कैसे एक फ़ाइल खोलने के लिए

संपीड़न प्रक्रिया एकाधिक फ़ाइलों को एकल संकुचित फ़ोल्डर में रखी जाती है, जिसका आकार मूल फ़ाइल आकारों की राशि से कम है। संपीड़न आमतौर पर फ़ाइलों के लिए उपयोग किया जाता है, जिन्हें ई-मेल संदेश में संलग्नक के रूप में भेजा जाना चाहिए या इंटरनेट से डाउनलोड करना होगा। कैसे डीकंपोर्स करना या जानने के लिए नीचे पढ़ें "उद्धरण" संकुचित फ़ाइलें

कदम

विधि 1

विंडोज के साथ डिफ़ॉल्ट कार्यक्रम की आपूर्ति
छवि फ़ाइल शीर्षक अनजिप एक फ़ाइल चरण 1
1
इस पर डबल क्लिक करें .zip फ़ाइल. Windows XP के साथ शुरू, कंप्यूटर के पास प्रोग्राम है जो आपको ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ प्रदान की गई संकुचित फ़ाइलों को निकालने की अनुमति देता है। संकुचित फ़ाइल (। ज़िप) पर डबल-क्लिक कार्यक्रम खोल देगा। अन्यथा, आप संपीड़ित फ़ाइल पर राइट-क्लिक कर सकते हैं और चुनें "सब कुछ निकालें"। इसके अलावा आप संकुचित फ़ाइलों को निकालने के लिए कार्यक्रम खोलेंगे।
  • यदि आपके पास Windows XP से पहले Windows का कोई संस्करण है, तो आपको कोई पूर्व-स्थापित प्रोग्राम नहीं मिलेगा। इस मामले में, आपको WinZip जैसे एक विशेष कार्यक्रम डाउनलोड करना होगा। WinZip का उपयोग करने के लिए, संबंधित अनुभाग में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • आप चुनकर, विंडोज के साथ प्रदान की गई फ़ाइलों की तुलना में संकुचित फाइलों को अलग-अलग प्रोग्राम्स से निकालने के लिए राइट क्लिक विधि का उपयोग कर सकते हैं "इसके साथ खोलें ..." और उस प्रोग्राम को चुनना जिसे आप खोले जाने वाली सूची से उपयोग करना चाहते हैं।
  • चित्र अनजिप एक फ़ाइल चरण 2 शीर्षक
    2
    एक गंतव्य फ़ाइल चुनें बटन का उपयोग करें "ब्राउज़ करें ..." निकाले जाने वाली फ़ाइलों के गंतव्य का चयन करने के लिए
  • चित्र अनजिप एक फ़ाइल चरण 3 शीर्षक
    3
    पुरस्कार "उद्धरण"। उन फ़ाइलों को चुनने के बाद जिन्हें आप निकालना चाहते हैं और गंतव्य जहां आप उन्हें निकालना चाहते हैं, बटन दबाएं "उद्धरण"।
  • चित्र खोलें, एक फाइल को खोलें चरण 4
    4
    निकाली गई फ़ाइलों के लिए खोजें पिछले चरण में दर्शाए गए फ़ोल्डर पर जाएं, और आप उन फ़ाइलों को खोजेंगे जिन्हें आपने अभी निकाला है।
  • विधि 2

    मैक ओएस के साथ डिफ़ॉल्ट कार्यक्रम की आपूर्ति
    छवि शीर्षक 3146001 5
    1
    फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें .ज़िप. संपीडित फ़ाइल पर डबल-क्लिक (.zip) स्वचालित रूप से प्रोग्राम खोलने कंप्रेस फ़ाइलों है कि आपके कंप्यूटर के साथ आया था और संकुचित फ़ाइलें स्वचालित रूप से decompressed कर रहे हैं निकालने के लिए होगा।
    • डिफ़ॉल्ट से किसी भिन्न प्रोग्राम को चुनने के लिए, बटन पकड़े हुए संपीड़ित फ़ोल्डर पर क्लिक करें "cmd" (Apple)। यह आपको उन आदेशों की एक सूची देखने की अनुमति देगा, जिनसे आप चुन सकते हैं "साथ खोलें" और आप जो कार्यक्रम पसंद करते हैं उसका चयन करें
  • छवि शीर्षक 3146001 6
    2
    अपनी फ़ाइलें खोजें यदि आप अपने मैक के डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम का उपयोग करते हैं, तो निकाली गई फ़ाइलों को एक फ़ोल्डर में एक ही नाम से संपीड़ित फ़ोल्डर के रूप में रखा जाएगा। अगर एक ही नाम वाली कई दबाई गई फाइलें हैं, तो उन्हें लगातार नंबरों, फ़ोल्डनाम 1, फ़ोल्डनाम 2, आदि के साथ क्रमांकित किया जाएगा।
  • विधि 3

    WinZip (प्रोग्राम डाउनलोड करने के लिए)


    चित्र अनजिप एक फ़ाइल चरण 7
    1
    डाउनलोड और स्थापित करें WinZip WinZip.com वेबसाइट पर जाएं और Winzip प्रोग्राम डाउनलोड करें। WinZip प्रोग्राम स्थापित करें।
  • चित्र अनजिप एक फ़ाइल चरण 8 शीर्षक
    2
    ओपन विनज़िप WinZip प्रोग्राम आइकन पर डबल-क्लिक करें। यदि आप लाइसेंस नियमों और शर्तों को समझते हैं, तो एक संवाद पूछेगा कि वह बटन क्लिक करें जो आपको स्वीकार करता है
  • चित्र अनजिप एक फ़ाइल चरण 9 शीर्षक
    3
    फाइल का चयन करें Winzip का उपयोग करके, सभी .zip फ़ाइलों को निकालें जिन्हें आप निकालना चाहते हैं।
  • चित्र अनजिप एक फ़ाइल चरण 10 शीर्षक
    4
    बटन दबाएं "खोलना" कि आप शीर्ष पर मिल जाए एक और खिड़की दिखाई देगी, जिसमें आप उस फ़ोल्डर को चुन सकते हैं जिसमें आप फ़ाइलों को डालना चाहते हैं, और अनझिप दबाएं
  • चित्र अनजिप एक फाइल चरण 11
    5
    फ़ाइलों के लिए खोजें आपके द्वारा पहले से चयनित फ़ोल्डर पर जाएं, और अनझिप किए गए फ़ाइलों को ढूंढें।
  • टिप्स

    • फ़ाइलों को सही फ़ोल्डर में खोलना सुनिश्चित करें
    • अन्य कार्यक्रमों को निकालने के लिए संकुचित फ़ाइलों में शामिल हैं: 7-ज़िप, IZArc, jZip, PeaZip, TUGZip और मैक आप पा सकते हैं के लिए Zipeg-: Zipeg, MacZip, Stuffit, और Unarchiver SimplyRAR। ये सूचियां पूरी नहीं हैं

    चेतावनी

    • डाउनलोड करने के लिए WinZip, या किसी भी अन्य प्रोग्राम, उन चीजों को खोलना, जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं, और आप को अच्छी तरह जानते हैं। अन्य की साइटें कार्यक्रम के साथ-साथ स्पायवेयर और एड-वेयर भी डाउनलोड कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com