कैसे जिंदा महसूस करने के लिए

हर अब और फिर हर कोई परेशानी, उदास या खाली अंदर महसूस कर सकता है। यदि आप अपने शरीर को हिलाकर अपनी आत्मा को जागरुक करना चाहते हैं, तो विकी यहां आपकी सहायता करने के लिए है। इस अनुच्छेद में आप अपनी समस्या के स्रोत के आधार पर कई समाधान पाएंगे। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

उत्तेजित
इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 1
1
नई चीजों की कोशिश करो हमेशा कुछ नया स्वाद लेना सर्वोत्तम चीज़ों में से एक है जो आप वास्तव में जिंदा महसूस कर सकते हैं। सच्चाई यह है कि मनुष्य बुद्धिमान हैं हम सभी हैं यही कारण है कि हमारे मस्तिष्क को उत्तेजना की जरूरत है अगर हम एक ही काम करते रहते हैं, तो हम ऊब जाते हैं और पर्याप्त होने के बाद, हम अंदर खाली महसूस करना शुरू करते हैं। नई और रोचक गतिविधियों की कोशिश करें, इस दौरान आप अपने आप को और अधिक उत्साहित करेंगे।
  • आप रचनात्मक गतिविधियों की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि किसी उपकरण को सीखना या आकर्षित करना
  • आप ऐसी गतिविधियों का प्रयास कर सकते हैं जो मस्तिष्क का प्रयोग करती हैं, जैसे कि एक नई भाषा सीखना या शतरंज खेलना।
  • आप अपने शरीर का परीक्षण करने वाली गतिविधियों का प्रयास कर सकते हैं- तैराकी या जॉगिंग जैसे खेल के साथ प्रयास करें।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 2
    2
    निजी सीमाओं से आगे जाएं अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें उसी कारणों से आपको कुछ नया करने की कोशिश करनी चाहिए, आपको समय-समय पर अपनी सीमाओं से परे भी जाना चाहिए। वास्तव में, जितना अधिक आप अपने आप को आगे बढ़ेंगे, उतना ही आप व्यक्तिगत स्तर पर बढ़ने को समझेंगे। जब हम सामान्य से कुछ अलग करते हैं, तो हम महसूस करते हैं कि हम वास्तव में सक्षम हैं और जीवन में सराहना करने के लिए नए पहलुओं की खोज करते हैं। यह हमें खुश, अधिक संतुष्ट और सुरक्षित लोगों को बनाता है
  • आप अपनी सीमाओं से परे अपने आप को पुश कर सकते हैं और उस जगह पर जा सकते हैं जिसे आपने कभी नहीं देखा था।
  • आप अपनी सीमाओं से परे अपनी तरफ से आगे बढ़ सकते हैं और एक लक्ष्य की दिशा में जा सकते हैं, हालांकि यह असंभव लगता है, जैसे कि 20 किलो खोना।
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 3
    3
    चुनौतियों को स्वीकार करें हम और अधिक जीवित महसूस करते हैं जब हम एक लक्ष्य का पीछा करते हैं जो हमें परीक्षा में डालता है। अब, एक नई क्षमता प्राप्त करने या नौकरी पदोन्नति पाने के लिए, इसे आकार में वापस लाने के लिए किया जा सकता है। यदि आप अभी भी स्कूल जाते हैं तो यह सभी 10 लेने के लिए भी हो सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने आप को एक चुनौती देना और उसके बाद अपनी सारी ऊर्जा और प्रयास को समर्पित करना।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 4
    4
    सपने का पीछा करें आप हमेशा वांछित है कुछ हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध जब आप खुशी की तलाश में जाते हैं, अपने दिमाग को परिणाम या बाधाओं के डर से दूर करते हैं, तो आप पुनर्जन्म महसूस करेंगे।
  • एक नया व्यावसायिक पथ का अनुसरण करने का प्रयास करें, जो आप हमेशा चाहते थे जब आपका कैरियर आपको पसंद नहीं करता है या आपको संतुष्ट महसूस नहीं करता है, तो खाली लगना शुरू करना आसान है। एक रास्ता ढूंढो जो आपको अपनी पसंद के अनुसार करने या आपको अपने होठों पर मुस्कुराहट के साथ दिन के अंत में करने की अनुमति देता है।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 5
    5
