सेवा कैसे करें

भोजन की सेवा में, यह लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि भोजन एक अनुभव है जो इसमें शामिल है सब

इंद्रियां, न सिर्फ तालू वास्तव में, जब भोजन स्वादिष्ट लगता है, तो शरीर पोषक तत्वों के अवशोषण में मदद करने के लिए अधिक तरल पदार्थ पैदा करता है - इसलिए यह भी कह सकता है कि सुंदर भोजन स्वस्थ होता है, क्योंकि यह आकर्षक नहीं लगता है। रेस्तरां के बराबर एक प्रस्तुति गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए, चमकीले रंग के भोजन के साथ शुरू करें, अच्छी तरह से पकाया जाता है इसे कई स्तरों पर व्यवस्थित करें और अपने दृश्य अपील को बढ़ाने के लिए विपरीत रंग और बनावट के साथ खेलते हैं। अंत में, स्वादिष्ट जड़ी-बूटियों या मसालों के साथ एक उच्च स्तर पर लाने के लिए डिश करें। यह जानने के लिए, कि आपका अगला भोजन अनूठा बनाने का तरीका कैसे बनाएं, इस गाइड को पढ़ें।

कदम

भाग 1

कुछ ठीक-ठाक भोजन से शुरू करें
वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक मोनोक्रैमिक रंग योजना से बचें जब डिज़ाइन रंग का कंट्रास्ट होता है तो एक डिश अधिक आकर्षक लगता है कल्पना कीजिए कि आप बिना किसी सॉस के दलिया के एक कटोरे या पास्ता की थाली परोस रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर जई या पास्ता मक्खन और मसालों जैसे स्वादिष्ट सामग्री के साथ मिलाया गया था, यह अभी भी एक सरल स्टार्च पकवान की तरह दिखता है। ताजा लाल जामुन और स्वस्थ हरी पेस्टो और चेरी टमाटर tritati- भोजन एक बहुत ही अलग अनुभव हो जाएगा की एक बूंदा बांदी के साथ मेपल सिरप या पास्ता पकवान का एक एम्बर ज़ुल्फ़ के साथ दलिया का एक ही कटोरा परोसें। हमेशा आप को सेवा के लिए जाने के बावजूद, अधिक रंग के विपरीत जोड़ने के बारे में सोचें।
  • भोजन की योजना बनाते समय, उन डिज़ाइनों को पहले से सोचें जो आप डिश विशेषताएँ चाहते हैं आप हर भोजन में इंद्रधनुष के सभी रंगों का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन यथासंभव अधिक रंग बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • क्या आपको पता आप कर रहे हैं के बारे में ग्रील्ड चिकन और मसले हुए आलू की तरह समान रंग से खाद्य पदार्थों की एक किस्म की सेवा के लिए, हैं, जगह फल और सब्जियों या दोनों के एक सेवारत जीवंतता को जोड़ने के लिए एक शानदार और आसान तरीका है। रंग अपने डिश में अधिक तीव्र, हरा, नारंगी, लाल, बैंगनी, नीले, गुलाबी और पीले रंग की तरह शायद फलों और सब्जियों का रूप ले जाएगा।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे रंग जोड़ने के लिए, gaskets का उपयोग करें लगभग हर दिमागदार पकवान ताजा चिव्स, अजमोद, डिल या टकसाल के छिड़काव के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। नींबू और चूने के कुछ लौंग पोल्ट्री और मछली के साथ अच्छी तरह से चलते हैं
