कैसे एक बारबेक्यू बनाने के लिए

एक बारबेक्यू में सबसे अधिक नम्र मांस और सब्जियों को एक उत्कृष्ट स्तर तक तरक्की करने की क्षमता होती है। धूम्रपान और ग्रील्ड खाना पकाने के समृद्ध संयोजन कई मास्टर फायरमैनों को उत्तेजित करता है, जो हमेशा अपनी सामग्री पकाने के सर्वोत्तम तरीकों की तलाश कर रहे हैं। एक बड़ा बारबेक्यू बनाने के लिए कला और विज्ञान समान भागों में आवश्यक है। कई दिलचस्प तकनीकों की एक विस्तृत अवलोकन के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें जो आपको मिनटों के मामले में एक मास्टर फ़ायरमैन बना सकते हैं।

चरण =

भाग 1

सभी बारबेक्यू के लिए आवश्यक सलाह
1
अपने ग्रिड को साफ और अच्छी तरह से रखरखाव रखें। प्रत्येक खाना पकाने के बाद जल्दी से अपने ग्रिल को साफ करने के लिए इस्तेमाल करें, और एक वर्ष में एक या दो बार पूरी तरह से सफाई कर लें। वसा और तेल झंझरी के ऊपर और नीचे जमा हो सकते हैं, जब मौसम गर्म होता है और स्वाद देता है अजीब अपने भोजन के लिए ग्रिड gratings से मलबे और भोजन मलबे को हटाने के लिए एक स्पैटुला और ब्रश का उपयोग करें। ग्रिड के ठोस पैनलों पर एक खुरचनी का प्रयोग करें।
  • जब आप ग्रिड को अधिक अच्छी तरह से साफ करते हैं, तो ग्रिड के लिए डिज़ाइन किए गए एंजाइम क्लीनर का उपयोग करने का प्रयास करें। एन्जाइमेटिक डिटर्जेंट आपको अपने भोजन के स्वाद को बर्बाद कर सकते हैं जो साबुन के किसी भी अवशेष को छोड़ने के बिना जल्दी, सो, राख और कण जमा से छुटकारा पाने की अनुमति देगा।
  • 2
    लकड़ी का कोयला ग्रिल के साथ काम करने के लिए प्रयुक्त गैस ग्रिल आरामदायक, सस्ता और साफ करने में आसान है - और एक का उपयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है लेकिन यदि आप ऊपर उठाना चाहते हैं और एक करना चाहते हैं असली बारबेक्यू, आपको एक पर स्विच करना होगा असली ग्रिड या कोयला गैस की तुलना में चारकोल ग्रिल के कम से कम 4 अलग-अलग फायदे हैं:
  • वे बहुत अधिक तापमान तक पहुंचते हैं। एक गर्म ग्रिल का मतलब है कि खाद्य पदार्थ कम समय में पकाया जाएगा।
  • वे आपको लकड़ी जला देते हैं, जो मांस को अधिक स्वाद देता है। एक हालिया अध्ययन में पाया गया है कि लकड़ी का कोयला एक गौयाकोल नामक एक यौगिक जारी करता है, जिसमें एक धुएँ के रंग का सुगंध बेकन जैसा होता है।
  • ग्रिल हमेशा अधिक व्यंजनों के स्वाद के लिए धुएं का उत्पादन करता है।
  • वे वास्तविक लकड़ी को आग लगाने की आदिवासी संतुष्टि की पेशकश करते हैं।
  • 3
    मांस के मोटे कटौती करने की कोशिश करें यह मानते हुए कि आप वास्तव में मांस के बड़े टुकड़े सेंकना करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं - बल्कि स्टेक्स और पसलियों - अधिक बार मांस बेहतर है क्यों? मोटा कटौती आपको बारबेक्यू के सही संयोजन को अधिक आसानी से प्राप्त करने की अनुमति देती है: एक कुरकुरे और कर्कश बाहरी और एक रसदार और निविदा इंटीरियर। उदाहरण के लिए एक मोटा स्टेक के पास कम गर्मी पर एक अच्छा ब्राउनिंग विकसित करने का समय होता है जबकि अंदर की रसोइयां होती हैं। बाहर की तरफ एक पतली स्टेक के लिए लेता है, अंदर में पूरी तरह से पकाया जाता है। यहां एक सामान्य सामान्य नियम है: खरीदें स्टेक जो 2.5-5 सेमी लंबे हैं
  • 4
    सरल टॉपिंग का उपयोग करने के लिए सीमित। नमक और काली मिर्च दो मसालों हैं, आप बेहतर ग्रिल बनने के रास्ते पर बेहतर जानना सीखेंगे। ये दो अवयव हैं जरूरत मांस के लगभग सभी कटौती के लिए बाकी सब कुछ अनावश्यक है कुछ मामलों में, एक स्मोक्ड सॉस पूरी तरह फिट बैठता है लेकिन अगर आप मांस का बहुत अच्छा कटौती खरीदा है, असामान्य मसालों और aromas केवल मांस का स्वाद कवर होगा
