कैसे एक सेब खाने के लिए

एपल्स मीठे, कुरकुरे फल हैं, फाइबर और विटामिनों में समृद्ध है, जो उन्हें दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्नैक्स बनाते हैं। मौजूदा खाद्य सेब की किस्में सैकड़ों हैं, इसलिए उन्हें खाने के कई तरीके हैं। सबसे अच्छा फल चुनना सीखें, उन्हें उचित रूप से संरक्षित करने के लिए और इस आलेख में कच्चे या पकाए हुए खाने के द्वारा प्रस्तावित कुछ मजेदार विचारों के साथ प्रयोग करें।

कदम

भाग 1

सेब चुनें
ईट ए एप्पल चरण 1 नामक छवि
1
सेब के कई किस्मों को जानने के लिए जानें आपको लगता है कि एक सेब हमेशा सेब होता है, लेकिन आप गलत हैं। एक फ़ूजी भोजन एक गोल्डन स्वादिष्ट, रेनेटटा या ग्रेनी स्मिथ खाने के समान नहीं है जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, सचमुच दुनिया में सैकड़ों किस्म के सेब हैं, उनके विभिन्न गुणों, विशेषताओं और जायके के लिए खेती की जाती है। हालांकि, जहां आप रहते हैं उस क्षेत्र के आधार पर, कुछ अन्य लोगों के मुकाबले कहीं ज्यादा आसानी से उपलब्ध होंगे, यह जानकर कि मुख्य किस्मों में सेब का चयन करने की अनुमति होगी जो आपके स्वादों के लिए उपयुक्त है।
  • यदि आप मीठे फल, फ़ूजी, गुलाबी लेडी, गोल्डन स्वादिष्ट, रेड चीफ और लाल स्वादिष्ट प्यार करते हैं तो आपके लिए सेब हैं।
  • यदि आप खस्ता सेब, ब्रेबरन, ग्रैनी स्मिथ, पिनोवा, रॉयल गाला और स्टेमैन वाइनैप से प्यार करते हैं, तो आपके लिए निरंतरता दिख रही है।
  • यदि आप खट्टे के स्वादों का प्रेमी हैं या विभिन्न तरह की पके हुए सेब की खोज कर रहे हैं, तो ग्रेनी स्मिथ, ब्रेबर्न और जोनागॉल्ड किस्मों पर अपनी पसंद का निर्देशन करें।
  • ईट ए एप्पल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पके हुए सेब की पहचान करें उन्हें टोकरी में रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि चयनित सेब नाक के लिए स्पर्श और सुगंधित हैं। एक परिपक्व सेब में कॉम्पैक्ट स्थिरता होनी चाहिए और पेटी या विपरीत गुहा (कैलीसीना कहा जाता है) के क्षेत्र में सुखद खुशबू को छोड़ देना चाहिए। गोल्डन और द स्टार्क जैसी अधिकांश फॉइल लुगदी वाली किस्म, स्पर्श के लिए थोड़ा नरम होंगे, यह सामान्य है। यदि नाक क्षीण हो रहा है, इसका मतलब है कि वे खाने के लिए तैयार हैं।
  • किसी भी हिस्से की पहचान करें, जो कि कीड़े या कीड़ों के साथ चोट लगी, फीका लगाया या पीड़ित है। नरम स्थिरता या गहरे छेद के साथ भूरे रंग के धब्बे वाले सेब, जो लुगदी में घुसना लगता है, बचा जाना चाहिए। छोटे सतही धब्बे की उपस्थिति फल की भलाई का समझौता नहीं करती है।
  • व्यवहार में आपको यह संकेत मिलता है कि सेब खट्टा या बहुत परिपक्व है। सभी खरीदे गए सेब को तुरंत खाया जाना चाहिए आपका काम उन फलों से बचने के लिए है जो अब है "अतीत" और जो इसलिए आसानी से सड़ सकता है
  • ईट ए एप्पल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    इसे उचित रूप से स्टोर करें जब वे पूरी तरह परिपक्व होते हैं तो सेब को चुना जाता है, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें तुरंत स्वाद लेना चाहिए। यदि आप उन्हें कुछ दिनों के भीतर खाने का इरादा रखते हैं, तो आप रसोई काउंटरटॉप पर फलों के कटोरे में रख सकते हैं।
  • यदि आप उन्हें लंबे समय तक रखने का इरादा रखते हैं, उन्हें फ्रिज में डाल दें, एक पेपर बैग में बंद करें। ऐसा करने में वे अपनी विशेषताओं को बरकरार रखेंगे
  • कह रही है "एक सड़े हुए सेब सभी अन्य सड़ांध बनाता है" यह सिर्फ एक कहने से ज्यादा है Maturando, सेब इथाइलीन, एक पदार्थ है कि आसपास के फलों में भी परिपक्वता को बढ़ावा देता है का उत्पादन। इस कारण से उन्हें बंद प्लास्टिक की थैलियों में भंडारण से बचने के लिए अच्छा लगेगा, जहां वे जल्दी से पिकते और सड़ जाएंगे। पेपर सबसे अच्छा संभव लपेटन है
  • यदि आपको पहले से ही एक सेब (कटा हुआ या आधा) काटकर रखने की आवश्यकता है तो इसे फ्रिज में डाल दिया जाए सेब के लुगदी को सूखने और बहुत तेज़ी से अंधेरा जाता है, लेकिन नींबू के रस की कुछ बूंदों के साथ इसे छिड़काव करने से इसे ताजा रहना पड़ता है
  • भाग 2