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सब्जियों का सबसे शानदार रंग बनाओ। जिस तरह से यह पकाया जाता है वह भोजन के समग्र दृश्य प्रभाव को प्रभावित करता है। सब्जियां जो थोड़ा पकाया जाता है, वे अपना रंग खो देते हैं और उनसे कम स्वादिष्ट लगते हैं जो केवल कोमलता के बिंदु तक पकाए जाते हैं। नरम और फली सब्जियों से बचने के लिए, उन्हें पकाने की कोशिश करें ताकि वे उज्ज्वल बने रहें और एक छोटे से कुरकुरा हो। आपकी सब्जियों को उजागर करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • उन्हें उबलते के बजाय हल्के से पकाना। ग्रीनिंग सब्जियां उन्हें स्वादिष्ट और स्वादिष्ट लगती हैं, जबकि उबलते विपरीत प्रभाव बनाता है ब्रोकोली ले लो, उदाहरण के लिए: धूम्रपान वालों का ताजा, चमकदार हरा है और प्रत्येक छोटे फूल इसकी आकृति और स्थिरता रखता है। उबला हुआ नरम और अधिक फीका रंग है, और बर्तन में वे बिल्कुल अच्छे नहीं दिखते हैं। वही गाजर, स्ट्रिंग बीन्स, शतावरी और कई अन्य सब्जियों के लिए जाता है।
  • थोड़ा सा तेल या मक्खन के साथ पैन में भुना हुआ या सॉस। जब भुने हुए या सॉटेड सब्जियां तेल या मक्खन में कैरमिलेट की जाती हैं तो बहुत स्वादिष्ट लगती हैं। चमकीले नारंगी या हरी सब्ज़ियों को कुरकुरा भूरे रंग के धब्बे से समतल किया जाता है। यह सब्जियों को पकाने का एक स्वादिष्ट तरीका है
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मांस खाएं और इसे आराम करो। पकाए जाने पर कई मांस व्यंजन अधिक स्वादिष्ट लगते हैं एक भूरा और खस्ता क्रस्ट के साथ ग्रील्ड स्टेक या ग्रील्ड सैल्मन के एक टुकड़े की दृष्टि आपके मेहमानों के मुंह का पानी बनाती है। मांस को टोस्ट करने के अलावा, आपको इसे काटने से पहले कुछ मिनटों तक आराम देना चाहिए। इस तरह, रस मांस में वापस अवशोषित कर रहे हैं और पकवान भर में फैल नहीं रहे हैं।
  • इस नियम के कुछ अपवाद हैं उदाहरण के लिए, यदि आप ब्राइज्ड बीफ़ की सेवा कर रहे हैं, तो आपको मांस को आकर्षक बनाने के लिए रचनात्मक तरीकों के बारे में सोचना होगा, भले ही उसे खस्ता क्रस्ट न हो। दृश्य ब्याज जोड़ने का एक अच्छा तरीका यह एक सॉस के साथ सेवा करना है
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    तली हुई खाद्य पदार्थों पर ध्यान दें अल dente या overcooked, वे मुश्किल से पेश करने के लिए मुश्किल कर रहे हैं वे अच्छे लग सकते हैं, लेकिन उन्हें अच्छी तरह से भूनना और तेल की उपस्थिति को संभालने के लिए एक समाधान खोजने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि यह डिश के बाकी हिस्सों को खराब न करें जब तक आप एक अच्छा सुनहरा भूरा न मिलें, तब तक भूनें, इसे अवशोषित पेपर के साथ खड़ी प्लेट पर नाली दें ताकि अतिरिक्त तेल अवशोषित हो सके। अन्यथा, भोजन प्लेटों पर वसा के स्ट्रिप्स छोड़ देंगे
  • भूनी पदार्थ अक्सर गर्म तेल से उन्हें हटाने के बाद थोड़ा सा भूरे रंग के होते हैं। फ्राइंग के दौरान खाद्य पदार्थों पर ध्यान रखें ताकि वे बहुत अंधेरे न बनें।
  • तलना को व्यवस्थित करने से सावधान रहें ताकि आप उन्हें सेवा करने के लिए तैयार हों, जब वे स्वादिष्ट दिखें। उदाहरण के लिए, यदि आपको यह जाँचने की आवश्यकता है कि तला हुआ चिकन का टुकड़ा सही आंतरिक तापमान पर पहुंच गया है, तो मांस थर्मामीटर को उस बिंदु पर दर्ज करें जहां परिणामस्वरूप छेद दिखाई नहीं दे रहा है।