  • मांस को करीब से 40 मिनट पहले छोड़ दें। नमक डिहाइड्रेट मांस ऐसा लगभग तुरंत होता है यदि आप ग्रील्डिंग के तुरंत नमक का उपयोग करते हैं, तो नमक खाना पकाने के दौरान मांस के रस को अवशोषित कर लेगा और आप रसदार पकवान नहीं मिलेगा। यदि आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो जूस फिर से नमकीन मांस में घुस जाएगा ओसमोस नामक एक प्रक्रिया का धन्यवाद। इस बिंदु पर आपके पास एक रसदार और अच्छी तरह से अनुभवी मांस होगा। जीत!
  • मिर्च जोड़ने पर विचार करें के बाद ग्रील्डिंग समाप्त हो रहा है काली मिर्च आसानी से जला, मांस एक अजीब स्वाद दे सकता है इसे से बचने के लिए, अपने स्टेक पर काली मिर्च पीसते समय उन्हें आराम करने से पहले,
  • 5
    यह 2-चरण खाना पकाने प्रणाली, धीमा और कम गर्मी का उपयोग करता है। जब आप एक कम आंच पर धीरे-धीरे खाद्य पदार्थ खाना बनाना और आप scottandoli एक प्रत्यक्ष गर्मी स्रोत पर खाना पकाने के अंत परोक्ष रूप से, जब तक वे लगभग pronti- बाद में कर रहे हैं अमीर, धुएँ के रंग का सुगंध ग्रिड डि हो रही करने के लिए रहस्य। अप्रत्यक्ष गर्मी - - कोयला मुक्त गर्मी निर्देशित करने के लिए एक - - ऐसा करने के लिए, आप ग्रिड के एक तरफ कोयले और ब्रिकेट रखने के लिए की आवश्यकता होगी और दूसरी तरफ रखें।
  • बंद ढक्कन के साथ अप्रत्यक्ष गर्मी के साथ पाक कला आप संवहन और विकिरण द्वारा निर्मित गर्मी का लाभ लेने के लिए अनुमति देता है। मांस के बाहरी, इनडोर ग्रिड के सभी पक्षों से संवहन गर्मी एकत्र करता है ताप संचालन में परिवर्तित कर, और यह मांस के केंद्र के लिए स्थानान्तरण समान रूप से, यह धीरे खाना पकाने।
  • 6
    गुणवत्ता वाले बारबेक्यू चिमटे में निवेश करें - लेकिन चिंता मत करो अगर आपको इसे चारों ओर मोड़ने के लिए मांस को छिड़कना पड़ता है। आपके स्टेक्स को बदलने की बात आती है, जब तकलीफ़ की एक जोड़ी सरल और कम से कम आक्रामक समाधान होती है। बार्बेक्यू पर एक बहुत ही सामान्य मिथक, हालांकि, यह सुझाव देता है कि आपको इसे चालू करने या अपने रस को खोने के लिए कांटा के साथ मांस को नहीं छिदाना चाहिए। वास्तव में, रस का नुकसान बहुत छोटा है ऐसा इसलिए है क्योंकि स्टेक हज़ारों छोटे गुब्बारे, रस से भरा प्रत्येक और एक कांटा के साथ मांस को भेड़ने का मतलब है, इनके कुछ ही गुब्बारे तोड़ने का मतलब है तो, यदि आप कर सकते हैं तो चिमटे लें, लेकिन चिंता न करें यदि आपको कांटा का इस्तेमाल करना है
  • 7
    हमेशा खाना पकाने की जांच करने के लिए थर्मामीटर का उपयोग करें। एक थर्मामीटर यह जांचने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है कि क्या मांस का एक टुकड़ा तैयार है। यह त्वरित, सरल और विश्वसनीय है बेशक आप अपनी उंगलियों के साथ मांस को छू सकते हैं, या (इससे भी बदतर) खाना पकाने की स्थिति का अनुमान लगाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन कुछ भी आपको विश्वसनीय डिजिटल थर्मामीटर के आश्वासन नहीं देता है। यहां एक ऐसी मार्गदर्शिका है जिसका उपयोग आप खाना पकाने राज्य में तापमान की रिपोर्ट करने के लिए कर सकते हैं:
  • 48.8 डिग्री सेल्सियस = रक्त के लिए
  • 54.4 डिग्री सेल्सियस = मध्यम - रक्त के लिए
  • 60 डिग्री सेल्सियस = मध्यम खाना पकाने
  • 65.5 डिग्री सेल्सियस = मध्यम - अच्छी तरह से पकाया जाता है
  • 71.1 डिग्री सेल्सियस = बेन कोंटा
  • 8
    खाना पकाने के अंत में मांस को 5-10 मिनट तक आराम करने के लिए छोड़ दें। गर्मी मांस अनुबंध की मांसपेशियों को बनाता है, और रस केंद्र को स्थानांतरित करता है, ठंडा बिंदु। यदि आप ग्रिल से इसे हटाने के तुरंत बाद स्टेक काटते हैं, तो आप सभी जूस को निकाल देंगे। यदि इसके बजाय, आप स्टेक समय को दे देंगे आराम, मांसपेशियों को फिर से आराम मिलेगा, और रस मांस में समान रूप से पुनर्वितरित होगा। तो इसे बेहतर और अधिक रसीला भोजन का आनंद लेने के लिए आराम करें।
  • भाग 2

