कैसे खोलें। डीएलएल फाइलें

डायनेमिक लिंक लिब्ररी, या डीएलएल, पारंपरिक प्रोग्रामिंग का मुख्य आधार है। डीएलएल फाइलें बाहरी डेटा से मिलती हैं जो प्रोग्राम को निष्पादन के दौरान बाहरी जानकारी का उपयोग करने की अनुमति देता है। कार्यक्रम आम तौर पर उपयोगकर्ता के हस्तक्षेप के बिना डीएलएल खोलते हैं और उपयोग करते हैं। जल्द या बाद में, हालांकि, किसी कारण या किसी अन्य के लिए, आपको इन फ़ाइलों में से एक को खोलना पड़ सकता है। डीएलएल खोलने के लिए सबसे सामान्य तरीकों को जानने के लिए चरण 1 से पढ़ना प्रारंभ करें।

कदम

1
एक DLL फ़ाइल खोलने की आपकी वास्तविक आवश्यकता पर विचार करें।
  • विशेषज्ञों ने कभी सलाह नहीं दी, वास्तव में, इस प्रकार की फाइल खोलना इसका कारण यह है कि उपयोगकर्ता को इन फ़ाइलों के साथ इंटरैक्ट करने की कोई वास्तविक आवश्यकता नहीं है। अक्सर ऐसा होता है कि एक शुरुआत एक DLL फाइल को गलती से खोलता है जिससे प्रोग्रामों के निष्पादन के लिए समस्याएं पैदा होती हैं।
  • 2
    आपकी असली ज़रूरत क्या है? एक DLL फ़ाइल खोलने के कई तरीके हैं I एक को केवल इसकी सामग्री का निरीक्षण करने के लिए इसे खोलना है दूसरी पद्धति का इस्तेमाल चल रहे कार्यक्रमों द्वारा किया जाता है, और इसमें फ़ाइल खोलना और निर्देशों का पालन करना शामिल है। किसी भी कारण से इसे खोलने से पहले डीएलएल फ़ाइल के फ़ंक्शन का विश्लेषण करें।
  • 3



    DLL फ़ाइल खोलने के लिए विभिन्न विकल्पों को देखते हैं। इसके स्रोत को पढ़ने के एकमात्र उद्देश्य के लिए एक DLL फ़ाइल को खोलने के लिए सबसे आम तरीका नोटपैड, एक सरल विंडोज पाठ संपादक है। यह भी उदाहरण के लिए और अधिक परिष्कृत ग्रंथों में से कुछ संपादकों के साथ फ़ाइल खोलने के लिए, क्रम में, ट्यूटोरियल या अन्य इसी तरह की परियोजनाओं को बनाने के लिए में स्रोत कोड को देखने के लिए संभव हो सकता है।
  • 4
    फ़ाइल खोलें और इसे देखें। पहले अपनी पसंद का पाठ संपादक खोलें फिर खोलने के लिए DLL फ़ाइल को चुनने के लिए फ़ाइल मेनू में "ओपन" आइटम का उपयोग करें।
  • गलती से DLL फ़ाइल को संशोधित न करें। अन्यथा, आप कई प्रोग्राम चलाने के लिए अतिरिक्त समस्याएं चला सकते हैं, जिनके लिए आपको अभी खोले गए DLL की आवश्यकता होती है। जब इन फ़ाइलों की बात आती है, तो यह लगभग हमेशा बेहतर होता है कि कुछ भी नहीं बदला।
  • टिप्स

    • DLL फ़ाइलों और उनके उपयोग पर आगे शोध यद्यपि एक DLL फ़ाइल खोलने से डायनेमिक लिंक लाइब्रेरी का उपयोग करने का एक बेहतर विचार प्रदान किया जा सकता है, DLL फ़ाइल के कार्य को समझने के अन्य तरीके हैं और आमतौर पर इन फ़ाइलों से उपयोग किया जाता है।

    चेतावनी

    • यदि आपको अब और कोई DLL नहीं मिल सकता है, तो सोचने का प्रयास करें कि आपने किन कार्यक्रमों को अनइंस्टॉल किया है। कभी-कभी, जब कोई प्रोग्राम अनइंस्टॉल किया जाता है, तो वह अपनी स्वयं की DLL फ़ाइलों और साथ ही अन्य डीएलएल फ़ाइलों को भी हटा देगा जो अन्य कार्यक्रमों द्वारा आवश्यक हो सकते हैं। इस तरह की समस्याओं से बचने के लिए, आपको अपने कंप्यूटर पर DLL फ़ाइलों का ट्रैक रखने में सक्षम होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com