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्थिरता का ध्यान रखें प्लेट बनाने के लिए आने पर प्लेट में हाथ लगने के लिए संगतता और रंग हाथ जाना होता है। यदि खाना बहुत चिकना, बहुत सूखा, भावुक, कठिन या कठिन चबाना और निगलने लगता है, चाहे वह कितना भी रंगीन हो। अपने भोजन को अच्छी तरह से खाना पकाने के बारे में चिंतित हैं, इसलिए इसकी सही स्थिरता है।
  • जिस तरह से आप खाना पकाने के बाद और सेवा करने से पहले भोजन का इलाज करते हैं, यह वास्तव में इसकी स्थिरता को प्रभावित कर सकता है उदाहरण के लिए, पास्ता को पानी में रखा जाना चाहिए या खाना पकाने के बाद थोड़ा तेल के साथ छिड़का जाना चाहिए ताकि यह छड़ी न पड़े। तले हुए खाद्य पदार्थों को वायुरोधी ढक्कन के साथ बंद नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि भोजन की गर्मी ब्रेडिंग को भापकर खत्म कर देगी, जो गीली हो जाएगी।
  • एक बार प्लेट पर भोजन होता है, तेल या पानी का एक छिड़का अपनी दृश्य अपील में सुधार कर सकता है यदि यह बहुत सूखी लगता है।
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    दिलचस्प आकार के साथ प्रयोग उदाहरण के लिए, सब्जियों को दिलचस्प आकारों में काटकर सरलतम विशेष बात भी बना सकते हैं। आइस्क्रीम गेंद बनाने के लिए एक चम्मच का उपयोग चावल या मैश किए हुए आलू बनाने के लिए किया जा सकता है। अनोखी और मनमोहक आकृति बनाने के लिए आप विशिष्ट व्यंजनों में सब्जियां, डेसर्ट, केक और अन्य खाद्य पदार्थों को खाना और सेवा कर सकते हैं।
  • भाग 2

    देखभाल के साथ व्यंजन चुनें
    वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आपको संदेह है, तो सफेद व्यंजन चुनें वे आपके द्वारा भोजन के साथ दृष्टि से प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं और इसके विपरीत प्रदान करते हैं, रंग उज्जवल बनाते हैं और बनावट को और अधिक दिलचस्प बनाते हैं। इस कारण से, दुनिया भर के रेस्तरां में शेफ के लिए सफेद व्यंजन मानक विकल्प हैं पकवान का आकार उसके रंग के बराबर नहीं है।
    • उस ने कहा, अपवाद हैं। यदि आपके पास किसी विशिष्ट पैटर्न या रंगों का एक विशिष्ट संयोजन के साथ विशेष व्यंजन हैं, तो उनका उपयोग करना अच्छा है। ध्यान रखें, हालांकि, ध्यान देने के लिए प्रतिस्पर्धा करने के बजाय आप जिस भोजन की सेवा कर रहे हैं उसके पूरक हैं।
    • शेष तालिका पर भी विचार करना मत भूलना कटलरी, चश्मा और सनी की मेज पर पकवान के समग्र रूप में सुधार होगा।
    • दिलचस्प रकाबियों चमचों इत्यादि का सेट की तलाश करते हुए, एशियाई किराने की दुकानों या प्राचीन बाजारों और बुटीक में जाने का प्रयास करें। आप बहुत विशेष रकाबियों चमचों इत्यादि का सेट मिल जाएगा