    किसी से प्यार करना और उनके साथ समय बिताना सीखें यदि आपके पास कोई संबंध नहीं है, तो आप अपने लिए सही व्यक्ति को जानने का प्रयास कर सकते हैं। विकी पर आप इस अनुभाग में कई लेख पाएंगे जो आपकी मदद करेंगे आपको उस व्यक्ति के साथ होना चाहिए जो आपके लिए उपयुक्त है और आप को उस शून्य को भरना चाहिए जो आप अपने जीवन में महसूस करते हैं। मनुष्य सामाजिक जीव हैं हमें अन्य लोगों की जरूरत है और किसी के साथ होने पर अक्सर हमारे जीवन को अधिक रोमांचक और संतोषजनक बना देता है।
  • एक स्वस्थ संबंध होने पर, जहां आप दोनों एक-दूसरे का समर्थन करते हैं, वह महत्वपूर्ण है। किसी के साथ किसी रिश्ते में शामिल न करें, इसलिए आप कुछ भी महसूस न करें और कोशिश करें और बेहतर महसूस करें।
  • भाग 2

    अधिक ऊर्जा के लिए
    इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 6
    1
    एक स्थिर दैनिक संगठन बनाने की कोशिश करें यदि आप उठते हैं और अजीब घंटे में सोते हैं, तो यह आपको बीमार, खोया या खाली महसूस करने के लिए प्रेरित कर सकता है। अपने कार्यक्रम को यथासंभव अधिक नियमित रखें और याद रखें कि आपको ऐसा करने के लिए कुछ बलिदान करना चाहिए - इस बीच, खुद का ख्याल रखना
    • यदि आप व्यस्त दिन पर रहते हैं और आपके पास कभी भी कुछ भी नहीं होता है, तो सब कुछ समाप्त करने का प्रयास करें जो आपको समय बर्बाद करता है, आमतौर पर वे ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत नहीं हैं फेसबुक पर होने के नाते, ई-मेल पढ़ने और अपने मोबाइल फोन के साथ खेलना आपके विचार से अधिक समय दूर है। जब आप ऊब जाते हैं तो आप यह सब कर सकते हैं
  • फेल एलीव स्टेप 7 नामक छवि
    2
    पर्याप्त और नियमित रूप से सो जाओ हर शरीर अलग है और तुम्हारी नींद की ज़रूरत किसी दूसरे के समान ही जरूरी नहीं है किसी भी स्थिति में, यदि आप अपना दिन खाली और थका हुआ महसूस करते हैं, तो आप पर्याप्त नहीं सो सकते हैं या इसे बहुत ज्यादा नहीं कर सकते हैं! क्लासिक आठ घंटे एक रात के लिए आराम से शुरू करो और इसे नियमित रूप से (हर रात एक ही समय में बिस्तर पर जाएं) कुछ हफ़्ते तक करें आपको कैसा महसूस होता है? कुछ लोगों को केवल छह घंटे नींद की जरूरत होती है, अन्य 10 में! हो सकता है कि आपको पूर्वाभ्यास करना पड़े, लेकिन अपने शरीर को इस विकल्प को छोड़ने के लिए इस्तेमाल करने का समय दें।
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 8
    3
    स्वस्थ आहार का पालन करें सशक्त, फिट, ऊर्जा से भरा और पूरे दिन विजेता बनने के लिए तैयार होना सही तरीके से भोजन करना आवश्यक है। आहार आपके मानसिक स्वास्थ्य में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकता है भरपूर फल और सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन खाएं जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना खराब वसा और सरल शर्करा को हटा दें। एक उद्देश्य के साथ मन में खाओ, पहली बात नहीं लेते हैं जो आपको अपील करता है क्योंकि यह एक अच्छा और आसान समाधान है!
  • सबसे अच्छी सब्जियां और फलों में निम्नलिखित शामिल हैं: काले गोभी, पालक, ब्रोकोली, केले और साइट्रस।
  • स्वस्थ साबुत अनाज में निम्नलिखित शामिल हैं: क्विनॉआ, ब्राउन चावल, राई और जई।
  • दुबला प्रोटीन, स्वस्थ वसा में समृद्ध है, इसमें निम्नलिखित शामिल हैं: सामन, टूना, सरडाइन और सूखे फल (सोया पागल एक महान स्नैक हैं!)। आप चिकन और अंडे भी खा सकते हैं।
  • जंक फूड से बचें, जैसे चिप्स और पटाखे जहां तक ​​पैकेज आपको बताता है कि वे स्वस्थ हैं, वे तुरंत बंद होने से रोकते हैं यदि आप आधे से ज्यादा बॉक्स खाते हैं और निश्चित रूप से वे गाजर से बहुत कम हैं!
