कैसे एक अच्छा टाटा होना चाहिए

आजकल, कई माता-पिता अपने कामों के दौरान अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए nannies पर जाते हैं। सौभाग्य से, बच्चों की देखभाल आप कर सकते हैं सबसे संतोषजनक करियर में से एक है, हालांकि मुश्किल है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप किसी और के बच्चों की देखभाल करेंगे, इसलिए आपको अभिभावक के अनुरोधों को ध्यान में रखना होगा।

कदम

छवि एक अच्छा नानी चरण 1 शीर्षक
1
एक अच्छे परिवार का पता लगाएं! यह सबसे महत्वपूर्ण और अक्सर अधिक जटिल मार्ग है। यद्यपि यह काफी आसान लगता है कि एक परिवार को नानी हो, यह एक चुनौती हो सकती है। आपको याद रखना चाहिए कि जिनके मूल्य आपके साथ संघर्ष में नहीं हैं (वे बहुत धार्मिक हैं और आप नहीं करते हैं? वे आपके स्वाद के लिए बहुत ज्यादा धूम्रपान करते हैं / करते हैं?) और यह कि आप अपने आप को एक सहयोगी के रूप में मानते हैं और अधीनस्थ नहीं है
  • छवि एक अच्छा नानी चरण 2 शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आप सही उम्र के बच्चों के साथ काम करते हैं! हर कोई नवजात शिशुओं का प्रबंधन नहीं कर सकता है, जो कि कुछ साल और बच्चों के हैं आयु वर्ग के आधार पर सख्त मतभेद हैं, प्रत्येक बच्चे की उसकी जरूरत है और आप खुद को एक या दो बैंड के साथ अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, लेकिन सभी के साथ नहीं।
  • छवि एक अच्छा नानी कदम 3 शीर्षक
    3
    खाना बनाना सीखो बच्चों के साथ काम करना अक्सर सामान्य भोजन और स्नैक्स तैयार करने के तरीके को जानने में शामिल होता है, इसलिए बुनियादी खाना पकाने की आवश्यकता होती है। बच्चों के साथ खाना बनाना बेहतर होगा यदि वे सही उम्र के हैं, क्योंकि यह दोनों के लिए एक मजेदार परियोजना हो सकती है!
  • छवि एक अच्छा नानी चरण 4 शीर्षक
    4
    ठीक से शिक्षित करने के बारे में जानें बच्चे अक्सर गलत निर्णय लेते हैं और आप, नानी के रूप में, सही अनुशासनिक उपायों को लागू करने में सक्षम होना चाहिए। याद रखें कि कोई भी बच्चा खराब नहीं है: वह सिर्फ सही चीज़ को कैसे नहीं जानते हैं और यह जानने की आवश्यकता है कि कैसे भागों उसे चेतावनी दी। उसे एक बार सूचित करें और उसे बताएं कि अगर वह आपके निर्देशों का पालन न करे तो क्या होगा। उसे और अधिक गंभीरता से बताएं और उसे बताएं कि अगली बार जब वह अवज्ञा करेगा तो उसे दंडित किया जाएगा। आखिरकार यह सजा दी जाती है: छोटे लोगों के लिए, समस्या का कारण निकालने के अलावा सजा एक अच्छा विकल्प है। सुनिश्चित करें कि इन दो सुधारात्मक उपायों के उल्लंघन की डिग्री के अनुपात में हैं। बड़े लोगों के लिए, विशेषाधिकारों की हानि और i "टाइम-आउट" अपने कमरे में वे उत्कृष्ट विकल्प हैं



  • छवि एक अच्छा नानी कदम 5 शीर्षक
    5
    बच्चों के साथ बातचीत! उनके साथ खेलना उनके हितों के लिए प्रासंगिक अभ्यास गतिविधियां कुछ रचनात्मक और मज़ेदार खोजें, जो उन्हें सीखने में मदद करेगा सैर के लिए जाएं, पार्क या संग्रहालय में जाएं उन्हें सक्रिय रखें, फिर उन्हें घर ले जाएं और एक किताब पढ़ें। मुश्किल चीजों के साथ उनकी सहायता करें सुनिश्चित करें कि सभी उम्र के बच्चों को उसी भाषा में उनके साथ संवाद करें।
  • छवि एक अच्छा नानी चरण 6 शीर्षक
    6
    माता-पिता के साथ दैनिक चर्चा करें। जो लोग आपको किराए पर लेते हैं वे जानना चाहते हैं कि बच्चों ने क्या किया, इसलिए ये प्रत्येक सफलता, मजेदार और नकारात्मक भागों को बताता है। माता-पिता को पैतृक आंखों के बाहर अपने बच्चों के जीवन में एक अंतर्दृष्टि प्रदान करें
  • छवि एक अच्छा नानी कदम 7 शीर्षक
    7
    याद रखें: अब वे भी आपके बच्चे हैं! Amali। उन पर गर्व होना उन्हें आपके लिए इंतजार करने का एक कारण दें सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि यदि आप उन्हें हिरासत में डालते हैं या उन्हें टेलीविजन और अन्य विशेषाधिकारों से वंचित करते हैं, तो आप अभी भी उन्हें अच्छी तरह से चाहते हैं और उनके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। उन्हें नई चीजें सीखने में मदद करें, मुश्किल भागों का सामना करें और उनकी सफलताओं का जश्न मनाएं। मजाक कर रहें और उन्हें सामान्य लोगों के रूप में संबोधित करें, क्योंकि वे लोगों की सोच से बहुत अधिक समझते हैं
  • टिप्स