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    तैयार पकवान देखें। आकृति के संबंध में मुख्य पाठ्यक्रम कैसे प्रस्तुत करें। चाहे यह केक, मांस, चपटे या किसी अन्य भोजन का टुकड़ा है, इस बात पर विचार करें कि पाठ्यक्रम के अन्य तत्वों के साथ प्लेट पर सबसे अच्छा कैसा होगा। यह भी तय करें कि सबसे अच्छा प्रभाव कैसे प्राप्त करें - उपस्थिति और समरूपता सभी प्रभावित होते हैं कि कैसे भोजन खुद को प्रस्तुत करता है, चाहे वह कटे हुए कटे हुए हो, अधिक बार या बाएं पूरे। जल्द ही आप समझ सकते हैं कि क्या काम करता है, और कुछ भी आपको अपने पसंदीदा रेस्तरां से विचारों को उधार लेने से रोकता है
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    सीमा के आकार का आकार भोजन के साथ प्रत्येक डिश के केवल दो तिहाई भरें शेष प्रवाह खाली छोड़ दिया जाना चाहिए। यह स्थान भोजन के विपरीत प्रदान करेगा, जिससे यह अधिक स्वादिष्ट लग रहा है। यदि प्लेट के बजाय पैक किया जाता है, तो भोजन को आंखों के अनुकूल नहीं माना जाएगा। याद रखें जो मानक आकार हैं और प्रत्येक कोर्स की सही मात्रा की सेवा करते हैं।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, थाली पर आधा भोजन में सब्जियां, मांस का एक चौथाई या अन्य प्रोटीन और स्टार्च का एक चौथाई होना चाहिए।
  • भोजन को पकवान के केंद्र में ले जाना शुरू करना और बाहर से बाहर जाने के लिए, ताकि भोजन ठीक बीच में हो।
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट के चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    का पालन करें "अजीब के नियम"। एक प्लेट पर वस्तुओं की एक अजीब संख्या होने के बाद भी एक नंबर की तुलना में अधिक आकर्षक होता है यह धारणा बनाता है कि भोजन का हर टुकड़ा दूसरों के द्वारा तैयार किया जाता है इसे ध्यान में रखें यदि आप विभिन्न प्रकार के भोजन या एक ही भोजन के एक से अधिक टुकड़े की सेवा कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप स्कैलप्प्स की सेवा कर रहे हैं, तो 4 की बजाय 3 या 5 की सेवा करें।
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5



    अलग बनावट के साथ खेलते हैं ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा तरीका है विभिन्न बनावट के बीच एक अंतर बनाना प्लेट पर बहुत अधिक मुलायम या कुरकुरा खाद्य पदार्थ अप्रासंगिक हैं, लेकिन दोनों का संयोजन स्वादिष्ट है उदाहरण के लिए, एक mouthwatering पकवान में मशरूम रिसोट्टो के उथले ढेर को शामिल किया जा सकता है जिसमें फंसे हुए सामन का एक टुकड़ा और कुरकुरे उथले का एक बादल शामिल है। तीन अलग बनावट एक सुखद अनुभव बनाने के लिए मिलते हैं। यहां तक ​​कि तत्वों में से एक को छोड़कर कम आकर्षक पकवान बन जाता है।
  • जल्दी से किसी डिश में कुछ चीजें जोड़ने के लिए, कटा अखरोट या टोस्टेड बादाम जोड़ने का प्रयास करें।
  • एक चम्मच का क्रेमे फ्राईस या बकरी की पनीर का कुछ टुकड़ा स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए नरम और मलाईदार अच्छाई का स्पर्श जोड़ सकता है। उन मिठाइयों में, हालांकि, एक छोटे से `व्हीप्ड क्रीम या कस्टर्ड एक नरम तत्व जोड़ सकते हैं