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 9
    4
    उन पेय को खत्म करने का प्रयास करें जो आपको धोखा देते हैं, आपको विश्वास है कि आप अपने आप को और अधिक ऊर्जा देते हैं। यदि आप बहुत अधिक कॉफी, ऊर्जा पेय या ज्यादा महत्वपूर्ण महसूस करने के लिए खुराक पीते हैं, तो आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि शायद वे समस्या का हिस्सा हैं। कैफीन, विशेष रूप से, लत का कारण बनता है और, हालांकि शुरुआत में शरीर को एक निश्चित ऊर्जा निर्वहन देता है, बाद के समय में यह आपको एक पतन महसूस कर देगा, क्योंकि शरीर को इसे अधिक से अधिक आवश्यकता होगी आप अपने शरीर को साफ करने के लिए एक ब्रेक ले सकते हैं और देखें कि आपकी उदासीनता इसका परिणाम है।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 10
    5
    शारीरिक गतिविधि करो कभी-कभार समय मिलना कठिन होता है, लेकिन अभ्यास अधिक महत्वपूर्ण महसूस करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। हर सुबह 15 मिनट के लिए चलना आपको जागने के लिए पर्याप्त हो सकता है रसोई में तैयार होने के लिए कॉफी का इंतजार करते वक्त कुछ बैठें। लिफ्ट लेने के बजाय सीढ़ियों तक जाएं ये सभी सावधानी आप को स्वस्थ बनाने के लिए जमा करते हैं और आप आमतौर पर पाएंगे कि वे कैफीन की खुराक से अधिक प्रभावी हैं।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 11
    6
    उत्साह से हर एक दिन रहो यहां तक ​​कि जब आपको कहीं भी जाने की ज़रूरत नहीं होती है या आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं, तो आपको अभी भी प्रयास करना चाहिए और सामान्य समय पर उठना चाहिए, तैयार हो जाओ, नाश्ता करें और पूरा दिन जीवित रहें। अच्छे मानसिक स्वास्थ्य को संरक्षित करना महत्वपूर्ण है यह आपको आलसी होने और नीचे महसूस करने से रोकेगा। अगर आप सोचते हैं कि जीवन बहुत मुश्किल है, तो आप अंततः पूर्ण रूप से आश्वस्त होंगे और इसे बदलने के लिए और अधिक जटिल हो जाएगा।
  • भाग 3

    आप प्रेरित हो जाओ
    इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 12
    1
    पढ़ें और सुनें जो आपको प्रेरणा प्रदान करता है यदि आप खो गए हैं, तो दूसरों के ज्ञान से सीखने की कोशिश करें बहुत से लोग प्रेरणा लेते हैं और अपने जीवन को बदलने का निर्णय लेते हैं, जैसे यूसुफ कैम्पबेल और एलन वाट्स जैसे विचारकों के काम के लिए धन्यवाद दोनों ने महान किताबें लिखी हैं, लेकिन प्रेरणा प्राप्त करने के लिए आप ऑनलाइन साक्षात्कार भी देख सकते हैं (यूट्यूब पर खोज कर देखें) एक विकल्प पुस्तकालय में पुस्तकों की तलाश करना है। बेहतर रहने और स्व-सहायता के लिए सुझाव देने वाले लोगों की कोशिश करें
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 13
    2



