्रमों को पूरक करने के लिए सामग्री का एक बेहतरीन स्रोत है। इसके अतिरिक्त, कुछ पुस्तकालय माता-पिता की शिक्षा के तहत आने वाले बच्चों के लिए साप्ताहिक पढ़ने के क्षण या अन्य कार्यक्रम प्रदान करते हैं।
    • पुस्तकालय की नियमित यात्राओं से स्वतंत्र रूप से कुछ सीखना चाहते हैं, शायद ही कभी पब्लिक स्कूलों द्वारा विकसित किया गया है। यह भी पढ़ना सीखने के लिए प्यार करेगा। आपका बेटा निश्चित रूप से आपका धन्यवाद करेगा
    • शैक्षणिक लेखों के कानून
    • क्योंकि आपके बच्चों को सीखने, गैर अनुसूचित गतिविधियों को व्यवस्थित करने, यूरोपीय राजशाहियों के इतिहास के बारे में जानने या एक नई भाषा या विशेषज्ञता सीखने के लिए अधिक समय है। इससे उन्हें और अधिक पूर्ण शिक्षा दी जाएगी
    • यात्राएं करने की योजना न भूलें उदाहरण के लिए, संग्रहालयों और वनस्पति उद्यानों की यात्रा चूंकि आपके बच्चे का अपने शिक्षक का पूरा ध्यान है, इसलिए वह स्कूल की यात्रा के दौरान अन्य बच्चों की तुलना में अधिक सीखेंगे।
    पाठ सवार होकर उपस्थिति को प्रभावित करता है "समाजीकरण"। खेल, युवा क्लब, अभिनय / संगीत वर्ग, स्काउट समूह आदि में अपने बच्चों को शामिल करें। कक्षा की तुलना में ये निश्चित रूप से बेहतर सामाजिक अवसर हैं। घर की शिक्षा के माध्यम से आप अपने सामाजिक कौशल में सुधार कर सकते हैं, उन्हें अलग-अलग संदर्भों में अलग-अलग लोगों से बातचीत करने का मौका दे सकते हैं, न ही उन्हें उसी आयु के बच्चों तक सीमित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि ग्रेड आपकी पारिवारिक शिक्षा का हिस्सा हैं, तो भावुकता में न दें और न सिर्फ अच्छे ग्रेड दें यदि आपके बच्चे बेहतर कर सकते हैं, तो यह अच्छा है कि वे इसे जानते हैं। अधिकांश विद्यालयों के लिए एक पांच पर्याप्तता है यदि वे पर्याप्त रूप से पर्याप्तता तक पहुंचते हैं, काम दोहराते हैं या गहराई से अध्ययन करते हैं, जब तक कि वे पूर्ण क्षमता तक नहीं पहुंच पाते। यद्यपि आप उनके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, याद रखें काम पर या विश्वविद्यालय में आप उनकी मदद करने के लिए बहुत भाग्यशाली नहीं होंगे: उन्हें तैयार होना चाहिए।
    • पारंपरिक पाठ्यपुस्तक या ऑनलाइन पाठ्यक्रम का उपयोग करते समय सावधानी बरतें इन कार्यक्रमों के कई फायदे हैं, लेकिन वे सभी शिक्षण शैलियों के लिए उपयुक्त नहीं हैं और घर में कक्षा के नकारात्मक पहलुओं को पेश कर सकते हैं। अपने परिवार की जरूरतों और लक्ष्यों के लिए पाठ्यक्रम को अनुकूलित करने के लिए ध्यान रखें।
    • पाठ्यक्रम और सामग्री के लिए आवश्यक से ज्यादा खर्च न करें। होम स्कूलींग को जरूरी नहीं कि महंगा हो! निशुल्क या कम लागत वाली संसाधनों का उपयोग करें जो आप अपने समुदाय में या इंटरनेट पर पा सकते हैं - अपने अज्ञात या असत्यापित पाठ्यक्रम को खरीदने के लिए अपना पैसा बर्बाद मत करो।
    • अन्य बच्चों के साथ अपने बच्चे की तुलना करके निराश मत हो। आपके बच्चे को वर्ष में अधिक समय, अधिक दिन और स्कूल जाने वाले अन्य बच्चों की तुलना में सीखने के अधिक अवसर होंगे। उस विशेषाधिकार की बहुमुखी प्रतिभा का आनंद लें और पब्लिक स्कूल के मुकाबले आपके बच्चे के स्तर के बारे में चिंता करें।
    • इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें! शैक्षिक गतिविधियों और सामाजिकता के अवसर इतने सारे हैं कि आप और आपके बच्चे सब कुछ करने की कोशिश में डूब गए हो सकते हैं तय करें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है और जो सबसे ज्यादा आपके बच्चों को प्रसन्न करता है, और उस पर चिपकाएं
    • अपने बच्चों के सर्वोत्तम हित में, शिक्षण की संभावना पर पुनर्विचार करें, यदि आप मानसिक बीमारी से पीड़ित हैं, जैसे एगोरोबोबिया, अवसाद या द्विध्रुवी विकार
    • उस देश में मौजूदा गृहनिर्माण कानूनों की उपेक्षा न करें, जहां आप रहते हैं। कानूनी आवश्यकताओं के बारे में जानें और उनका अनुसरण करें.कुछ ऐसा छोड़कर जो तकनीकी विवरण की तरह दिखता है, आपके और आपके बच्चों के लिए एक त्रासदी का कारण हो सकता है
    • अपने बच्चों से घबराओ मत! अपने आप का ख्याल रखना, अपने पति के साथ बाहर जाना, समय-समय पर अन्य बातों के बारे में बात करें। वे सभी बहुत खुश होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com