    मास्टर के लिए उन्नत तकनीक
    1
    अवशिष्ट खाना पकाने की कला को मास्टर करें सिर्फ इसलिए कि आप ग्रिल से स्टेक बढ़ाते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि यह मौके पर खाना पकाने बंद हो जाएगा। वास्तव में, मांस गर्मी स्रोत से इसे हटाने के बाद 15 मिनट के लिए पकाना जारी रख सकता है, 10 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक बढ़ रहा है। तदनुसार प्रतिक्रिया करें और सही समय पर ग्रिल से मांस को हटा दें - जल्द ही पर्याप्त रूप से इसे खत्म नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन जल्द ही यह सेवा करने के लिए कच्चे न हो - अभ्यास और अनुभव की आवश्यकता है
    • कटौती और मांस पर पहुंचने वाले तापमान की मोटाई मांस के अंदर शेष गर्मी को प्रभावित करती है जिससे आप उसे ग्रिल से हटा दें। एक उच्च तापमान लंबे अवशिष्ट फायरिंग का कारण बनता है। इसी तरह, मोटी कटौती पतली से अधिक गर्मी बरकरार रखती है, इसलिए तदनुसार प्रतिक्रिया करें।
  • 2



    ग्रिल के तापमान को समायोजित करने में मदद करने के लिए पानी के एक बर्तन का प्रयोग करें। पानी के एक कंटेनर, drainer के साथ भ्रमित होने की नहीं, आप अपने ग्रिल तकनीक को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं कंटेनर में पानी गर्मी को अवशोषित करेंगे और अधिक नहीं होगी 100 डिग्री सी इस जादुई संख्या 104 डिग्री सेल्सियस, जिस पर मांस tendons और मांसपेशियों के संकुचन पैदा करने के बिना खाना पकाने है, जिसकी वजह से आसपास के तापमान को स्थिर करने में मदद मिलेगी रस की हानि और मांस की सख्त
  • पानी के कंटेनर सीधे मांस पर या आग के नीचे रखो जब आप इसे सही तरीके से रख देते हैं, तो कंटेनर सीधे गर्मी को मांस को मारने से रोकेगा, जिससे विकिरण की गर्मी का स्रोत बन जाएगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आप बीयर, वाइन इत्यादि का उपयोग कर सकते हैं कंटेनर को भरने के लिए, पानी का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा तरल है। सुगन्धित अणु जो तरल से वाष्प बनते हैं और मांस की सतह को मारते हैं वे बहुत कम होते हैं कि वे शराब की ऐसी बर्बादी का औचित्य नहीं करते हैं जो आप पी सकते हैं।
  • 3
    मांस पर चीनी के आधार पर सॉस का उपयोग करने के लिए खाना पकाने के अंत तक प्रतीक्षा करें। ये सॉस आसानी से जल, और कर रहे हैं कारण यह है कि शुरू से ही मांस ब्रश अच्छे परिणाम का उत्पादन नहीं करता, जब तक आप नीचे और अप्रत्यक्ष आग पर नहीं काम नहीं कर रहे या affumicando मांस है। शुरुआत से इसे ब्रश करने के बजाय, इन सॉस को खाना पकाने के अंत में लगाने का प्रयास करें आप शायद अंतर महसूस करने में सक्षम नहीं होंगे, और आपकी प्रस्तुति जल्दी से सुधार होगी