    पुराने और नए स्थानों पर जाएं यात्रा एक इंसान के लिए सबसे शक्तिशाली और छूने वाले अनुभवों में से एक है। दूर के स्थानों को जानने से, अपने आराम क्षेत्र के बाहर, आप चुनौतियों को स्वीकार करने और सक्रिय रूप से जीवित रहने के लिए बाध्य होना होगा (अक्सर अपने आप को यह साबित करना है कि वास्तव में आप बहुत सी बातें कर सकते हैं!)। यात्रा के रूप में आपको जितना महंगा लगता है उतना महंगा नहीं होना चाहिए। यदि आप किसी एजेंसी को जाने के बजाय यात्रा का आयोजन करते हैं, तो टिकट पहले से खरीद लें (आमतौर पर चार से छह महीने पहले) और आप कम मौसम के दौरान एक गंतव्य पर जाते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आपको अलग करने के लिए इतना पैसा नहीं चाहिए अस्थायी रूप से प्लग
  • अगर आपको बहुत डर लगता है, तो अधिक दूरी के स्थलों में जाने से पहले ही आसपास के शहरों में जाकर शुरू करें।
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 14
    3
    उस संगीत को सुनो जो आपको प्रेरणा प्रदान करता है यह कला कई लोगों को छू सकती है यह सबसे शक्तिशाली उपकरणों में से एक है जिससे कि किसी की आत्मा को सीधे पहुंचे और गायक या संगीतकार के साथ गहरा संबंध महसूस कर सकें। कुछ के लिए, सबसे रोमांचक संगीत शास्त्रीय होता है (बीथोवेन के पियानो कॉन्सर्टो # 5, खासकर दूसरे और तीसरे आंदोलनों को सुनने का प्रयास करें)। दूसरों के लिए, आधुनिक संगीत अधिक है। सेल्टिक जैसे एक लोक संगीत को सुनकर किसी को अधिक ऊर्जा महसूस होती है आपके लिए सही खोज करने वाला प्रयोग
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 15
    4
    आप के चारों ओर से किसके साथ संबंधों का एक निश्चित अर्थ बनाएं और गले लगाओ अक्सर चीजों और मानव आत्मा के बीच एक अमूर्त कनेक्शन होता है, इसलिए आपको इसका लाभ उठाना पड़ता है यह माध्यम प्रत्येक कनेक्शन के लिए अलग-अलग हो सकता है। किसी के लिए यह कविता है, दूसरों के लिए स्वयं सेवा, दूसरों के लिए अभी भी एक बच्चे की देखभाल कर रहे हैं खोजें जो आपको वास्तव में मानव होने के सबसे गहरे अनुभव से जुड़ा महसूस करता है और फिर इस भावना को पकड़ने के लिए अपनी वृत्ति का पालन करें। प्रेरित और कुछ नया बनाएं, यह एक पेंटिंग, एक गाना, नृत्य, कुछ है जो आपकी भावनाओं को व्यक्त करने और दूसरों के साथ साझा करने में आपकी सहायता करता है, क्योंकि आप इस ग्रह और ब्रह्मांड के धड़कन वाले दिल का हिस्सा हैं।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 16
    5
    जीवन में अपना उद्देश्य खोजें जब हम एक अस्तित्व का नेतृत्व करते हैं जिसका अंत हो गया है और हमारे पास इसे प्राप्त करने का अवसर है, तो हम विशेष रूप से प्रेरणा और दुनिया के प्रस्तावों की पेशकश की संभावनाओं से अवगत हैं। हर किसी को कुछ देना है, चाहे वह ग्रह या अन्य जीवित प्राणियों के लिए है। पता करें कि आप किस पर अच्छा कर रहे हैं, इस बात की पहचान करें कि आप किस प्रकार खुश और समर्पित होते हैं यदि आप जीवित रहना जारी रखते हैं, तो अपने आप को स्थापित करने के बजाय अपने अस्तित्व का मतलब ब्रह्मांड के लिए कुछ है, तो आप हमेशा खुद को खो देंगे और प्रेरणा के बिना। आप क्या पेशकश कर सकते हैं और केवल बाधाओं के बारे में सोचना बंद करो!
