कैसे दूसरों के साथ सद्भाव में रहने के लिए

हम सभी हमारे बीच समान हैं, हम अलग-अलग हैं: यह एक तथ्य है। इसका मतलब यह है कि जितना अधिक व्यक्ति अपने व्यक्तित्व के गुणों को समझ पाएंगे और अपनी प्रतिभाओं को पहचान पाएगा, उतना ही वह बाकी मानवता की समझ और सराहना करने में सक्षम होगा। मानवता कई कनेक्शन से बना एक कपड़ा की तरह है, और हम में से प्रत्येक इसे समृद्ध करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं। यह लेख आपके और हमारे ग्रह के निवासियों के बीच सबसे बड़ी संभव सद्भाव सुनिश्चित करने के तरीकों की पड़ताल करता है ...

कदम

इमेज का शीर्षक सॉर्ट आउट आपका लाइफ चरण 16
1
जब भी आप किसी अन्य व्यक्ति से मिलते हैं, तो सोचें कि उसके अस्तित्व का प्रचलित प्रतिशत आपके लिए समान है आपके भाग के लिए शेष प्रतिशत से आपके द्वारा दी गई विविधता की सराहना करते हैं। आपका अस्तित्व मानवीय स्वभाव के सामान्य लक्षणों का एक अनूठा संयोजन है। तुम्हारा उपयोग करें कारण और ग्रह पर हर इंसान के मौलिक उद्देश्यों को आगे बढ़ाने की आपकी इच्छा: जीवन, संतुष्टि, श्रेष्ठता, संबंध और पहचान।
  • डांस ऑन ए नाइटक्लब स्टेप 02
    2
    पुरुषों के रूप में हमारे सामान्य प्रकृति को पहचानें, जिसके लिए हम सभी निजी संरक्षण, विकास और आनंद का पीछा करते हैं। अपने चारों ओर की संगतता में इस प्रकृति का सम्मान करने का प्रयास करें अपने जीवन के लिए और मानवता के लिए एक दृष्टि बनाएं वह "लोगों की सबसे बड़ी संभव संख्या के लिए संभवतः सबसे बड़ा संभव" बनाने के लिए काम करता है
  • सोचो के बारे में आप क्या हासिल करना चाहते हैं, क्या सपना है कि आप प्राप्त करना चाहते हैं, क्या भाग्य को आगे बढ़ाने, एक परियोजना चल रहा है, जो मिशन को पूरा करने के रूप में: गहराई में जाने के लिए और अन्य लोगों के समर्थन प्राप्त भविष्य के लिए सर्वोत्तम संभव आकार देने के लिए।
  • हमारे प्लैनेट चरण 14 में मदद ले लो का शीर्षक चित्र
    3
    प्रत्येक व्यक्ति को मानवता के लिए एक संसाधन पहचानें भौतिक वस्तुओं, वास्तविक या कथित, की एक कमी एक संभावित खतरा है और एक ही की कमी की एक संभावित कारण के रूप में एक व्यक्ति को ला सकता है, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि ज्यादातर लोगों को एक से अधिक वे उपभोग दुनिया के लिए मूल्य जोड़ने के लिए सक्षम हैं महत्वपूर्ण है संसाधनों। याद रखें कि हम एक बहुत समृद्ध और अच्छी तरह से रखे हुए ग्रह में रहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक लाइव इन हार्मनी विद दूसरों चरण 04
    4
    योगदान की अद्वितीयता को पहचानें, जो कि हर कोई अपनी प्रगति और उनके काम के माध्यम से मानव प्रगति के कारण कर सकता है। जिन लोगों से आप मिलते हैं, उनके धार्मिक संबंधों या राजनीति के बारे में चिंता न करें, सही सवाल ये हैं: क्या आप अपने जीवन का सबसे ज्यादा फायदा उठा रहे हैं? जब आप आईने में दिखते हैं, तो क्या आप उससे प्यार करते हैं जो आप देखते हैं? क्या आप अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति के साथ पहचान सकते हैं और इसके अनुसार इलाज कर सकते हैं? जब आप रात में बिस्तर पर जाते हैं, तो क्या आप इससे संतुष्ट हैं कि आप दिन बिताते हैं? जब आप सुबह उठते हैं, क्या आप नए और अधिक महत्वाकांक्षी लक्ष्यों तक पहुंचने की इच्छा महसूस करते हैं? अपने लिए, जितने समय तक आपको जीवित रहना होगा