  • 4
    जानें कि धूम्रपान कैसे करें या धूम्रपान करने वाला कैसे उपयोग करें। धूम्रपान करने वाला मांस सदियों पुरानी परंपरा है जो हाल के दिनों में लोकप्रियता हासिल कर रहा है। ग्रील्ड मांस का धुम्रपान सुगंध कैसियो सुई मकरोर्नी जैसा है
  • चारकोल पर उन्हें फेंकने से पहले एक तरल में लकड़ी के चिप्स को न डुबाएँ। लकड़ी आसानी से पानी को अवशोषित नहीं करता है, मुख्य कारणों में से एक यह है कि नौकाओं का निर्माण किया जाता है। आग पर हल्के गीली चिप्स लगाने से केवल अंगारों के तापमान को कम करने और उत्पादन करने में सहायता मिलेगी भाप और धूम्रपान न करें।
  • 5
    मांस के अलावा ग्रिल फलों और सब्जियों को कैसे जानें मिठाई के रूप में ग्रील्ड स्टेक्स और ग्रील्ड फलों के लिए एक साइड डिश के रूप में ग्रील्ड सब्जियां - क्या बेहतर है? ग्रील्डिंग आपको अपने मुख्य पाठ्यक्रमों में फलों और सब्जियों को शामिल करने का अवसर देता है।
  • भाग 3

    सर्वश्रेष्ठ व्यंजनों जानें
    1
    फ़िल्ट माइग्नॉन को भुनाने की कोशिश करें स्टेक्स के राजा, नाजुक हालांकि, ग्रिल के लिए बहुत आसान है। सुनिश्चित करें कि आपको मोटी कटौती कर लें और इसे अंतिम रूप से अप्रत्यक्ष गर्मी तक पकाने के लिए इसे जला दें, तब इसे ग्रिल से हटा दें जब यह लगभग 51 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है।
  • 2
    स्वर्ण तलवार को दबाने की कोशिश करो स्वोर्डफ़िश एक स्वस्थ मछली है जो ग्रिल को आसान बनाता है, क्योंकि इसका मांस अवयव रहता है और सबसे नाजुक मछली की तरह अलग नहीं होता एक तरफ थोड़े समय के लिए मध्यम गर्मी या उच्च पर स्कैंडल करें और दूसरी तरफ कम समय के लिए भी ख्याल रखें, इसे ध्यान में रखना न करें।
  • 3
    चिकन पंख ग्रिल अमेरिका में अपने हाथों से खाने के लिए भोजन, चिकन के स्तनों की तुलना में कम मोटाई के लिए धन्यवाद बनाना बहुत आसान है।
  • 4
    रसीला और स्वादिष्ट पोर्क पसली तैयार करें सबसे अच्छी पसलियों का रहस्य एक साधारण सॉस और 5-6 घंटों के लिए 105 डिग्री सेल्सियस का एक समान खाना तापमान है।
  • चेतावनी

    • एक आग बुझाने की कल में निवेश करें और इसे अपने ग्रिड के पास रखें। यह खाना पकाने के दौरान अप्रत्याशित भड़काने के मामले में आपकी सुरक्षा की गारंटी देगा। यदि एक भड़कना होता है, तो ग्रिल से मांस को हटाने की कोशिश मत करो लौ पूरी तरह से बंद करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ग्रिड
    • अपनी पसंद के मांस
    • धातु चिमटे
    • धातु बारबेक्यू का रंग
    • ग्रिल के लिए पाक कला तेल
    • आग बुझाने की कल
    • मांस के लिए मैरीनिंग
    • BBQ सॉस


    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com