  • भाग 4

    जुड़ा हुआ महसूस करें
    इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 17
    1
    दूसरों को संदेह का लाभ दें यह इस तरह से मानवता से जुड़ा महसूस करना शुरू होता है। जब लोग आपको कुछ करने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो मान लें कि वे इसे अच्छा बनाने के लिए करते हैं। वे वास्तव में आप के साथ दोस्ती बनाना चाहते हैं शायद वे यह पता लगाने के लिए उत्सुक हैं कि आपको दुनिया की क्या पेशकश है! दूसरों में सर्वश्रेष्ठ देखने की कोशिश करें और आपको सुखद आश्चर्यचकित करने दें आखिरकार, यदि आप कोशिश नहीं करते हैं, तो आप कभी भी यह नहीं जान पाएंगे कि किसी भी समय आपको कुछ ऐसी खोज करने का मौका मिलेगा जो शानदार और मनोरंजक साबित होगा।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 18
    2
    स्वयं सेवा करें। जब मनुष्य एक-दूसरे का समर्थन करते हैं तो मनुष्य को बहुत संतोष मिलता है शॉपिंग बैग रखने में मदद करने के लिए न सिर्फ इसके बजाय, कुछ गहरा, सार्थक मदद प्रदान करें, ताकि दूसरों के जीवन में सकारात्मक और लाभकारी बल पेश कर सकें इससे आपको मानव होने के अनुभव से गहराई से जुड़ाव महसूस करने की अनुमति मिलेगी। आप जीवन को गले लगाने और आपके पास सभी के लिए आभारी रहेंगे।
  • युवा लोगों को खतरे में मदद करने या मानवता के लिए आवास जैसे संगठन में शामिल होने के लिए सहयोग के साथ काम करने का प्रयास करें, ताकि आप कम भाग्यशाली के लिए स्थायी निवासियों के निर्माण में सहायता कर सकें।
  • स्वयं के दो नए दोस्त बनाने और उन लोगों से मिलना आदर्श है जो आपके समान समान मूल्यों और रुचियां साझा करते हैं।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 1 9
    3
    ऑनलाइन समुदाय खोजें यदि आप वास्तविक जीवन में लोगों के साथ मिलना बहुत शर्म हैं, या एक एजेंडा और जीवन शैली है जो आपको शारीरिक रूप से दूसरों को समय समर्पित करने की अनुमति नहीं देता, तो नेट पर विभिन्न समुदायों में भाग लेने से नए लोगों से मिलने का प्रयास करें। ऐसा करने के कई तरीके हैं। wikiHow, उदाहरण के लिए, एक बड़े समुदाय को प्रस्तुत करता है और स्वेच्छा से उन लोगों को स्वीकार करता है जो मित्र बनाना चाहते हैं और उनकी मदद करना चाहते हैं। एक और समाधान एक MMO, एक वीडियो गेम है जिसमें आप एक नया जीवन जीने के लिए और एक पूरी तरह से अलग दुनिया में दोस्तों को खोजने की अनुमति देता है में भाग लेने के लिए है। गिल्ड वार्स वेब पर सबसे अधिक स्वागत करने वाले समुदायों में से एक होने के लिए जाना जाता है।
  • भाग 5

    जीवन को एक नया परिप्रेक्ष्य देना
    इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 20
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि उदासी जीवन का हिस्सा है। यह केवल स्वाभाविक है कि आप इस तरह महसूस करते हैं, और यह एक स्वस्थ भावना है। यदि आप खाली महसूस करते हैं क्योंकि आपके साथ कुछ बुरा हुआ है, तो आपको दुखी होना सामान्य है कुछ समय के लिए करो। भावनाओं को गले लगाओ और इसे दूर करने के लिए सीखो। इससे आपको भविष्य में अन्य कठिन परिस्थितियों का सामना करने में मदद मिलेगी। किसी भी मामले में, यदि आप लंबे समय से इस तरह महसूस कर रहे हैं और शून्यता की यह भावना आपके जीवन की सामान्य प्रक्रिया में हस्तक्षेप करना शुरू कर रही है, तो आप यह मानते हैं कि इस दुख को सामान्य होने पर, दूर जाना चाहिए। हम सभी की एक विस्तृत श्रृंखला की भावनाओं का सामना करते हैं, लेकिन वे हमेशा नकारात्मक नहीं हो सकते।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 21
    2
    समय-समय पर आपको अपने साथ सख्त होना चाहिए। कभी-कभी, अपने आप को बचाने के लिए जैसे कि आप एक बच्चा थे और नाटक करते हुए दूसरों को ऐसा करते हुए आपको अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचा सकता है कभी-कभी आपको केवल वास्तविकता के साथ संघर्ष करना पड़ता है याद रखें कि समय परिपक्व हो गया है और एक वयस्क की तरह आपके साथ होने वाली बुरी चीजों से निपटना होगा। नकारात्मक भावनाओं से लड़ने के लिए कुछ करना शुरू करें, उन्हें ले जाने के बजाय
  • दूसरी तरफ, आपको खुद के विरुद्ध धमकाने की तरह व्यवहार करने की ज़रूरत नहीं है। अपने आप को बहुत ज़्यादा आलोचना न करें आपके पास केवल एक मुट्ठी मुट्ठी होती है, क्योंकि एक अच्छे माता-पिता के पास होगा।
  • अगर आपको लगता है कि यह आसान है, तो आपको ये फर्म देने का ढोंग करें और किसी और के होने के लिए सुझावों का निर्णय करें कल्पना कीजिए कि यह एल्बस डंबलडोर या मॉर्गन फ्रीमैन है सभी सुझावों को स्वीकार्य लगता है अगर वे मॉर्गन फ्रीमैन से आते हैं!
