अपने और अपने पुत्रों का वर्णन कैसे करें

अनुकरण (अंग्रेजी में unschooling

) एक सीखने की विधि है जो अधिक से अधिक स्वतंत्रता देता है और शिक्षार्थी को अपनी शिक्षा पर अधिक नियंत्रण पाने की अनुमति देता है, पब्लिक स्कूल के विपरीत, जहां शिक्षा एक विशेष कार्यक्रम के कार्यान्वयन से आता है (हमेशा बहुत सटीक नहीं) , सख्त नियमों के साथ, जो अपने सहज प्राकृतिक हितों को प्रोत्साहित करने के बजाय विद्यार्थियों की आज्ञाकारिता पर अध्यापन को केन्द्रित करते हैं

कदम

भाग 1

वंशानुक्रम क्या है
अनुस्मारक स्वयं और आपके बच्चे चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
वर्णनात्मकता खोजें इस पद्धति से बच्चे को पूरी तरह से अलग-अलग तरीके से सीखने की अनुमति मिलती है, अपनी जिज्ञासा और उनकी व्यक्तिगत रुचि को उत्तेजित करने के लिए। कक्षा में आठ घंटे तक बैठने के बजाय, वह लगातार सीखने के अवसरों का आनंद लेते हुए इंटरैक्टिव परियोजनाओं में भाग ले सकते हैं।
  • डे स्कूलींग की पद्धति बेहद बहुमुखी है, बच्चे के विकास के अनुसार बदलती और बढ़ती है यह प्रणाली बच्चों को सिखाती है कि सीखना एक निरंतर प्रक्रिया है, "तथ्यों" और ग्रंथों से बना एक कठोर संरचना के भीतर नहीं बल्कि एक प्राकृतिक और तनाव-मुक्त वातावरण में किया जाता है। सख्त अर्थों में कोई शैक्षिक गतिविधि नहीं है, क्योंकि हम हर समय सीखने की स्थिति में हैं।
  • अपने दम पर जानने के लिए बच्चों को अवसर और संसाधन दे, उन्हें अधिक स्वतंत्रता और खुद को अधिक जवाबदेही प्रदान करता है।
  • पब्लिक स्कूल आम तौर पर एक जगह हो जहां नेतृत्व घटना की आप अनुभव और सामाजिक वर्ग, जाति और लिंग, जो व्यवहार और वर्गीकरण बच्चे को सांस्कृतिक संदर्भ में पहले से ही समस्याग्रस्त संप्रेषित करने के लिए की संभावना है के आधार पर उन सीमाओं अप्राकृतिक रास्तों की रक्षा के लिए जाता है बड़े पैमाने पर। इस तरह से मुख्य रूप से में लड़कों में से अधिकांश एक मानसिकता एक प्रणाली भी असमर्थ उसे एक व्यक्ति के रूप का इलाज करने के भीतर काम करने के लिए अनुमान प्राप्त कर लेता है (वहाँ छात्रों को, जो परीक्षा उत्तीर्ण करना धोखा की कई कहानियां हैं, मुसीबत में हो रही से बचने के लिए झूठ बोल रही है) ।
  • अनुस्मारक स्वयं और आपके बच्चे चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    सीखने की प्रक्रिया के लिए जिम्मेदारी ले लो Descolarization का मतलब है कि दोनों दलों, माता पिता और बच्चों को सीखने के लिए जिम्मेदारी लेनी होगी। इसका मतलब यह नहीं है कि माता-पिता, "शिक्षक" बोलने के लिए बनना चाहिए, लेकिन बच्चे को सीखने की प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।
  • इसका अर्थ है दिलचस्प परियोजनाओं में शामिल होना, बच्चे के साथ बच्चे के सवालों के जवाब में सुधार करना (जैसे: आकाश क्यों नीला है?)।
  • माता-पिता के लिए काफी बड़ी संख्या में पुस्तकों और उपयोगी रिक्त स्थान हैं, जो अपने बच्चों को ध्रुवीकरण करना चाहते हैं, कठिन समय के साथ सामना करने के तरीके पर उन्हें सलाह और विचार प्रदान करते हैं। पुस्तकों में बताया जाता है अपने खुद को सिखाओ जॉन होल्टो द्वारा किशोर लिबरेशन हैंडबुक ग्रेस लेवेलिन द्वारा अन्यथा, आप साइट पर रीडिंग के लिए सूची को देख सकते हैं स्व मेड स्कॉलर.
  • अनुस्मारक स्वयं और आपके बच्चे चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    सभी समय जानें व्याख्यान निरंतर सीखने का मतलब है यह थकाऊ है, लेकिन समय कम या ज्यादा लंबे समय तक की एक विशिष्ट अवधि के लिए तथ्यों को याद करने के लिए बैठे के बजाय वास्तव में, अपने बच्चे को लगातार कि से उसे करने की पेशकश की दुनिया और सीखने के अवसरों के अनुभव के संपर्क में है।
  • आपको यह समझना आरंभ हो जाएगा कि सीखने की विधि आपके और आपके बच्चे के लिए क्या है आपको कुछ प्रयास करना पड़ेगा और आप निश्चित रूप से आपके बच्चे के सीखने के रास्ते में गलती करेंगे, क्योंकि ऐसा करने का कोई सही तरीका नहीं है।
  • अनुस्मारक स्वयं और आपके बच्चे चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अनुवांशिकरण और शैक्षणिक शिक्षा के लिए अवसर प्रदान करने पर विचार करें। आप सोच सकते हैं कि एक बच्चा विश्वविद्यालय में नहीं जा पाता (और यह वही समस्या भी उन बच्चों की है जो घर पर शिक्षा प्राप्त करते हैं - homeschooling अंग्रेजी में), लेकिन वास्तविकता में यह सच नहीं है। बेशक, हर कोई चाहता है या कॉलेज में दाखिला लेने की जरूरत नहीं है, लेकिन कई लोग करते हैं
  • विश्वविद्यालयों और इस तरह के हार्वर्ड, एमआईटी, ड्यूक, येल और स्टैनफोर्ड के रूप में शैक्षणिक संस्थानों लगातार छात्रों को, जो विकल्प सीखने के अनुभव पड़ा है के लिए देख रहे हैं क्योंकि अक्सर छात्रों के इन प्रकार, गुणों का प्रदर्शन एक आत्म प्रेरित सीखने की प्रक्रिया के भीतर विकसित, पब्लिक स्कूल के साथियों की तुलना में अधिक क्रेडिट अर्जित करें
  • कई विश्वविद्यालयों ने अपनी प्रवेश नीतियों को अनुकूलित किया है ताकि उन लोगों के लिए आसान हो जो विनियमित होते हैं।
  • यदि आप एक छात्रवृत्त छात्र हैं जो विश्वविद्यालय में जाना चाहते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण काम करना शामिल है जिसमें दस्तावेज़ तैयार किए गए हैं, जो काम करने के लिए गवाही देते हैं, ऐसे चरणों जैसे एसएटी (एसएटी) के लिए समय सीमा को पूरा करने की क्षमताशैक्षिक योग्यता परीक्षण और शैक्षिक मूल्यांकन टेस्ट) और आवेदन जमा करने पर भी, प्रवेश पर ध्यान केंद्रित करने के लिए।
  • भाग 2