    कच्चे सेब खाने
    1
    इसे बाहरी रूप से साफ करें इसे ठंडा पानी के एक जेट के नीचे रखें, फिर से साफ कपड़े के साथ सेब की पूरी सतह को रगड़कर पराग और धूल के अवशेषों को निकालने के लिए। इस बिंदु पर यह आपकी पसंद, कटा हुआ या पूरे जैसा आनंद लेने के लिए तैयार है।
    • बाजार पर कुछ सेब भोजन की मोम की एक पतली परत के साथ लेपित होते हैं, जिसका कार्य उन्हें कीटों से बचाता है, अपघटन प्रक्रिया में देरी करता है और उन्हें चमकदार दिखाई देता है। यद्यपि कुछ लोग स्वास्थ्य के लिए खतरनाक होने के लिए समझते हैं, हालांकि, खाद्य प्रकोष्ठों को उचित परीक्षण अधिकारियों द्वारा अनुमोदित किया गया है और नियमित रूप से व्यापक रूप से उपयोग किए जाने के रूप में उपयोग किया जाता है।
    • अगर आपको डर है कि इस मोम में कीटनाशक शामिल हो सकते हैं, तो सबसे अच्छा काम यह खाने से पहले फल छीलना है।छील हटाएं एक तेज चाकू का उपयोग करके आप लुगदी की कम से कम संभव परत ले सकते हैं।
    • सेब के अधिकांश फाइबर छील में निहित हैं। यहां तक ​​कि उर्सोलिक एसिड, कई गुणों के साथ एक बहुमूल्य पदार्थ, जैसे वजन घटाने, श्वसन प्रक्रिया में सुधार और रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर करने, सेब के त्वचा में निहित है।
  • 2
    पूरे फल खाओ हमेशा एक सेब खाने का सबसे आम तरीका यह है कि यह आपके दांतों से सीधे काट लेता है, दोनों लुगदी और छील को खाती है, जिससे यह प्रत्येक काटने के बाद घूमता है। पेटी को आसानी से इसे अपने आप पर बार-बार चालू करके आसानी से समाप्त किया जा सकता है एक नियम के रूप में, हम कोर के जितना करीब हो सके, जितने छोटे बीज संलग्न हैं, उतने निकटतम और मध्य भाग में भाग लेने की कोशिश करेंगे, और फिर इसे फेंक दें।
  • अधिकांश लोग क्या सोचते हैं इसके विपरीत, यहां तक ​​कि सेब का मूल पूरी तरह खाद्य है कुछ अनुमान बताते हैं कि जब हम इसे फेंकते हैं, तो हम सेब के लगभग 30% खाद्य लुगदी को छोड़ देते हैं। पूरे फलों को खाने की कोशिश करें, नीचे छोटे गुहा से शुरू करें।
  • सेब के बीज में साइनाइड की एक छोटी मात्रा होती है, लेकिन ऐसे अनगिनत स्तरों पर यह स्वास्थ्य के लिए खतरनाक नहीं है। तब आप उन्हें बिना चिंताओं के खा सकते हैं।
  • 3