  • इमेज का शीर्षक फील एलीव चरण 22
    3
    आनंद लें कि आपके पास क्या है निराशाजनक विचारों के भंवर से या जो कुछ भी आप चाहते हैं, उसे भूलना आसान है, यह भूलकर कि आपके आसपास अद्भुत चीजें हो रही हैं आप अपने जीवन के सभी सकारात्मक और खुशहाल घटनाओं को भूलने के जोखिम को चलाते हैं। ऐसा मत करो! आप की क्या सराहना करते हुए आपको बेहतर महसूस कर सकेंगे और आपको गले लगाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। याद रखें, सब कुछ जीवन के माध्यम से हो जाता है, और आपको तब तक चीजों को प्यार करना सीखना होगा जब तक आपके पास ये है।
  • यह निराशाजनक लग सकता है, लेकिन याद रखना कि आपको जो कुछ पसंद है उसे खोने से आपको नई संभावनाओं के सामने खड़ा होता है। हो सकता है कि आपको कुछ भी मिलेगा जो आपको और भी ज्यादा पसंद आएगा और आप अधिक संतोषजनक अनुभव अनुभव करेंगे।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 23
    4
    यदि आपको एक मनोचिकित्सक से परामर्श करने की आवश्यकता है, तो इसे स्वीकार करें बेशक, हर कोई वास्तव में क्या मायने रखता है की दृष्टि खोने के लिए होता है कभी-कभी हम एक शून्यता महसूस करते हैं क्योंकि हम अब सुंदर चीजों की पहचान नहीं कर सकते हैं, हमारा दिमाग अंधे हो जाता है जब आप वास्तव में खो जाते हैं और उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं जहां आप अपने आप को या किसी और को चोट पहुंचा सकते हैं, तो एक मनोवैज्ञानिक बनें। यह आपको एक कमजोर या पागल व्यक्ति नहीं बनाता है जैसे जैसे आप कैंसर पाएंगे तो जैसे ही आप एक डॉक्टर के पास जाएंगे, आपको जाना चाहिए, जब आपका मस्तिष्क ऐसा नहीं करता जो उसे करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक फेल एलीव चरण 24
    5
    अपने आप को रहो आखिरकार, अगर आपको जिंदा नहीं लगता है, तो आप अंत तक भी नहीं रह सकते हैं। जब हम किसी अस्तित्व का नेतृत्व करते हैं जो हमें प्रतिबिंबित नहीं करता है, हम वास्तव में दूसरे का जीवन जीते हैं और यह धारणा करना आसान है कि यह बिल्कुल मौजूद नहीं है। यदि आप खुद नहीं हैं, तो आप अपने आस-पास के लोगों को आपकी असली पहचान के बारे में झूठ बोल रहे हैं, क्योंकि आपको लगता है कि यह हर किसी को खुश कर देगा: आप क्या सोचते हैं? जीवन तुम्हारा है, और मेले के अंत में, आपको करना है जो आपको खुश करता है, वह व्यक्ति जिसे आप वास्तव में चाहते हैं यह आपकी आत्मा को जागृत करेगा और आपको फिर से जिंदा महसूस करेगा।
  • टिप्स

    • जब आप उदासीन महसूस करते हैं, तो आपके चेहरे पर ठंडे पानी स्प्रे करें।
    • अलार्म घड़ी को बिस्तर से दूर रखें, इसलिए आपको इसे बंद करने के लिए शीट्स के नीचे से निकलना होगा। यदि आप बिस्तर से बाहर निकलना नहीं चाहते हैं, तो दिन के दौरान आपके लिए इंतजार कर रहे सुंदर चीजों को याद रखें और उठने के लिए मजबूर हो जाओ!
    • प्रत्येक दिन के अंत में संतुष्ट महसूस करने के लिए अपनी दैनिक योजनाओं का सम्मान करें

    चेतावनी

    • यदि आप अपने आप से उदासीनता की भावना को दूर नहीं कर सकते, तो एक मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें।
    • उदासीनता भी एक शारीरिक समस्या के कारण हो सकती है - इस संभावना को नकारने के लिए जांच करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com