    क्या descolarization के होते हैं
    Unschool Yourself और Your Children नामक छवि का चरण 5
    1
    बच्चे के हित का पालन करें विद्यालय की प्रक्रिया के मुख्य बिंदु बच्चे के सीखने और उस दिशा में जिस दिशा में वह / वह करती है, चिंताओं का कारण है। आप समय पढ़ने या वैज्ञानिक विषयों को खर्च कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपनी गति से काम नहीं कर सकते हैं, तो आप संभवत: उस जानकारी को स्वयं सीखने के लिए तैयार होंगे।
    • यह चीजों में अपनी प्राकृतिक रुचि को प्रोत्साहित करती है। यदि वह खाना पकाने में दिलचस्पी दिखाता है, तो कुछ मजेदार प्रयोग ढूंढें और इसे एक साथ करने का प्रयास करें, या उसे अपने आप पर प्रयास करें। व्यावहारिक सरलता विकसित करने के लिए गणित (अंश और मात्रा के साथ) से कई चीजें सिखा सकती हैं।
    • अगर आपका बच्चा कहानियों का आविष्कार करना चाहता है, लिखित रूप में अपनी रचनात्मकता को उत्तेजित करता है, उसके साथ अलग-अलग पात्रों के बारे में उससे बात करें, जो अपने विडियो गेम और उन कहानियों को आबाद करें जिन्हें आप एक साथ पढ़ सकते हैं। वह मज़ेदार होने के दौरान वर्णों को कैसे डिज़ाइन करना और अपने लेखन कौशल को कैसे विकसित करना सीखेंगे।
    • यदि आप किसी ऐसे विषय के बारे में अधिक जानना चाहते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, तो कुछ सचमुच दिलचस्प मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं जिनमें आप भाग ले सकते हैं, जैसे कि खान अकादमी और के स्व मेड स्कॉलर. आप मुफ्त में पा सकते हैं, जो डेटाबेस पर विश्वविद्यालयों द्वारा उपलब्ध कराए जाते हैं ओपन कल्चर.
  • अनुस्मारक स्वयं और आपके बच्चे चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    2