  • छवियों का शीर्षक नृत्य पार्टियों के कदम 01
    5
    आपके स्वाभाविक रूप से सराहनीय होने की अपनी प्राकृतिक इच्छा की पहचान करें और आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों में अच्छी तरह से सफल हो जाए। देखा और सराहना होने के नाते, संतुष्टि का एक स्रोत है, जैसा कि यह दूसरों की ओर ध्यान देने और उनकी सराहना करना है, उनकी बाहरी रूप और वे क्या कर सकते हैं। मनुष्य के रूप में हमारी गरिमा हमें दिखाए जाने और इसे प्राप्त करने के लिए इस तरह से व्यवहार करने की आवश्यकता में व्यक्त की गई है आकलन दूसरों की एक-दूसरे को अपने आप से सबसे अच्छा पाने के लिए प्रेरित करने का तथ्य मानवता द्वारा प्राप्त शीर्ष पर एक वसीयतनामा है। अविश्वसनीय अवसर हम जीना है मनाया जाना चाहिए और सबसे अच्छा है, कि एक मणि मानव स्वभाव है कि के सभी पहलुओं में इस्तेमाल किया क्योंकि यह है कि हम क्या कर रहे हैं, और वह है क्या आरक्षण के बिना व्यक्त किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक प्रथा रैंडम एक्ट्स ऑफ दयानेस स्टेप 01
    6
    एहसास है कि आप दूसरों की मदद कर सकते हैं, और दूसरों को आपकी मदद कर सकते हैं किसी भी तरह के रिश्ते के बदले में कुछ भी न होने के बावजूद हर किसी को कुछ देने की अपेक्षा करना उचित नहीं है। लेकिन ध्यान रखें कि कभी-कभी किसी अन्य व्यक्ति की सहायता के लिए कुछ भी नहीं लागत है, क्योंकि आप ऐसा करने में सक्षम हैं, और एक समान भाव व्यक्तिगत संतुष्टि का स्रोत भी हो सकते हैं। वास्तव में, बदले में कुछ भी उम्मीद नहीं करनी है, देने की खुशी का मौलिक घटक है, क्योंकि देरी पूरी तरह से हो जाती है, बिना शर्तों के। आप पाएंगे कि ज्यादातर लोग किसी भी मामले में वापसी करना चाहते हैं, खासकर जब आपकी आत्मा ईमानदार है
  • इमेज नामक बी लीडर स्टेप 02
    7
    यह इस तथ्य को महसूस करता है कि हम सभी एक ही ग्रह पर एक साथ रहते हैं। हम सभी को सहयोग से हासिल करना होगा, जैसा कि हम सभी को एक दूसरे के खिलाफ खुद को मारने में खोना होगा। मूल अमेरिकियों ने कहा है, "कोई भी वृक्ष इतनी मूर्ख शाखा नहीं है कि वे एक-दूसरे से लड़ें"। मानवता को अनिवार्य रूप से कई चुनौतियों का सामना करना होगा जो रक्षा कौशल की आवश्यकता होती है, बिना एक दूसरे के विरुद्ध हमें डालकर खुद को और समस्याएं पैदा करने की आवश्यकता है। प्यार सद्भाव का सबसे बड़ा उत्प्रेरक है, और यह केवल हमें उकसाता है और ऊपर उठाता है। वहाँ कभी पर्याप्त नहीं है प्यार दुनिया में, इसलिए जितना आप जितना कर सकते हैं उतना ही प्यार करते हैं, खासकर जब ऐसा लगता है कि कठिन समय लगता है
  • टिप्स