    यदि आप चाहें, तो आप सेब के टुकड़े कर सकते हैं। स्लाइस में सेब काटने से आप इसे एक स्नैक के रूप में आनंद ले सकते हैं, शायद क्रीम या मसाला में डूबा हुआ हो। कोर को हटाने के लिए एक छोटे से चाकू का प्रयोग करें, फिर फल के दो हिस्सों को आप जितना पसंद करते हैं उसके छोटे टुकड़ों में काट लें।
  • सेब को आधा में काट लें, पेटी से ऊपर से विपरीत गुहा तक, कोर को दो में विभाजित करें। इस बिंदु पर आप यह इच्छा के रूप में टुकड़ा कर सकते हैं।
  • एक नियम के रूप में यह फल के मध्य भाग को निकालने के लिए भी उचित है, बीज में सबसे कठिन हिस्सा है आप इसे एक ही तेज चाकू का उपयोग करके कर सकते हैं जिसके साथ आप उसे आधा में काटते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से आप क्षैतिज क्षैतिज में कटौती करने की कोशिश कर सकते हैं, आधे रास्ते के बीच में पेडीऑल और कैलीसिना। इसके अलावा इस मामले में सबसे कठिन हिस्सा आधा भाग में विभाजित किया जाएगा, फिर समाप्त करने के लिए सरल होगा।
  • 4
    एक स्वादिष्ट नाश्ता तैयार करें स्लाइस में एक सेब कटौती एक आदर्श आधार है जिस पर सॉस या मसालों को फैलाना या छिड़कना है। एक दोपहर नाश्ते, एक स्वस्थ नाश्ते के दौरान या फल को खाने के लिए अपने बच्चे को मनाने के लिए निम्नलिखित जोड़ी से प्रयोग करें।
  • यदि आप तैयार करने के लिए एक स्वादिष्ट और त्वरित नाश्ता चाहते हैं, तो सेब के टुकड़ों को शहद, कारमेल या मूंगफली का मक्खन में डुबा दें। यहां तक ​​कि सबसे कठिन तालियां मूंगफली के मक्खन के साथ कवर सेब के स्लाइसों का विरोध नहीं कर सकती हैं। तैयार करें caramelized सेब यह रसोई घर में बच्चों (लेकिन वयस्कों को भी शामिल करने के लिए) का एक बढ़िया तरीका है
  • यदि आप मिठाई और सुगंधित स्वादों को जोड़ना पसंद करते हैं, तो पनीर के साथ सेब के साथ जाने का प्रयास करें। वृद्ध चीज, बेहतर अगर सब्जी, उत्कृष्ट परिणाम देगा। वैकल्पिक रूप से आप उन्हें सूरजमुखी के बीज, बादाम, मूंगफली या अन्य बीज या नमकीन पागल के साथ संयोजित कर सकते हैं, जिससे आप अपने दैनिक प्रोटीन की जरूरतों को पूरा कर सकेंगे।
  • ईट ए एप्पल स्टेप 8 नामक छवि
    5
    रेफ्रिजरेटर में सेब को शांत करने के लिए मुद्रा ठंड में कुछ घंटे बिताने के बाद, वे तालु पर और अधिक सुखद और ताज़ा हो जाएगा। स्वाद के विस्फोट के लिए, आप उन्हें आइसक्रीम और कारमेल सिरप के साथ सेवा कर सकते हैं!
  • भाग 3