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    ऊंचाई जोड़ने के लिए परत खाद्य पदार्थ यह रेस्तरां में आम है, लेकिन घर में पकाने से ये आमतौर पर भी कोशिश नहीं करते हैं प्लेट में ऊंचाई जोड़ने से इसे सामान्य से सनसनीखेज के लिए बदल सकता है। प्रस्तुति अधिक पेशेवर बनाने के लिए ओवरलैपिंग और लेयरिंग विधियों का उपयोग करके अपने खाना पकाने कौशल दिखाने का डर न करें।
  • भोजन को समृद्ध करने के लिए एक आसान तरीका स्टार्च की एक बिस्तर पर प्रोटीन की सेवा करना है उदाहरण के लिए, मसालेदार आलू के एक बिस्तर पर चावल या ग्रील्ड स्वर्णफिश के तल पर कबाब का सेवन करें
  • इस प्रयोजन के लिए सॉस का उपयोग करना भी संभव है औ जुस, मारिनारा या किसी अन्य सॉस की एक कढ़ाई जोड़ें जिसे आप डिश के केंद्र में इस्तेमाल कर रहे हैं और अन्य डिश तत्वों को शीर्ष पर व्यवस्थित करें।
  • खाद्य पदार्थों को बड़ा बनाएं, छोटे न हों उदाहरण के लिए, सलादों को बढ़ाना, उन्हें निचोड़ने के बजाय एक सपाट परत में उन्हें प्रस्तुत करने के बजाय पकाए गए शतावरी के एक छोटे ढेर बनाएं।
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    सॉस बुद्धिमानी से उपयोग करें यदि आप ब्रेज़्ड कारी या मोटी स्टू का प्रयोग कर रहे हैं, तो आप भोजन करने से पहले अपने सॉस के भोजन से पलायन करना चाह सकते हैं, और तब जब आप डिश डालते हैं तो सही मात्रा डालें। इस तरह से आप सॉस की मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं और डिश को सजावटी दिखने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। एक फ्लैट प्लेट पर घने भोजन हमेशा अस्थिरता लगता है, जब तक यह किसी तरह चावल, पास्ता या आलू से वापस नहीं रखता है या उपयुक्त कटोरा या डिश में परोसा जाता है।
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    8
    भोजन शैली के रुझानों के साथ रहें याद रखें कि शैलियां कुछ वर्षों या महीनों में बदलती हैं, इसलिए वर्तमान रुझानों के बारे में आपको सूचित रखने के लिए पत्रिकाओं या विशेष खाद्य वेबसाइटों को पढ़ने के द्वारा आज तक रहें। जटिल रूपों ने अपना समय बना लिया है, साथ ही साथ "संरचनाओं" भोजन का हालांकि, प्रवृत्तियों को अंत में बदलना पड़ता है, जबकि डिशिंग के क्लासिक सिद्धांत, जो कि एक ताजा, स्वादिष्ट और स्वादिष्ट उपस्थिति देने की सेवा करते हैं, कभी भी फैशन से बाहर नहीं जाते।
  • भाग 3

    स्वादिष्ट छूएं जोड़ें
    वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    डिज़ाइन के स्वाद को बढ़ाने वाले आकृति का उपयोग करें परंपरागत क्षेत्रों से परे सोचने की कोशिश करें, जैसे क्लासिक अजमोद तले हुए अंडे की थाली पर अनियमित रूप से बिखरे हुए। शायद यह हरे रंग की डैश जोड़ता है, लेकिन क्या यह वास्तव में पकवान को बेहतर बनाता है? इसके बजाय, एक छोटे से गुलदस्ता को पीसकर या ताज़ा डिल का छिड़काव जोड़ें। जो भी आप सेवा कर रहे हैं, सुनिश्चित करें कि गैसकेट वास्तव में भ्रम बनाने के बजाय प्लेट को बेहतर बनाता है।
    • यदि आप कुछ नींबू या नींबू के साथ एक प्लेट की सेवा करते हैं, तो उन्हें मोटी पच्चर में टुकड़े टुकड़े करने के बजाय पतली कर्ल बनाने के विचार पर विचार करें। यह डिनर को प्लेट की एक तरफ डाल देने के बजाय टॉपिंग को खाने के लिए लुभा सकता है!
