Windows 7 पर विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर कैसे स्थापित करें

विंडोज मेल, ईमेल क्लाइंट और विंडोज कैलेंडर, दोनों विंडोज़ विस्टा सॉफ्टवेयर पार्क का हिस्सा हैं। ये प्रोग्राम, हालांकि, विंडोज 7 में शामिल नहीं किए गए थे। यद्यपि वास्तव में विंडोज 7 में एक विंडोज मेल फ़ोल्डर है, यह सक्रिय नहीं है। Windows 7 पर विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर को फिर से सक्षम करने का एक तरीका है, पता लगाने के लिए पढ़ें।

कदम

Windows 7 पर Windows Mail और Windows कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
विंडोज 7 पर, विंडोज मैल फोल्डर पर जाएं। यह फ़ोल्डर आमतौर पर सी में पाया जाता है > कार्यक्रम। विंडोज विस्टा से विंडोज मेल को स्थापित करने से पहले, आपको विंडोज 7 की विंडोज़ मेल फाइल को हटाना होगा। इसलिए, विंडोज 7 पर विंडोज मैसेज को स्थापित करने के लिए आपको विंडोज 7 में विंडोज 7 फाइलों को हटाने और विंडोज मैल फाइलों से प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है। Windows Vista का
  • विंडोज 7 पर विंडोज मेल प्रोग्राम सिस्टम द्वारा अवरुद्ध है। इस कार्यक्रम को रद्द करने के लिए आपको स्वामित्व ले लो डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी। यह प्रोग्राम आपको किसी भी फाइल पर अधिकतम अनुमतियां प्राप्त करने की अनुमति देता है ताकि आप इसे बाद में हटा सकें। वैकल्पिक रूप से, आप अनलॉक डाउनलोड कर सकते हैं, अनलॉक करने के लिए और किसी फ़ाइल को हटा सकते हैं।
  • Windows 7 पर Windows Mail और Windows कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    विंडोज 7 विंडोज मेल फ़ाइल को हटा दें ऐसा करने के लिए, स्वामित्व ले लो या अनलकर का उपयोग करें
  • Windows 7 पर Windows Mail और Windows कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    Windows 7 के विंडोज मेल फ़ोल्डर को हटा दिए जाने के बाद, अपने कंप्यूटर पर Windows Vista के साथ जाएं। आपको विंडोज 8 में दोनों विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर फाइलों की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता होगी। सबसे पहले, विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर फ़ाइल को मेरे दस्तावेज़ फ़ोल्डर में कॉपी करें। फिर, माउसके पर राइट क्लिक करें और "भेजें" चुनें > संपीड़ित फ़ोल्डर "दोनों फाइलों के लिए अब, आपको एक ज़िप फाइल बनाने में सक्षम होना चाहिए, जिसमें विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर दोनों फाइलें हैं।
  • Windows 7 पर Windows Mail और Windows कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    विस्टा से 7 तक विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर फ़ाइलों को ट्रांसफर करने के लिए, निम्न चरणों में से एक करें: साझा किए गए फ़ोल्डर या टीम व्यूअर का उपयोग करके Vista से 7 तक दोनों ज़िप फ़ाइलें स्थानांतरित करें यह आपको कंप्यूटर फ़ाइलों से एक कंप्यूटर स्थानांतरण करने के लिए, अन्यथा, Mediafire की तरह एक फ़ाइल साझा करने साइट पर दोनों ज़िप फ़ाइलों चार्ज और फिर Windows 7 के साथ आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलों को डाउनलोड अन्यथा, आप एक USB मेमोरी स्टिक का उपयोग करके फ़ाइलें स्थानांतरित कर सकते हैं अनुमति देता है। किसी भी मामले में, डेस्कटॉप पर या डाउनलोड फ़ोल्डर में दोनों फाइलों को बचाने के लिए।



