कैसे बारबेक्यू पर मछली पकाने के लिए

यह लेख आपको बिल्कुल बताएगा कि बार्बेक्यू पर सबसे अधिक प्रकार की मछलियों को कैसे पकाने के लिए, और उन लोगों के लिए एकदम सही है, जिन्होंने पहले कभी ग्रिल पर मछली नहीं बनाई है

कदम

कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 1 छवि का चित्र
1
मछली के लिए धूम्रपान न करें का प्रयोग करें मछली आसानी से टूट जाती है जब यह अच्छी तरह से पकाया जाता है, तो आपको बहुत सावधान रहना होगा यदि आप इसे बारबेक्यू पर खाना बनाना चाहते हैं यह धूम्रपान करने वालों के साथ मछली ग्रिल करने के लिए सलाह दी जाती है, जो बारबेक्यू से थोड़ा अलग है लेकिन क्लासिक ग्रील्ड स्वाद के बजाय विभिन्न प्रकार के स्वाद प्रदान करता है।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 2 नामक छवि
    2
    एल्यूमीनियम पन्नी में मछली को लपेटें, अखबार में या एल्यूमीनियम पैन का इस्तेमाल करें। यह टूटने को रोकने और परिष्कृत तालियों के लिए स्वादिष्ट अतिरिक्त रस जोड़ देगा। लेकिन यदि आप विशेष रूप से थोड़ा स्मोक्ड मछली पसंद नहीं करते हैं, जो थोड़ा जूसियर है, तो ऐसा मत करो।
  • याद रखें: भले ही मछली लपेटी हो, गर्मी को कम नहीं किया जाना चाहिए। इसे उसी गर्मी के साथ सेंकना जो आप उपयोग करेंगे अगर यह लपेट नहीं किया गया था!
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 3 चित्रित छवि
    3
    कुछ खुशबूदार जड़ी बूटियों के साथ मछली खाना पकाने के द्वारा कुछ स्वाद जोड़ें
  • मिच Tonks - माना स्वतंत्र द्वारा `21 वीं सदी की मछली बनिया` - यह सिफारिश की है कि आप इस तरह के नॉर्वे पोटा, महान परिणाम प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा तरीका के रूप में एक सफेद मछली खाना पकाने रहे हैं एल्यूमीनियम पन्नी में या एक अखबार में लपेट के लिए है एक साथ जड़ी बूटियों के साथ, थोड़ा मक्खन और यह बारबेक्यू ग्रिल के शीर्ष पर जगह है
  • कुक मछली को एक बारबेक्यू के चरण 4 के शीर्षक से चित्र



    4
    जानें कैसे भून पर fillets, कबाब, क्रस्टेशियंस और सामन तैयार करने के लिए ऐसा कहा जाता है कि मछली के छोटे हिस्से, जैसे फ़ैललेट्स, कबाब, क्रस्टेशियंस या सैल्मन के स्लाइस, को सीधे गर्मी पर पकाया जाना चाहिए, जबकि यदि आप पूरी मछली खाना खा रहे हैं, तो इसे अप्रत्यक्ष गर्मी पर पकाया जाना चाहिए।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को ज्यादा समय के रूप में मछली की तैयारी करने की अनुमति दें।
  • कुक मछली पर एक बारबेक्यू चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुछ अरोमा (जैसे नींबू या सुगंधित जड़ी बूटी) को जोड़ने के लिए मछली में तीन कटौती करें। यदि आप पूरी मछली खाना खा रहे हैं, तो मछली के दोनों ओर तीन या चार गहरे कटौती करना महत्वपूर्ण है। नींबू या खुशबूदार जड़ी बूटियों के साथ इन कटौती को भरने के लिए एक उल्लेखनीय स्वाद जोड़ने के लिए पूरे।
  • हालांकि, यदि आप फ़ैटललेट खाना बना रहे हैं, तो उन्हें एक सॉस के साथ खाने से ब्रश का इस्तेमाल करके हमेशा इलाज होता है!
  • टिप्स

    • आप कई विकल्प और जायके से चुन सकते हैं, चाहे आप सीधे ग्रिल पर खाना पकाने, या एल्यूमीनियम पन्नी में मछली लपेटकर या किसी समाचार पत्र में।
    • ग्रील्ड मछली तेजी से लोकप्रिय हो रही है क्योंकि अधिक से अधिक लोगों ने अंदर की बजाय बाहरी रसोई के साथ प्रयोग करने का फैसला किया है! बहुत सारे शोध करने के बाद, यह पता लगाने में एक सदमे था कि बारबेक्यू पर मछली पकाने का सबसे अच्छा तरीका एक अखबार में है - यह कहने से पहले इंतजार करें कि यह बिल्कुल घृणित दिख रहा है। यदि आप एक स्वस्थ व्यंजन पकाने की कोशिश कर रहे हैं, तो बारबेक्यू पर ताजा मछली का अच्छा टुकड़ा खाना पकाने के लिए निश्चित रूप से आप के लिए है
    • याद रखना एक महत्वपूर्ण बात है कि खाना पकाने के लिए मछली को आतंक नहीं है। प्रयोग करने और विभिन्न प्रकार की जड़ी-बूटियों और मक्खन का प्रयास करने के लिए डरो मत। अंतिम परिणाम आम तौर पर शानदार है
    • हमेशा यह सुनिश्चित करें कि मछली ठीक से पकाई गई है। अन्यथा आपको इसके पछतावा पड़ेगा और अपने मेहमानों के रात्रिभोज को बर्बाद कर दिया जाएगा।
    • एक 1.25 सेमी मोटी मछली आमतौर पर पकाने के लिए 4-5 मिनट लगते हैं, जबकि एक 2.5 सेमी मोटी मछली को 8 से 10 मिनट लगते हैं। यद्यपि हम आपको यह नहीं बता सकते कि प्रत्येक टुकड़े को कितनी देर तक पकाया जाए, यह एक मोटा अनुमान है।
    • पूरी मछली के लिए यह थोड़ा अलग है, बस यह सुनिश्चित करें कि आपने खाना पकाने से पहले बारबेक्यू और मछली दोनों का तेल बनाया है। सामान्य नियम यह जानने के लिए कि क्या पूरी मछली पकाई जाती है, यह काफी आसान है क्योंकि आप समय के साथ देखेंगे।
    • आप यह बता पाएंगे कि क्या एक पट्टिका इसे थोड़ा खोलकर और केंद्र को देखकर पकाया जाता है। यदि यह पारभासी से अपारदर्शी तक बदल जाता है, तो खाना पकाने सही है। यह जानने के लिए एक अन्य तरीका है, अगर आप मछली खोलना नहीं चाहते हैं, यह जांचना है कि क्या गूदा सुसंगत है या नहीं जब तैयार हो, लुगदी सुसंगत होगी, लेकिन थोड़ा उपज।

    चेतावनी

    • बार्बेक्यू का उपयोग करते समय सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि बच्चों को किसी भी ग्रिल के निकट पहुंच से बाहर नहीं छोड़ा गया हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com