    • वैकल्पिक रूप से सोचें और उन रूपों का उपयोग करें जिन्हें आप आमतौर पर ध्यान नहीं देते हैं। एक चिकन डिश पर दालचीनी की एक चुटकी छिड़क या एक सलाद पर कुछ अनार के बीज जो अन्यथा सुस्त लगते हैं। ऐसे स्प्रज और रंग के विस्फोट को जोड़ने वाले आकृतियाँ चुनें।
    • कई रसोई, फूल या बड़े गैर-खाद्य पत्ते में पाक मुहरों के रूप में स्वीकार्य हैं। पश्चिमी संस्कृति में, हालांकि, गैर-खाद्य तत्वों को जोड़ने से बचने की सिफारिश की जाती है। इसके अलावा, कुछ साइड डिश स्वाद को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए उन्हें सावधानी से चुनने का प्रयास करें
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    भोजन को समाप्त करने का एक अन्य तरीका एक बूंदा बांदी या सॉस या तरल ध्यान के कर्ल का उपयोग करना है। दिमागदार व्यंजनों के लिए, यह remoulade, pesto या flavored तेल का एक छोटा सा छप हो सकता है डेसर्ट के लिए, कुछ चॉकलेट सॉस जोड़ने से, कुछ फलों के जाम या क्रैम एंग्लाइज परिष्करण स्पर्श को जोड़ने का सबसे स्वादिष्ट तरीका हो सकता है।
  • भोजन पर सॉस डालने के बजाय, इसे निचोड़ की बोतल में डाल दें, ताकि आप एक अच्छा कर्ल या डिजाइन बना सकें। यदि आपके पास प्रेस करने के लिए कोई बोतल नहीं है, तो सॉस को प्लास्टिक के खाने के मामले में डालें, एक कोने के टुकड़े को काट लें और इस बैग को दबाएं।
  • इसे ज़्यादा मत करो चाबी मुख्य रूप से पकवान के मुख्य भाग को ओवरराइड किए बिना रंग, स्वाद और बनावट का स्पर्श जोड़ना है।
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि डिश साफ है भोजन को खूबसूरती से पेश करने की परेशानी करने के बाद, सुनिश्चित करें कि आप इसे गंदे प्लेट पर नहीं देते हैं फिंगरप्रिंट और स्पड हटाने के लिए थाली के किनारों की जांच करें। एक प्लेट के किनारों को साफ करने का एक अच्छा तरीका है, एक सफेद पेड़ के पानी में भिगोने वाले एक कागज तौलिया का उपयोग करना जो सफेद सिरका का डैश होता है साफ है कि कोई भी भोजन दिखाई न दे, किसी चित्र को दिखाई दे। इससे प्रस्तुति को एक पेशेवर स्पर्श दिया जाएगा
  • भाग 4

    अधिक जटिल व्यंजन पेश करें
    वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    पास्ता स्वादिष्ट बनाओ यह स्वादिष्ट तरीके से प्रस्तुत किए जाने वाले सबसे जटिल व्यंजनों में से एक है। सुनिश्चित करें कि खाना पकाने के बाद आटा नम बना रहता है, ताकि यह छड़ी न हो। पॉट की एक जोड़ी का उपयोग करके बर्तन से आटे के कई किस्में उठाएं और उन्हें एक आकर्षक कर्ल के रूप में प्लेट पर रखें। पास्ता धागे के दूसरे सेट के साथ भी यही करें और जब तक आपके पास प्लेट पर उचित भाग न हो तब तक जारी रखें। बीच में एक तालाब बनाने के लिए शीर्ष पर सॉस के कुछ हिस्से को ध्यान से जोड़ो - सभी पास्ता को सोख नहीं लें
    • यदि आप एक प्रोटीन के साथ पास्ता की सेवा कर रहे हैं, तो आटा के ढेर पर अच्छी तरह से व्यवस्थित करें। उदाहरण के लिए, यदि पकवान में चिंराट शामिल है, तो उन्हें पास्ता में दफनाने के बजाय उन्हें शीर्ष पर रखें
    • सेवा करने से पहले, आप पास्ता को थोड़ा जैतून का तेल के साथ छिड़क सकते हैं ताकि यह सुखद चमकदार हो सके।
  • एक प्लेट के वर्तमान खाद्य पर शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    2
