कैसे एक `` Dat फ़ाइल खोलें

क्या आपको `.dat` संलग्न एक्सटेंशन के साथ फाइल मिली है और आपको नहीं पता कि इसे कैसे खोलें? डिफ़ॉल्ट रूप से, `डैट` एक्सटेंशन के साथ फाइल खोलने के लिए कोई विशिष्ट प्रोग्राम उपयुक्त नहीं है, यही वजह है कि उनका प्रबंधन जटिल नहीं है

कदम

1
यह जानने का प्रयास करें कि किस तरह का प्रोग्राम आपके सामने `.dat` फ़ाइल उत्पन्न हुआ? आम तौर पर, `.dat` फ़ाइलों को उसी प्रोग्राम से खोला जा सकता है जो उन्हें बनाया गया था। उदाहरण के लिए, यदि कोई एक्सेल फाइल `.dat` प्रारूप में भेजी जाती है, तो यह अभी भी एक्सेल के द्वारा इसे खोलने के लिए संभव होगा। यदि आपको प्रोग्राम `archive` .dat बनाया गया प्रोग्राम नहीं जानता है, तो सीधे नंबर 3 पर जाएं।



  • 2
    `.dat` फ़ाइल बनाई गई थी, जिसके साथ कार्यक्रम की पहचान करने के बाद, इसे इस्तेमाल किए गए प्रोग्राम के सापेक्ष सही एक्सटेंशन के साथ नाम बदलें सुनिश्चित करें कि एक्सटेंशन फ़ाइल नाम के साथ प्रदर्शित किया जाता है, फिर सही माउस बटन (Windows) के साथ उसका चयन करें या `कमांड` कुंजी (Mac) दबाए रखें, और संदर्भ प्रकट होने वाले मेनू से `का नाम बदलें` का चयन । अब आपको सही एक्सटेंशन के साथ `.dat` एक्सटेंशन को बदलना होगा।
  • 3
    अगर आपको पता नहीं चला कि कौन सा प्रोग्राम `.dat` फ़ाइल जेनरेट करता है, तो इसे अलग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके खोलने का प्रयास करें, जब तक कि आप सही नहीं पाते बस सही माउस बटन (विंडोज) के साथ फाइल का चयन करें, या `कमांड` बटन (मैक) को दबाकर चुनें और संदर्भ मेनू से `ओपन विथ` विकल्प चुनें जो कि दिखाई देगा। सूची से एक प्रोग्राम चुनें जो दिखाई देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com