  • Windows 7 पर Windows Mail और Windows कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    विंडोज 7 पर, उस फ़ोल्डर को खोलें जहां आपने दोनों फाइल सहेजी थी Windows मेल को स्थापित करने के लिए, ड्राइव को ड्राइव करने के लिए संग्रह को निकालें। प्रोग्राम पर जाएं, अब आपको विंडोज मेल नामक फ़ोल्डर देखने में सक्षम होना चाहिए। Windows मेल प्रोग्राम खोलें, आपको Winmail नामक फ़ाइल दिखाई देनी चाहिए। अपने डेस्कटॉप पर इस फ़ाइल का एक लिंक बनाएं। Windows मेल अब आपके विंडोज 7 कंप्यूटर पर स्थापित किया गया है। विंडोज कैलेंडर को स्थापित करने के लिए, सी में संबंधित संग्रह को निकालें > प्रोग्राम और एक नया फ़ोल्डर बनाएं प्रोग्राम्स पर जाएं, आपको एक नया फ़ाइल नामक फ़ाइल देखना चाहिए। "विंडोज कैलेंडर" फ़ोल्डर का नाम बदलें अब, फ़ोल्डर खोलें और फ़ाइल को Wincal नामक देखें इस फ़ाइल में एक डेस्कटॉप शॉर्टकट बनाएँ। अब, विंडोज कैलेंडर आपके विंडोज 7 कंप्यूटर पर स्थापित किया गया है
  • Windows 7 पर Windows Mail और Windows कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    अगर आपके पास Windows Vista के साथ कंप्यूटर नहीं है, तो आप इन दो प्रोग्राम को सीधे इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही इंटरनेट पर, आप लॉग फ़ाइलों को ढूंढ सकते हैं जो आपको शुरुआती विंडोज मेल स्क्रीन को सक्षम या अक्षम करने की अनुमति देते हैं और / या डिफॉल्ट मेल क्लाइंट के रूप में विंडोज मेल सेट अप करते हैं।
  • Windows 7 पर Windows Mail और Windows कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    दोनों प्रोग्राम अब स्थापित और आपके विंडोज 7 कंप्यूटर पर चल रहे हैं।
  • टिप्स

    • आप Mediafire की तरह एक फ़ाइल साझा करने साइट पर विंडोज मेल और विंडोज ज़िप फ़ाइलों का कैलेंडर दोनों अपलोड कर रहे हैं, पता है कि इन फ़ाइलों को हमेशा उपलब्ध हो जाएगा, और आप हमेशा किसी भी कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं। फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए, आपको फ़ाइल तक पहुंचने के लिए एक लिंक प्रदान किया जाएगा, जिसे आप जो चाहें से साझा कर सकते हैं। इस तरह से आपके मित्र अपने कंप्यूटर पर इन दो प्रोग्रामों को भी इंस्टॉल कर सकते हैं।
    • आप बिना किसी समस्या के, Windows मेल और Windows कैलेंडर के साथ Windows Live मेल के साथ उपयोग कर सकते हैं।
    • दोनों कार्यक्रम अब विंडोज 7 पर काम करना चाहिए। यदि वांछित है, तो आप अपने डिफ़ॉल्ट ईमेल क्लाइंट के रूप में विंडोज मेल को सेट कर सकते हैं। विंडोज मेल अब विंडोज 7 का हिस्सा है

    चेतावनी

    • पहले विंडोज 7 की मूल विंडोज मेल फाइल को हटाना सुनिश्चित करें, अन्यथा प्रोग्राम काम नहीं करेगा।
    • Windows मेल और विंडोज कैलेंडर विंडोज 7 पर आसानी से चलेंगे अगर आप निर्देशों का पालन करेंगे आउटलुक एक्सप्रेस, हालांकि, विंडोज 7 या विंडोज विस्टा पर काम नहीं करेगा। यह इस पर निर्भर करता है कि क्या Outlook Express Internet Explorer 6। Dll फ़ाइलों का उपयोग करता है, जो कि Windows Vista या Windows 7 के साथ संगत नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com