    व्यंजन पेश करें "भूरा" एक स्वादिष्ट तरीके से मशरूम सूप और सब्जी स्टू की क्रीम स्वादिष्ट स्वाद ले सकती है, लेकिन वे एक कटोरे में या प्लेट पर नीच दिखने लगते हैं। आप कुछ भूरे रंग के बाहर कैसे खड़े कर सकते हैं? कुंजी एक समोच्च जोड़ना है सूप या स्टू के स्वाद के प्रोफाइल के आधार पर, कटे हुए अजवायन के फूल, फ्राइड ऋषि, कटा हुआ चिवे या डिब्बे को पुनर्जीवित करने के लिए एक अन्य हरी जड़ी बूटी को जोड़ने पर विचार करें।
  • सूप और स्टॉप्स छिड़कते और स्लाइड करते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करना भी ज़रूरी है कि आप उन कटोरे या डिब्बे के पक्ष में सेवा कर रहे हैं जो बेदाग हैं।
  • Braised खाद्य पदार्थ भी भूरे रंग के लिए हो सकता है उन्हें सब्जियों और ताजा सलाद के साथ-साथ मुख्य पाठ्यक्रम के अधिक तटस्थ रूप के लिए बनाने का एक अच्छा तरीका है।
  • वर्तमान भोजन पर एक प्लेट चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन डेसर्ट की उपस्थिति को बढ़ाएं जो वे दिखाई देने से बेहतर हैं। हो सकता है कि आपने दादी की प्रसिद्ध चॉकलेट के लिए नुस्खा बनाया और आप प्लेट को बदलना चाहते हैं जिससे कि यह कम दिखता है ... भूरे रंग बेकिंग डेसर्ट जैसे चॉकलेट और रोज़ पाइज़ को उन्हें बेहतर दिखने के लिए थोड़ी सी धक्का की आवश्यकता हो सकती है इन युक्तियों में से किसी एक को आज़माएं:
  • एक असामान्य आकार बनाने के लिए कुकी कटर का उपयोग करें। एक पत्ते या तारे के आकार का ब्राउनी एक सरल वर्ग से ज्यादा दिलचस्प लगेगा।
  • टकसाल के साथ परोसें कुछ ताजा तरबूज जोड़ना कई डेसर्ट, विशेष रूप से फल वाले लोगों को सुधारने का एक शानदार तरीका है।
  • चीनी, कोको या दालचीनी पाउडर के साथ छिड़का। आपके द्वारा तैयार किए गए मिठाई की तुलना में एक विपरीत रंग पाउडर चुनें।
  • टकसाल सोने की डली के शीर्ष पर जोड़ें ऐसा लगता है कि आपने हरी चमक के साथ प्रवाह को छिड़क दिया है।
  • चमक की बात करते हुए, प्लेट के शीर्ष पर खाद्य अनाज जोड़ें।
  • जब सब कुछ विफल रहता है, एक व्हीप्ड क्रीम को कर्ल जोड़ें। आप एक नेत्रहीन मनभावन आकृति बनाने के लिए एक सन-आकार वाले टिप के साथ एक सैक पॉश का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा एक सरल और उचित तरीके से भोजन पेश करने का प्रयास करें एक औपचारिक पकवान उत्सव के लिए उपयुक्त है, लेकिन सुगंधित जड़ी-बूटियों के साथ उन्हें सजाकर सरल व्यंजनों में भी सुधार किया जा सकता है।
    • आधुनिक cookbooks और पत्रिकाओं में प्रेरणा पाएं आप शायद किताबों की दुकान में और आपके न्यूजस्टैंड में बहुत से मिल सकते हैं आप उन्हें डिजिटल रूप से डिजिटल डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं।
    • वर्तमान में बाजार पर व्यंजन हैं जो खाना गर्म रखता है। यह कुछ स्वादिष्ट गर्म व्यंजनों के लिए एक बढ़िया परिष्करण स्पर्श हो सकता है, खासकर यदि वे महंगे हो और तैयार करने में अधिक समय लेते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सील
    • पत्रिकाएं और cookbooks
    • उपयुक्त कटलरी, प्लेट्स और चश्मा
    • पसंदीदा रेस्तरां के व्यंजनों से प्रेरणा
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com