मनीग्राम के साथ मनी ट्रांसफर ऑर्डर कैसे पूरा करें

पेमेंट के लिए लाभार्थी और वित्तीय संस्था द्वारा बिना जटिलताओं के भुगतान के लिए मनीग्राम के साथ नकार दिया गया ट्रांसफर ऑर्डर सही ढंग से पूरा किया जाना चाहिए। कुछ मामलों में हस्तांतरण आदेश लाभार्थी द्वारा अस्वीकार कर दिया जा सकता है, खासकर यदि लेखन पठनीय या गलत नहीं है इटली में, अंतरराष्ट्रीय मनी ऑर्डर भुगतान बैंको पोस्टा शाखाओं में किया जा सकता है प्रपत्र का उपयोग करने के लिए निम्न चित्रों की तुलना में ग्राफिक रूप से भिन्न है हालांकि, अनुरोधित जानकारी समान है मनीग्राम के साथ मनी ट्रांसफर ऑर्डर सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए निम्नलिखित युक्तियों का पालन करें।

कदम

1
आवेदन पत्र में, लेखन के साथ पहचानी गई रेखा पर लाभार्थी (जिस व्यक्ति या कंपनी का आप भुगतान कर रहे हैं) का नाम बताएं "लाभार्थी डेटा" या "ऑर्डर करने के लिए भुगतान करें"।
  • 2
    लेखन के साथ पहचानी गई रेखा पर पहले और अंतिम नाम के साथ अपना पूरा हस्ताक्षर जोड़ें "दाता के हस्ताक्षर"।
  • 3
    लाइन के साथ सूचित अपने पूरे पते की रिपोर्ट करें "पता"। तुरंत निम्नलिखित क्षेत्रों में आपको शहर, ज़िप कोड और निवास की स्थिति दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
  • 4



    मैट्रिक्स या रसीद से स्थानांतरण आदेश को अलग करता है, मॉड्यूल का भाग पूर्व-छिद्रित चिह्न से अलग होता है यदि आप बैंको पोस्टा द्वारा प्रदान किए गए फॉर्म का उपयोग करते हैं, तो ऑपरेटर आपके स्थानांतरण आदेश को पंजीकृत करने के बाद रसीद प्रदान करेगा।
  • 5
    अपने रिमाइंडर के लिए रसीद या ऑर्डर मैट्रिक्स रखें। भले ही आपका स्थानांतरण आदेश चोरी या खो गया हो, रसीद या मैट्रिक्स में दी गई जानकारी को लेनदेन के प्रमाण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ ही साथ पैसे हस्तांतरण की प्रगति को ट्रैक किया जा सकता है।
  • टिप्स

    • अगर आपको मनीग्राम ट्रांसफर ऑर्डर के बारे में जानकारी, खाता संख्या, या अन्य संदर्भ जैसे जानकारी जोड़ने की आवश्यकता है, तो आप उन्हें अपने पते या हस्ताक्षर के पास लिख सकते हैं। इसलिए किसी भी तरह की जटिलता से बचें जो उत्पन्न हो सकती हैं यदि यह जानकारी लाभार्थी के नाम से उलझी थी।
    • जांचें कि मनीग्राम के साथ मनी ट्रांसफर ऑर्डर के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शीर्षक प्रामाणिक है और नकली नहीं है। पीठ पर मनीग्राम लोगो को एक निश्चित कोण पर खिताब धारण किया जाता है। अधिक सत्यापन के लिए आप मनीग्राम से सीधे टोल फ्री नंबर 800 088 256 पर संपर्क कर सकते हैं।
    • अगर आपको अपने धन हस्तांतरण आदेश में कोई समस्या आती है, जैसे कि हानि, चोरी, या क्षति, तो जल्द से जल्द दावा के लिए मनीग्राम फॉर्म को भरें। उसी फॉर्म का उपयोग करें भले ही आपको ऑर्डर बदलने की ज़रूरत हो, या इसके बारे में एक फोटोकॉपी है। प्रतिस्थापन और रिफंड केवल तब जारी किए जा सकते हैं यदि भुगतान सीधे लाभार्थी को नहीं दिया गया है।
    • सर्वोत्तम संभव परिणाम के लिए, हमेशा मनीग्राम ऑर्डर को पूरा करने के लिए नीले या काली स्याही के साथ एक बॉलपेप पेन का उपयोग करें। यह जोखिम को भी रोकता है कि जो जानकारी आप लिखते हैं वह फीका हो सकती है, हटाई जा सकती है या लिखी जा सकती है।

    चेतावनी

    • मनीग्राम ऑर्डर केवल सीधे मनीग्राम से या अधिकृत डाकघर से खरीदें। अधिकृत रिटेलरों के विकल्प के रूप में आप MoneyGram.it वेबसाइट पर एक सूची पा सकते हैं। सड़क पर या संदिग्ध डीलरों से लोगों के इन आदेशों को खरीदने से नकली रूपों की खरीद हो सकती है।
    • संबंधित आदेश क्षेत्र को पूरा करने के बाद प्राप्तकर्ता का नाम बदलना संभव नहीं है। यदि आप ऑर्डर भरते समय कोई गलती करते हैं, तो आपको मनीग्राम में दावा फ़ॉर्म भरने की आवश्यकता होगी, और आपको पैसे वापस पाने के लिए शुल्क देना होगा।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • एक नीली या काली बॉलपॉइंट कलम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com