    • कृतज्ञता और जागरूकता की खेती करें कि हम ब्रह्मांड के सभी बच्चे हैं, और अपने दिल को हमेशा दूसरों के लिए अधिक जीवन, अधिक खुशी, अधिक सफलता, अधिक प्रेम और अधिक ज्ञान की इच्छा रखना।
    • अपने लिए प्यार, मानवता और ब्रह्मांड के लिए, जो कि हम में से प्रत्येक की निहित और बढ़ती आंतरिक समृद्धि में अपनी उत्पत्ति है, उन अन्य लोगों के संपर्क में रहने की कुंजी है, जिनके पास एक ही स्थान है अस्तित्व के इन बुनियादी सिद्धांतों को समझने का अवसर, स्थायी सुख की गारंटी।
    • यदि आप अपने साथ शांति में हैं, तो दूसरों के साथ शांति में होना आसान होगा।
    • सहयोग और बुद्धिमान संसाधन प्रबंधन द्वारा पर्याप्त रूप से समर्थन करने के लिए हमारे सभी के लिए मौजूद विशाल क्षमता को पहचानें।
    • हर अवसर पर प्यार बढ़ाएं और स्वीकार करें
    • रचनात्मक रूप से प्रतिस्पर्धा करें और धैर्य, सहिष्णुता और संचार के साथ संघर्ष को हल करने का प्रयास करें।
    • समझे कि मंडली में जो कुछ आपने रखा है वह आप पर वापस आ जाएगी। सकारात्मक, रचनात्मक और प्रेमपूर्ण क्रियाएं करें, और यह आपके लिए किया जाएगा।
    • जीवन का आनंद लेने की कोशिश करें और दूसरों को ऐसा करने की अनुमति दें
    • जब आप किसी अन्य व्यक्ति को देखते हैं, याद शरीर के अंदर वहाँ एक आभासी ब्रह्मांड, जो आपके जैसा, हम सब में यादें, सपने, गरिमा, विचारों और भावनाओं से बना एक बहुत क्या आप बाहर की दुनिया में देखने की तुलना में अधिक होती है कि।
    • ऐसे समाधान तक पहुंचने का प्रयास करें जो सभी लोगों को लाभ पहुंचाएं।

    चेतावनी

    • दूसरों में संभावित खतरों को देखने में गलत नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके डर के उद्देश्य की वास्तविकता को सत्यापित करना और उसके अनुसार प्रतिक्रिया करना है।
    • लोग हैं, जो, अपने जाति, अपने लिंग, अपने धर्म, अपनी जातीयता या अपने सामाजिक वर्ग के लिए आप से नफरत है जब तक आप अपने दोस्त के रूप में कार्य और इसलिए उनका सांप्रदायिकता को खत्म करने के लिए भावनात्मक संसाधनों से बचें। यह आसान नहीं है, और यह उनके साथ समय बिताने के लिए उथल-पुथल है, जब तक कि आप अपने सबसे अच्छे और खुद को नियंत्रित करने में सक्षम न हों यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपसे नफरत क्यों करते हैं, सांप्रदायिकता और कट्टरता के कारण सामाजिक और सांस्कृतिक हैं: एकमात्र इलाज शिक्षा है, और सांप्रदायिकता के विचार को कम करते हैं।
    • मानवता की श्रृंखला सबसे कमजोर कड़ी के रूप में मजबूत है।
    • कोई भी एकदम सही नहीं है, और यह हताशा का कारण बन सकता है, लेकिन उज्ज्वल पक्ष को देखकर, हमेशा सुधार के लिए जगह है, और मानवता में सुधार का कार्य अपने आप से शुरू होना चाहिए।
    • तथ्य यह है कि हिंसा कभी-कभी स्वयं की रक्षा करने का एकमात्र संभव तरीका है इसका यह अर्थ नहीं है कि यह जीवन के जीने का एक सामान्य तरीका है, और हमें सद्भाव में रहने का प्रयास करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com