    सीखने के अवसर पैदा करने के लिए रचनात्मकता का उपयोग करें। ये वियोग के सबसे मजेदार और सबसे रोमांचक भागों में से एक है। रचनात्मक रूप से जानने के लिए आपको और आपके बच्चे के कई अवसर होंगे।
  • अपने शहर में स्थित संग्रहालयों की जांच करें। कई दिनों में कई लोगों को मुफ्त प्रवेश मिलता है, या वे बच्चों को मुफ्त में दे देते हैं यात्रा बहुत ही मजेदार यात्रा में बदल सकती है। इसके अलावा, सबसे बड़ा संग्रहालय परिसरों में से कई एक ऑनलाइन सूची है, तो भले ही आप व्यक्तिगत रूप से नहीं जा सकते, तो आप हमेशा रोचक और आश्चर्य की बात बातें जनता के लिए जो आरक्षित देख सकते हैं।
  • पुस्तकालय सीखने के लिए एक महान संसाधन हैं उनके पास कई बार परियोजनाएं चल रही हैं और पढ़ने और सम्मेलन समूह शामिल हैं, साथ ही साथ बहुत सारी रोचक किताबें भी हैं! अपने पुस्तकालय की घटनाओं के कैलेंडर को देखने के लिए देखें कि उनके पास क्या भंडार है और इसके बारे में अपने बच्चे से बात करें।
  • यदि आपका बच्चा कुछ विशिष्ट विषय में रुचि है और आप कोई है जो सही कौशल है पता है, अगर आप एक दिन, एक सप्ताह या यहाँ तक कि के लिए कई बार एक महीने affidarglielo कर सकते हैं। यह एक कुक, एक रसायन विज्ञान के प्रोफेसर या एक पुरातत्वविद् हो सकता है इस तरह बच्चे को न केवल एक अलग नजरिए तब तक अज्ञात विषयों पर नया ज्ञान मिलेगा, लेकिन यह भी और वयस्क दुनिया में और अधिक शामिल महसूस करते हैं।
  • अनुस्मारक स्वयं और आपके बच्चों के नाम पर छवि चरण 7
    3
    सीखने के उपकरण के रूप में खेलों और मज़ा परियोजनाओं का उपयोग करें यदि आप विभिन्न तरीकों से सीखने को प्रोत्साहित करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो आप इस कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए खेलों और डिजाइन परियोजनाओं को उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पता चलता है कि जिस क्षेत्र में आप रहते हैं वह पारिस्थितिकी तंत्र का है। उदाहरण के लिए, यदि आप समुद्र के पास रहते हैं, तो समुद्री पर्यावरण और इसके विभिन्न पारिस्थितिक तंत्र का अध्ययन करें। यदि आप कर सकते हैं, गोले और समुद्र के जीवों को देखने के लिए अपने बच्चे को समुद्र तट पर ले जाएं
  • आप एक दूरबीन उपलब्ध है, तो आप रात में आकाश का निरीक्षण करने और सितारों के बारे में बात करते हैं, या तारामंडल से प्रेरणा लेने कहानियों मिथकों ने बताया करने के लिए इसे लागू करने के लिए के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • माइक्रोस्कोप का उपयोग करना, आमतौर पर बगीचे और पार्क में पाए जाने वाले गंदगी की जांच करें और इसकी तुलना करें। यह विभिन्न इलाकों और इस विविधता को निर्धारित करता है, के बीच के अंतर के बारे में बोलता है।
  • अनुस्मारक स्वयं और आपके बच्चे चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    4
    सवालों के जवाब अपने बच्चे के सवालों का सही जवाब देने के लिए यह अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है आपको हर विषय पर एक विशेषज्ञ होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जब आप कोई प्रश्न पूछते हैं, तो जवाब खोजने के लिए एक साथ बैठो।
  • आप उन्हें एक विश्वकोश (या इंटरनेट) से परामर्श करने के लिए भी निर्देशित कर सकते हैं, उसे जांचने के लिए कह सकते हैं और फिर आपको यह बता सकते हैं कि उन्होंने क्या पढ़ा है। यदि वह 10 मिनट में नहीं समझ सकता, तो उसके साथ जवाब देखें
  • यदि कोई जवाब नहीं है या कोई वैध उत्तर नहीं है, तो आप चर्चा कर सकते हैं कि घटना एक निश्चित तरीके से क्यों होती है और खुद को जवाब समझने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आप गुरुत्वाकर्षण के बारे में बात कर सकते हैं और कोई भी नहीं जानता कि किसने निर्धारित किया है। आप गुरुत्वाकर्षण प्रयोग भी कर सकते हैं (जो ऊपर से वस्तुएं फेंकना नहीं चाहते हैं?)
  • अनुस्मारक स्वयं और आपके बच्चे चरण 9
    5
    "Descolarizza"। कभी-कभी स्कूली शिक्षा से पहले ही विकृत करना आवश्यक होता है। यह महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपका बच्चा कुछ समय के लिए पब्लिक स्कूल में रहा है। इसका अर्थ यह है कि इसे स्कूल मानसिकता से बाहर निकालने के लिए कुछ हफ्तों या एक माह के लिए एक ब्रेक देना है।
  • एक बार जब वह अधिक आराम से गति में प्रवेश कर लेता है, तो उससे पूछें कि वह क्या सीखना चाहता है और वह यह कैसे करना चाहेंगे। इस समय इसको कुछ भी ठोस नहीं होना चाहिए। केवल उसे करने के लिए विचार पेश करने के लिए सीमित
  • अनुस्मारक स्वयं और आपके बच्चे चरण 10 के शीर्षक वाली छवि
    6
    धीरज रखो आप शायद तुरंत डी-स्कूलीकरण के प्रभावों को नहीं देखेंगे कभी-कभी बच्चों को नई चीजें सीखने के लिए अनुचित और अनिच्छुक हो सकता है, खासकर यदि वे लंबे समय तक सार्वजनिक स्कूल में रहे हैं। ठीक है, लेकिन नए सीखने की व्यवस्था के अनुकूल होने के लिए समय लगता है और अपनी प्राकृतिक जिज्ञासा का पता चलता है।
  • आपको अपने बच्चे पर भरोसा करना होगा कि वह अपनी शिक्षा को नियंत्रण में रखे। बच्चे दुनिया में स्वाभाविक रूप से रुचि रखते हैं और दुनिया की चीजों के बारे में उत्सुक हैं। हालांकि समय लगेगा, वे सीखना शुरू करेंगे, क्योंकि वे खुद को संभाल नहीं सकते हैं
  • सीखने के लिए अपने बच्चे पर दबाव डालने से, आप सीखने की चिन्ता और थोड़ा गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं (अक्सर स्कूल में होता है)। एक सुखद और तनाव मुक्त पाठ्यक्रम बनाए रखने से आपको अपने आप से अधिक जुनून के साथ सीखने में मदद मिलेगी।
  • टिप्स