    सेब के साथ पाक कला
    ईट ए एप्पल स्टेप 09 नामक छवि
    1
    सेब सॉस तैयार करें. अगर आपने ज्यादा सेब खरीदा है और आप खा सकते हैं और थीम खराब हो सकते हैं, तो आदर्श समाधान उन्हें सॉस में बदलना है। सेब सॉस वास्तव में तैयार करना, निजीकरण करना और एक लंबे समय तक संग्रहित किया जा सकता है। फाइबर की अधिक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए, आप उन्हें छीलने से भी बच सकते हैं - याद रखें, हालांकि, खाल का उपयोग न करने पर आप एक अधिक सजातीय स्थिरता के साथ सॉस प्राप्त करेंगे।
    • पहले सेब धो लें, फिर उन्हें छोटे टुकड़ों में एक कौर का आकार काटा। एक मध्यम आकार के पॉट में डालें, उन्हें नीचे से चिपकने से रोकने के लिए थोड़ा पानी जोड़ें, फिर एक मध्यम-कम लौ को हल्का रखें। खाना पकाने के लिए छोड़ दो, अक्सर सरगर्मी, जब तक वे वांछित स्थिरता तक पहुंचें। आपके द्वारा पसंद की गई मात्रा में गन्ना शुगर और दालचीनी जोड़ें
    • सेब सॉस को अभी भी गर्म या कमरे के तापमान पर खाया जा सकता है। कई लोग इसे ठंडा पसंद करते हैं - इस मामले में, यह शांत करने के बाद, फ्रिज में कुछ घंटों के लिए इसे वापस डाल दिया। यदि आप इसे कुछ दिनों के लिए स्टोर करना चाहते हैं, तो उसे एक एयरट्रीम कंटेनर में स्थानांतरित करें, फिर इसे फ्रिज में डाल दें।
  • ईट ए एप्पल स्टेप 10 नामक छवि
    2
    सेब के साथ कई व्यंजनों में से एक के साथ अपनी कल्पना और प्रयोग का प्रयोग करें। ऐप्पल पाई दुनिया में सबसे ज्यादा प्रिय मिठाई में से एक है, एक बहुत विशिष्ट कारण के लिए: सेब एकदम सही भरना है मीठे फल, रसदार और दृढ़ स्थिरता की इसकी विशेषताओं के लिए धन्यवाद, यह बेक किए गए सामानों के लिए एक उत्कृष्ट घटक है। अपनी रचनात्मकता को निशाना साधा और निम्न तैयारी के साथ अपने तालू को प्रसन्न करें:
  • एप्पल केक.
  • पके हुए सेब.
  • ऐप्पल उखड़ जाती है.
  • शाकाहारी सेब केक.
  • मिगनन सेब पाइज़.
  • ईट ए एप्पल स्टेप 11 नामक छवि
    3
    घर का सेब का रस तैयार करें. बाजार पर फलों के रस में मिली सामग्री पर नज़र डालें। सबसे व्यापक क्या है? बस सेब का रस इसका कारण यह है कि सेब का रस मिठाई, स्वादिष्ट और शानदार संयोजन बनाने के लिए अन्य कठोर लोगों के साथ मिश्रण करने के लिए आसान है। यदि आपके पास एक अपकेंद्रित्र है, तो कच्चे सेब का टुकड़ा करें, फिर उन्हें स्वादिष्ट रस में बदल दें- आप इसे प्राकृतिक तरीके से विटामिन भरने या दूसरों को नरम करने के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए पी सकते हैं।
  • एप साइडर एक और उत्कृष्ट पेय है जो घर पर तैयार किया जा सकता है। इस मामले में, हालांकि, उपयोग की जाने वाली तकनीक काफी भिन्न है जो कि साधारण रस को तैयार करने की अनुमति देती है। सबसे पहले आपको सेब को सॉस जैसी स्थिरता में बदलना पड़ेगा, जिसके बाद आपको इसे फूड फैब्रिक का उपयोग करके फ़िल्टर करना होगा। नतीजा फ्रिज में रखा जाएगा।
  • साइडर और रस को एक छोटे से बर्तन में गरम करें, दालचीनी, नारंगी छील, लौंग और अन्य मसालों को अपने स्वाद पर जोड़ें। यह गर्म पेय क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान परोसा जाता है।
  • टिप्स

    • आलू को अंकुरित करने से रोकने के लिए, उन्हें एक पेपर बैग में जमा करें जिसमें आपने एक कटा हुआ सेब डाल दिया है।
    • मूल तालु पर जहरीली या अप्रिय नहीं है, केवल बीज में एक अप्रिय स्वाद हो सकता है, इसलिए उन्हें निकालना बेहतर होता है। छोटे बच्चों के लिए, बीज घुटन के संभावित खतरे का भी प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
    • हनी-लेपित सेब हेलोवीन के लिए एक स्वादिष्ट और मजेदार तैयारियां परिपूर्ण हैं वैकल्पिक रूप से, उन्हें पिघला हुआ चॉकलेट के साथ कवर करने की कोशिश करें, फिर उन्हें लकड़ी के कटार के साथ चिपकाएं ताकि वे स्वाद के लिए आसान हो जाएं। यह सुपरमार्केट में बिकने वाले सेबों के लिए एक स्वस्थ और स्वादिष्ट विकल्प है।

    चेतावनी

    • एक तेज चाकू को संभालने में हमेशा सतर्क रहें
    • यदि सेब के रस की कुछ बूँदें त्वचा पर सूखती हैं, तो इसकी मिठास से आकर्षित कीड़े को आकर्षित कर सकते हैं। इसे से बचने के लिए, पानी के साथ तुरंत धो लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com