    • जिन बच्चों की आप देखभाल करते हैं, उनकी उम्र के आधार पर, सीखने की गतिविधियों का परिचय दें जो मज़ेदार और संतोषजनक हैं विज्ञान परियोजनाएं, मैनुअल जॉब्स, खाना पकाने व्यंजनों या किसी चीज़ का निर्माण करना उन्हें व्यस्त रख सकता है और उन्हें कुछ महत्वपूर्ण हासिल करने में सक्षम महसूस कर सकता है।
    • छोटे लोगों के लिए, अपनी उपलब्धियों का विवरण लेने के लिए एक टेबल का उपयोग करना बहुत उपयोगी हो सकता है एक चिपकने वाला टेबल बनाने की कोशिश करें: बच्चों को स्टिकर दें जब वे अपने होमवर्क, गृहकार्य, झपकी के बाद, जब वे अपनी पुस्तक पढ़ते हों यह उन कार्यों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगा और उन्हें आसान बनाने के लिए प्रेरित करेगा ताकि उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरित किया जाए, जब वे नहीं चाहते। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें इनाम देते हैं: एक पूरे महीने के बाद, उदाहरण के लिए, 50 स्टिकर के बाद, टेबल भरने के बाद उन्हें कुछ विशेष दे दो एक नई गतिविधि का परिचय, उनके साथ स्वादिष्ट कुछ खाना पकाना, उन्हें किसी खास स्थान की यात्रा पर ले जाएं या उन्हें एक छोटा खिलौना खरीद लें मुझ पर भरोसा करें: इस पद्धति से आपको उन्हें ऐसा करने में मदद मिलती है जो उन्हें करना है, बिना आईएफएस और आईटी के!
    • जब दो भाई लड़ाई करते हैं "कौन क्या किया" सुनिश्चित करें कि आप दोनों को सुनते हैं और काफी न्याय करते हैं: बच्चों को अक्सर निराश होने पर वे अक्सर निराश महसूस करते हैं।
    • अपने बच्चों को सबसे बड़ी जगह दें वे एक नानी होने के लिए बहुत बड़ा महसूस कर सकते हैं, इसलिए एक मित्र, सहायक, एक सतर्क आंख बनाएं, लेकिन जब तक वे नियम तोड़ न दें और जो कुछ भी नहीं करना चाहिए, उन्हें कुछ नहीं देते, उन्हें कुछ स्वतंत्रता दें

    चेतावनी

    • अपने लिए और अपने लिए साफ रखने के लिए याद रखें माता-पिता घर जाना नहीं चाहते हैं और गड़बड़ लगाना चाहते हैं।
    • माता-पिता के फैसले का सम्मान करें यह उनकी पसंद के रूप में बच्चों को उठाए जाने की उनकी पसंद है और यहां तक ​​कि अगर आप प्रासंगिक सुझाव दे सकते हैं, यदि वे उन्हें किसी निश्चित वातावरण में रहने देना चाहते हैं तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करना होगा। अगर आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको दूसरे परिवार को ढूंढना चाहिए।
    • हमेशा जागरूक रहें कि बच्चे कहाँ हैं वे भाग लेते हैं और गायब हो जाते हैं इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, इसलिए सावधान रहें
    • टीवी जाल में मत आना उन्हें स्क्रीन के सामने छोड़ना आसान है, लेकिन इसके अंत में यह सब उनके लिए हानिकारक है और उन्हें धड़कता है और अति उत्तेजित करता है।
    • पता है कि उन्हें कैसे बचाया जाए और कार्डियोपल्मोनरी श्वास के बारे में जानें। आप कभी भी तैयार नहीं हैं
    • हमेशा एक फोन, पानी की एक बोतल और हाथ में एक छोटी प्राथमिक चिकित्सा किट बंद रखो। बच्चे, खासकर युवा, चोट लग जाते हैं, इसलिए पैच और पानी अपने जीवन को बचाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com