    • आप का उपयोग कर सकते हैं ज़िन शिक्षा परियोजनाdescolarized शिक्षा पर सलाह के लिए
    • ऐसे अन्य लोगों को ढूंढें जो इस पद्धति को साझा करते हैं और उनके साथ सहयोग करते हैं। यह उन लोगों के समुदाय में प्रवेश करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उपयोगी हो सकता है जो एक-दूसरे की मदद करते हैं, जिनके साथ विचारों और संभव हताशाओं का आदान-प्रदान होता है। अन्य सहकर्मियों के साथ अपने बच्चे को सामूहीकरण करने का यह एक शानदार तरीका है।
    • वहां "स्कूल्स" का वंशज है जो आपके बच्चे में भाग ले सकते हैं यदि आप दिन के दौरान काम करते हैं, तो आपके पास एक को ढूंढना उपयोगी हो सकता है।
    • अगर आपको लगता है कि आपके बच्चे को अपने बच्चों के साथ चारों ओर घूमने की जरूरत है, तो देखें कि क्या वह खेल (जैसे फुटबॉल) खेलने की इच्छा व्यक्त करता है या यदि वह समुदाय के भीतर एक समूह का हिस्सा बनना चाहता है।

    चेतावनी

    • एक संरचना से सभी को लाभ नहीं होता है आपको अपने बच्चे से निपटने के बारे में क्या करना चाहिए, उसके बारे में क्या सबसे अधिक उपयुक्त है उसके बारे में।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com